पोकी पोकी कैसे नृत्य करें

हॉकी पोकी, या होकी कॉकी जिसे ब्रिटेन में जाना जाता है, यह एक पुराने समूह नृत्य है, जो विशेष रूप से एंग्लो-सक्सोन देशों में लोकप्रिय है। यह अक्सर छोटे बच्चों, नवजात शिशुओं और युवा कैम्परों के बीच सामंजस्य के एक अभ्यास के रूप में उपयोग किया जाता है, लेकिन यह सभी उम्र के वयस्कों और बच्चों के लिए भी मजेदार है। आपको केवल यह करने की ज़रूरत है नृत्य के कदमों के साथ साथ गीत को सीखना, और आप अपने आप को होकी पॉकी को एक फ्लैश में नाच पाएंगे!

कदम

भाग 1

नृत्य
1
अपने आप को अन्य नर्तकियों के साथ एक सर्कल में रखें यह नृत्य पारम्परिक रूप से एक मंडली में समस्त सभी प्रतिभागियों के साथ प्रदर्शन किया जाता है, जिसमें उनके बीच पर्याप्त जगह होती है ताकि सभी दूसरों को बिना चोट पहुंचा सकें। आपके पास अगले हाथ के लोगों के बारे में एक हाथ दूर होना चाहिए।
  • यदि आप किसी दर्शकों के लिए नृत्य कर रहे हैं, तो नर्तकियों को सभी को सामने की दिशा में बदलना चाहिए, यदि वैकल्पिक पंक्तियों में आवश्यक हो, ताकि आपके कदम हर किसी के लिए दृश्यमान हों।
  • 2
    अपने दाहिने पैर से आगे बढ़ो पहली कविता के आने पर, "आपने अपना सही पैर रखा", अपने दाहिने पैर को आगे बढ़ाएं और उसे फर्श से कुछ सेंटीमीटर लटक दें, या इसे फर्श की ओर आगे बढ़ें आप अपने हाथों को अपने कूल्हों पर रख सकते हैं या अपने शरीर के साथ अपने हथियार पकड़ सकते हैं। कई लोग कदम उठाते समय गाना पसंद करते हैं, इसलिए आप इस गाने में भी शामिल हो सकते हैं! इस तरह आप अपलोड कर सकते हैं और अगले चरणों को याद रखने के लिए इसे आसान बना सकते हैं।
  • 3
    पैर वापस लाओ अगले कविता के साथ, "आपने अपना सही पैर बाहर रखा", पैर वापस शुरू की स्थिति में लाने के लिए, दूसरे पैर के बगल में
  • 4
    अपना सही पैर आगे बढ़ाएं और इसे हिलाएं। निम्नलिखित शब्दों के बाद, "आपने अपना सही पैर रख दिया और आप इसके बारे में सब कुछ हिला", अपने दाहिने पैर को आगे बढ़ाएं और इसे आगे और पीछे, ऊपर और नीचे हिलाएं, या जो भी आप इसे हिलाएं चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप अपना संतुलन खोना नहीं चाहते हैं!
  • 5
    अपने आप पर पॉकी पॉकी और स्पिन करें जैसा अगले कविता में है, "आप हॉकी पॉकी करते हैं और आप अपने आप को बदलते हैं ...", अब अपने हथियार को अपने पक्षों को एक नब्बे डिग्री के कोण पर पकड़ कर, अपनी उंगलियों को आगे बढ़ाएं और अपने आप को चालू करते हुए ऊपर और नीचे हिलाएं। यह कदम कुछ ही सेकंड में लेता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक ही समय में अन्य नर्तकियों के साथ रहें!
  • 6
    शब्दों को अपने हाथों को मारो "यह सब क्या है!" अपने आप को चालू होने के बाद, इस कविता में एक या दो बार ताली बजाओ। एक भिन्नता के रूप में, आप अपने घुटनों पर अपने हाथों को ताली बना सकते हैं।
  • बधाई हो, आपने हॉकी पॉकी का पूरा चक्र पूरा कर लिया है! अब जब तक गीत समाप्त नहीं हो जाते, तब तक आप शरीर के विभिन्न हिस्सों के साथ एक ही चरण दोहरा सकते हैं।
  • 7
    अपने बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो। कविता का पालन करें "आपने अपने बाएं पैर में रखा था", और अपने बाएं पैर आगे आप के सामने कुछ सेंटीमीटर लाओ आप इसे बढ़ा सकते हैं या इसे जमीन से कुछ सेंटीमीटर लटक सकते हैं - दोहराएं कि आपने अपने दाहिने पैर के साथ क्या किया था
  • 8
    पैर वापस लाओ वर्सो पर "आपने अपने बाएं पैर को बाहर निकाला" अपने बाएं पैर को शुरुआती स्थिति में वापस लाएं।
  • 9
    अपना बाएं पैर आगे बढ़ाएं और इसे हिलाएं। कविता के बाद "तुमने अपना पैर रख दिया और आप इसे सभी के बारे में मिला", अपने बाएं पैर को आगे ले आओ और इसे पसंद करें!
  • 10
    अपने आप पर पॉकी पॉकी और स्पिन करें शब्दों में "आप हॉकी पॉकी करते हैं और आप खुद को चारों ओर बदल देते हैं", पोकी पोकी को फिर से चलाएं और गोल करें, ताकि जब आप सजा खत्म कर लें तो आप खुद को शुरुआती स्थिति में मिल जाएंगे।
  • 11
    शब्दों को अपने हाथों को मारो "यह सब क्या है!" अपने आप को चालू करने के बाद, इस कविता में एक या दो बार ताली बजाओ। एक भिन्नता के रूप में, आप अपने घुटनों पर अपने हाथों को ताली बना सकते हैं।
  • 12
    अपना दाहिना हाथ आगे बढ़ाएं गीत के इन शब्दों के साथ, "आपने अपने दाहिने हाथ में रखा ...", थोड़ा मोड़ो और अपने दाहिने हाथ को मंडल के केंद्र की तरफ या आपके सामने सामने रखें दूसरी बांह आराम कर सकता है या आप अपनी तरफ अपनी तरफ रख सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप कैसे तय करेंगे यह बहुत सरल है
  • 13
    अपना हाथ लीजिए कविता के बाद "आप अपने दाहिने हाथ से बाहर ...", अपने दहिने हाथ को अपनी तरफ ले आओ या इसे अपनी पीठ पर भेजें- महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इशारे को थोड़ा सा बढ़ा देते हैं बाएं हाथ उस स्थिति में रहता है जिसे आपने पिछले चरण में तय किया है।
  • 14
    अपना दाहिना हाथ आगे बढ़ाएं नई कविता के साथ "आपने अपने दाहिने हाथ में रखा ...", दाहिने हाथ से पहले जैसा ही इशारा करें।
  • 15
    यह हिलाएँ। गीत के साथ जारी है "और आप इसके बारे में सब कुछ हिला देते हैं", जिसका अर्थ है कि आपको अपना हाथ ऊपर और नीचे, दाएं और बाएं को हिला करनी है, या जो भी आप इसे हिलाएं चाहते हैं आप जा सकते हैं और पागलों की तरह हिला सकते हैं, यह निर्भर करता है कि आप कितना ऊर्जा महसूस कर सकते हैं जो आप रख सकते हैं!
  • 16



    अपने आप पर पॉकी पॉकी और स्पिन करें शब्दों के बाद "आप हॉकी पॉकी करते हैं और आप खुद को चारों ओर बदल देते हैं", पॉकी हॉकी को चलाने और खुद को वापस मुड़ें
  • 17
    अपने हाथ ताली "यह सब क्या है!" अपने आप को चालू करने के बाद, इन शब्दों में एक या दो बार ताली बजाते हैं। एक भिन्नता के रूप में, आप अपने घुटनों पर अपने हाथों को ताली बना सकते हैं।
  • 18
    अपना बाएं हाथ आगे बढ़ाएं शब्दों के बाद "आपने अपने बाएं हाथ में डाल दिया", अपने सामने अपने बाएं हाथ को ले आओ
  • 19
    अपना हाथ लीजिए शब्दों में "आपने अपना बाएं हाथ बाहर रखा", अपने बाएं हाथ को वापस अपनी मूल स्थिति में ले आओ, या इसे अपने पक्ष से बोलने दें।
  • 20
    अपना बाएं हाथ आगे बढ़ाएं और उसे हिलाएं। कविता के बाद "आप अपना हाथ डालते हैं और आप इसे सब के बारे में हिलते हैं", अपने बाएं हाथ को आगे बढ़ाएं और जितना ज्यादा आप चाहते हैं उतनी हिलाएं।
  • 21
    अपने आप पर पॉकी पॉकी और स्पिन करें शब्दों के बाद "आप हॉकी पॉकी करते हैं और आप खुद को चारों ओर बदल देते हैं", पॉकी हॉकी को चलाने और अपने आप को वापस मुड़ें
  • 22
    अपने हाथ ताली "यह सब क्या है!" अपने आप को चालू करने के बाद, इन शब्दों में एक या दो बार ताली बजाते हैं। एक भिन्नता के रूप में, आप अपने घुटनों पर अपने हाथों को ताली बना सकते हैं।
  • 23
    आगे बढ़ें कविता के बाद "आप अपने पूरे आत्म में डाल दिया", आप या तो सर्कल के केंद्र में आगे कूद सकते हैं या आगे झुक सकते हैं यह हमेशा पिछले एक है "शरीर का हिस्सा" कि आप हॉकी पॉकी के दौरान चलते हैं, चाहे किसी भी बदलाव की परवाह किए बिना पहले हो सकता है!
  • 24
    अपने आप को वापस ले लो शब्दों में "आप अपने पूरे स्वयं को बाहर डाल दिया", आप या तो मूल स्थिति में वापस कूद सकते हैं या अपने ऊपरी शरीर को वापस ईमानदार ला सकते हैं, इससे पहले कि आपने पहले किया था।
  • 25
    आगे चलाया और उत्तेजित कविता के साथ "आप अपने पूरे आत्म में डालते हैं और आप इसके बारे में सब हिलाते हैं", अपने कंधों पर हाथ ऊपर और नीचे मिलाते हुए, अपने शरीर को एक तरफ से स्थानांतरित करें आप कम कर सकते हैं और धड़ को बढ़ा सकते हैं, इसे हिला सकते हैं, अपनी उंगलियों के साथ इंगित कर सकते हैं या जो चाहे आप कर सकते हैं "गड़बड़" एक पिछली बार!
  • 26
    अपने आप पर पॉकी पॉकी और स्पिन करें शब्दों के बाद "आप हॉकी पॉकी करते हैं और आप खुद को चारों ओर बदल देते हैं", पॉकी हॉकी को चलाने और अपने आप को वापस मुड़ें
  • इस गीत के अंत के कुछ रूप हैं जो शब्द दोहराते हैं "यह वही है जो इसके बारे में है" भव्य समापन के लिए एक आखिरी बार
  • 27
    शब्दों को अपने हाथों को मारो "यह सब क्या है!" इस श्लोक के बाद आप अपने आप को ख़त्म कर लें, एक बार या दो बार ताली बजाते हैं। एक भिन्नता के रूप में, आप अपने घुटनों पर अपने हाथों को ताली बना सकते हैं। बधाई हो: आप कर चुके हैं! जितनी बार आप जितना चाहें उतना दोहराएं जितना आप आनंद लेते हैं!
  • भाग 2

    होकी पोकी में एक विशेषज्ञ बनें
    1
    गीत जानें क्या तुम सच में एक सस्ती क़ुलफ़ी विशेषज्ञ बनना चाहते हैं, तो आप अच्छी तरह से गीत इससे पहले कि आप नृत्य पता होना चाहिए: यह आप Vare पर स्वयं को सही दिशा में मदद मिलेगी पालन करने के लिए ले जाता है, और यह भी मदद से आप अधिक मज़ा है, जबकि नृत्य! यद्यपि शब्दों को आप जिस संस्करण के आधार पर थोड़ा सा बदल सकते हैं, ये आपको पता होना चाहिए।
    • आपने अपना सही पैर रखा
      आपने अपना सही पैर बाहर रखा
      आपने अपना सही पैर रखा
      और आप इसके बारे में सब कुछ हिला देते हैं
      आप हॉकी पॉकी करते हैं
      और तुम अपने आप को चारों ओर मोड़ो
      यह सब क्या है!
      आपने अपने बाएं पैर में रखा था
      आपने अपने बाएं पैर को बाहर निकाला
      आपने अपने बाएं पैर में रखा था
      और आप इसके बारे में सब कुछ हिला देते हैं
      आप हॉकी पॉकी करते हैं
      और तुम अपने आप को चारों ओर मोड़ो
      यह सब क्या है!
      आपने अपने दाहिने हाथ में डाल दिया
      आपने अपने दाहिने हाथ को बाहर कर दिया
      आपने अपने दाहिने हाथ में डाल दिया
      और आप इसके बारे में सब कुछ हिला देते हैं
      आप हॉकी पॉकी करते हैं
      और तुम अपने आप को चारों ओर मोड़ो
      यह सब क्या है!
      आपने अपने बाएं हाथ में डाल दिया
      आपने अपना बाएं हाथ बाहर रखा
      आपने अपने बाएं हाथ में डाल दिया
      और आप इसके बारे में सब कुछ हिला देते हैं
      आप हॉकी पॉकी करते हैं
      और तुम अपने आप को चारों ओर मोड़ो
      यह सब क्या है!
      आप अपने पूरे आत्म में डाल दिया
      आपने अपने पूरे स्वयं को बाहर रखा
      आप अपने पूरे आत्म में डाल दिया
      और आप इसके बारे में सब कुछ हिला देते हैं
      आप हॉकी पॉकी करते हैं
      और तुम अपने आप को चारों ओर मोड़ो
      यह सब क्या है!
  • 2
    अंतर जोड़ें यद्यपि यह संस्करण केवल हथियार, पैर और पूरे शरीर का उपयोग करता है, तब तक आप इस नृत्य को सभी विविधताओं को जोड़ सकते हैं, जब तक कि आप हमेशा पूरे शरीर का उपयोग करते रहें। एक बार जब आप अपने हाथों और पैरों से समाप्त कर लेंगे, तो आप अपने नाक, कंधों, घुटनों, कोहों और यहां तक ​​कि अपने बट को जोड़कर अपने शरीर के अन्य हिस्सों का उपयोग कर सकते हैं!
  • ध्यान रखें कि गान के कुछ संस्करणों में हथियार पैरों के आगे बढ़ते हैं यह केवल आप पर निर्भर करता है!
  • कुछ संस्करणों में, वह कविता जिसमें वह कहते हैं "आप अपना [शरीर भाग] बाहर डालते हैं" को बदल दिया गया है "आप अपना [शरीर भाग] बाहर ले जाते हैं", लेकिन मूल रूप से यह वही है।
  • टिप्स

    • इस नृत्य के लिए उपयुक्त कपड़े पहनना मत भूलना और स्केट्स यदि आप एक बर्फ रिंक पर हैं
    • इस गीत के कई आवरण, कुछ अलग-अलग चालें जिन्हें याद किया जाता है, के साथ: हालांकि आप उपरोक्त वर्णित शरीर के कुछ हिस्सों का उपयोग करते हैं, हो सकता है कि आपके द्वारा चुने जाने वाले संस्करण के आधार पर कुछ आवश्यक न हों। पता है कि आपको चालानों को अनुकूलित करना पड़ सकता है, यदि आप जिस गाना को अपने साथ ढूंढते हैं वह आपके द्वारा अभ्यास किए जाने वाले एक से अलग है।

    चेतावनी

    • जब आप कदमों को शामिल करने वाले चरणों का पालन करते हैं, तो संतुलन रखें: दूसरे को पकड़ते हुए एक पैर को मिलाते हुए आपको लगता है कि इससे अधिक संतुलन आता है। इसके अलावा, सावधान नहीं लात, आप अन्य नर्तकियों को चोट पहुँचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com