ई-कॉमर्स साइट कैसे बनाएं

इंटरनेट युग में, ईकामर्स अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करता है एक ऑनलाइन दुकान का प्रबंधन किसी व्यवसाय के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व बन गया है, लेकिन खरोंच से शुरू करना एक महत्वपूर्ण कार्य की तरह लग सकता है यह लेख बिना सोचेगी अपनी खुद की ऑनलाइन दुकान बनाने के लिए कुछ सरल कदमों को वर्णन करेगा।

सामग्री

कदम

1
निर्णय लें कि आप क्या करेंगे एक आला बाजार पर कब्जा करने के लिए अपने लक्ष्यों को कम करने की कोशिश करें, लेकिन अपने आप को बहुत ज्यादा सीमित करने की कोशिश न करें, या यह ग्राहकों को ढूंढना और भी मुश्किल हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप पुस्तकों को बेचने की योजना बनाते हैं, तो विंटेज पुस्तकों से निपटने से अधिक परिभाषित विकल्प का प्रतिनिधित्व हो सकता है। दूसरी ओर, सत्तरहवीं शताब्दी मंगोलिया से केवल कहानियां बेचने शायद आप बहुत दूर नहीं ले जाएगा यदि आपके ऑनलाइन स्टोर के लिए आपके पास गंभीर इरादों हैं तो आप शायद खुद को बहुत समय बिताने और अपनी साइट का संपादन कर पाएंगे, लेकिन सभी विज्ञापनों से ऊपर, इसलिए कुछ ऐसे हितों का चयन करें जो आपकी रुचि रखते हैं
  • 2
    आपको जिस प्रकार के स्टोर की ज़रूरत है उसे चुनें यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप किस प्रकार की ऑनलाइन दुकान की सेवा करना चाहते हैं चुनने के लिए इतने सारे विकल्प हैं, इससे पहले कि आप सावधानी से निर्णय लेने से पहले आप चाहते हैं कि उन विशेषताओं और जिन लोगों को आप नहीं चाहते हैं, उन पर विचार करें। मुख्य रूप से साइट के 3 प्रकारों के बीच चयन करना संभव है, उदाहरण के लिए:
  • आप कुछ का प्रबंधन करने के लिए आसान के लिए देख रहे हैं और अपनी सूची फिर से इकट्ठा करना और व्यक्तिगत रूप से माल भेजने के लिए परेशान करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, कई प्रमुख ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं (जैसे कि Amazon.com के रूप में) आप एक विशेषता की दुकान खोलने के लिए, एक आयोग के लिए अपने उत्पादों की बिक्री के द्वारा अनुमति देते हैं।
  • यदि आप अपनी इन्वेंट्री की व्यक्तिगत रूप से प्रतिपूर्ति करना चाहते हैं और मासिक शुल्क का भुगतान करने के इच्छुक हैं, तो याहू जैसी साइट! मर्चेंट सॉल्यूशंस एक बहुत लोकप्रिय तरीका है। यह पोर्टल कई विकल्प प्रदान करता है - यह $ 40 (लगभग € 35) के मासिक शुल्क के साथ शुरू होता है और $ 50 की प्रारंभिक शुल्क (लगभग € 44) से शुरू होता है, लेनदेन शुल्क लगभग 1.5% है। यदि आप मासिक शुल्क का भुगतान करना चुनते हैं, हालांकि, बहुत सारे अनुसंधान करना सुनिश्चित करें जाँच करें कि साइट का उपयोग करना और प्रबंधित करना आसान है, क्योंकि अगर आपको बाद में प्रबंधक को बदलना पड़ता है, तो आप बहुत अधिक पैसा बर्बाद कर देंगे। इसके अलावा, यदि आप ऐसी साइट चुनते हैं जिसमें लेनदेन शुल्क शामिल है, तो कृपया अपने लाभ मार्जिन को रेट करें, क्योंकि ये आइटम की कुल कीमत पर आधारित हैं, न कि आपकी शुद्ध कमाई।
  • आप व्यक्तिगत रूप से अपनी सूची की भरपाई करना चाहते हैं और एक मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, या आप अनुभव प्राप्त करने से पहले आप एक मासिक कार्यक्रम के लिए सौंपना की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप के साथ 100% करने के लिए एक नि: शुल्क साइट (कोई मासिक शुल्क, लेन-देन या छिपा फीस) मिल सकता है बाद के उन्नयन की संभावना इस तरीके से आप अपने स्टोर को बनाने और प्रबंधित करने का प्रयास कर सकते हैं, कुछ पैसे कमा सकते हैं और अतिरिक्त विकल्पों के लिए भुगतान करने से पहले साइट पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह देखने की क्योंकि अगर आप तय करने के लिए कभी नहीं भुगतान करना चाहते हैं, तो आप अनिवार्य नहीं होगा हर बिंदु से एक सुविधाजनक स्थिति है, लेकिन समझने के लिए अगर मैं थे कि आप भी अतिरिक्त सुविधाओं का उपयोग करने सभी कठिनाइयों कि जरूरत पर जोर देता के साथ, आप, वाहक स्विच नहीं करना चाहिए की जरूरत है। इस प्रकार की साइट का एक उदाहरण है MiiDuu.com, जो एक पूरी तरह से नि: शुल्क मानक स्टोर खोलने की संभावना प्रदान करता है, या लगभग 30 डॉलर प्रति माह (लगभग 26 €) के लिए एक पेशेवर दुकान। मानक स्टोर सुविधाओं के साथ पैक किया जाता है और उपयोग करने में बहुत आसान है, इसलिए यह पोर्टल ईकामर्स की दुनिया की तलाश शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
  • 3



    अपना स्टोर बनाएं अब से आपको वास्तविक काम करना शुरू करना होगा। आपको अपनी सभी व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करनी होगी और सभी आवश्यक क्षेत्रों में भरना होगा। उपरोक्त सभी साइटों का उपयोग करना आसान नहीं है और किसी विशेष तकनीकी अनुभव की आवश्यकता नहीं है पहले अपने उत्पादों, भुगतान विकल्प, शिपिंग विकल्प, लागू कर आदि दर्ज करें। एक बार से अधिक की जाँच करें: साइट जितनी चाहें उतनी ही सुंदर होगी, लेकिन अगर ग्राहक इसका उपयोग नहीं कर सकते, तो यह मदद नहीं करेगा। किसी भी मामले में, हालांकि, साइट का रूप अत्यंत महत्वपूर्ण है। आपको स्पष्ट रूप से यह सुनिश्चित करना होगा कि यह पेशेवर और मनभावन है, लेकिन आपको यह भी पता लगाने में आसान बनाने की कोशिश करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि ग्राहक उन उत्पादों को आसानी से पा सकते हैं, जिन्हें वे ढूंढ रहे हैं। आपको सभी उत्पादों को सहज श्रेणियों और उप-श्रेणियों में व्यवस्थित करना चाहिए। यदि आपकी होस्टिंग साइट में "विशेष रुप से प्रदर्शित उत्पाद" या "बेस्ट सेलिंग उत्पाद" जैसे विकल्प शामिल हैं, तो आप इन श्रेणियों को भी सेट कर सकते हैं। अक्सर अपनी दुकान पर जाएं और इसे सेटअप प्रक्रिया के दौरान व्यक्ति में तलाशने का प्रयास करें। यह मित्रों और रिश्तेदारों के लिए भी परीक्षण करें, ताकि लेआउट के साथ या चेकआउट प्रक्रिया के साथ किसी भी समस्या पर बाहरी राय एकत्र कर सकें।
  • 4
    अपना स्टोर विज्ञापन दें आस पास बहुत सारे हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप विज्ञापन दें, बहुत सारे, बहुत सारे प्रचार एक ऑनलाइन स्टोर एक भौतिक से भिन्न होता है, जिससे लोगों को विज्ञापन के बिना भी गलती से गुजरना पड़ता है। आप सुनिश्चित करें कि आप की दुकान के पाठ में खोजशब्दों का एक बहुत का उपयोग करें और कई पश्च बनाने की आवश्यकता होगी (यानी, अपने स्टोर करने के लिए अग्रणी अन्य साइटों से शुरू लिंक) आदेश उपयोगकर्ता यातायात को प्रोत्साहित और खोज इंजन रैंकिंग में चढ़ाई करने के लिए में। सबसे पहले, गूगल या याहू पर खोज के लिए खोजशब्दों का मूल्यांकन करें! या अपनी पसंद के खोज इंजन में, अपनी सीमा का विश्लेषण करने के लिए अगर एक शब्द मिलते हैं, तो लाखों क्लिक्स .25 सेकंड में रैंकिंग बढ़ाना और आपके स्टोर की दृश्यता में वृद्धि करना मुश्किल होगा। उसी समय, यदि आपको केवल 4 क्लिक मिलते हैं तो अच्छा कारोबार का आकर्षण लेना मुश्किल होगा: महत्वपूर्ण बात यह है कि सही समझौता करना चुनना है। एक बार अपने खोजशब्दों का चयन करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप उनका उपयोग करते हैं! ब्लॉग को बनाए रखने का एक अच्छा तरीका है, खासकर यदि आप प्रासंगिक और दिलचस्प पोस्ट पोस्ट करते हैं और न कि केवल विज्ञापन उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक पुरानी पुस्तक की दुकान है, तो आप उस ब्लॉग को रखना चाहते हैं, जहां आप अपने स्टोर के लिंक सहित दिलचस्प विषय या इस विषय पर सबसे प्रासंगिक समाचार और लेखों पर चर्चा कर सकते हैं। ब्लॉग के भीतर अक्सर कीवर्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें इसके अलावा आपको जितने संभव हो उतने सब्सक्राइबरों की कोशिश करनी चाहिए और उपयोगकर्ताओं द्वारा अपने आप को प्रचारित किया जाना चाहिए।
  • 5
    अपनी साइट को प्रबंधित करें अब जब आपने अपना स्टोर सेट कर लिया है और ग्राहकों की एक स्थिर स्ट्रीम है, तो उन्हें रखना सुनिश्चित करें! जाहिर है यह आपके ग्राहकों को वापस आने के लिए सलाह दी जाती है, इसलिए अपनी पेशकश और विशेष रुप से प्रदर्शित उत्पादों को नियमित रूप से अपडेट करें। अपने कीवर्ड को अपडेट करने के लिए उन्हें और भी प्रभावी बनाएं ऐसा करने के लिए आप समझ सकते हैं कि लोग आपकी साइट पर आने का प्रयास क्यों कर रहे हैं, Google Analytics जैसी किसी सेवा की सदस्यता ले सकते हैं। वहां से आप देख सकते हैं कि कौन-से कीवर्ड काम करते हैं और कौन सा नहीं बदलता है और उन्हें तदनुसार बदलता है!
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप विस्तार से अनुबंध पढ़ें, जब एक होस्टिंग साइट चुनने, तो आप जानते हैं कि वास्तव में क्या लागत आप का सामना करेंगे और कैसे, क्या शामिल है और क्या बजाय है छिपा हुआ शुल्क से बच सकें नहीं और कैसे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com