कैसे एक अनौपचारिक बनें

एक आईटी विशेषज्ञ होने के नाते वास्तव में प्रोग्रामिंग के साथ नहीं करना पड़ता है - यह एक निश्चित संख्या के चरणों में गतिविधि को पूरा करने के लिए, एल्गोरिदम का अध्ययन है, कुछ व्यक्ति या उपकरण द्वारा सीखा है, एक श्रृंखला की एक श्रृंखला है। कई कंप्यूटर वैज्ञानिक बिल्कुल भी कार्यक्रम नहीं करते हैं। दरअसल, एडस्जर डिज्क्स्ट्रा ने एक बार कहा था कि "आईटी कंप्यूटर के बारे में नहीं है, खगोल विज्ञान की तुलना में किसी भी दूरबीन के बारे में नहीं है"।

सामग्री

कदम

एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एक आईटी विशेषज्ञ होने के नाते वह एक छात्र बनना सीखने के बारे में है प्रौद्योगिकी परिवर्तन, नई भाषाओं का विकास, नए एल्गोरिदम की कल्पना की जाती है: अपडेट करने के लिए आपको नई चीजें सीखने में सक्षम होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक कंप्यूटर साइंटेस्ट चरण 2
    2
    स्यूडोकोड से प्रारंभ करें: यह वास्तव में एक प्रोग्रामिंग भाषा नहीं है, लेकिन अंग्रेजी भाषा के समान एक कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व करने का एक तरीका है। आपके लिए सबसे परिचित एल्गोरिथ्म शायद आपके शैम्पू की बोतल पर है: साबुन, कुल्ला, दोहराएँ। यह एक एल्गोरिदम है यह आपसे समझा जा सकता है (छः "अभिनेता" गणना की) और उसके पास एक सीमित संख्या में कदम हैं। या यह करता है ...
  • इमेज का शीर्षक, एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें चरण 3
    3
    स्यूडोकोड को बदलें शैम्पू का उदाहरण दो कारणों से बहुत अच्छा एल्गोरिदम नहीं है: इसमें बाहर जाने की कोई शर्त नहीं है और वास्तव में आपको यह नहीं बताती कि दोहराने के लिए क्या करना है। क्या आपको साबुन कार्रवाई को दोहराना है? या सिर्फ कुल्ला एक बेहतर उदाहरण होगा "चरण 1 - फोम चरण 2 - कुल्ला चरण 3 - चरण 1 और 2 (बेहतर परिणाम के लिए 2 या 3 बार दोहराएं) और फिर आप समाप्त हो जाएंगे (बाहर निकलें)"। आप इसे समझ सकते हैं: यह एक अंत की स्थिति है (एक सीमित संख्या में कदम) और बहुत स्पष्ट है



  • एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    सभी प्रकार की चीजों के लिए एल्गोरिदम लिखने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, एक भवन से दूसरे परिसर में कैसे जाना है या सॉसपैण कैसे करें जल्द ही आप हर जगह एल्गोरिदम देखेंगे!
  • इमेज का शीर्षक, एक कंप्यूटर साइंटेस्ट बनें चरण 5
    5
    एल्गोरिदम लिखना सीखने के बाद, प्रोग्रामिंग आपको स्वाभाविक रूप से आने चाहिए। एक किताब खरीदें और इसे पूरी तरह से भाषा सीखने के लिए पढ़ें ऑनलाइन ट्यूटोरियल से बचें जो अक्सर शौकियों द्वारा लिखा जाता है, पेशेवर नहीं हैं
  • हालांकि, इंटरनेट पर सहायता लेने में संकोच न करें जावा और सी ++ जैसी ऑब्जेक्ट ओरिएंटेड भाषाएं हैं "में", वे फिलहाल फैशनेबल हैं, लेकिन सी और पायथन जैसी प्रक्रियात्मक भाषाएं शुरू करना आसान है क्योंकि वे केवल एल्गोरिदम के साथ सौदा करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें चरण 6
    6
    प्रोग्रामिंग केवल प्रोग्रामिंग भाषा में छद्मोकोड का अनुवाद है जितना अधिक समय आप प्रोग्रामिंग से पहले बिताते हैं, स्यूडोकोड में योजना बनाते हैं, कम समय आप टाइपिंग खो देंगे और अपने सिर को खरोंचते रहेंगे।
  • टिप्स

    • एक ब्लैकबोर्ड एल्गोरिदम लिखने के लिए एक शानदार जगह है।
    • एक प्रोग्रामिंग भाषा सीखने के बाद, प्रतिमान में एक और सीखना आसान है, क्योंकि आप अभी भी केवल स्यूडोकोड को एक वास्तविक भाषा में अनुवाद कर रहे हैं।
    • विभिन्न क्षेत्रों जैसे सूचना प्रौद्योगिकी और कंप्यूटर, डाटाबेस, डेटा सुरक्षा या भाषाओं के विकास के लिए शाखाओं में सूचनाओं का क्षेत्र, कुछ ही नामों के लिए। इसलिए, उनमें से कुछ के बारे में ध्यान देना बुद्धिमान होगा, जो आपकी रुचि है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com