कैसे एक प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ बनें

आजकल, प्रौद्योगिकी सबसे तेजी से बढ़ने वाले क्षेत्रों में से एक है, और ऐसा प्रतीत होता है कि यह विकास इतनी आसानी से बंद नहीं होगा। एक विशेषज्ञ बनना असंभव नहीं है, लेकिन बहुत से ज्ञान को हासिल करने के लिए समय और ऊर्जा को समर्पित करना आवश्यक है। किसी भी कारण से आप अधिक जानना चाहते हैं, चाहे वह पेशेवर हो या स्वयं का अंत हो, अपने शुरुआती बिंदु का आकलन करने के लिए सही रास्ते पर आने के लिए आदर्श है। क्या आप जानते हैं कि कंप्यूटर कैसे तैयार होता है, क्या आप CPU, रैम, हार्ड डिस्क और एसएसडी के विनिर्देशों को पढ़ और समझ पा रहे हैं? क्या आप अलग-अलग ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं और विंडोज, मैक ओएस एक्स और लिनक्स को बाँध सकते हैं? क्या आपने कभी सी, सी ++, सी #, जावा, पायथन, एचटीएमएल 5, सीएसएस, जावास्क्रिप्ट, पीएचपी और माय एसक्यूएल में प्रोग्राम किया है? तो आप शायद शुरुआत नहीं कर रहे हैं यदि आप कर रहे हैं, तो अपने आप को एक विशेषज्ञ में परिवर्तित करने के लिए उत्साह और बहुत प्रयास की आवश्यकता है निम्नलिखित कदम आपको इस साहसिक कार्य में शामिल होने में मदद करेंगे।

कदम

इमेज का शीर्षक टेक सेंवे बनें चरण 1
1
Google का उपयोग करें: वह आपका दोस्त है यदि आपके पास कोई प्रश्न है या किसी विशिष्ट विषय पर खोज करने की आवश्यकता है, तो यह खोज इंजन आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक टेक बनें Savvy Step 2
    2
    कम्प्यूटरों की संरचना और संचालन का अध्ययन करें। आप यह ई-किताबें पढ़ कर, वेबसाइटों पर प्रकाशित जानकारी और लाइब्रेरी से ली गई पुस्तकों से कर सकते हैं। Google पर खोज करने के लिए आपके लिए सही लोगों को ढूंढें आप अधिक जानने के लिए यूज़नेट का उपयोग भी कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से टेक सेंवे बनें चरण 3
    3
    आपका ज्ञान विभिन्न क्षेत्रों के बीच होना चाहिए उदाहरण के लिए, आपको कभी भी डिजिटल कैमरे का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए या न ही आपको इस डिवाइस के बारे में सवालों के जवाब देना होगा, लेकिन यह जानने के लिए उपयोगी है कि यह क्या है और यह कैसे काम करता है, क्योंकि यह आपकी जानकारी को बढ़ाता है। जितनी जल्दी आप सीखते हैं, उतना ही ज़िन्दगी में आ जाएगा
  • इमेज शीर्षक से टेक सावी स्टेप 4 बनें
    4
    एक विशेषज्ञ बनें प्रौद्योगिकी के पहलू क्या हैं जो आपको रुचि रखते हैं और आपको उत्तेजित करते हैं? मान लीजिए आप Wordpress पर प्रकाशित ब्लॉगों को पसंद करते हैं: इस विषय पर शोध करें और पहले व्यक्ति में उनका उपयोग करना सीखें।
  • इमेज का शीर्षक टेक सेंवे बनें चरण 5
    5
    वायरस, स्पाइवेयर और मैलवेयर का इलाज करने और उससे बचने के लिए जानें कुछ बेहतरीन एंटीवायरस / स्पाइवेयर प्रोग्राम अवास्ट, मैलवेयरबाइट्स, स्पायबॉट, एवीजी और SpyHunter हैं। बहुत सारे सॉफ्टवेयर हैं, और कुछ मुफ्त हैं।
  • इमेज का शीर्षक टेक सेंवे बनें चरण 6



    6
    कार्यक्रम के बारे में जानें यह प्रौद्योगिकी उद्योग में सबसे महत्वपूर्ण कौशल में से एक है। यदि कोई भी योजना नहीं करता है, तो कोई इंटरनेट और विंडोज नहीं होगा, सिर्फ एक उदाहरण देना! हमारे पास वीडियो गेम, एमपी 3 प्लेयर या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं होगा सबसे लोकप्रिय प्रोग्रामिंग भाषाओं में, हम पायथन (शुरुआती के लिए अनुशंसित), सी, सी ++ शामिल हैं। सी #, जावा और PHP आप उन्हें आसानी से सीख सकते हैं: वेब पर कई साइटें हैं जो उनके साथ काम करती हैं। आप HTML का भी प्रयास कर सकते हैं पर क्लिक करें https://w3schools.com/ अच्छी तरह से बनाया ट्यूटोरियल खोजने के लिए
  • इमेज का शीर्षक टेक बनें Savvy Step 7
    7
    यह एक ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करता है जैसे लिनक्स या यूनिक्स, जो पूरे विश्व में सबसे अधिक जानकार कंप्यूटर विज्ञान के लोगों में बहुत आम है वे स्वतंत्र हैं और आपको उन्हें बनाने के लिए उपयोग किए गए स्रोत कोड को देखने की स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। वे आपको बेहतर प्रोग्रामिंग और तकनीकी टूल प्रदान करते हैं, जो कि आप Windows पर पा सकते हैं। यदि आप लिनक्स में नए हैं, तो उबंटू को अधिक सहज ज्ञान युक्त प्रारंभिक दृष्टिकोण के लिए प्रयास करें - इसे डाउनलोड करें https://ubuntu.com.
  • इमेज का शीर्षक टेक बनें Savvy चरण 8
    8
    अन्य तकनीकी विशेषज्ञों के एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल हों और सवाल पूछने से डरो मत।
  • इमेज का शीर्षक टेक बनें Savvy Step 9
    9
    अपने कार्य सहयोगियों और अधिक अनुभवी सहपाठियों के साथ वैज्ञानिक और तकनीकी विषयों पर चर्चा करें। इस तरह, यदि आप शुरू कर रहे हैं, तो आप अधिक जान सकते हैं या इस मार्ग को ले सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप रातोंरात एक तकनीकी विशेषज्ञ नहीं बनेंगे और आपके पास कुछ ज्ञान होने के बाद आप अपडेट नहीं कर सकते। यह लगातार विकसित हो रहा है, इसलिए हमेशा नए रिलीज और उत्पादों के बारे में सूचित किया जाता है।
    • आरंभ करने के लिए साधारण विषय चुनें, या जिन लोगों के बारे में आप पहले से जानते हैं, उनसे शुरू करें।

    चेतावनी

    • अपने आप को बहुत ज्यादा तनाव मत करो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंप्यूटर
    • इंटरनेट का उपयोग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com