वीडियोगेम कैसे बनाएं

खेल डेवलपर बनने के लिए कभी भी अधिक उपयुक्त नहीं था बाजार निश्चित रूप से नए लोगों के लिए खुले हैं, और लोग वीडियो गेम खेलते हैं जैसे कि पहले कभी नहीं। हालांकि, यदि आप पहले से ही उद्योग को नहीं जानते हैं, तो यह भ्रमित हो सकता है। यह मानचित्र और कम्पास के बिना किसी भूमिगत भूलभुलैया में प्रवेश करने जैसा होगा। ठीक है, wikiHow आपको मार्गदर्शन करने दें इस लेख में, हम आपको एक पूरा खेल बनाने की आवश्यकता के बारे में बात करेंगे, हम आपको यह करने के बारे में कुछ बुनियादी व्यावसायिक सुझाव देंगे और हम आपको दिखाएंगे कि क्षेत्र में एक असली कैरियर कैसे शुरू करें। अधिक जानने के लिए पढ़ें, या अधिक विशिष्ट सलाह के लिए ऊपर दिए गए अनुभागों के लिंक पर क्लिक करें

कदम

भाग 1

गेमप्ले डिजाइन करना
छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 01
1
अपने लक्ष्य निर्धारित करें आप इस खेल के साथ क्या करने जा रहे हैं? आप किस कहानी को बताना चाहते हैं? आप अंत में खिलाड़ियों में क्या भावनाओं को उठाना चाहते हैं? आप किस प्रकार के अनुभव की पेशकश करना चाहते हैं? आप इस परियोजना से क्या प्राप्त करना चाहते हैं? ये यात्रा शुरू करने से पहले पूछने के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न हैं। उत्तर, वास्तव में, आप परियोजना के अंत तक स्पष्ट रूप से मार्गदर्शन करेंगे। प्रभावी ढंग से अपने गंतव्य पर आने के लिए आपको अपनी दिशा जानने की आवश्यकता है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक चित्रा 02 चित्रा
    2
    जनता को निर्धारित करें विभिन्न प्रकार के खिलाड़ी हैं, और हर कोई अलग भूमिका निभाता है। प्रत्येक गेम को गेम के कुछ प्रकार को पसंद करने की अधिक संभावना है, और सामग्री के बारे में विशेष मानक हैं याद रखें: यह एक आला वीडियो गेम बनाने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह आर्थिक लाभों को सीमित करेगा। यथार्थवादी रहें
  • छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 03
    3
    अलग-अलग डिवाइसों की डिजाइन सोच। परियोजना में प्रवेश करने से पहले, आपको उन उपकरणों के प्रकार पर विचार करना चाहिए जिन पर आप खेल सकते हैं। पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन पीसी और कंसोल अभी भी एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं (और यह जारी रखने की संभावना है)। आवश्यक प्रोग्रामिंग, और विशेष रूप से इंटरफ़ेस और कमांड, चुने गए प्लेटफार्म के आधार पर काफी बदलेगा। नतीजतन, यह परिभाषित करना महत्वपूर्ण है कि वीडियो गेम खेलने के लिए कहां संभव होगा।
  • छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 04
    4
    शैली पर विचार करें खेल की श्रेणी काफी हद तक डिजाइन मोड का निर्धारण करेगा। क्या यह एक एफपीएस है? प्लेटफार्मों पर एक वीडियो गेम? एक आरपीजी? एक सामाजिक वीडियो गेम? ऐसे डिजाइन के बहुत कुछ पहलू हैं जो लिंग से प्रभावित नहीं हैं। बेशक, आप जाने के लिए और जो चाहें बना सकते हैं, लेकिन बाजार में बढ़ावा देने के लिए ऐसा उत्पाद बहुत कठिन होगा। आप अपने आप को और अधिक रचनात्मक और मूल होने के लिए बाध्य होना देखेंगे, और यह निश्चित रूप से उद्योग में तोड़ने का सबसे आसान तरीका नहीं है।
  • जब आप लिंग के आधार पर एक वीडियो गेम बनाते हैं, तो एक चर के बारे में सोचना है कि यूआई की संरचना, या यूजर इंटरफेस है विभिन्न प्रकार के खेलों में अधिक या कम दृश्यमान UI हैं: यह आम तौर पर कमांड की जटिलता पर निर्भर करता है।
  • बनाने के लिए एक और विचार: वीडियो गेम के कुछ शैलियों में बहुत व्यापक संवाद हैं, जबकि अन्य बहुत कम हैं। क्या आपका पंजीकृत है? क्या उन्हें स्क्रीन पर पढ़ा जा सकता है? वे कैसे इंटरेक्टिव होंगे? समय से पहले की योजना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको सिस्टम को खुद डिजाइन नहीं करना पड़ेगा, यहां तक ​​कि बातचीत के पेड़ों के बारे में सोचें।
  • कई प्रकार के खेलों के लिए मुकाबला प्रणाली का निर्णय लिया जाना चाहिए, या यदि वीडियोगेम इस प्रकार का नहीं है तो आपको बराबर मिलना होगा। एक दूसरे को बेहतर समझने के लिए, यह वास्तव में वास्तविक गेम से जुड़े वीडियोगेम का हिस्सा है। कई लोगों के लिए, यह डिजाइन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, और मूल मॉडल होने में काफी उपयोगी है।
  • छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 05
    5
    खिलाड़ी इंटरैक्शन के स्तर को निर्धारित करता है। सिद्धांत रूप में, खिलाड़ियों को यह धारणा होनी चाहिए कि वे क्या चुन सकते हैं। हालांकि, कुछ प्रकार के खेल आमतौर पर दूसरों की तुलना में कई अन्य चयनों से जुड़े होते हैं। विकल्प जोड़ना काफी मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह अपेक्षाकृत आसान भी होता है: यह इस पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे करें।
  • उदाहरण के लिए, कुछ गेम अधिक विकल्पों की पेशकश करने का विचार देते हैं, लेकिन वास्तविकता में संभवतः कुछ संभावनाएं हैं। यह ठीक है या बुरी तरह से किया जा सकता है।
  • एक गेम जिसमें इस प्रणाली को अच्छी तरह लागू किया गया है, वह श्रृंखला होगी Bioshock या विचर 2. एक नकारात्मक उदाहरण एक वीडियोगेम की तरह होगा स्टार वार्स: द ओल्ड रिपब्लिक.
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक से छवि 06 कदम
    6
    अपनी चुनौतियों को परिभाषित करें असली डिजाइन कार्य शीघ्र ही शुरू होता है: आपको गेमप्ले सर्किट, या गेम विकास दृश्य बनाना होगा। आम तौर पर, वीडियो गेम को खिलाड़ी के लक्ष्य से समाप्त होता है, और उन चुनौतियों के बारे में विस्तार से बताता है जिन पर वे सामना करते हैं और लक्ष्य को दूर किया जाना है। एक उदाहरण का पहला गेम होगा मारियो, कि यह सर्किट होगा: चल रहा है, बाधाओं से बचने, ध्वजवाहक नीलामी तक पहुंचने के लिए।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक से छवि 07 कदम
    7
    खिलाड़ियों के लिए प्रोत्साहन बनाएं आप जिस भी प्रकार की गेम की योजना बना रहे हैं, आपको खिलाड़ी को पूरे गेम में लक्ष्यों और प्रगति हासिल करने के लिए एक अच्छा कारण देना होगा। उन्हें स्तर के आनुपातिक पुरस्कार चाहिए और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाली छवि 08 कदम
    8
    कठिनाई और खेलने योग्यता के बीच एक संतुलन खोजें आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि गेम बहुत कठिन नहीं है, या कम से कम इतना नहीं है कि इसे उपयोगकर्ता के लिए, या लगभग अनावश्यक बनाने के लिए करें वीडियोगेम को चुनौतियां का प्रस्ताव करना चाहिए, लेकिन कई लोगों को हताशा और सब कुछ छोड़ने की इच्छा पैदा करने के लिए नहीं। यह आम तौर पर कुछ परीक्षणों की आवश्यकता होती है, लेकिन यह सही है: यही कारण है कि बीटा मौजूद है
  • भाग 2

    अवयव बनाना
    डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक से छवि 09 कदम
    1
    ट्यूटोरियल डिजाइन करें ट्यूटोरियल करने के कई तरीके हैं, और यह करने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में दर्शन काफी भिन्न हैं। आप इसे कहानी में छिपा सकते हैं, जैसे कि यह खिलाड़ी-प्रशिक्षित चरित्र प्रशिक्षण था (सोचें कल्पित कहानी), या आप बस निर्देशों को दिखा सकते हैं (जैसे मास प्रभाव)। आप इसे पूरी तरह से छिपाने की कोशिश कर सकते हैं, खेल में आसानी से मिश्रण कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से पूरे ट्यूटोरियल को एक बार में प्रकट करना है जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि खेल के भीतर इसका एक स्वाभाविक प्रभाव है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    2
    वीडियो गेम डिजाइन करें यह सेटिंग रिक्त स्थान द्वारा बनाई जाती है जिसमें चरित्र चल जाएगा। यह आकार क्या होना चाहिए? पूछने के लिए क्या चुनौतियां हैं? यह संकेत कैसे दें कि किसी क्षेत्र का पता लगाया जाना चाहिए? ऐसा क्यों नहीं होना चाहिए? इन पर विचार करने के लिए कारक हैं
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाली छवि 11 कदम
    3
    यांत्रिकी डिजाइन, या खेल के आंतरिक नियम। आपको एक नियमन स्थापित करना होगा, यह सुनिश्चित करना कि यह संतुलित और सुसंगत है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि इस क्षेत्र में किए गए विकल्पों को सही या गलत समझने के लिए अन्य वीडियो गेम का विश्लेषण करना है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 12
    4
    स्तरों को डिज़ाइन करें स्तर खेल के व्यक्तिगत चरण हैं, "एपिसोड" कि खिलाड़ी को आगे चलना और वीडियो गेम के अंत तक जाना चाहिए। वे आकर्षक होनी चाहिए और स्थिति के लिए लगातार चुनौतियां प्रदान करें। उन्हें एक तरह से संरचित किया जाना चाहिए जो समझ में आता है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक 13 चित्र
    5
    सामग्री को डिज़ाइन करें आपको खेल के पदार्थ के बारे में सोचना पड़ता है, कैसे वे तत्व जिनसे आप सहभागिता कर सकते हैं, खुद को वर्ण, पर्यावरण में मौजूद वस्तुएं आदि। यह बहुत समय निकाल सकता है, इसलिए आगे की योजना बनाएं! चीजों को दोहराए जाने के बिना रीसायकल के अच्छे तरीके खोजने की कोशिश करें
  • छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 14
    6
    इंटरफ़ेस डिज़ाइन करें, जिसमें मेनू और UI जैसे तत्व शामिल हैं इन्हें आसानी से नेविगेट करना और उपयोग करने के लिए सहज होना चाहिए। अपने पसंदीदा गेम से विचार प्राप्त करें, लेकिन याद रखें कि, सामान्यतः, कुछ सरल करना बेहतर होता है यदि एक आठ वर्षीय को समझने में परेशानी नहीं होती, तो आप अपने रास्ते पर हैं।
  • छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 15
    7
    आज्ञाओं को डिज़ाइन करें खिलाड़ियों को पूरी तरह से खेल की सराहना करते हैं और एक अच्छा अनुभव जीने के लिए सहज नियंत्रण रखना आवश्यक है। याद रखें कि उन्हें सरल और प्रत्यक्ष होना चाहिए। संदेह में, मानक कमांड सिस्टम के अनुरूप।
  • भाग 3

    डिजाइनिंग सौंदर्यशास्त्र
    डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाला छवि शीर्षक 16
    1
    सुनिश्चित करें कि खेल के सौंदर्यशास्त्र अन्य निर्णयों में शामिल हैं। वीडियोगेम का पहलू आपको गेम के प्रकार से मेल खाना चाहिए। उदाहरण के लिए, जीवंत और रंगीन ग्राफिक्स एक वीडियो गेम को बर्बाद कर सकते हैं जो कि गंभीर हो। आपको 8-बिट शैली वाले पिक्सेल से बचने की भी आवश्यकता है, यदि आप चाहते हैं कि खेल को आधुनिक माना जाए
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक से छवि 17 कदम
    2
    एक सुसंगत और दिलचस्प रंग पैलेट चुनें एक आकर्षक सौंदर्य एक खेल बनाने का अभिन्न अंग है अगर यह ठीक से नहीं किया जाता है, तो यह उपयोगकर्ता के गेमप्ले को नुकसान पहुंचा सकता है। रंग सिद्धांत के बारे में जानें, और, कई अन्य चीजों के साथ, आप संदेह में सादगी पसंद करते हैं।
  • छवि डिजाइन शीर्षक एक वीडियो गेम चरण 18
    3
    खेल के दृश्य भाग में एक अच्छी तरह से परिभाषित प्रतीकवाद होना चाहिए। आप वीडियोगेम को नेविगेट करना और उपयोग करना आसान बनाने के लिए क्लिचस का उपयोग कर सकते हैं। आमतौर पर स्वीकार किए जाते हैं प्रतीक और संकेतों का उपयोग करें ताकि खिलाड़ी इस दुनिया में भ्रमित न हो। आप किसी मानचित्र के माध्यम से खिलाड़ियों को निर्देशित करने के लिए दृश्य रणनीति का भी उपयोग कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, जिन क्षेत्रों में आप एक्सप्लोर करना नहीं चाहते हैं, वे अंधेरे और डरावना हो सकते हैं, जबकि वे उन जगहों को जहां आप उन्हें अच्छी तरह से रोशन और दिलचस्प निर्देशित करना चाहते हैं
  • छवि डिजाइन शीर्षक एक वीडियो गेम चरण 1 9
    4
    न सोचें कि आप अभिनव ग्राफिक्स के साथ ही सफल हो सकते हैं। इसके वारिस को बनाने के लिए आवश्यक नहीं है मास प्रभाव एक प्रसिद्ध डेवलपर बनने के लिए नेत्रहीन सरल खेल अभी भी अच्छा हो सकता है, बशर्ते वह गुणवत्ता के हैं। इस संबंध में उत्कृष्ट उदाहरण हैं यात्रा और बुर्ज, कि एक ग्राफिक कुछ भी है, लेकिन जटिल है, लेकिन इसके लिए अनदेखी नहीं की गई है, वास्तव में
  • भाग 4

    ऑडियो डिज़ाइन करें
    छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 20
    1



    प्रत्यक्ष ध्वनि प्रभाव बनाएं, जिसमें आवाज़ें, बंदूक की आवाज़ें और ऑब्जेक्ट के बीच बातचीत से उत्पन्न होने वाली ध्वनियां शामिल हैं। आपको उन्हें परिचय और गेम में समझ बनाने के लिए निश्चित होना चाहिए। ऐसे कई लोगों को सम्मिलित करने का प्रयास करें जो अद्वितीय हैं, क्योंकि उसी के प्रयोग से अतिशयोक्ति के कारण आपको पुनरावृत्ति वीडियो गेम लगता है (अन्य बातों के अलावा, आप प्रसिद्ध सिंड्रोम का शिकार होंगे Skyrim: "जब तक मुझे अपने घुटने में कोई तीर नहीं मिल रहा था, तब तक मैं एक साहसी था")।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाला छवि शीर्षक 21
    2
    पर्यावरण के ध्वनि प्रभाव बनाएँ वे पृष्ठभूमि शोर हैं, आमतौर पर पर्यावरण। वे महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे इस दृश्य को अनुमति देते हैं और खिलाड़ियों को गेम में डूबे महसूस करने की अनुमति देते हैं, इसलिए उनकी उपेक्षा न करें।
  • छवि डिजाइन शीर्षक एक वीडियो गेम चरण 22
    3
    मूल काम का उपयोग करने की कोशिश करें ध्वनि प्रभाव बनाने के दौरान, जितना संभव हो उतना ध्वनि रिकॉर्ड करने की कोशिश करना बेहतर होगा। आप नमूने के संग्रह का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अधिक अनुभवी खिलाड़ियों को यह महसूस होगा, और यह अव्यवसायिक लग जाएगा।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक 23 छवि का शीर्षक चित्र 23
    4
    साउंडट्रैक की उपेक्षा न करें संगीत खेल में एक और महत्वपूर्ण कारक है, और आपको इसे नहीं भूलना चाहिए। कभी-कभी, यह वास्तव में किसी अन्य अज्ञात वीडियो गेम को बाहर लाने के लिए लेता है। एक संगीत विशेषज्ञ को किराए पर लें और खिलाड़ी के लिए 360 डिग्री अनुभव बनाने में सहायता के लिए साउंडट्रैक का उपयोग करें।
  • भाग 5

    डिजाइनिंग इतिहास
    डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाली छवि 24 चरण
    1
    एक ठोस विचार के साथ शुरू करें यदि यह मान्य नहीं है, तो खेल सफल होने की संभावना नहीं है, इसलिए आगे बढ़ने से पहले सही कहानी खोजना महत्वपूर्ण है। आपको शुरुआत से ही अवधारणा के बारे में सोचना होगा, और यह सुनिश्चित कर लें कि यह एक जटिलता, एक संसार और अमीर अक्षर बनाने के लिए काफी जटिल है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक से छवि चरण 25
    2
    लय समायोजित करें लय गति और तीव्रता में होती है जिसके साथ एक भूखंड या खेल खिलाड़ी को पहुंचता है एक अच्छी फिल्म या किताब के साथ, वीडियो गेम की गति स्पष्ट होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको तुरंत बैंग नहीं करना चाहिए, और फिर वीडियो गेम के बाकी हिस्सों में धीरे-धीरे उबाऊ हो जाना चाहिए आम तौर पर, सबसे अच्छा लय निष्कर्ष से शुरुआत से एक तीव्र चरमोत्कर्ष की ओर जाता है। संरचना उत्तेजना चोटियों और शांत क्षणों से बना होना चाहिए
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाली छवि, चरण 26
    3
    क्लासिक कहानी कहने की तकनीकों के बारे में जानें सर्वश्रेष्ठ वीडियो गेम में से कई मूल कथा रणनीतियों का उपयोग करते हैं आपको उन्हें अध्ययन करना चाहिए और देखें कि क्या वे गेम बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • सही ढलान पाने के लिए कार्य संरचना अक्सर नाटक, फिल्मों और पुस्तकों में उपयोग की जाती है। इस कथा पद्धति पर एक नज़र डालें, अगर आपको यकीन नहीं होता कि कैसे आगे बढ़ें।
  • मोनोमाइट, या हीरो की यात्रा, सबसे आम कथा दर्शनों में से एक है, और दावा करते हैं कि ज्यादातर कहानियां एक सामान्य अनुक्रमिक पैटर्न में फिट होती हैं आप मानव मनोविज्ञान के गहरे पहलुओं को स्पर्श करने के लिए इस मॉडल का उपयोग कर सकते हैं। यात्रा यह खेल में मोनोमिटो का उपयोग करने के सर्वोत्तम उदाहरणों में से एक है, लेकिन उनमें से ज्यादातर में यह पाया जा सकता है
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाली छवि 27 चरण
    4
    ट्रॉप्स, या वर्णनात्मक कविता से बचें। कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, और कुछ रूढ़िवादी भी उपयोगी हो सकते हैं। आम तौर पर, हालांकि, आपको अतिरंजना से बचना चाहिए। यह देखने के लिए कि आप बहुत स्पष्ट क्लर्कों के आधार पर योजना बना रहे हैं, तो TVTropes वेबसाइट से ड्रॉप करें।
  • भाग 6

    वर्ण डिजाइन करना
    डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक 28 चित्र
    1
    दिलचस्प अक्षर विकसित करें उन्हें पूरा और समृद्ध होना है, क्योंकि इससे खिलाड़ियों को खेल में अधिक शामिल और पकड़ा जाता है। इसका मतलब यह है कि उनके पास जटिल व्यक्तित्व और खामियां होनी चाहिए। अगर आपको बहुमुखी वर्णों की कल्पना करने और लिखने में मदद की ज़रूरत है, तो कुछ मनोवैज्ञानिक विकास अभ्यासों का प्रयास करें - उदाहरण के लिए, उन्हें मायर्स-ब्रिग्स सूचक या रोल-प्लेइंग संरेखण प्रणाली के आधार पर बनाएं।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक से छवि चरण 2 9
    2
    वर्णों के विकास के लिए जगह दें खेल के दौरान उनके व्यक्तित्व को विकसित करना चाहिए। इससे उन्हें और अधिक रोचक बना देता है इसका मतलब यह है कि, आमतौर पर, शुरुआत में उन्हें महान दोष या एक कठिन चरित्र द्वारा चिन्हित किया जाना चाहिए - इतिहास की प्रक्रिया के साथ, वे सुधार करते हैं।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 30
    3
    अपने पात्रों के सिर में खुद को रखो। जब आप एक चरित्र का एहसास करते हैं, तो उसके विकल्पों के तार्किक धागा का पालन किए बिना, आप जो करना चाहते हैं उसे करने के लिए उसे आसान बनाना होगा। हालांकि, यह खराब लिखित लेखन अक्सर खिलाड़ियों द्वारा लिया जाता है, क्योंकि यह बल्कि अप्राकृतिक है पात्रों पर क्या फोकस करें और गेम बहुत दिलचस्प होगा
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाला चित्र, स्टेप 31
    4
    कुछ मतभेदों पर विचार करें खेल में भेदभाव की कमी होती है, और वर्ण बड़े पैमाने पर सफेद, सीधे और पुरुष होते हैं। वास्तविक जीवन में, निश्चित रूप से ऐसा कुछ नहीं होता है यदि आप विविधता नहीं लाते हैं, तो खेल दोहराव और नीरस लग जाएगा। एक निश्चित बहुलवाद को शामिल करना, न केवल इसे और अधिक रोचक बनाता है, बल्कि यह दूसरों के बीच भी खड़ा होने का मौका देता है
  • भाग 7

    एक व्यावसायिक बनें
    डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक 32 छवि का शीर्षक चित्र 32
    1
    आपको आवश्यक कौशल हासिल करें आपको खेल बनाने के लिए कुछ कौशल की ज़रूरत है (और हम उन्हें यहां नहीं सिखा सकते क्योंकि वे समय लेते हैं और जटिल होते हैं)। सामान्य तौर पर, आपको उनको इकट्ठा करने के लिए एक विशेष पाठ्यक्रम का पालन करना होगा, लेकिन तकनीकी रूप से स्वयं-सिखाया से सीखना संभव है। आपको गणित की अच्छी समझ होनी चाहिए: कई वीडियो गेम अनिवार्य रूप से समीकरणों की श्रृंखला देखें। आपको एक प्रोग्रामिंग भाषा (आमतौर पर, सी, सी ++ या सी #) सीखना होगा। वीडियो गेम के डिज़ाइन कोर्स हैं, लेकिन प्रोग्रामिंग का अध्ययन करके आपको सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण मिल सकता है। यह आपको व्यापक कौशल के अधिग्रहण की गारंटी देता है। वैसे, यदि आप तुरंत किसी कंपनी द्वारा किराए पर नहीं लेते हैं जो आपको रूचि रखते हैं, तो आप हमेशा सामान्य प्रोग्राम को एक प्रोग्रामर के रूप में स्वीकार कर सकते हैं।
  • छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 33
    2
    एक छोटा खेल बनाकर शुरू करें यदि आप उद्योग में तोड़ना चाहते हैं और बड़ी कंपनियों के साथ काम करना शुरू करना चाहते हैं, तो यह एक छोटा लेकिन आकर्षक वीडियो गेम बनाकर परियोजना शुरू करना आदर्श है। इसे अपने कौशल का प्रदर्शन करना चाहिए, लेकिन पांच साल का कार्य न लेने के लिए यह किसी को आकर्षित कर सकता है और उसे किराया या खरीदने के लिए राजी कर सकता है। किसी भी स्थिति में, पैर का सबसे लंबा कदम न लें।
  • छवि डिज़ाइन ए वीडियो गेम चरण 34
    3
    इंडी सेक्टर को प्राथमिकता दें यह एक बड़ी कंपनी द्वारा प्रकाशित गेम के लिए आवश्यक नहीं है। यदि आप नहीं करना चाहते हैं, तो आप केवल अपने स्थान के भीतर पहचाने जा सकते हैं इंडी वीडियो गेम बाजार जीवंत और अच्छी तरह से है, और अभी आप इस तरह के एक वीडियो गेम को बनाने से सफल हो सकते हैं। एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी के लिए अपनी पूरी ताकत के साथ खोज करने से पहले इसे ध्यान में रखें
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम स्टेप 35 शीर्षक वाली छवि
    4
    किकस्टार्टर और अन्य फ़ेसफ़ंडिंग साइटें का उपयोग करें यदि आप एक विशाल गेम बनाना चाहते हैं, या किसी अन्य प्रकार से, आपको धन जुटाने की आवश्यकता होगी वीडियोगेम बनाने के लिए, उन्हें यह चाहिए बहुत. वर्तमान में, धन प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका किकस्टार्टर की कोशिश करना है, जो कई कंसल्टेंसी प्लेटफार्मों में से एक है। किकस्टार्ट के काम का विश्लेषण करें जो अतीत में सफल रहे हैं, यह समझने के लिए कि उन्होंने क्या अच्छा किया है, लेकिन हम आपको सबसे अच्छा सुझाव दे सकते हैं कि आपको अच्छे प्रोत्साहन देने और उधारदाताओं के साथ लगातार संवाद करना है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम स्टेप 36 शीर्षक वाली छवि
    5
    भाप पर खेल का प्रस्ताव। भाप वाल्व का डिजिटल वीडियो गेम स्टोर है, और यह सबसे लोकप्रिय पीसी गेम वितरण चैनलों में से एक है। यह इंडी वीडियोगेम्स को बढ़ावा देने के सबसे उपयोगी साधनों में से एक है यदि आप इस प्रकार के उत्पाद को बनाते हैं, तो सफल होने का सबसे अच्छा मौका इस प्लेटफॉर्म पर उतरना है। वर्तमान में, हमें स्टीम ग्रीनलाइट पर काम करना शुरू करना होगा।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक से छवि 37 चरण
    6
    यह एक फैनबेस बनाता है एक वेबसाइट बनाएं और अपने गेम को समर्पित सामाजिक नेटवर्क पर कई खाते खोलें। उन्हें लगातार अद्यतन करें और लोगों को इस प्रक्रिया में शामिल होने दें। जितना संभव हो उतना अधिक लोगों के साथ संवाद करें कि आप क्या करते हैं। आपकी तरफ से खेल के उत्साही उपयोगकर्ताओं को इंडी सेक्टर में प्रसिद्ध होना जरूरी है। वास्तव में, ब्याज मुख्य कारक है जो वाइडओगम को स्टीम पर आने की इजाजत देता है।
  • डिज़ाइन ए वीडियो गेम शीर्षक वाली छवि 38
    7
    समुदाय में नए दोस्त बनाएं इंडी समुदाय बहुत करीब है, और कई उपयोगकर्ता आपको सफल होने में मदद कर सकते हैं। यदि आप को तोड़ना चाहते हैं, तो आपको इन लोगों के साथ दोस्त बनाना चाहिए, उनकी पहल का समर्थन करके और अपने खेल को बढ़ावा देने में उन्हें सहायता करना चाहिए। यदि उन्हें लगता है कि आपकी परियोजना इसके लायक है, तो वे आपको ऐसा करने के लिए एक हाथ देंगे।
  • टिप्स

    • हमेशा एक नोटबुक और पेन को रखें, या अपने फोन पर ऐप का उपयोग करें। इस तरह, आप कुछ और काम करते समय गेम के लिए आपके पास आने वाले सभी अच्छे विचारों को रिकॉर्ड कर सकते हैं।
    • यदि आपने पहले कभी एक वीडियो गेम डिज़ाइन नहीं किया है, तो यह विचार आपके निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए सोचने में काफी समय लग सकता है। छोटे से शुरू करें
    • अगर आपके पास एक अच्छी कल्पना और रचनात्मकता है तो पूरी प्रक्रिया बहुत आसान दिखाई देगी। नए विचारों के साथ आने की कोशिश करें और अपनी कल्पना को मुफ्त लगाओ: यह आपको लंबे समय तक चुकाना होगा.
    • विकास में, जितनी जल्दी हो सके एक बजाने योग्य और कार्यात्मक परियोजना बनाएं, फिर इस कोर से आगे बढ़ें।
    • ब्रेक ले लो कुछ समय के लिए डिजाइन छोड़ने से आपको एक नया परिप्रेक्ष्य मिलेगा। बस काम फिर से शुरू करने के लिए सुनिश्चित करें आपके मन को ताज़ा करने के लिए कुछ सोते हुए सुझाव केवल व्यक्तिगत मामलों या हैंगओवर के लिए नहीं है कभी-कभी, एक अच्छा दृढ़ नींद एक परियोजना को बचा सकता है। वास्तव में, यह सारी रात काम करने के लिए हो सकता है, केवल यही कि, नींद या असुविधाजनक स्थिति की कमी के कारण, परिणाम बहुत खराब है। अपने मालिक या खुद को इस आपदा के लिए कारण समझाओ आसान नहीं है। ब्रेक लें और इस स्थिति से बचें।
    • हमेशा अपने विचारों को नीचे लिखें
    • क्लिच से बचने के प्रयास में इसे ज़्यादा मत करो स्टैरियोटाइप्स ऐसा बनते हैं क्योंकि वे काम करते हैं, इसलिए कभी-कभी आप पहले से इस्तेमाल किए गए त्रैप के लिए नवीनता का स्पर्श देने के साथ भाग ले सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वीडियो गेम बनाने के लिए एक कार्यक्रम कई प्रकार हैं, लेकिन एमआईटी मीडिया लैब से आरपीजी मेकर एक्सपी, वीएक्स या स्क्रैच शुरुआती लोगों के लिए आदर्श हैं। वे सब कुछ आपको शुरुआत से की जरूरत है, और आप ग्राफिक्स, संगीत और अन्य कस्टम तत्वों को जोड़ने के लिए अनुमति देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com