वीडियोगेम प्रोग्रामर कैसे बनें

वीडियो गेम किशोरों और युवा लोगों के बीच में बहुत लोकप्रिय हैं बहुत से लोगों को वीडियोगेम दुनिया से बहुत अधिक अवशोषित और मोहित किया जाता है कि वे सीखना चाहते हैं कि वे अपने लिए गेम गेम कैसे करें लाभ जाहिर है कि प्रोग्रामिंग का शौक एक आकर्षक कैरियर में बदल सकता है। यदि आपका खेल प्रसिद्ध हो जाता है, तो आप एक करोड़पति बन सकते हैं। यदि आपने खेल के लिए इस जुनून को प्रोग्रामिंग के लिए समर्पित करना चाहते हैं, तो यहां कुछ निर्देश दिए गए हैं कि वीडियो गेम कैसे तैयार किया जाए। यदि आप ईमानदार और मेहनती हैं, तो आप निश्चित रूप से प्रोग्राम सीखना सीखेंगे। आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए

कदम

एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
सूचित करें। उद्योग के विचार पाने के लिए अपने सहयोगियों, वरिष्ठों, विश्वविद्यालयों से मुलाकात करें, वीडियो गेम प्रोग्रामिंग के बारे में ऑनलाइन और पेपर पत्रिकाएं पढ़ें, जैसे गमसूत्र या गेम्सलाइस। साथ ही, क्षेत्र में विशेषज्ञ बनने के लिए किस प्रकार के प्रशिक्षण और कौशल की आवश्यकता है, यह पता लगाएं।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने कौशल का मूल्यांकन करें वीडियो गेम एक लगातार बढ़ते क्षेत्र हैं, जो फिल्म निर्माण के मुकाबले तुलनात्मक हैं: दोनों ही मामलों में, सही उत्पाद बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के पेशेवर आंकड़े आवश्यक हैं वीडियो गेम्स के उत्पादन में स्तर के डिजाइनरों को शामिल करने के लिए उन्हें अधिक मनोरंजक बनाने के लिए, प्रोग्रामर्स को स्रोत कोड और लिपियों, 3 डी मॉडलर्स लिखने के लिए कैस्केट और विज्ञापन सामग्री डिजाइन करने के लिए वर्णों और कलाकारों को जीवन देने के लिए शामिल किया गया है। आपको पता होना चाहिए कि आपके लिए क्या सही है और कैरियर के लिए सबसे उपयुक्त पाठ्यक्रमों में भाग लेने के लिए आप आगे बढ़ना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें चरण 3
    3
    वांछित प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग लें यदि आप गंभीरता से सीखना चाहते हैं कि वीडियो गेम कैसे बनाएं, प्री-प्रोडक्शन से लेकर वास्तविक उत्पादन तक, एक कोर्स में निवेश करें जो व्यावहारिक सबक प्रदान करता है। आजकल, आप यूएटी ऑनलाइन गेम डिग्री और डीविरी यूनिवर्सिटी जैसे पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन कोर्स कर सकते हैं।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    बाजार पर उपलब्ध ग्राफिक्स इंजन से परिचित हो जाओ बाजार पर उपलब्ध ग्राफिक्स इंजन, जैसे कि क्र्रीस, दीप्तिमान और असत्य, कभी-कभी गेम के साथ बेचे जाते हैं वे आपको अक्षर, स्तर और मानचित्र बनाने की अनुमति देते हैं। इन ग्राफिक्स इंजनों के साथ काम करने के लिए आप ट्यूटोरियल या ऑनलाइन मार्गदर्शिका का पालन कर सकते हैं।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    कार्यक्रम के बारे में जानें यह आवश्यक है यदि आप गंभीरता से एक प्रोग्रामर के करियर का पीछा करना चाहते हैं वीडियो गेम प्रोग्रामिंग की जटिलता जानने के लिए सबसे लोकप्रिय प्रोग्रामिंग भाषा, सी ++ जानने के लिए अनिवार्य है। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो डार्कबैसिक में कुछ पाठ्यक्रम लें, नौसिखियों के लिए एक अनुशंसित भाषा आप यह भी विचार कर सकते हैं कि विंडोज़ में प्रोग्राम कैसे सीखना माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक कोर्स करना है।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने सुधार कौशल और समस्या को सुलझाने के कौशल सुधारें। प्रोग्रामिंग वीडियो गेम में बहुत धीरता और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा - आपको इन समस्याओं को शांत और रचने वाले तरीके से हल करने के लिए सही रवैया पैदा करना चाहिए।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जितना संभव हो उतना अभ्यास करें। आप एक क्षण में वीडियो गेम कैसे प्रोग्राम करना सीख सकते हैं प्रोग्रामर की मानसिकता में आने के लिए आपको बहुत अभ्यास करना है बुनियादी खेल से शुरू करें और फिर आप के रूप में अपने आप को परिपूर्ण करें। अपने कौशल को विकसित करने और प्रोग्रामिंग की महारत हासिल करने के लिए पुस्तकों को पढ़ने और ऑनलाइन ट्यूटोरियल देखने से स्वयं को सहायता करें।
  • एक वीडियो गेम प्रोग्रामर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    गर्मियों के दौरान कार्यक्रम के बारे में जानें गर्मियों में, स्कूलों के समापन के साथ, आपके पास बहुत से खाली समय उपलब्ध होंगे अनुसरण करने और अभ्यास करने के लिए एक प्रोग्रामिंग पाठ्यक्रम खोजें
  • टिप्स

    • विषय पर एक संपूर्ण शोध करें
    • प्रोग्रामिंग की मूल बातें जानें
    • पेशेवरों की मदद से कभी भी पूछने में संकोच न करें
    • अप-टू-डेट प्रोग्रामिंग किताबें पढ़ने में कुछ समय व्यतीत करें, यदि वे नहीं हैं, तो सुनिश्चित करें कि पुस्तक कोड या स्क्रीप्टिंग को शामिल करना है जिसे आप सीखना चाहते हैं।
    • धीरज और स्थिर रहें
    • आपके द्वारा बनाए गए गेम को खेलने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह वह पथ है जिसे आप लेना चाहते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आप ऐसा करना चाहते हैं या नहीं
    • ध्यान लगाओ।
    • चिंता मत करो, धीरे-धीरे सीखें
    • वीडियो गेम प्रोग्रामर होने के नाते वास्तव में स्क्रीन पर बने गेम देखे जाने के बजाय, कोड के साथ काम करना और चीज़ों को डिजाइनर समूह के लिए काम करना है। दूसरे शब्दों में, नहीं "करना" बिल्कुल खेल टीमवर्क की जरूरत विभिन्न पेशेवरों द्वारा की जाती है, जो एक साथ, वीडियोगेम बनाते हैं। तो अगर आप हर दिन घंटों के लिए कंप्यूटर पर होने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आपके द्वारा अपने करियर के लिए कोड तैयार करने और समायोजित (डीबग) किए जाने के साथ-साथ, बेहतर तरीके से दूसरा रास्ता चुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com