विंडोज में वीडियोगेम बजाना से बचने के लिए कैसे करें

कई वीडियो गेम हैं जो अंतराल से ग्रस्त हो सकते हैं यह एहसास करने के लिए बहुत निराशाजनक है कि आपका पसंदीदा वीडियो गेम आपके आदेशों का तुरन्त और आसानी से जवाब नहीं देता। इस गाइड का उद्देश्य कंप्यूटर गेम के सभी प्रेमियों को लक्षित करना है, जो स्पष्ट रूप से अंतराल के बिना रोमांचक और संतोषजनक खेलने का अनुभव करना चाहते हैं।

सामग्री

कदम

एक वीडियो गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र विंडोज़ चरण 1 पर रोकना
1
अपना वीडियो गेम प्रारंभ करें आप शायद पहले से ही अंतराल के पहले संकेतों को देखना शुरू कर रहे हैं चिंता मत करो, इस गाइड में दिए गए निर्देशों का पालन करके सबकुछ आसानी से हल हो जाएगा।
  • एक वीडियो गेम बनाओ शीर्षक वाली छवि, विंडोज़ चरण 2 पर रोकना
    2
    `कार्य प्रबंधक` या `कार्य प्रबंधक` विंडो खोलें (Windows के संस्करण के आधार पर स्थापित)। आप इसे निम्न तरीकों से एक में कर सकते हैं:
  • शॉर्टकट कुंजी संयोजन `Ctrl + Alt + Del` (Windows XP या पुराने संस्करण में) का उपयोग करना
  • शॉर्टकट `Ctrl + Alt + Del` का उपयोग करना और मेनू से संबंधित आइटम को चुनना (Windows Vista और बाद में) दिखाई दिया
  • दाएं माउस बटन के साथ कार्यपट्टी का चयन करें, फिर प्रसंग मेनू से दिखाई देने वाले आइटम `कार्य प्रबंधक` या `कार्य प्रबंधक` का चयन करें
  • विडियो चरण 3 के बारे में एक वीडियो गेम बंद करो
    3



    सक्रिय `प्रक्रिया` की सूची देखें `कार्य प्रबंधक` विंडो के शीर्ष पर विभिन्न टैब सूचीबद्ध हैं: `अनुप्रयोग`, `प्रक्रिया`, `प्रदर्शन`, `नेटवर्क`, आदि। `प्रक्रिया` टैब का चयन करें
  • विडियो चरण 4 के बारे में एक गेम गेम बनाओ स्टॉप लैगिंग नाम वाली छवि
    4
    आपके वीडियो गेम के लिए प्रक्रिया निष्पादन प्राथमिकता बढ़ जाती है। आप इसे सही माउस बटन के साथ अपने वीडियोगेम नाम (आमतौर पर एक्सटेंशन `.exe` के साथ) का चयन करके कर सकते हैं, फिर प्रसंग मेनू से दिखाई देने वाले `उच्च प्राथमिकता सेट करें` आइटम को चुनें।
  • एक वीडियो गेम बनाओ शीर्षक वाला छवि विंडोज़ 5 पर रोक लगा दीजिए
    5
    अपने पसंदीदा वीडियो गेम खेलने का आनंद लें अंतराल गायब होनी चाहिए।
  • चेतावनी

    • आपके वीडियो गेम की प्रक्रिया के लिए `उच्च` निष्पादन प्राथमिकता देने के बाद सबसे ज्यादा संभावना है, अन्य सभी चल रहे कार्यक्रमों में बहुत ही उच्च अंतराल होगी मूलतः आपके द्वारा चलाए गए वीडियो गेम को छोड़कर सब कुछ आपके आदेशों के लिए बहुत लंबा प्रतिक्रिया समय होगा, जब तक आप संबंधित प्रक्रिया बंद नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com