कैसे एक Bagua फेंग शुई मानचित्र पढ़ें

बैगुआ का नक्शा (BAH-gwa) फेंग शुई का एक बुनियादी उपकरण है जो यह जानना ज़रूरी है कि अंतरिक्ष, घर, एक कार्यालय, एक कमरे या बगीचे - आपके जीवन के विशेष क्षेत्रों से संबंधित हैं।

एक बार जब हम जानते हैं कि एक अंतरिक्ष के क्षेत्र में जीवन की क्या आकांक्षा से मेल खाती है, तो हम उस माहौल में सुधार कर सकते हैं ताकि यह हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सके (उदाहरण के लिए, रंग मनोविज्ञान का उपयोग करके आप कमरे में अधिक छूट के लिए उपयुक्त बना सकते हैं)


फेंग शुई विश्लेषण और बगिया नक्शा का उपयोग करने के कई तरीके हैं, जिनमें विचार के विभिन्न स्कूल शामिल हैं: फार्म का स्कूल, कम्पास के स्कूल और ब्लैक हैट का संप्रदाय। चूंकि ब्लैक हैट संप्रदाय की विधि सबसे अधिक है सरल, कम्पास के विशिष्ट दिशाओं के बजाय सहजता पर बहुत अधिक है, और बगआआ उनका एकमात्र उपकरण है, हम बल्ला से पढ़ने के तरीके जानने के लिए ब्लैकहैट की विधि का उपयोग करेंगे।

कदम

फेंग शुई बागुआ मैप चरण 1 को पढ़ें
1
वह जगह चुनें जिसे आप विश्लेषण करना चाहते हैं: पूरे घर, एक कमरे या एक छोटी सी जगह, एक डेस्क की तरह
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 2 पढ़ें शीर्षक वाली छवि
    2
    कमरे में देख रहे मुख्य प्रवेश द्वार पर बंद करो। Setta del Cappello नीरो विधि में, मुख्य प्रवेश द्वार हमेशा ची की मुंह होता है
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा पढ़ें
    3
    अपने सामने बुद्धिमानता / कैरियर / उपयोगी लोगों के साथ और मुख्य द्वार की दीवार के समांतर बगिया को रखें। मुख्य प्रवेश द्वार ज्ञान, करियर या उपयोगी लोगों के क्षेत्र में हमेशा होता है।
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 4 पढ़िए छवि
    4



    निर्धारित करें कि आप किस अनुभाग में हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक कमरे का विश्लेषण कर रहे हैं, तो आप जिस प्रवेश द्वार पर हैं, वह बाएं, मध्य या दाईं ओर है? बाएं कोने / क्षेत्र बुद्धि का क्षेत्र है, जैसा कि बगिया के नक्शे पर दिखाया गया है। केंद्रीय क्षेत्र कैरियर की है। सही पर कोने / क्षेत्र उपयोगी लोग क्षेत्र है।
  • फेंग शुई बागुआ मैप चरण 5 को पढ़ें
    5
    बगुआ नक्शा के दूसरे वर्गों का पता लगाने के लिए उसी तरह बगिया नक्शा का उपयोग करें। बगिया के प्रत्येक क्षेत्र की पहचान करने के बाद, अगले चरण पर जाएं
  • फेंग शुई बागुआ नक्शा चरण 6 पढ़िए
    6
    उस क्षेत्र की आकांक्षा को बढ़ाने के लिए, क्षेत्र के प्रत्येक क्षेत्र के अनुरूप तत्वों को रखें। बगिया के प्रत्येक क्षेत्र में एक समान रंग और तत्व होता है जो अक्सर बगिया के नक्शे में वर्णित है (लेकिन हमेशा नहीं)। उदाहरण 1: अपने स्वास्थ्य या आपके परिवार के सुधार के लिए स्वास्थ्य क्षेत्र में पीले मिट्टी के बर्तन (पृथ्वी) को रखें। उदाहरण 2: अधिक सकारात्मक प्रतिष्ठा को आकर्षित करने या मान्यता प्राप्त करने के लिए दूरदराज के दीवार (फेमा क्षेत्र में) को लाल रंग के साथ रंग दें।
  • टिप्स

    • कभी-कभी बुलिया 9-वर्ग वाले वर्ग के रूप में होता है, कभी-कभी 9-खंड अष्टकोण। हालांकि, वे एक ही वर्ग शामिल हैं और उसी तरह पढ़ रहे हैं। यदि यह मदद कर सकता है, अक्सागन को एक त्रिज्या तालिका से विभाजित वर्ग के रूप में कल्पना करो।
    • कई बेगुआ नक्शा बगिया के विभिन्न वर्गों को विभिन्न तरीकों से कहते हैं। ये अलग-अलग शब्द सभी वर्गों के नामकरण और समझाए जाने के सभी तरीके हैं, इसलिए चिंता करने की आवश्यकता नहीं है या भ्रमित महसूस करने की आवश्यकता नहीं है। (उदाहरण के लिए: बुद्धि के खंड को ज्ञान या शिक्षा भी कहा जा सकता है - हालांकि शब्दों के अलग-अलग अर्थ हैं, बगिया के इस भाग में उन सभी को शामिल किया गया है)।
    • फेंग शुई में 5 बुनियादी तत्व हैं: अग्नि, धातु, जल, लकड़ी और पृथ्वी। अन्य "तत्वों" बगिया (सभी बैग में शामिल नहीं) पर वास्तव में मूल तत्वों में से एक का संदर्भ लें उदाहरण के लिए, पहाड़ों पृथ्वी हैं
    • बगिया के कोणीय वर्गों का रंग अधिक शुभ होता है और जो रंग कम शुभ होते हैं उदाहरण के लिए, संबंध क्षेत्र का प्राथमिक रंग गुलाबी है, लेकिन श्वेत और लाल (पड़ोसी क्षेत्रों के प्राथमिक रंग) रिश्ते के लिए बहुत उपयोगी होते हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को सीमित न करें या फेंग शुई के साथ निराश महसूस न करें, अगर आपको इसके बारे में पता है कि बगिया - बगिया के रंग और तत्व आपके जीवन के क्षेत्र में सुधार के लिए फेंग शुई का इस्तेमाल करने का एकमात्र तरीका नहीं है। बगिया में नहीं हैं, उन सभी रंगों में, हमारे अवचेतन पर एक अलग मनोवैज्ञानिक प्रभाव होता है, और विभिन्न प्रकार के रत्न - और वस्तुओं - उनके साथ जुड़े अन्य प्रतीकात्मक अर्थ हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैगुआ का नक्शा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com