कैसे गंभीर रूप से चिड़चिड़ा हुआ त्वचा का इलाज करने के लिए

चेहरे में गंभीर त्वचा की जलन निश्चित रूप से शर्मिंदा बनाता है और यह एक समस्या यह है कि rapidamente- मन में अभी भी रखें कि कभी कभी यह कुछ गंभीर बीमारी, यहां तक ​​कि मौत का एक लक्षण हो सकता है हल होगा, खासकर अगर यह एक एलर्जी प्रतिक्रिया या एक खतरनाक नशे के साथ जुड़ा हुआ है। इसलिए, यदि आप गंभीर लक्षणों जैसे कि साँस लेने में कठिनाई, तीव्र मतली या चेतना की हानि का अनुभव करते हैं, तो यह निकटतम आपातकालीन कक्ष में तुरंत जाने का एक बुद्धिमान निर्णय है यदि, इसके विपरीत, आप सामान्य रूप से अच्छा महसूस करते हैं, इस तरह की जलन से निपटने के लिए आप एक असीम संख्या में दृष्टिकोण और उपाय कर सकते हैं जो प्रभावी ढंग से कर सकते हैं

कदम

विधि 1
कारण की स्थापना

छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 1
1
परिवार के डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें हल्के एलर्जी प्रतिक्रियाओं, स्व-प्रतिरक्षित समस्याओं (सोरायसिस), चकत्ते, मुँहासे, गंभीर सनबर्न, एक्जिमा, rosacea (क्रोनिक dermatoses), संक्रमण, विटामिन की कमी या जिल्द की सूजन: वहाँ कई बीमारियों और विकारों जो अपने आप त्वचा पर चकत्ते या चेहरे में जलन के साथ प्रकट कर सकते हैं कर रहे हैं संपर्क। आपका डॉक्टर संभव अन्य अधिक गंभीर बीमारियों से इनकार, लेकिन याद रखें कि यह एक dermatologo- आप तो, एक त्वचा विशेषज्ञ के पास बारी आप सही निदान प्राप्त करना चाहते हैं, तो नहीं है सकते हैं।
  • अपने चिकित्सक से पूछें कि क्या कुछ नुस्खे वाली दवाओं का जलन एक विशिष्ट साइड इफेक्ट हो सकती है
  • विटामिन बी 12 और अन्य बी विटामिन की किसी भी कमी की जांच के लिए रक्त परीक्षण के लिए भी पूछें, क्योंकि त्वचा विकार अधिक होने की संभावना है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 2
    2
    सलाह के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से पूछें यह कुशल त्वचा देखभाल पेशेवर है जो आपकी समस्या का सही ढंग से निदान कर सकता है और विभिन्न प्रकार के उपचारों जैसे कि औषधीय क्रीम, एंटी-मुँहासे दवाओं, एंटी-इन्फ्लैमेटरीज, सूक्ष्म घर्षण या लेजर थेरेपी की सिफारिश कर सकता है।
  • यह विशेषज्ञ जानना चाहता है कि क्या समान विकार अन्य परिवार के सदस्यों को प्रभावित करता है - आनुवंशिक पहलू त्वचा रोगों जैसे कि छालरोगों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है
  • धूप की कालिमा के अलावा, अत्यधिक सूरज का प्रदर्शन कई त्वचा रोगों, विशेषकर रोसैसिया के लिए काफी सामान्य ट्रिगर है।
  • सौंदर्यविदों, herbalists, पोषण विशेषज्ञ, प्राकृतिक चिकित्सक और चाइरोप्रैक्टर्स त्वचा विकारों और संभव प्राकृतिक उपचार के बारे में जानकारी का उत्कृष्ट स्रोत हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 3
    3
    एक अच्छी एलर्जी से पूछें यह एलर्जी के निदान में विशेष चिकित्सक है एलर्जी प्रतिक्रियाएं हल्के हो सकती हैं, लेकिन कभी-कभी भी घातक होती हैं - हालांकि, आमतौर पर वे अचानक, एलर्जी एजेंट के संपर्क में कुछ ही मिनटों या घंटे के भीतर होते हैं। यदि चेहरे में जलन कई दिनों या हफ्तों तक रहता है और संभवतः इससे भी खराब हो जाता है नहीं यह एलर्जी की प्रतिक्रिया है
  • जब चेहरे पर एक गंभीर खरोंच तेजी से विकसित होता है, तो यह अर्चकिया के कारण होने की संभावना है, खासकर अगर यह साँस लेने में कठिनाई, नाक की भीड़ या होंठ या जीभ के सूजन से जुड़ा होता है।
  • सबसे आम खाद्य पदार्थ जो अर्टिसियारिया को ट्रिगर कर सकते हैं सूखे फल (मूंगफली) और क्रस्टेशियंस (चिंपिया) हैं।
  • विधि 2
    एक गंभीर सौर जलाओ का इलाज करें

    छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 4
    1
    जब आप बाहर जाते हैं तो सनस्क्रीन रखो सूरज आप अच्छा महसूस कर और इस तरह के विटामिन डी का उत्पादन उत्तेजक लेकिन जब आप अपने आप को बहुत समय तक बेनकाब, यह त्वचा को जला सकता है और इसे बाहर सुखाने, लालिमा, फफोले, सूजन, जकड़न और संवेदनशीलता के कारण के रूप में कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है सकते हैं। जलने के जोखिम से बचने के लिए 15 या इससे अधिक के सुरक्षा कारक के साथ आपकी त्वचा को बचाएं।
    • जिंक आक्साइड आधारित क्रीम काफी घने होते हैं और बड़ी मुश्किल से उन्हें अवशोषित कपड़े धुंधला के जोखिम के साथ है, लेकिन सबसे मजबूत निर्माण (25% से अधिक) में प्रभावी ढंग से सूरज की किरणों को ब्लॉक करने में सक्षम हैं।
    • नारियल के तेल में प्राकृतिक गुण होते हैं जो सूरज की किरणों को ब्लॉक करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 5
    2
    जब आप सूरज में हों तो टोपी पहनें सूरज की क्षति से अपने चेहरे की रक्षा करने के लिए, एक हल्का-छिद्रपूर्ण चौड़ा ब्रूमिड टोपी और सांस की सामग्री पहनें आप त्वचा को ठीक करने के लिए एक बड़े फ्रेम के साथ चश्मा भी पहन सकते हैं, क्योंकि वे चेहरे के बड़े क्षेत्र को कवर कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उनके पास लेंस हैं जो 100% यूवी किरणों को ब्लॉक कर सकते हैं।
  • यूवी विकिरण तीव्र होने पर आपको बाहर रहने के लिए पेड़ या छाता की छाया में आश्रय देखें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 6
    3
    चेहरे पर सनबर्न के खिलाफ एक प्राकृतिक उपाय लागू करें जैल, लोशन या क्रीम है कि, को राहत देने के moisturise और इस तरह के एलो वेरा जेल, विटामिन ई तेल, ककड़ी या ठंडे से बना पैक से बना क्रीम के रूप में चेहरे के जलता है, से त्वचा की पीड़ा कम कर सकते हैं में कई प्राकृतिक उत्पादों रहे हैं एक आइडेड कैमोमाइल चाय के साथ
  • यूनानी दही के साथ एक चेहरे का मुखौटा लागू करें, क्योंकि यह ठंडा, हाइड्रेट्स और क्षतिग्रस्त त्वचा क्षारीय बनाता है।
  • विधि 3
    एक आर्टिसीरिया का इलाज करें

    छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 7
    1
    ज्ञात खाद्य एलर्जी से बचें यदि त्वचा विशेषज्ञ और एलर्जीवादी मानते हैं कि आपकी त्वचा की जलन खाद्य संवेदनशीलता के कारण है, तो आपको इस प्रकार के भोजन से बचना चाहिए। कोई भी भोजन संभावित रूप से एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है, लेकिन जो कि आसानी से प्रेरित होते हैं, वे पागल, अंडे, गेहूं, समुद्री भोजन और डेयरी उत्पाद
    • जरूरी नहीं कि आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया के लिए जहर आईवी खाने की ज़रूरत होती है - कभी-कभी आपको पौधों के संपर्क में आना पड़ता है और फिर एक गंभीर या मध्यम जलन विकसित करने के लिए अपना चेहरा चूसना पड़ता है।
    • आपको रेस्तरां में अधिक ध्यान देना शुरू करना होगा और भोजन की सामग्री और भोजन तैयार करने के तरीकों के बारे में अधिक जानने के लिए होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 8



    2
    यदि आप कीट से घूर रहे हैं तो मूल्यांकन करें कीड़े या काटने के काटने और जहर वे कभी कभी गंभीर त्वचा प्रतिक्रियाओं, विशेष रूप से मधुमक्खियों, wasps, मकड़ियों, बिच्छू, आग चींटियों और मच्छरों गंभीरता से रिलीज कर सकते हैं। उन्होंने कुशनों और बिस्तरों पर बिस्तर कीड़े और कणों के संभावित उपद्रव पर भी ध्यान दिया।
  • जूँ सिर के ऊपर से फैल सकता है और चेहरे पर जलन पैदा कर सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 9
    3
    एक कपड़े धोने का डिटर्जेंट प्रयोग करें जो स्पष्ट रूप से शब्दों को दिखाता है "hypoallergenic"। यहां तक ​​कि ब्लीच और अन्य सॉल्वैंट्स जैसे रसायनों, गंभीर त्वचा की चकत्ते (आमतौर पर संपर्क जिल्द की सूजन कहा जाता है) के कारण हो सकता है। यदि आपके गंभीर चेहरे की जलन रात के दौरान विकसित होती है, तो जिम्मेदार व्यक्ति इन पदार्थों के साथ धोया जा सकता है। फिर पिलोकेस, चादरें और कपड़ों के एक नए धोने के चक्र को डिटर्जेंट के साथ किसी भी अज्ञात परेशानियों से मुक्त करें।
  • आप अपनी चादरें और कपड़े बेकिंग सोडा के साथ धो सकते हैं - यह एक सुरक्षित और किफायती विकल्प है जो त्वचा को परेशान नहीं करता है।
  • उत्तेजक रसायन सौंदर्य प्रसाधनों (उदाहरण के लिए, सोडियम लॉरिल सल्फेट और पैराबेस), शैंपू और बाल डाईज में मौजूद हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा 10 कदम
    4
    चेहरे पर औषधीय क्रीम लागू करें अगर दाने एलर्जी की प्रतिक्रिया की वजह से है, तो आप एक क्रीम आधारित काउंटर hydrocortisone के लिए विकल्प चुन सकते हैं या अन्य अधिक प्राकृतिक कैलेमाइन युक्त उत्पादों, विटामिन ई और / या दलिया (जो सूजन और दर्द कम कर देता है) (जो सूजन और दर्द को कम करते हैं) अन्य शुष्क त्वचा और वेंट से राहत देने के लिए सक्षम पदार्थों लैक्टिक एसिड, यूरिया, हयालूरोनिक एसिड, Dimethicone, ग्लिसरीन, लानौलिन, खनिज तेल और वेसिलीन हैं।
  • पित्ती, जहर आईवी या कीट के काटने से त्वचा की जलन से राहत प्रदान करने के सबसे आसान, तेज़ और सबसे सस्ता तरीके में से एक ठंड पैक या बर्फ को एक तौलिया में लिपटे है।
  • मौखिक उपयोग के लिए एन्टीहिस्टामाइन ले लें, जिससे चेहरे की सूजन और सूजन को कम किया जाए, यदि वे एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण होते हैं
  • विधि 4
    एक गंभीर मुँहासे का इलाज

    छवि शीर्षक शीर्षक गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 11
    1
    अपने हार्मोन को चेक में रखें ये सीबम के उत्पादन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और मुँहासे के प्रकोपों ​​की संभावनाओं को बढ़ाते हुए, त्वचा के छिद्रों की दक्खन कर सकते हैं। हार्मोन के स्तर की निगरानी के लिए प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से परामर्श करें।
    • गर्भनिरोधक गोली लेने वाली महिलाएं अक्सर उनके मुँहासे की समस्या का समाधान करती हैं।
    • कुछ गंभीर मामलों में, यह विकार डेयरी उत्पादों के कारण हो सकता है जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 12
    2
    अपनी त्वचा को साफ रखें सीबूम को छिछोड़ने से रोकने का एक अच्छा तरीका है इसे धोने के लिए। इस तरह आप बैक्टीरिया और गंदगी से छुटकारा पा सकते हैं, अन्य कारक जो मुँहासे के निर्माण में योगदान कर सकते हैं हालांकि, आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए - अत्यधिक सफाई से त्वचा की सूखापन की प्रतिक्रिया के रूप में सेबम के अधिक उत्पादन को प्रोत्साहित किया जा सकता है। इसलिए, त्वचा को धोकर और छूटने के बाद हमेशा एक मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें।
  • बेंज़ोइल पेरोक्साइड वाले क्रीम और लोशन मुँहासे के लिए जिम्मेदार जीवाणुओं को मारते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 13
    3
    मुंह को कुचलने की कोशिश न करें आप पिंच करें या उन्हें प्रेषण करने की कोशिश में pimples निचोड़ करने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन आप कुछ नहीं कर नहीं होगा, लेकिन इससे भी ज्यादा चेहरे भड़काना है, त्वचा पर स्थायी निशान के कारण के जोखिम के अलावा। चर्मरोग विशेषज्ञ या एक विशेषज्ञ ब्यूटिवियर को अपने मुँह का ख्याल रखना, क्योंकि वे इस तरह की प्रक्रिया के लिए योग्य और प्रशिक्षित हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 14
    4
    दवाओं लेने के लिए मुद्रा यदि आपके पास पुरानी और लगातार मुँहासे हैं, तो आपका त्वचा विशेषज्ञ एंटीबायोटिक लोशन लिखने में सक्षम होंगे, जैसे क्लिंडैमिसिन या इरिथ्रोमाइसिन (या मौखिक उपयोग के लिए एंटीबायोटिक) पर आधारित। टेटिनोइन (एयरोल) एक दवा है जो ताकना की रोकथाम को रोकती है, जबकि आइसोटेटिनोनो शरीर द्वारा उत्पादित सीबम की मात्रा कम करता है।
  • मुँहासे के खिलाफ सबसे अच्छा चिकित्सा उपचार अक्सर सामयिक और मौखिक दवा का एक संयोजन होता है
  • डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें, जब दवा लेने के लिए ये दवाएं लेते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक से गंभीर रूप से चिंतित चेहरे की त्वचा चरण 15
    5
    इस विकार के लिए प्राकृतिक उपचार का उपयोग करें कई हर्बल उपचार हैं जो गंभीर मुँहासे से लड़ने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जैसे कि नद्यपान रूट निकालने (विरोधी भड़काऊ), हरी चाय (विरोधी भड़काऊ और कसैले), लैवेंडर, कैमोमाइल, और मेलेलिका एंटीस्पेक्टिक्स), कपफोर तेल (एंटीमायोटिक और एनाल्जेसिक) या सेब साइडर सिरका
  • शहद और जई का मुखौटा बनाओ शहद एक उत्कृष्ट एंटीसेप्टिक है, जबकि जई साफ करते हैं, moisturizes, जलन से राहत देती है और खुजली से राहत देती है।
  • वैकल्पिक रूप से, एक बेंटोनाइट मिट्टी का मुखौटा लागू करें - छिद्रों को साफ़ करें और खुजली को दूर करें।
  • टिप्स

    • ज्वैलरी (जैसे कि बालियां या छेड़छाड़ की छड़ें जो चेहरे के बहुत करीब हैं या उस पर भी हैं) जिसमें निकल, एल्यूमिनियम, प्लैटिनम या क्रोम शामिल हैं, त्वचा से एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा हो सकती है।
    • कुछ त्वचा पर चकत्ते बैक्टीरिया या फंगल संक्रमण के कारण हो सकते हैं, इसलिए उनको अनुबंधित करने से बचने के लिए उचित व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखना सुनिश्चित करें।
    • सुबह में, अपना चेहरा ठंडे पानी और हल्के साबुन से धो लें, फिर हवा में सूखने दो। इसके बाद, एक लोशन लागू करें जिसमें स्टेरिक एसिड और ग्लिसरील स्टीयरेट शामिल है। प्रक्रिया को दोबारा एक दिन में दोहराएं।
    • साबुन से अक्सर अपना चेहरा धोना न करें, क्योंकि आप त्वचा को सूख सकते हैं, लालिमा और फ्लेकिंग के कारण दिन में दो बार एक तटस्थ साबुन का प्रयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com