लिप में टिंगलिंग से छुटकारा कैसे प्राप्त करें

झुनझुनी अक्सर अपने आप में गायब हो जाती है, लेकिन आप अपने होंठ पर एक से छुटकारा पाने के लिए कुछ त्वरित विधि की कोशिश कर सकते हैं। आप एंटीहिस्टामाइन या एंटी-इन्फ्लैमेटरीज लेने का प्रयास कर सकते हैं और यदि आपके होंठ सूज गए हैं, तो एक ठंडे स्कैम्प लागू करें यदि वे सूजन नहीं कर रहे हैं, तो गर्मजोशी से एक को दबाएं और उन्हें रक्त परिसंचरण बढ़ाने के लिए मालिश की कोशिश करें। यदि झुनझुनी बने रहती है, तो अंतर्निहित कारणों की पहचान और प्रबंधन करने के लिए अपने चिकित्सक के साथ काम करें। यदि आप लक्षणों जैसे कि चक्कर आना, भ्रम, बोलने में कठिनाई, या अन्य विशेष रूप से गंभीर असुविधा महसूस करते हैं, तो आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया का अनुभव हो सकता है और तुरंत आपातकालीन कमरे में जाना चाहिए

कदम

विधि 1

त्वरित उपाय की कोशिश करें
आपकी लिप चरण 1 में असंब्यता में छूट प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
एंटीहिस्टामाइन लें होंठों के झुनझुनी और झुनझुनी एक हल्के एलर्जी की प्रतिक्रिया से जुड़ा हो सकता है, खासकर अगर वे खुजली, सूजन या पेट में परेशान हो जाते हैं। झुकाव और अन्य संबंधित लक्षणों का प्रबंधन करने के लिए आप ओवर-द-काउंटर एलर्जी दवा ले सकते हैं।
  • लक्षणों के विकास से पहले खाए गए भोजन और पेय पर ध्यान दें - उन्हें पहचानने का प्रयास करें और अपने आहार से संभावित एलर्जीन को समाप्त करने का प्रयास करें। यदि आप झुनझुनी के बारे में शिकायत करने से पहले एक होंठ मलम या किसी अन्य समान उत्पाद को लागू किया है, तो इसका उपयोग करना बंद करें।
  • जब खाद्य एलर्जी विशेष रूप से गंभीर है, झुनझुनी और चुभन एक तीव्रगाहिता संबंधी झटका, एक संभावित घातक एलर्जी की प्रतिक्रिया है कि तत्काल चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता है पहले हो सकती है। तत्काल एम्बुलेंस को बुलाओ और एपीपीन जैसे एक ऑटो-इंजेक्टर का उपयोग करें, अगर आपके पास कोई है
  • आपका लिप चरण 2 में संक्रमित हो जाओ के नाम से प्राप्त छवि
    2
    सूजन को कम करने के लिए एक ठंडा सेक को लागू करें। झुनझुनी के अलावा अगर एडिमा भी मौजूद है, तो 10-15 मिनट के लिए एक आइस पैक से संपर्क करें, जिससे आप इसे प्रबंधित कर सकते हैं। ये लक्षण एक कीट के काटने, एक टक्कर, कुछ अन्य मामूली आघात या एलर्जी का नतीजा हो सकता है।
  • सूजन भी चेहरे की नसों पर बहुत दबाव डालती है और स्तब्ध हो जाती है।
  • एडिमा को सीमित करने के लिए आप एंटी-इन्फ्लैमेटरीज भी ले सकते हैं।
  • आपका लिप चरण 3 में असंब्यता में निकलना छवि का शीर्षक
    3
    यदि कोई सूजन नहीं है तो गर्म संकोचन लागू करें इस मामले में, आपको कोल्ड थेरेपी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए - समस्या होठों में रक्त परिसंचरण में कमी के साथ जुड़ी हो सकती है, लेकिन गर्मी स्रोत का समर्थन करके आप रक्त का प्रवाह बढ़ा सकते हैं।
  • कम तापमान में कम रक्त परिसंचरण आसानी से हो सकता है, लेकिन रेनोद सिंड्रोम जैसे अंतर्निहित बीमारी भी बता सकता है। यदि आपके पास अन्य लक्षण हैं, जैसे ऊपरी हिस्से में झुनझुनी, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए
  • आपकी लिप में कदम 4 में असुविधा में जाओ
    4
    मालिश और त्वचा की मालिश गर्म संकोचन लागू करने के अलावा, आप होंठों को गर्म करने के लिए मालिश कर सकते हैं और इस तरह से रक्त परिसंचरण में सुधार कर सकते हैं। अपने होंठ और मुंह को थोड़ा और हिलाने की कोशिश करें और अपने होंठों के बीच हवा को छूने की कोशिश करें, जिससे आप कंपन करें जैसे कि आप सीटी चाहते हैं।
  • मालिश के पहले और बाद में अपने हाथों को धो लें
  • आपकी लिप में कदम उठाने में संक्रमित हो जाओ
    5
    ठंडे घावों को सीमित करने के लिए एक दवा लें। इससे पहले कि इस संक्रमण नेत्रहीन घटनाक्रम है, तो आप झुनझुनी होंठ यदि आपको संदेह है कि असुविधा दाद की शुरुआत की वजह से है की कोशिश कर सकते हैं, एक औषधीय मरहम-काउंटर लागू करें या मौखिक उपयोग के लिए आप विरोधी चिकित्सा निर्धारित करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछो।
  • आप प्राकृतिक उपचार की कोशिश भी कर सकते हैं, जैसे कि 10-15 मिनट के लिए घाव पर लहसुन की लौंग को आराम करना - हालांकि, इन वैकल्पिक समाधानों का भी मूल्यांकन किया जाना चाहिए और आगे बढ़ने से पहले डॉक्टर से चर्चा की जानी चाहिए।
  • विधि 2

    फंड का प्रबंधन करें
    आपका लिप चरण 6 में संक्रमित हो जाओ
    1
    अपने चिकित्सक से पूछें कि यदि आप जो दवाइयां ले रहे हैं वह झुनझुनी के लिए जिम्मेदार हो सकता है। कुछ दवाएं, जैसे कि प्रेडनीसोन, वास्तव में चेहरे की खराब स्पर्श संवेदनशीलता का कारण बन सकती हैं - यदि आपको डर है कि दवा दुष्प्रभावों का कारण बना रही है तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें।
    • दवाओं आप ले रहे हैं और सूचित इन प्रतिकूल हो सकता है अगर प्रभावित करता है या संभावित के बारे में अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से संपर्क करें interazioni-, अगर आप को डर है कि ये आपके असुविधा के नेता हैं वैकल्पिक चिकित्सा लिख ​​करने के लिए पूछना।
  • आपकी लिप में कदम 7 में गम रड ऑफ नाम्बनेस इन इमेज
    2
    समझने की कोशिश करें कि विकार के कारण विटामिन बी की कमी है। अन्य समस्याओं के अलावा, इस विटामिन की एक कम राशि तंत्रिका क्षति हो सकती है, हाथ और पैर के फलस्वरूप स्तब्ध हो जाना, साथ ही मांसपेशियों में कमजोरी के लिए अग्रणी। अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या आप इस विटामिन के स्तर की जांच करने के लिए रक्त परीक्षण लिख सकते हैं और फिर पूरक आहार के साथ इलाज की संभावना का मूल्यांकन कर सकते हैं।
  • सबसे विटामिन बी की कमी के जोखिम में लोगों को पचास, शाकाहारियों, जो सर्जरी पड़ा है वजन कम करने के लिए, कुछ बीमारी है जो इस तरह के esomeprazole, lansoprazole और के रूप में खाद्य या लेने दवाओं के अवशोषण के साथ हस्तक्षेप से पीड़ित लोगों रहे हैं ranitidine।
  • आपका लिप चरण 8 में असंब्यता में निकलना छवि का शीर्षक



    3
    डॉक्टर से पूछें Raynaud`s सिंड्रोम के बारे में अधिक जानकारी पोस्टर चेहरा, हाथ या पैर में लगातार झुनझुनी, साथ ही शीतलता और त्वचा लाल चकत्ते, तो आप इस रोग है, जो विकसित करता है जब छोटे धमनियों कि त्वचा कसना को रक्त की आपूर्ति, रक्त प्रवाह में कमी से पीड़ित हो सकता है।
  • यदि चिकित्सक को संदेह है कि आपने इस सिंड्रोम को विकसित किया है, तो आप एक सटीक निदान करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए आपके पास एक मेडिकल परीक्षा और रक्त परीक्षण होगा।
  • बीमारी का प्रबंधन करने के लिए, आपको कम तापमान पर पहनना, दस्ताने पहनना और कैप पहनाना, धूम्रपान से बचने और भावनात्मक तनाव को कम करने की कोशिश करना चाहिए।
  • आपका लिप चरण 9 में संक्रमित हो जाओ
    4
    यदि आपने हाल ही में दंत चिकित्सा सर्जरी की है तो फॉलो-अप परीक्षा करें हालांकि, दंत चिकित्सा प्रक्रिया के लिए इंजेक्शन लगाने वाले स्थानीय संवेदनाहारी दो या तीन घंटे के लिए होंठों में झुनझुनी और सुन्नता का कारण बनती हैं, अगर परेशानी लंबे समय तक चलती है तो एक जटिलता हो सकती है। बेचैनी दंत प्रत्यारोपण, एक भरने, बुद्धि दांत या मौखिक गुहा में अन्य प्रक्रियाओं की निकासी, एक दंत चिकित्सक नियुक्ति फिक्सिंग के बाद या आगे नियंत्रण की सर्जन के रूप में जल्द से जल्द से बनी रहती है।
  • एक मौखिक प्रक्रिया के बाद झुकने से तंत्रिका क्षति या एक फोड़ा का संकेत हो सकता है
  • आपका लिप चरण 10 में असंब्यता में जाओ का शीर्षक चित्र
    5
    दंत चिकित्सक या सर्जन से पेंटाइलोमाइन लिखने के लिए कहें आपने हाल ही में दंत कार्य को प्रस्तुत किया है तो आप संज्ञाहरण के कारण स्तब्ध हो जाना मुकाबला करने के लिए दवा के लिए अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं इन phentolamine mesylate, एक इंजेक्शन दवा है कि मुलायम ऊतकों में रक्त परिसंचरण बढ़ जाती है और इस प्रक्रिया को तेज करता है लिख सकते हैं local- संवेदनशीलता की वसूली
  • अपने दंत चिकित्सक या सर्जन को बताएं कि आपके हृदय या संचार संबंधी समस्याओं का इतिहास क्या है, क्योंकि यह हृदय हृदय रोग वाले लोगों को नहीं दिया जा सकता है।
  • 6
    रक्तचाप की निगरानी करें होंठों की सुन्नता उच्च या निम्न दबाव का संकेत कर सकती है। नियमित दबाव जांच से गुजरना या घर पर इसे जांचने के लिए एक उपकरण खरीदें। यदि आप पहले से जानते हैं कि आप हाइपो या उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं, तो आपको दवा के अनुसार निर्धारित किया जाना चाहिए और यदि समस्या बनी रहती है तो अपने डॉक्टर को सूचित करें।
  • 7
    सौंदर्य प्रसाधनों के रंगों पर ध्यान दें। बहुत से लोग कुछ सौंदर्य प्रसाधनों में लाल एलर्जी दिखाते हैं, जैसे कि लिपस्टिक - झुनझुनी के अलावा, यह एलर्जी प्रपत्र मुंह के चारों ओर सुन्नता और चक्कर या बाधा को पैदा कर सकता है। यदि आप इन लक्षणों को विकसित करते हैं, तो आपको यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें कि आपको चिकित्सा के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है या नहीं।
  • जबकि आपके मुंह के आस-पास का क्षेत्र ठीक होता है, आपको लिपस्टिक या अन्य सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने से बचना चाहिए।
  • विधि 3

    मेडिकल केयर की तलाश करें
    आपका लिप चरण 11 में संक्रमित हो जाओ
    1
    उपचार से गुजरना यदि झुनझुनी के साथ अधिक गंभीर लक्षण होते हैं यदि आपको भी चक्कर आना, कठिनाई बोलना, भ्रम, अचानक, बहुत तीव्र सिरदर्द, कमजोरी या पक्षाघात का अनुभव होता है, तो आपको तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए यदि आप सिर के किसी भी प्रकार की चोट से पीड़ित होने के बाद अचानक झंकार का विकास कर लेते हैं, तो आपको तुरंत आपातकालीन कक्ष में जाना चाहिए।
    • गंभीर मामलों में, गंभीर सिर के आघात, स्ट्रोक, हेमेटोमा, ट्यूमर या अन्य संभावित खतरनाक स्थितियों से इनकार करने के लिए कम्प्यूटरीकृत टोमोग्राफी या चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग करना आवश्यक हो सकता है।
  • आपका लिप चरण 12 में संक्रमित हो जाओ
    2
    अस्पताल में तुरंत जाएं यदि आपके पास एनाफिलेक्टिक झटका है यदि आपके पास एक गंभीर एलर्जी की प्रतिक्रिया है, झुनझुनी इस संभावित घातक सदमे से पहले हो सकती है। तत्काल आपातकालीन सेवाओं को कॉल करें और यदि संभव हो तो, एक का उपयोग करें EpiPen जब सुन्नता निम्नलिखित लक्षणों के साथ होती है:
  • मुँह और गले में सूजन;
  • लाल त्वचा या चकत्ते;
  • मतली और उल्टी;
  • एयरवे कसना;
  • Hyperventilation या साँस लेने में कठिनाई;
  • संकुचित या चेतना के नुकसान
  • आपका लिप चरण 13 में संक्रमित हो जाओ
    3
    अगर झुनझुनी बिगड़ जाती है या बनी रहती है तो डॉक्टर पर जाएं आम तौर पर, जो शरीर के किसी भी भाग में सहज रूप से गायब हो जाता है, वह सहज रूप से गायब हो जाता है - हालांकि, यह कई नाबालिग या गंभीर विकृतियों के साथ जुड़ा हो सकता है, इसलिए इसे स्वयं को कम नहीं होने पर इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए। यदि होंठों में असुविधा धीरे-धीरे बिगड़ जाती है या गायब नहीं होती है, तो परिवार के डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें
  • चेतावनी

    • कभी भी अपने डॉक्टर से बात करने के बिना दवाओं को लेने या विटामिन अनुपूरक चिकित्सा शुरू न करें
    • यदि आप अपने चेहरे पर अधिक झुनझुने का अनुभव करते हैं या अगर खुजली लगने से 24 घंटों से अधिक समय तक रहता है, तो तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें, क्योंकि यह एक अधिक गंभीर समस्या या अंतर्निहित रोग का संकेत कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com