डिमिटरी क्रीम के कारण होने वाले एक त्वचीय कीचड़ से छुटकारा कैसे मिलता है

लोमनाशक क्रीम, एक व्यापक रूप से इस्तेमाल उत्पाद अनचाहे बालों को हटाने के लिए है, क्योंकि यह उपयोग करने के लिए आसान है और रेजर से पहुँचना मुश्किल क्षेत्रों से बाल हटाने के लिए, तथ्य यह है कि परिणाम शेविंग की तुलना में अधिक टिकाऊ है के अलावा अनुमति देता है। अपवित्र क्रीम बाल निकालने के लिए रसायनों की कार्रवाई का उपयोग करता है और दुर्भाग्य से ये पदार्थ अक्सर एक दाने (डर्माटाइटिस) के कारण त्वचा को परेशान करते हैं। यह जानने के लिए कि क्या करना है, आपकी त्वचा को विषाक्त क्रीम के प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ता है और भविष्य में त्वचा की चकत्ते को रोकने के लिए कैसे करें।

कदम

भाग 1

कट्यूटिक वेंट का तुरंत उपचार करें
नायर चरण 1 से एक रैश ऑफ़ रॅश ऑफ़ द रैश नामक छवि
1
जैसे ही आप त्वचा पर प्रतिक्रिया की सूचना देते हैं, क्रीम को हटा दें। एक निश्चित झुनझुनी सनसनी सामान्य है, लेकिन अगर आप अपनी त्वचा पर जलन महसूस करना शुरू करते हैं, तो आपको तुरंत क्रीम को धोना चाहिए। इन उत्पादों के कुछ पैक में क्रीम निकालने के लिए एक स्पैट्यूला है, इसका इस्तेमाल करें या एक नरम कपड़ा ले लो।
  • त्वचा को रगड़ना न करें और क्रीम को हटाने के लिए किसी भी अपघर्षक या मोटे तत्वों का उपयोग न करें (जैसे एक एक्सफायटिंग दस्ताने या सब्जी स्पंज)। आपको त्वचा को खरोंच नहीं करना चाहिए या इससे परेशान होना चाहिए।
  • नायर के चरण 2 से द रिसीड ऑफ द फाश शीर्षक छवि
    2
    कम से कम 10 मिनट के लिए क्षेत्र पर ठंडे पानी चलाएं। सबसे अच्छी बात यह है कि शावर में जाने के लिए, त्वचा की चकत्ते पर बहती पानी के निरंतर प्रवाह के लिए शरीर पर क्रीम के किसी भी शेष निशान को हटाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • अपने शरीर के उन क्षेत्रों को साफ करने के लिए साबुन या किसी सफाई उत्पाद का उपयोग न करें, जिन्हें आप धोया है।
  • जब समाप्त हो जाए, धीरे से त्वचा को दबा दें
  • नायर के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    यदि आपको चक्कर आना, एक गंभीर जलन, सुन्नता का अनुभव होता है या यदि आप खुले चोटों को देखते हैं जो बालों के रोम के चारों ओर तरल निकलते हैं, तो आपातकालीन कक्ष में जाएं। इस मामले में आपके पास एक रासायनिक जला हो सकता है जिसे चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है
  • यदि दाने चेहरे पर, आँखों या जननांगों के आसपास है, तो तत्काल इलाज खोजने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • भाग 2

    त्वचा रिएक्शन सूथहे
    नायर के चरण 4 से द रिसीड ऑफ द आरैश नामक छवि
    1
    चकत्ते पर एक मॉइस्चराइज़र लागू करें कुछ मॉइस्चराइजिंग लोशन ज्यादातर पानी से बने होते हैं और उनका लगातार उपयोग स्थिति को खराब कर सकता है क्योंकि यह त्वचा से सेबम की सुरक्षात्मक परत को समाप्त करता है। इस कारण आपको प्राकृतिक तेलों पर आधारित क्रीम या लोशन का उपयोग करना चाहिए।
    • मुसब्बर वेरा त्वचा को शांत करने और मॉइस्चराइज़ करने में सक्षम है, जो आउटलेट हैं। आप एक जेल खरीद सकते हैं या संयंत्र से सीधे एसएपी निकालें.
    • सुनिश्चित करें कि जिस उत्पाद का आपने उपयोग करना तय किया वह नाजुक है, सुगंध के बिना या ऐसी अतिरिक्त सामग्री जो इससे पहले से ही पीड़ित त्वचा को भी ज्यादा परेशान कर सकती है।
  • नायर के चरण 5 से द रिसीड ऑफ द आरैश नाम वाली छवि
    2
    सूजन, लालिमा और खुजली को कम करने के लिए हाइड्रोकार्टिसोन पर आधारित क्रीम लगाइए। हाइड्रोकार्टिसोन एक मध्यम कॉर्टिकोस्टेरॉइड है और उपचार अवधि के दौरान त्वचा की चकत्ते के कारण परेशानी दूर हो सकती है। इस दवा को केवल थोड़े समय के लिए लिया जा सकता है जब तक कि आपको अपने डॉक्टर से सलाह नहीं दी जाती है।
  • यदि आप आगे जलन, लालिमा का अनुभव करते हैं या यदि मुँहासे ऐसे क्षेत्रों में विकसित होते हैं जहां आपने हाइड्रोकार्टेसोन लगाया है तो तत्काल प्रयोग करें।
  • उस क्षेत्र पर एक नम सूती कपड़े छोड़ दें जहां आपने स्टेरॉइड क्रीम को लागू किया है ताकि त्वचा सक्रिय संघटक को तेजी से अवशोषित कर सके।
  • नायर के चरण 6 से द रिसीड ऑफ द रिश नाम वाली छवि



    3
    खुजली का प्रबंधन करने के लिए एंटीहिस्टामाइन लें आप एंटीहिस्टामाइन ओवर-द-काउंटर ले सकते हैं जो उनींदापन का कारण या नहीं हो सकता है। अपने आप को संक्रमण से बचाने के लिए, शरीर हिस्टामाइन्स को रिलीज करता है, लेकिन वे खुजली का कारण बनते हैं (जब आपके एलर्जी की प्रतिक्रिया होती है तो वे गैंडर के लिए भी ज़िम्मेदार होते हैं)। एंटीहिस्टामाइन, हिस्टामाइन की वजह से दुष्प्रभावों को दबा देते हैं, जिससे आप खुजली से मुक्त हो जाते हैं।
  • खुजली आप रात में सोने नहीं है, तो आप ले जा सकते हैं एंटीथिस्टेमाइंस साइड इफेक्ट के बीच उनींदापन में शामिल हैं (जो अक्सर indicata- दुर्लभ है कि दवाओं विशेष रूप से कहते हैं कि वे तन्द्रा उत्पन्न नहीं करते हैं) है।
  • चूंकि एंटीहिस्टामाइन अक्सर थकान का कारण होते हैं (कभी-कभी, जो भी उनींदे का कारण नहीं बनते हैं वे भी इस दुष्परिणाम का सामना करते हैं), सुनिश्चित करें कि यदि आपको गाड़ी चलाने या क्रियाकलापों की आवश्यकता होती है जिनके लिए विशेष ध्यान और एकाग्रता की आवश्यकता होती है।
  • नायर चरण 7 से एक रैश ऑफ़ रॅश ऑफ द रॅश नामक छवि
    4
    यदि दाने कुछ दिनों के बाद गायब नहीं होता है या उपचार का जवाब नहीं देता है, तो यह आपके डॉक्टर द्वारा जांच की गई है यदि आप अन्य दुष्प्रभाव, जैसे कि पिंजरे, बुखार या पहले से ही खराब लक्षणों का अनुभव करना शुरू करते हैं, तत्काल आपातकालीन कमरे में जाएं
  • भाग 3

    दाने के बिगड़ने से बचना
    नायर के चरण 8 के बारे में जानें
    1
    प्रभावित क्षेत्र को खरोंच या स्पर्श न करें। आप परेशान कर सकते हैं और आपकी त्वचा को और भी नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे कुछ संक्रमण हो सकते हैं, क्योंकि आपके नाखूनों में अभी भी लचीला क्रीम का निशान हो सकता है।
    • ढीले और आरामदायक कपड़े पहनें, जो त्वचा पर दम घुट पैदा नहीं करते हैं, जिससे घर्षण होते हैं।
    • यदि आप क्रीम हटाने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करते हैं, तो बहुत मुश्किल नहीं रुकें और वही स्थान पर कपड़ा कई बार पास न करें।
  • नायर के चरण 9 से द रिसीड ऑफ द रिश नाम वाली छवि
    2
    शॉवर लेते समय दाने पर साबुन न लगाएं स्थिति बदतर हो जाएगी
  • नायर के चरण 10 से द रिसीड ऑफ द आरैश नाम वाली छवि
    3
    नाजुक उत्पाद डालने के बाद कम से कम 72 घंटों के लिए क्रीम को हिलाओ या फिर लागू न करें। अपक्षय क्रीम के साथ इलाज किए गए क्षेत्र पर दुर्गन्ध करने वाला, इत्र, मेकअप या सनस्क्रीन डालने से पहले आपको कम से कम 24 घंटों तक इंतजार करना होगा। ये उत्पाद आगे की त्वचा की चकत्ते या संभावित रासायनिक जल के कारण हो सकते हैं।
  • पूल या सनबाथिंग पर जाने से 24 घंटे पहले भी प्रतीक्षा करें।
  • नायर चरण 11 से एक रैश ऑफ़ रॅश ऑफ द रैश शीर्षक वाली छवि
    4
    टॉयलेट पेपर के बजाय बच्चों के लिए गीली पोंछे का प्रयोग करें अगर रोशनी बिकनी क्षेत्र में मौजूद होती है, तो सुगंध से मुक्त पोंछें, जिसमें टॉयलेट पेपर की जगह मुसब्बर वेरा होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com