कैसे जाने के लिए अपने आप को जाना

क्या लोग आपको बताते हैं कि आप बहुत कठोर हैं? क्या आपको लगता है कि आप कभी भी आराम नहीं कर सकते हैं, भले ही आपके आस-पास सभी बेवकूफ हों और मज़ेदार हों? क्या आप मजाक स्वीकार करना चाहेंगे? अगर जवाब हां है, तो पैंट पर डालने का समय है, एक तरफ चिंता छोड़ दो और सीखें कि कैसे चलें! यदि आप जानना चाहते हैं कि एक लड़की की नेल होने से कैसे जाना जाए तो वह चिंता करने के लिए समुद्र तट पर रहने वाली लड़की हमेशा चिंतित रहती है, यदि नहीं, तो सूरज सेट होने पर चरण 1 पर जाएं और शुरू करें।

कदम

विधि 1

परिवर्तन परिप्रेक्ष्य
लूज़ अप चरण 1 नामक छवि
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप सब कुछ नियंत्रित नहीं कर सकते मुख्य कारणों में से एक यह है कि कई लोग क्यों नहीं जा सकते हैं कि वे हर स्थिति को नियंत्रित करना चाहते हैं। वे यह कहने में सक्षम होना चाहते हैं कि क्या होगा, और कब। वे जानना चाहते हैं, जब वे सफल रहे हैं, वे अपने मालिक / सबसे अच्छा दोस्त / अभिभावक के रूप में प्रतिक्रिया करेंगे, और विश्वास करने के लिए वे जानते हैं कि वे वे क्या चाहते हैं पाने के लिए क्या करने की जरूरत वास्तव में क्या चाहते हैं। दुर्भाग्य से, जीवन इस तरह काम नहीं करता है: यह आश्चर्य और कठिन, सुंदर और बदसूरत trajectories से भरा है यदि आप वास्तव में आराम करना चाहते हैं, तो आपको अप्रत्याशित के लिए तैयार होना चाहिए।
  • यहां आने के लिए कई छोटे कदम उठाए जाते हैं। शुरू करने का एक तरीका विभिन्न संभावित परिणामों के बारे में सोचना शुरू करना है मान लें कि आप एक पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। यह सोचने के बजाय कि आपके पास यह होगा, अन्य विकल्पों के बारे में सोचें और आप कैसे प्रतिक्रिया दें - आपको प्रचारित किया जा सकता है, या वे आपको बता सकते हैं कि वे जल्द ही ऐसा करेंगे, या यदि आपको वास्तव में उस पदोन्नति चाहिए किसी भी स्थिति में, यदि आपने खुद को पहले तैयार किया है, तो आपको गार्ड से कम पकड़ा जाएगा जब अप्रत्याशित यह तब होता है।
  • ऐसी चीजें हैं जिनके लिए इससे पहले तैयार करना संभव नहीं है शायद आप और आपका प्रेमी एक रोमांटिक सप्ताहांत के लिए जा रहे हैं, और कार टूट जाती है। हाँ, यह बेकार है, लेकिन कभी-कभी आपको उन चीजों के बारे में हंसी करना सीखना होगा जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • विस्तार से सब कुछ योजना बना बंद करो यदि आप अपने दिन के एक घंटे में हर तिमाही निर्धारित करते हैं, तो यह गारंटी है कि आप निराश हो जाएंगे और निराश होंगे, जब कोई चीज आप जिस तरह से काम करना चाहेगा
  • लूज़ अप चरण 2 नामक छवि
    2
    असत्य मानकों का पीछा बंद करो यह उन चीजों में से एक है जो आपको आराम से बचा सकता है। आप उम्मीद कर सकते हैं कि हर किसी के लिए हर समय सबसे अच्छा व्यवहार करें। चाहे आपके बॉस, दोस्तों, आपकी स्वीटी या आपके जीवन में कोई भी आपको हमेशा विचार में पढ़ सकता है। आप इस बात पर विश्वास कर सकते हैं कि दुनिया आपको जो पात्र चाहिए उसे आपको देना चाहिए। ठीक है, अगर आप आराम करना चाहते हैं, तो आपको अपने आसपास की दुनिया की खामियों को स्वीकार करना सीखना होगा - यदि आप अपने आसपास के हर किसी के व्यवहार का निर्धारण करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो आपको जाना चाहिए और सिम्स खेलना चाहिए।
  • यदि आप लोगों के व्यवहार की अपेक्षा करना बंद कर देते हैं जैसे आपको लगता है कि उन्हें व्यवहार करना चाहिए, तो आपकी उम्मीदों से अधिक होने पर आपको सुखद आश्चर्य होगा।
  • लोग सही नहीं हैं कभी-कभी वे कठोर, असंवेदनशील और अपरिपक्व होते हैं। और ये ठीक है। हम की थीम पर लौटें नियंत्रण खो दें - आपके आस-पास की सभी चीज़ों के लिए अपनी महान उम्मीदों को भूल जाओ, और यह सुनिश्चित है कि आप आराम करेंगे।
  • इसमें शामिल हैं अवास्तविक मानदंडों को ढीले करना जो आपने खुद को निर्धारित किया है आप प्रत्यायोजित किया जा करने के लिए un`amministratrice / अभिनेत्री है जो 25 साल के भीतर एक ऑस्कर / सबसे ज्यादा बिकने वाले लेखक जीता आशा करते हैं, अच्छी तरह से तो हाँ, संभावना है कि जब कुछ भी नहीं का क्या होगा अगर आप तनाव और निराश हो जाएगा रहे हैं।
  • लूज़ अप स्टेप 3 नामक छवि
    3
    गलतियों को बनाने के तथ्य भी स्वीकार करें कठोर लोग पागल हो जाते हैं, जब वे कुछ योजना बनाई हैं, पूरी तरह से नहीं आते हैं क्योंकि उन्होंने गलती की है, छोटे या बड़े। आप को उतना अच्छा नहीं करने के लिए खुद को दंडित करने के बजाय, एक प्रारंभिक अनुभव के रूप में विफलता को स्वीकार करना सीखना चाहिए जितना आप कर सकते हैं। गलतियाँ जीवन का हिस्सा हैं, और यदि हम सभी ने हमारे कर्तव्यों को रोबोटों के रूप में पूरा किया तो जीवन मज़ेदार नहीं होगा। यदि आप एक गलती की है, तो इसके बारे में सोचें कि आपने ऐसा करने से क्या सीखा है, आप अलग तरीके से क्या करेंगे, और आप भविष्य में इस ज्ञान का उपयोग कैसे कर सकते हैं।
  • जो लोग आराम नहीं कर सकते हैं वे सही होने की कोशिश करने में इतने पकड़े जाते हैं कि वे बड़े हारे हुए महसूस करते हैं, अगर वे रास्ते में गलत कदम उठाते हैं।
  • लूज़ अप चरण 4 नामक छवि
    4
    चीजें जाने देने के लिए जानें जो लोग हर थोड़ा विस्तार से गुस्सा आना दूसरों के द्वारा गलत और उनके आसपास के लोगों के व्यक्तित्व के हर छोटे परेशान विस्तार के लिए नहीं कर सकते। बेशक, कार्ला भी अपने जन्मदिन पर नशे में था, या अपने सह प्रयोगशाला परियोजना के अपने हिस्से समाप्त नहीं हुआ है, और सब कुछ बेकार है, लेकिन कितनी ऊर्जा आप आशा है कि दूसरों को अलग तरह से कार्य खर्च करना चाहते हैं? इसका उत्तर है: कोई नहीं गहरी सांस लेने के बारे में जानें, स्वीकार करें कि दुनिया को सभी प्रकार के लोगों की जरूरत है, और अपने दिन के साथ आगे बढ़ें।
  • यदि कोई वास्तव में ऐसे तरीके से व्यवहार कर रहा है जो आपको पागल बना लेता है, गहरी साँस लेती है, बाथरूम में जाना है और उसे जाने देना सीखना है सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं 20 किमी क्या है कि व्यक्ति आप इसके बारे में बात करेंगे केवल कठोर लग रहे हैं और निश्चित रूप से आप भी बुरा लग रहा है की व्यवहार से परेशान है के भीतर सभी लोगों के लिए कहने के लिए है।
  • चीजों की सामान्य योजना के बारे में सोचने की कोशिश करें गियाकोमो कर रहा है या चीरा की गपशप की संख्या क्या आपको बारह घंटे में परेशान कर देगी? यदि जवाब नहीं है, तो अब क्यों ध्यान देना बंद नहीं करें?
  • लूज़ अप चरण 5 नामक छवि
    5
    एक निश्चित स्थिति से उत्पन्न उम्मीदों का वास्तविक विचार प्राप्त करें यह आपको थोड़ा आराम करने में भी मदद कर सकता है। अपने आप को किसी भी स्थिति में डालने से पहले, जो कुछ भी हो सकता है, उसकी एक सूची बनाएं, केवल एक चीज की आप अपेक्षा करते हैं, और आप बेहतर महसूस करेंगे मान लें कि आप अपने जन्मदिन के लिए एक पार्टी का आयोजन करते हैं। सर्वश्रेष्ठ संभावित परिदृश्य: हर कोई आता है, सबसे अच्छा पार्टी कभी, लोग इसके बारे में वर्षों से बात करेंगे, आदि। अधिक वास्तविकता, कुछ गलत हो जाएगा: शायद कुछ मेहमान जिन्होंने कहा कि वे आएंगे, वे नहीं दिखाएंगे, कोई बहुत ज्यादा पीएगा और शायद यह आपके बुकशेल्फ पर आ जाएगा, और शायद आप को जो बुरी तरह से व्यवहार करेंगे। जितना अधिक मौका आप अपने सिर में सोच सकते हैं, उतना कम संभावना है कि आप योजना के हिसाब से कुछ न जाएं, तो आप अपने दिमाग से बाहर निकल जाएंगे
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आशावादी नहीं होना चाहिए और सर्वोत्तम उम्मीद करना चाहिए। लेकिन अगर आप अन्य संभावनाओं का एहसास करते हैं, तो आपके दिमाग से बाहर निकलने की संभावना कम होती है और कुछ ऐसा होता है, जो दृश्य बनता है।
  • लूज़ अप चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें यह एक और गुणवत्ता है कि सभी लोगों को आराम करने में समस्याएं आती हैं आप संकट के क्षणों में हंस नहीं सकते हैं, या समझ नहीं आते हैं कि जब कोई मजाक कर रहा है, या अपने शारीरिक को समझने में परेशानी होती है क्योंकि आपको लगता है कि आप एक गंभीर, महत्वपूर्ण और प्रतिबद्ध व्यक्ति हैं जो अपनी खामियों पर समय बर्बाद नहीं कर सकते। अपनी गलतियों की एक सूची बनाएं और जानें कि हंसी कैसे करें बेहतर है कि आप अपनी कमजोरियों को किसी एक के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय अपने आप से समझें।
  • चाबी यह है: इतनी लापरवाह नहीं होनी चाहिए। यदि आप काम करते हैं तो आप हर चीज के लिए आँसू में फट जा रहे हैं जो आपके बारे में कहा गया है, तो कोई भी नहीं सोच सकता कि आप अपने साथ आराम कर सकते हैं। आप ऐसा नहीं होना चाहते हैं जो लोगों को कुछ मजा करने से रोकता है, है ना?
  • लूज़ अप चरण 7 नामक छवि
    7
    स्थिति को दूसरे दृष्टिकोण से देखें आराम करने में सक्षम होने के लिए एक और चाल को समझना है कि किस स्थिति से उन सभी कष्टप्रद लोग जो आपके नसों पर आते हैं तो मार्जिया आपके जन्मदिन पर बहुत नशे में हो गई, और अपने झूमर के साथ यह कोशिश की शायद यह कष्टप्रद है, लेकिन याद रखें कि पिछले हफ्ते वह छोड़ दिया गया था और तब से यह थोड़ा अजीब है। शायद मार्को ने समय पर परियोजना नहीं दी थी - उन्हें याद है कि वह बीमार मां से काम कर रहा था और वह अच्छा महसूस नहीं कर रहा है। लोग, ठीक है, लोग हैं ... और अगर आप कारणों क्यों वे व्यवहार नहीं करते आप चाहते हैं के रूप में से कुछ लगता है, तो आप बेहतर उनके व्यवहार को स्वीकार करने में सक्षम हो जाएगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि शीर्ष पर किसी के व्यवहार के लिए हमेशा एक अच्छा कारण है। लेकिन अधिक बार नहीं, यदि आप गहराई से खोते हैं, तो आपको एक स्पष्टीकरण मिलेगा। और यह वही है जो लोगों को जीवित करता है, जिन्हें आराम करना है, स्पष्टीकरण
  • विधि 2

    अधिनियम
    लूज़ अप स्टेप 8 नामक छवि
    1
    एक बच्चे की तरह मज़ा लो आप हमेशा उस गंभीर या बुद्धिमान होने के बारे में सोच सकते हैं और एक ही समय में एक बार मजा कर सकते हैं। बॉलिंग खेलें, चैलेंज खेलते हैं, कुछ शराब पीते हैं और अपने दोस्तों के साथ हंसते हैं। हास्यास्पद वेशभूषा का सबूत समुद्र तट से भागो ऐसा कुछ करो जो मस्तिष्क के 0% की आवश्यकता है। इससे आपको अच्छा लगेगा। चिंताओं, महत्वाकांक्षाओं और समस्याओं को भूल जाओ और क्षण को जीवित रहें। इसे करने और इसे मजेदार और मूर्खतापूर्ण बनाने से, आपको सामान्य रूप से खुश और कम तनाव में मदद मिलेगी।
    • सहज रहें जब आपको कोई मूर्खतापूर्ण रास्ता मिल रहा है, तो आपको शेड्यूल करने की ज़रूरत नहीं है यदि आप दोस्तों के साथ बाहर हैं और अचानक आप स्टॉक के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, बेवकूफ करो!
    • कुछ नया करें एक साल्सा सबक, एक कॉमेडी शो, या अपने दोस्तों के चेहरे पर अस्थायी टैटू बनाने में मजे करना यदि यह प्राथमिक में से एक के लिए उपयुक्त लगता है, यहां तक ​​कि बेहतर!
  • लूज़ अप चरण 9 नामक छवि
    2
    एक मजाक इकट्ठा करने के लिए जानें यह विश्राम की कुंजी है और हो सकता है वस्तु के रूप में तुरंत प्रतिक्रिया करने के लिए - आप किसी का मजाक बनाता है, या गई एक टिप्पणी करने के लिए एक मजाक के साथ प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप इसके बारे में हँसने और सिर्फ सीखना चाहिए! यदि आप कभी भी एक मकड़ी को नकद करने में सक्षम नहीं हैं, भले ही हानिरहित भी हो, तो आप कड़े होने के लिए प्रतिष्ठा बनाएंगे और मज़ेदार नहीं होंगे। अपने आप पर हँसते हैं, अपने आप को व्यक्ति के साथ समझौते में देखते हैं, और फिर तरह से प्रतिक्रिया दें। यदि मजाक वास्तव में चोट लगी है, तो आपको गुस्सा होने का पूरा अधिकार है, लेकिन ज्यादातर मामलों में लोग सिर्फ सतर्क रहना चाहते हैं और आपको यह बताना है कि कोई भी सही नहीं है!
  • लूज़ अप चरण 10 नामक छवि
    3
    कुछ नियम तोड़ें इसका अर्थ यह नहीं है कि अन्य लोगों की मशीनों में प्रवेश करना या आइपॉड चोरी करना। लेकिन इसका मतलब है कि नियमों का सम्मान करने के लिए आपको इतनी घृणा करना बंद करना चाहिए कि यदि आप उन्हें किसी को तोड़ते देखते देखते हैं तो आप पागल हो जाएंगे। इसका मतलब है कि आप स्ट्रिप्स पर नहीं जा सकते हैं, अगर आपके पास मौका है। काम या स्कूल में शॉर्टकट लें, यदि आप जानते हैं कि आप चाहते हैं कि परिणाम प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। अंतिम कॉमा तक आपको असाइन किए गए किसी भी काम को पूरा न करें यह आपको अपने तरीके से काम करने में अच्छा लगता है, इसके बजाय कि आप दूसरों को हर समय बताएंगे।
  • और अगर आप ऐसे दोस्तों के साथ घूम रहे हैं जो घूम-छांबी से बर्ताव कर रहे हैं - बहुत अधिक पीने, थोड़ा मुश्किल जा रहा है, मैक्राइव पर बेवकूफ बातें कर रहा हूं - तो हाँ, आप उस व्यक्ति के रूप में हो सकते हैं जो कहते हैं: दोस्तों, इसे रोको!, या आप समूह में शामिल हो सकते हैं और देखें कि कुछ बुरा नहीं होता है।
  • लूज़ अप स्टेप 11 नामक छवि
    4
    ब्रेक लें कभी-कभी आपको वास्तव में आराम करने के लिए सभी कार्रवाई के बीच में एक ब्रेक की आवश्यकता होती है। अगर आप अपने दोस्तों के साथ मजाक करते समय काम पर, ड्रम की तरह तनाव महसूस करते हैं या यहां तक ​​कि अपने दोस्तों के साथ मजाक करते हैं, तो आपको वास्तव में कुछ मिनटों के लिए अनप्लग करें, बाहर जाना, सुंदर बिल्लियों की तस्वीरें देखें, अपनी मां को बुलाएं, या कुछ भी करें आपको हमेशा की तरह महसूस करने में मदद करें कार्रवाई के दौरान एक ब्रेक लेने में कुछ भी गलत नहीं है, और यह साबित नहीं करता कि आपके पास कोई कमजोरियां हैं यदि तनाव के एक पल के दौरान एक क्षण के लिए जा रहे हैं तो आपको आराम करने में मदद मिलती है, फिर करो!
  • यदि आप वास्तव में ए जैसे एक आदमी हैं, जो कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि जब तक आप जो नौकरी कर रहे हैं वह खत्म नहीं हो जाता है, लेकिन वास्तविकता में, यदि आप आधे घंटे के लिए सब कुछ छोड़ देते हैं, तो आप शायद अधिक आसानी से और एक अच्छे सिर के साथ समाप्त करने के लिए।
  • लूज़ अप स्टेप 12 नामक छवि का चित्रण
    5



    थोड़ी देर आराम करो आप आराम नहीं कर सकते हैं कि एक कारण यह है कि आप शारीरिक रूप से एक पुरानी तरह से थक गए हैं, और आप इसे महसूस नहीं करते। यदि आप पर्याप्त आराम करते हैं, तो आपको दिन का सामना करने के लिए अधिक ऊर्जा और मानसिक शांति होगी, और आप छोटी से छोटी चीजों को परेशान करने की अनुमति नहीं देंगे। कम से कम 7-8 घंटे नींद लेने की कोशिश करें और हर रात एक ही समय के बारे में सो जाओ, और हर सुबह एक ही समय के बारे में सो जाओ। दोपहर के बाद कैफीन की सीमा है, इसलिए जब आप बिस्तर पर जाने का समय आते हैं तो आपको तनाव और शांति के बिना महसूस नहीं होता है इन छोटे परिवर्तनों का आपके द्वारा दुनिया को कैसे देखा जाए, इस पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है।
  • अगर आपको लगता है कि दिन के मध्य में वास्तव में बल दिया जाता है, तो अपनी बैटरी रिचार्ज करने के लिए 15-20 मिनट की झपकी की शक्ति को कम मत समझें।
  • लूज़ अप चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    6
    बाहर निकलें। बस घर छोड़ दो, कुछ ताजी हवा ले आओ, और दिन में लगभग 20 मिनट चलने से आप शांति से और दुनिया के साथ अधिक सुदृढ़ महसूस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप घर पर काम करते समय कम से कम 2-3 बार बाहर जाते हैं, या यदि आप अपने घर में अधिक समय बिताने के इच्छुक हैं। यह आपको आश्चर्यचकित करेगा कि आप घर से दूर रहने के तथ्य को कैसे मज़बूत और उत्साहित करते हैं, और छोटी चीजें आपको परेशान कर सकती हैं
  • लूस अप अप चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    आराम से लोगों के साथ बाहर जाओ यह महत्वपूर्ण है यदि आप आराम करना चाहते हैं और सही नहीं होने पर पागल होना चाहते हैं, तो आपको उन अन्य लोगों के पास जाना चाहिए जो आपसे ज्यादा आराम कर रहे हैं। वे जरूरी नहीं कि हिप्पी को गिटार बजाना पड़ता है, लेकिन जो लोग आपके विवरण के बारे में बहुत कम पागल होते हैं, वे जानते हैं कि सहज कैसे रहें और जब भी वे चाहते हैं, जाने दें। ये लोग आपको झगड़े करेंगे और आपको कोई समय नहीं मिलेगा।
  • सीढ़ियों के विपरीत दिशा में, उन लोगों के साथ बाहर निकलते हैं जो सुपर कठोर होते हैं, परिपूर्ण वोटों से परिपूर्ण होते हैं, पूर्ण करियर आदि। यह आपको उन्हें पसंद कर देगा।
  • लस अप स्टेप 15 नामक छवि
    8
    अपने जीवन को क्रम में रखो यहां तक ​​कि अगर आपकी डेस्क को साफ़ करना या अपनी कोठरी सफाई करना किसी अधिक आराम से जीवन के लिए सही तरीके से नहीं लगता है, तो आप देखेंगे कि अगर आप अधिक संगठित और क्षमता तक महसूस करते हैं, तो आप वास्तव में अधिक आराम महसूस करेंगे। आपको आराम करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि आपको कोठरी में कुछ भी नहीं मिला है या आप महत्वपूर्ण दस्तावेज खोना जारी रखते हैं, या सिर्फ अपने जीवन में सभी गंदगी के लिए। इसलिए, अपना स्थान सेट करना शुरू करने के लिए कुछ समय लेते हैं (शायद केवल 30 मिनट प्रति दिन), और आपको आश्चर्य होगा कि आप कितना हल्का महसूस करेंगे
  • लूस अप अप चरण 16
    9
    व्यायाम बनाओ. इससे आपको तनाव बंद करने में मदद मिलेगी, अपने शरीर को एक सकारात्मक राहत वाल्व दे, और यह आपको दिन के लिए आवश्यक ऊर्जा देगा। अपने आप को एक दिन में कम से कम 30 मिनट व्यायाम करने का लक्ष्य दें, चाहे वह चल रहा है, बाइकिंग, चढ़ाई या तैराकी है, और आप देखेंगे कि आप बहुत अधिक संचित नकारात्मक ऊर्जा जला पाएंगे। व्यायाम करने के लिए एक मित्र को खोजें, ताकि आप चार हंसते हुए हो
  • अगर आप हमेशा पर जोर देते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि जिमनास्टिक्स जैसी चीज़ों के लिए आपके पास समय नहीं है। लेकिन अगर आप अपना शेड्यूल थोडा बदल सकते हैं, तो आप पाएंगे कि आप अपने दिमाग और शरीर के लिए समय पा सकते हैं।
  • विधि 3

    आराम करने के लिए एक प्रयास करें
    लूज़ अप स्टेप 17 नामक छवि
    1
    एक मालिश प्राप्त करें एक स्पा पर जाएं और अपनी गर्दन, पीठ और शरीर में तनाव का ख्याल रखें। यदि आप ऐसा करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो एक विश्वसनीय मित्र को एक मालिश प्राप्त करने के लिए कहें यह आपको निश्चित रूप से आराम करने में मदद करेगा, खासकर महान तनाव या तनाव के क्षणों में। जब तक आप इसे प्रयास न करें तब तक उसे न दें। इससे पहले कि आप इसे जानते हों, आप एक सदस्यता बना सकते हैं!
  • लूज़ अप स्टेप 18 नामक छवि
    2
    योग करें. यह दिखाया गया है कि योग के शरीर और मन पर कई फायदेमंद प्रभाव हैं, जिनमें से एक लोगों को आराम करने और क्षण को जीवित रहने में सहायता करना है। यदि आप भौतिक पक्ष में अधिक रुचि रखते हैं, या अधिक ध्यान और शांत कोर्स कर रहे हैं तो आप शक्ति योग कक्षाएं ले सकते हैं, यदि आप मन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं हफ्ते में 2-3 बार भी ऐसा करना वाकई आपको आराम करने और अधिक केंद्रित महसूस करने में मदद कर सकता है। यदि आप वास्तव में सबक पसंद करते हैं, तो आप अकेले घर पर अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं
  • लूस अप अप चरण 1 9
    3
    बल्ला. ज़ोर से संगीत को गोली मारो, और अपने कमरे में अकेले नृत्य करें, या मित्रों के साथ अचानक नृत्य चुनौती शुरू करें यदि आप किसी के घर, या डिस्को में, या यहां तक ​​कि एक नृत्य कक्षा में हैं, तो नृत्य आपको कुछ नकारात्मक ऊर्जा डाउनलोड करने, प्रयोग करने और खुद को गंभीरता से नहीं लेना सीख सकती है यह आपको स्वयं को जाने और मज़ा लेने में भी मदद कर सकता है।
  • लूस अप अप चरण 20 का शीर्षक चित्र
    4
    ध्यान. पहले से ही दिन में केवल 10-20 मिनट दिन आपके लिए ढीले और आराम महसूस करने में मदद कर सकते हैं। घर पर एक शांत स्थान खोजें, बैठो, अपनी आँखें बंद करें और अपनी श्वास पर ध्यान दें। लगता है कि हवा में आते हैं और शरीर से बाहर निकलते हैं क्योंकि आप इसे एक समय में एक भाग में आराम करते हैं। सभी शोर और विकर्षणों को अनदेखा करें और एक शांत और सुखी जगह तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित करें। एक बार समाप्त होने पर, आप चुनौतियों का सामना करने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित होंगे
  • लूज़ अप चरण 21 नामक छवि
    5
    चाय या कॉफी का एक कप लें कई लोगों के लिए, एक कप चाय या कॉफी बनाने की रूटीन पहले ही पेय के रूप में ही आराम कर रही है इसलिए, इस दिन की रस्म में एक शांत और सुगम तरीके से दिन शुरू करने के लिए भाग लें। यद्यपि कैफीन को ज़्यादा नहीं करना सुनिश्चित करें, या यह आपको और भी तनावपूर्ण बना देगा
  • इमेज का शीर्षक ढीला ऊपर चरण 22
    6
    अधिक हँसो चावल वास्तव में सबसे अच्छी दवा है, और निश्चित तौर पर आपको आराम करने में मदद मिल सकती है, चाहे कितना भी बुरा दिन हो। रोज़मर्रा की जिंदगी में दैनिक आदत में हंसने की कोशिश करो, चाहे वह कॉमेडी शो, या यूट्यूब पर बेवकूफ वीडियो देख रहा हो, या अपने सबसे मजेदार दोस्त के साथ-साथ जा रहा हो - यह आपको हर चुनौती से निपटने में मदद करेगा। , और हर बार जब कुछ गलत हो जाता है तो तनाव महसूस करने की बजाय आपके भय में हँसने के लिए वापस कदम उठाने में सक्षम हो सकता है
  • लूज़ अप स्टेप 23 नामक छवि
    7
    देखें कि क्या वास्तव में आपके जीवन में कठोर परिवर्तन करने के लिए वास्तव में आराम करना है या नहीं। हो सकता है कि आपका काम आपकी सारी ऊर्जा को अवशोषित करे। शायद आपके तीन सबसे अच्छे दोस्त मनोरोग क्लिनिक मामले हैं जो आपको कुछ भी नहीं करने के लिए पूरी तरह से चिंतित थे। हो सकता है कि आप अपने माता-पिता को ठीक से करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं, यह करने के लिए पैंतरेबाजी के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी गई है। अगर व्यवहार में परिवर्तन और छोटे बदलाव की श्रृंखला आपके लिए काम नहीं करती है, तो यह बेहतर है कि आप अपने भविष्य की खुशी के लिए जरूरी बड़े बदलावों के बारे में सोचना और सोचें।
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आपको बल दिया गया और दुखी हो। यदि आप दोहराए जाने वाले पैटर्न को देखते हैं, और आप देखते हैं कि सबसे अधिक एक सामान्य उत्पत्ति है, तो यह एक बड़ा कदम उठाने का समय हो सकता है। यह एक विचार है जो आपको डराता है, लेकिन अंत में आप ऐसा करने के लिए एक खुशहाल व्यक्ति बनेंगे!
  • टिप्स

    • गहराई से साँस लें
    • प्रकृति का आनंद लेने का प्रयास करें अपने पौधों को पानी दें अपने बगीचे में जाओ
    • अकेले चले जाओ
    • धीरे से पानी पीओ
    • मांसपेशियों को नरम छोड़ दें, अपने कंधों को छोड़ दें
    • कुछ अच्छा खाओ
    • आराम करने की कोशिश करते समय किसी भी तरह का काम न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com