घरेलू जानवरों को कैसे चित्रित करें

अपने बच्चों की तस्वीरों के लिए, सामाजिक नेटवर्क पर शॉट लगा सकते हैं, उन्हें प्रिंट कर सकते हैं या उन्हें साझा कर सकते हैं यहां पर एक गाइड है कि कैसे अपने जानवरों को और भी खूबसूरत दिखने के लिए शानदार तस्वीरें लेनी हैं अभी भी या चलती हैं, जानवरों तस्वीरों के लिए आदर्श विषय हैं। इस गाइड में निहित सलाह का पालन करें और अपने पालतू की तस्वीरें सही कृतियों होंगे।

कदम

फोटो शीर्षक चित्र चित्र चरण 1
1
हमेशा अपने साथ एक कैमरा रखें यह स्पष्ट लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। बहुत से लोग अनमोल क्षणों को अमर नहीं रखते हैं क्योंकि जब उनके पास अपने ही जानवरों की कंपनी होती है तो उनके पास कैमरा नहीं होता है। इसके अलावा, अगर आपके पालतू जानवरों के लिए आदी है कैमरा, यह अच्छी चीजें करने पर ध्यान केंद्रित करेगी, कार के बजाय, इसके डर के बिना। आधुनिक कॉम्पैक्ट कैमरे बहुत ही आसान होते हैं जब आप जानवरों के साथ खेलते हैं, टहलने या बस जब आप उनके साथ होते हैं इसलिए हमेशा इसे अपने साथ रखना याद रखें
  • फोटो शीर्षक चित्र चित्र चरण 2
    2
    अपने जानवर के व्यक्तित्व पर विचार करें अपने पालतू जानवरों की तस्वीरें लेने से पहले, अपने आप से पूछें कि यह दूसरों से अलग क्यों है यह मुश्किल नहीं होना चाहिए, उस समय पर विचार करें जब आप उसके साथ बिताए, उसे ऊपर उठाने और चलने के लिए ले गए। इसका उद्देश्य अपने व्यक्तित्व का सबसे अच्छा हिस्सा हासिल करना है, और ऐसा करने के लिए इन पहलुओं पर प्रकाश डालने के लिए सही समय जानने में बहुत मदद मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता विशेष रूप से नींद, आलसी या चुप होने के लिए जाना जाता है, तो उसके बिस्तर के पास तस्वीरें ले लीजिए या जहां वह सामान्य रूप से सूरज में खाने के बाद जाते हैं और आपको एक शॉट लेने का अवसर मिलेगा जो पूरी तरह से व्यक्तित्व को सारांशित करता है अपने जानवर का वैकल्पिक रूप से, यदि यह अत्यधिक सक्रिय है, जिज्ञासु और हमेशा इस कदम पर, एक पार्क में चलने, चलना, एक गेंद पकड़ने या अन्य जानवरों के साथ खेलने के लिए कूदना बेहतर होगा।
  • अपने पालतू जानवर की विशेष क्षमता का प्रदर्शन खरगोश, उदाहरण के लिए, अपने सिर पर चीजों को संतुलित रखने का प्रबंधन करें हम्सटर भोजन के साथ अपने गाल भरते हैं, बिल्लियों लचीले होते हैं और कुत्तों को अपनी पूंछ का पीछा करते हैं, उत्साहित होते हैं और चालें खेलते हैं!
  • फोटो शीर्षक चित्र तस्वीर चरण 3
    3
    संदर्भ के बारे में सोचो यह उस स्थान पर आधारित शूटिंग के लिए सही जगह चुनने की सलाह है, जहां आपके पालतू जानवर को अधिक आरामदायक और आरामदायक लगता है। [कुत्ते को कुत्ते के लिए लाना]] आप कहीं भी हो सकते हैं, लेकिन उन कम अशांत और अधिक शर्मीले के लिए, सबसे बेहतर सेटिंग आपके बारे में अपने बारे में अधिक हो सकती है
  • ऐसी जगह ढूंढें जो यादें पैदा करती है और भावनाओं को पैदा करती है, जैसे कि जानवर के मालिक, आने वाले वर्षों तक। उदाहरण के लिए, आप उस जगह का चयन कर सकते हैं जहां आप और आपके कुत्ते को एक साथ विशेष क्षणों को साझा किया गया, एक जगह जिसका मतलब होगा कि आप भविष्य में उन तस्वीरों को देखेंगे।
  • अपनी तस्वीरों की पृष्ठभूमि को बहुत सावधानी से देखें आपको फोटो के विषय से ध्यान भंग करने वाली पृष्ठभूमि से बचना चाहिए। अक्सर, सबसे अच्छी जगहें सबसे सरल हैं, जैसे कि एक बड़े हरे रंग की लॉन, सफेद दीवारों के साथ एक अच्छी तरह से रोशनी वाला कमरे और फिट कालीन सरल। हालांकि, यह बहुत सरल और बाँझ पृष्ठभूमि की तरह लग सकता है, इसलिए विवरणों पर ध्यान दें। इसके अलावा, पृष्ठभूमि में कचरा के डिब्बे और भयानक, उबाऊ दीवारों के लिए नहीं होगा! याद रखें कि यदि तस्वीर का पृष्ठभूमि विवरण समृद्ध नहीं है, तो आपको उन्हें हटाना होगा।
  • अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें अपने फ़ोटो कौशल में सुधार करें.
  • फोटो शीर्षक तस्वीर पेस्ट चरण 4
    4
    प्रकाश पर ध्यान दें जब जानवरों की बात आती है तो प्रकाश बहुत महत्वपूर्ण होता है। शुरुआत के लिए, यह फ्लैश का उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह जानवरों को आसानी से विचलित करता है और उनमें से कई डरे हुए होते हैं। इसके अलावा, फ्लैश कुछ जानवरों के साथ एक भयानक लाल आंख की समस्या पैदा करता है, और हालांकि इसे आसानी से एक फोटो संपादन प्रोग्राम से समाप्त किया जा सकता है, इसलिए इसे से बचने के लिए बेहतर होगा। एकमात्र असली अपवाद तब होता है जब आप बहुत ही अंधेरे या काले फर के साथ एक जानवर को तस्वीरें ले रहे हैं, क्योंकि यह प्रकाश को अवशोषित करता है और फ्लैश विवरण जोड़ता है। इसलिए, विशेष रूप से अंधेरे फर वाले जानवरों के लिए, प्रकाश के अधिक जोखिम होने की सलाह दी जाती है।
  • जितना संभव हो उतना अधिक बाहरी प्रकाश को प्राथमिकता दें, क्योंकि यह सबसे प्राकृतिक प्रकाश है और इनडोर प्रकाश की तुलना में रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध है। इसके अलावा, बाहर की तस्वीरें बेहतर होती हैं याद रखें कि सफेद फर के साथ जानवरों की तस्वीरों में प्रकाश के लिए अत्यधिक जोखिम होने की संभावना है, इसलिए सीधे सूर्य के प्रकाश से एक जगह को खोजने और फ्लैश से बचने के लिए
  • यदि आप अंदर तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो अच्छी तरह से जला हुआ खिड़की के पास या प्राकृतिक प्रकाश के साथ कमरे में शूट करने की कोशिश करें फ्लैश को सीधे उपयोग न करें क्योंकि आपके पास फोटो धोया जा सकता है और आप अपने पालतू जानवरों की आंखों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं, बिना डर ​​फैक्टर की उपेक्षा कर सकते हैं।
  • हमेशा जोखिम मुआवजे का उपयोग करें डिजिटल कैमरों पर यह सेटिंग सबसे महत्वपूर्ण सुधारों में से एक है। एलसीडी स्क्रीन पर अंडरएक्स्पोज़र नियंत्रित करता है या शुद्ध सफेद स्तर को कम करता है। यदि जरूरी हो तो जोखिम मुआवजा बदलें।
  • अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें फोटो बनाने के लिए लाइट का उपयोग करें.
  • चित्र शीर्षक चित्र फोटोग्राफर चरण 5
    5
    अपना कैमरा सेट करें यदि आप अभूतपूर्व शॉट बनाने जा रहे हैं, तो कुछ महत्वपूर्ण सेटिंग्स से बहुत परिचित होना सर्वोत्तम है। कई पालतू जानवर तस्वीर के लिए एक असली चुनौती है क्योंकि वे सक्रिय हैं और लगातार आगे बढ़ रहे हैं। चलती विषय को तस्वीर देने के लिए, आपको शटर गति बढ़ाने के लिए, आंदोलनों को स्थिर करना चाहिए अधिकांश आधुनिक डिजिटल कैमरे आपको मैनुअल मोड में शूट करने की अनुमति देते हैं, अगर आपको शटर और सही एपर्चर का उपयोग करने के लिए पर्याप्त अनुभव होता है वैकल्पिक रूप से, आप शटर गति सेटिंग्स के बीच शूटिंग प्राथमिकता मोड में शटर सेट कर सकते हैं। इसलिए, कैमरा स्वचालित रूप से आराम करेगा, शॉट को गति देने के लिए एपर्चर का अनुकूलन करेगा। आप निम्न चरणों को अनदेखा कर सकते हैं यदि वे आपके लिए भ्रमित हैं या यदि आपको तकनीकी विवरण में कोई दिलचस्पी नहीं है। रचना और प्रकाश अधिक महत्वपूर्ण और अधिक दिलचस्प हैं
  • जितना संभव हो उतना आईएसओ बढ़ाएं। सर्वोच्च आईएसओ एक की अनुमति देता है तेजी से शटर गति, अन्य सेटिंग्स को अपरिवर्तित छोड़कर, चलती विषयों को भी कैप्चर करने के लिए। हालांकि, एक उच्च आईएसओ परिणाम अधिक शोर में होता है, इसलिए जब तक आप शोर स्तर तक पहुंच न लें, जो आपको स्वीकार्य लगता है। यदि आपका कैमरा स्वचालित रूप से आईएसओ को सेट कर सकता है, तो पिछली सलाह को अनदेखा कर सकते हैं, इसे स्वचालित मोड में उपयोग करें और इसे शटर प्राथमिकता मोड में सेट करें ताकि तेजी से शटर गति सुनिश्चित हो सके। अंत में, आप कैमरे को मोड में सेट कर सकते हैं "खेल"। इस तरह, कैमरा आपकी स्थिति के अनुसार उच्चतम शटर गति का चयन करेगा।
    चित्र शीर्षक वाली तस्वीर पालतू जानवर चरण 5 बुलेट 1
  • स्वचालित रूप से जितना संभव सेटिंग्स का उपयोग करें। अपने कैमरे में से किसी एक पर अपना कैमरा सेट करें स्वचालित मोड और अपने इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे पूरी तरह से स्वचालित मोड में सेट करें। जानवरों को मैन्युअल रूप से काम करने की इजाजत देने के बिना, बहुत तेज चलते जाते हैं।
  • इसे तेज करने के लिए अपना कैमरा सेट करें यदि आपका पालतू तेजी से बढ़ रहा है, तो आपको अनुक्रमिक शॉट्स की एक श्रृंखला के लिए निरंतर शूटिंग मोड में शूट करना होगा। इस तरह आपको एकदम सही शॉट्स का एक शानदार क्रम मिलेगा। निरंतर शूटिंग मोड और ऑटोफोकस का उपयोग करें, भले ही इस सेटिंग का विशिष्ट नाम आपके कैमरे की मशीन पर निर्भर हो, तो अधिक जानकारी के लिए उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें।
  • एक बार जब आप सबसे अच्छा शटर गति सेट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका कैमरा हमेशा अपने पालतू जानवरों के कार्यों की आशा करने के लिए स्नैप करने के लिए तैयार है।
  • फोटो शीर्षक चित्र चित्र चरण 6
    6



    जब आप तस्वीरें लेते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के दृष्टिकोण को देखें अपने पालतू जानवर के स्तर तक खुद को कम करें, अपनी आँखों में देखिए। एक फोटोग्राफर द्वारा खड़े और उसके जानवर को देखने वाली छवियां व्यक्ति और विषय के बीच बहुत अधिक दूरी की छाप देगी - एक व्यक्ति की दृष्टि से यह भी एक साधारण स्नैपशॉट का विचार देगा उस का एक चित्र. अपने जानवरों के स्तर को कम करने का अर्थ है उसकी दुनिया में प्रवेश करना, इसे अपने दृष्टिकोण से देखें। आप परिणामों से सुखद रूप से प्रभावित होंगे, क्योंकि वे अधिक व्यक्तिगत होंगे और अंतरंगता का एक वास्तविक तत्व होगा।
  • अधिक दिलचस्प तस्वीरें लेने के लिए लॉन पर झूठ बोलना डरो मत। जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना स्तर पर पहुंचें। विभिन्न और असामान्य कोणों की तस्वीरें लेने के लिए ले जाएँ अपनी कल्पना का प्रयोग करें.
  • फोटो शीर्षक चित्र चित्र चरण 7
    7
    करीब आते हैं। पालतू जानवर सभी आकारों और आकृतियों का हो सकता है, तथापि, ज्यादातर मामलों में, वे एक इंसान की तुलना में छोटे या छोटे होते हैं और इसलिए वे फ़ोटो में थोड़ी सी खो देते हैं, जब तक आप एक नहीं करते करीब पहुंचने का प्रयास बेशक, करीब पहुंचाना हमेशा आसान नहीं होता, खासकर यदि आपके पास ऐसे जानवर होते हैं जो लगातार आगे बढ़ते हैं। हालांकि यह इसके लायक है, क्योंकि इस तरह से आप विवरण इकट्ठा करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, व्यक्तित्व, जिसे एक क्लोज-अप और अधिक गहन फ़ोटो द्वारा कैप्चर किया जा सकता है, आपके पालतू जानवर की तस्वीर को एक उच्च स्तर पर लाता है जब आप कर सकते हैं और जितनी करीब हो सके, सुनिश्चित करें कि फ़ोटो के विषय से ध्यान हटाने के लिए कोई भी आइटम नहीं हैं।
  • यदि आप शारीरिक रूप से दृष्टिकोण नहीं कर सकते हैं, तो अपने आप को एक प्राप्त करें लक्ष्य. एक बड़ी फोकल लंबाई के साथ आप क्षेत्र की गहराई के संदर्भ में अपने जानवर को अलग कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि एक सुंदर एक होना चाहिए धुंधला पृष्ठभूमि अपने विषय को बिना ध्यान के केंद्र के ध्यान में रखते हुए
  • आज़माएं विस्तृत चौड़े कोण लेंस. विस्तृत चौड़े कोण लेंस आपको दृष्टिकोण करने की अनुमति देता है (अंक 3) लेकिन जानवर का एक बड़ा हिस्सा लेने के लिए इस लक्ष्य के साथ आप छवि को एक छोटा विरूपण भी देंगे जो एक रचनात्मक स्पर्श और एक मजेदार परिप्रेक्ष्य देगा। रचनात्मक या प्रयोग को कैसे उपयोग करें यह जानें
  • चित्र शीर्षक चित्र तस्वीर 8
    8
    अपने पालतू जानवरों को आश्चर्यचकित करें अपने पालतू जानवरों को कुछ अच्छा करने की प्रतीक्षा करें (या सिर्फ सुंदर दिखें, क्योंकि जानवर आम तौर पर हैं) और तस्वीर ले लो। उतना जितना भी हो उतना करो जितना, जितना भी जानवर किसी भी समय गतिविधियों को बदल रहे हैं। इसके अलावा, तस्वीरें लेना डिजिटल कैमरों के साथ मुफ़्त है (और यदि आपके पास रोल था, तो आप सोचेंगे कि आप कितने तस्वीरें कर सकते थे डिजिटल कैमरा कि "नहीं" आप खरीदा) अपने पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं। उसके साथ खेल रहे किसी व्यक्ति की कुछ तस्वीरें लें। उसे शामिल करने और उसे व्यापार में रखने की कोशिश करें जानवर अप्रत्याशित हैं
  • प्रस्तुत शॉट्स पर ध्यान दें एक लंबे समय तक एक पालतू खड़े रखने के लिए लगभग असंभव के अलावा, सबसे अच्छी तस्वीरें उन जानवरों में होती हैं, जो वे सबसे अच्छा करते हैं: निविदा और सहज। अपने पसंदीदा खेल के साथ मस्ती करते हुए उन्हें पकड़ने के लिए या जब वे एक विनम्रता का स्वाद लेते हैं, "बहुत" अस्वाभाविक कोट के साथ उन्हें तस्वीर देने से बेहतर है और यह सब आम तौर पर शौकिया तस्वीरों में गलत है।
  • यदि आप वास्तव में मुद्रा में एक शॉट लेना चाहते हैं, तो अपने जानवर को सहज रूप से तस्वीर दें, जैसे कि पैपरोजो वास्तव में, एक तस्वीर लेने के लिए बहुत मज़ा है, जबकि आपका कुत्ते फूलों में खोदता है, एक हड्डी को छूता है या मधुमक्खी को पकड़ने की कोशिश करता है। आपको बस कुछ करना है बैठकर बैठो और एक अजीब तरीके से व्यवहार करने की प्रतीक्षा करें। इस तरीके से, आप इसे हर समय तस्वीर नहीं देख सकते हैं, इसके बिना भी आप इसे देख सकते हैं
  • चित्र शीर्षक चित्र तस्वीर 9
    9
    विभिन्न शॉट्स की कोशिश करें पालतू जानवर, साथ ही मानव विषयों, हमेशा कोण के आधार पर अलग-अलग होते हैं कई अलग-अलग शॉट्स के साथ शॉट्स लेते हुए, आप कई परिप्रेक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं एक फोटो शूट के दौरान, अपने पालतू जानवर के चेहरे पर कुछ क्लोज-अप बनाने के लिए सलाह दी जाती है, जिसमें आँखें, नाक, कान और मूंछ जैसे विशेष विवरण पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। हालांकि, यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि आप फ्रेम में कम से कम तीन चतुर्थांश शरीर ले लेंगे। इस तरह, आपको कई श्रृंखलाएं मिलेंगी जो जानवरों का एक पूर्ण परिप्रेक्ष्य देंगी।
  • फोटो शीर्षक चित्र चित्र 10
    10
    चंचल रहें. पालतू जानवर चंचल थोड़ा जीव हो सकते हैं कुछ विशेष शॉट्स के लिए उन्हें जगह देने के लिए इस प्रकृति को रोकने की कोशिश करने के बजाय, उन्हें अपने चारों ओर खेलना और इसे अपनी तस्वीरों की केंद्रीय विशेषता बनाने में अधिक प्रभावी है। खिलौनों के साथ, उन्हें ध्यान देने के लिए उन्हें लेंस में अधिक समय तक देखने के लिए प्रोत्साहित करें - अपने सिर के ऊपर खेल को रखें या आप जितने संघर्ष कर रहे हैं, उतना आप के ऊपर एक चित्र लें। अपनी फ़ोटो को आप और आपके पालतू दोनों के लिए एक मजेदार अनुभव बनाएं और फ़ोटो आपके आनंद को प्रतिबिंबित करेगी।
  • टिप्स

    • लोग आंखों में सहज दिखते हैं और फोटोग्राफ अपवाद नहीं हैं। जानवरों के समान करते हैं तस्वीरें लेने पर, उन पर ध्यान देना सुनिश्चित करें यदि आपके कैमरे में यह है तो autofocus ब्लॉक का उपयोग करें।
    • तिपाई को भूल जाओ, क्योंकि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। यदि आप टेलिफ़ोटो शॉट्स कर रहे हैं जो कैमरे के आंदोलन को सीमित करने के लिए एक स्टैंड की आवश्यकता है, तो आप इस विषय के लिए पर्याप्त नहीं हैं। यदि आप छोटे लेंस के लिए शटर गति को तेज़ी से सेट करते हैं, तो आपके पालतू चलने के मामले में आप एक धुंधला विषय के साथ समाप्त हो जाएंगे जानवर निरंतर आंदोलन के अधीन हैं और तिपाई नहीं है "कभी" अच्छे लक्ष्य के लिए, छोटे लक्ष्य के लिए आवश्यक
    • एक पालतू जानवर के लिए एक महान विषय है फोटोग्राफी में अभ्यास. वास्तव में यह बहुत निविदा है और निश्चित रूप से आपके फोटो, चलती और कॉमिक के कुछ घंटों के लिए खुश रहेंगे, जरूरी नहीं कि इस क्रम में। अपने डिजिटल कैमरे का उपयोग करें, यदि आपके पास एक है, तो तत्काल मूल्यांकन के लिए और अधिक पैसा खर्च किए बिना प्रयोग करें
    • अंत में, आपका पालतू थक गया होगा और सो जाएगा। चित्र लें! सोने के दौरान आराध्य होने के अलावा, आप और आपके कैमरे पर ध्यान देने के बिना विषय पर पहुंचने के लिए यह बहुत आसान है, अर्थात यह खाने की कोशिश करते समय
    • ऐसा कहा जाता है कि किसी को भी बच्चों और जानवरों के साथ काम नहीं करना चाहिए, जो तस्वीरों पर भी लागू होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बिछाने उनकी प्राथमिकताओं में नहीं है लेकिन उन्हें एक साथ रखें और उन्हें जो करना चाहते हैं, उन्हें करने दें। आप शानदार निविदा और सहज तस्वीरें देंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप अंदर तस्वीरें ले रहे हैं, जो अत्यधिक निराश है, फ्लैश ऊपर की ओर का उपयोग करें और सीधे अपने पालतू जानवरों पर नहीं। इस विषय पर सीधी फ्लैश फोटो को दिलचस्प नहीं बनाता है, जैसा कि पहले कहा गया है। हालांकि, आपकी आंखों में सबसे शक्तिशाली चमक आपके पालतू जानवरों की आँखों को गंभीर नुकसान पहुंचाते हुए, दया के बिना अपने पालतू को डराता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अपने पालतू जानवरों को समर्पित करने का समय
    • एक कैमरा जिसके साथ आप परिचित हैं
    • आपका पालतू
    • इसे खेलने देने के लिए एक स्थान और जहां यह सक्रिय हो सकता है
    • यदि आप रोल का उपयोग कर रहे हैं तो विभिन्न फिल्म गति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com