आपकी फोटोग्राफिक कौशल कैसे सुधारें

यदि आप पहले से ही उन्हें अच्छी तरह से सीखा है फ्रेमन, शूटिंग और फोटोग्राफी के आधार, आप फिर से सुधारने का प्रयास कर सकते हैं छुट्टी, पालतू जानवर या बच्चों पर ली गई सामान्य तस्वीरों के लिए इस्तेमाल शौकिया होने के बजाय, यदि आप चाहें तो यह गतिविधि एक शौक या यहां तक ​​कि एक कैरियर बनाओ। यह चित्र लेने का समय है अद्भुत

और सरल प्रचलित तस्वीरें भूलने के लिए

कदम

अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स चरण 1 के विकास का शीर्षक चित्र
1
किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपको एक अच्छा कैमरा खरीदने में मदद कर सकते हैं। शायद आपके पिता या दोस्त के पास एक अतिरिक्त कैमरा है जो वे उपयोग नहीं करते हैं। अगर आपके पास कोई कैमरा नहीं है, तब तक इसे उधार लें जब तक आप अपनी खुद की कोई भी खरीद न लें। पिछले दस सालों में फिल्म के आउटपुट वाले कोई डिजिटल कैमरा या कैमरा अच्छे शॉट बनाने के लिए ठीक है। इससे बहुत कुछ करने के लिए अपने कैमरे के लिए मदद मिलती है
  • अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स चरण 2 के विकास का शीर्षक चित्र
    2
    मूल बातें जानें अगर आपने ऐसा नहीं किया है फोटोग्राफी की मूल बातें फोटोग्राफी के फ्रेम में विषय की स्थिति का चयन करने के लिए आवश्यक संरचना शामिल है - प्रकाश और कैमरा कार्यों का मूल ज्ञान परामर्श करना इसके बारे में अन्य लेख अधिक जानकारी के लिए इस साइट पर
  • आपकी फोटोग्राफ़ी स्किल का विकास शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    तैयार रहें आधे समय, एक महान फोटोग्राफर और एक औसत दर्जे के बीच का अंतर सही जगह पर, सही समय पर और हाथ में एक कैमरा के साथ है। अपने कैमरे को जितनी बार आप कर सकते हैं उतना ही आपके पास लें। इसे अक्सर उपयोग करें, अन्यथा यह आपके साथ नहीं होने का कोई मतलब नहीं है।
  • अपनी फोटोग्राफ़ी स्किलिंग चरण 4 को विकसित करने वाला शीर्षक
    4
    वहां मिले यह "तैयार" होना पर्याप्त नहीं है कैसे उन्होंने कहा केन रॉकवेल अपने पहले अनुभवों के बारे में,

    मैं एक दर्शक था मैंने सोचा था कि फोटोग्राफी करना मतलब है कि आप को जो चीजें हुईं उसके बारे में तस्वीरें लेनी चाहिए। नहीं! आपको बाहर जाना है और चीजों की तलाश है। अनुसंधान और अवलोकन सबसे कठिन हिस्सा हैं [...], जो आपने पाया है की तस्वीर लेना सबसे आसान हिस्सा है।


    उठो, यहां से निकल जाओ और अपने शॉट्स के लिए जाएं हर दिन दिन के सभी घंटे बाहर निकल जाएं और कुछ ढूंढें। आने के लिए सही मौके का इंतजार न करें (लेकिन अगर आप पहुंचें तो तैयार रहें!), बाहर आओ और जाओ उसे ढूंढने. आप जहां भी जाएं (चाहे आप सुपरमार्केट में हैं, या दुनिया के दूसरी तरफ) सही अवसर ढूंढें, इसे खोजने के लिए नए स्थानों पर जाएं। यदि आप अपने दिमाग में कुछ देख सकते हैं, तो आपके आस-पास की दुनिया में इसे तस्वीर देने में सक्षम होने की अच्छी संभावनाएं हैं!
  • 5
    तस्वीरों को देखने और देखने के लिए विषयों की तलाश बंद करो।

  • रंगों के लिए खोजें या इसके विपरीत करें: रंग, या काले और सफेद तस्वीरों की कुल अनुपस्थिति के लिए देखो।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास करें जिसका शीर्षक है चरण 5 बुलेट 1
  • पुनरावृत्ति और लय के लिए खोजें या इसके विपरीत, और आस-पास के वातावरण से पूरी तरह से अलग कुछ खोजें।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल को विकसित करने वाला शीर्षक चित्र 5 बुलेट 2
  • प्रकाश और प्रकाश की अनुपस्थिति के लिए देखो अंधेरे में विशेष वस्तुएं, या वस्तुओं के माध्यम से छाया या प्रतिबिंब या प्रकाश के मार्ग को फ़ोटोग्राफ़ करें।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल का विकास करें जिसका शीर्षक है चरण 5 बुलेट 3
  • अगर आप लोगों को तस्वीर देते हैं तो एक भावना या इशारे की तलाश करें क्या वे खुशी दिखाते हैं? Malizia? उदासी? वे विचारशील लग रहे हैं? या क्या वह किसी के द्वारा फोटो खींचकर बहुत परेशान है?
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किलिंग चरण 5 बुलेट 4 का विकास शीर्षक वाला चित्र
  • भूखंड, आकार और योजनाओं के लिए खोजें कई काले और सफेद फोटो अद्भुत हैं क्योंकि यह प्रभाव फोटोग्राफर को इन विवरणों को देखने के लिए मजबूर करता है।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स डेवलप करें जिसका शीर्षक है चरण 5 बुलेट 5
  • इसके विपरीत के लिए देखो उस शॉट की तलाश करें जो शेष शॉट्स से बाहर हो। जब आप संरचना करते हैं, तो ज़ूम (या चौड़े कोण) का सबसे बड़ा भाग का उपयोग करें और ज़ूम इन करने के लिए ज़ूम इन करें। निम्नलिखित बातों के बीच में अंतर देखें: एकरसता में रंग, छाया में प्रकाश आदि। यदि आप लोगों को तस्वीर देते हैं, तो अपने विषय को उस संदर्भ में डालकर देखें (या ढूंढें) जिसमें वह खड़ा होता है अप्रत्याशित स्थानों में खुशी की खोज करें एक ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो एक निश्चित वातावरण में जगह से बाहर हो। या इसे सभी को अनदेखा करें और इसे संदर्भ से अलग करें, पृष्ठभूमि को धुंधला करने के लिए लेंस खोलें। संक्षेप में ...
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स डेवलप करें जिसका शीर्षक है चरण 5 बुलेट 6
  • कुछ भी देखें जो पर्यवेक्षक का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं यह नहीं है एक पारंपरिक विषय. जैसा कि आप अपने आला के लिए खोज करते हैं, आपको एहसास होगा कि आप फिर से विषयों की तस्वीर ले रहे हैं। यह ठीक है चीजों की तलाश करें मैं नहीं हूँ विषयों को अपने कौशल खत्म नहीं करने के लिए सुधार होगा। एक नई दुनिया जल्द ही खुल जाएगी
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किलिंग 5 बुललेट 7 का विकास करें
  • अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    फ़ोटो को यथासंभव सरल रखने का प्रयास करें। इस विषय के करीब आने की कोशिश करें, जैसा कि आप कर सकते हैं। अपनी रचना को समायोजित करने के लिए अपने पैरों और ज़ूम (अगर आपके पास एक है) का उपयोग करें अपनी तस्वीर पूरी तरह से कैप्चर करने के लिए, संदर्भ में महत्वपूर्ण नहीं है जो सब कुछ छुटकारा पाएं।
  • आपकी फोटोग्राफ़ी स्किल 7 का विकास करें



    7
    फिल्म में फोटो यदि आप पहले से ही फिल्म में तस्वीरें ले रहे हैं, तो इसे डिजिटल प्रारूप में करें। दोनों प्रकार के एक अच्छे फोटोग्राफर प्रदर्शनों की सूची प्राप्त करने के लिए उपयोगी हैं। उनके पास सकारात्मक और नकारात्मक दोनों पक्ष हैं और दोनों अलग-अलग रूपों के उपयोग के तरीकों को जानने के लिए काम करते हैं। डिजिटल का उपयोग करने के सबसे बुरे तरीके फिल्म का उपयोग करने के बेहतर तरीके से संतुलित हैं, और इसके विपरीत।
  • डिजिटल कैमरा तुरंत आपको एक विचार देता है कि आप गलत क्या कर रहे हैं और आप सही तरीके से क्या कर रहे हैं फोटोग्राफिक प्रयोग की लागत को शून्य से कम कर देता है ये दो तत्व शुरुआती फोटोग्राफर के लिए अमूल्य हैं। हालांकि, डिजिटल की बचत आसानी से "गोली मार और उम्मीद" की आदत की ओर ले जाती है, जो बहुत सारी तस्वीरें लेना है, उम्मीद है कि अंत में कई में से एक ठीक हो जाएगा।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास करें, जिसका शीर्षक शीर्षक 7 बुलेट 1 है
  • कैमरे के साथ कैमरे के लिए आप जो तस्वीर ले रहे हैं उसके लिए और अधिक ध्यान देने के लिए मजबूर करें। इसके अलावा एक करोड़पति फिल्म पर अपनी नौका या स्नान तौलिया के लिए तीस से छह तस्वीरों को लेने से इंकार करेगा। प्रत्येक शॉट में एक उच्च उपज पाने के लिए आर्थिक प्रोत्साहन कम प्रयोग का कारण बन सकता है (यह अच्छी बात नहीं है), लेकिन इससे आपको इसके बारे में अधिक सोचना पड़ता है आप जो शॉट कर रहे हैं (जो सकारात्मक हो सकता है, यदि आपको कोई चित्र लेने से पहले आपको क्या करना है, का अच्छा विचार है) इसके अलावा, फिल्म का अभी भी आकर्षण है और आप इसे काफी सस्ते कीमतों पर पा सकते हैं।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किलस 7 बुलेट 2 विकसित करें
  • अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    अपने सर्वश्रेष्ठ शॉट दिखाएं इसका अर्थ है "आपके शॉट्स के बीच एक खोज करें और केवल सबसे अच्छा दिखाएं।" यहां तक ​​कि सबसे महत्वपूर्ण फोटोग्राफर्स भी शानदार शॉट नहीं बनाते हैं वे जनता को दिखाने के लिए बहुत ही चयनात्मक हैं
  • होना क्रूर इस तथ्य पर अगर वे शॉट नहीं हैं शानदार, उन्हें मत दिखाओ समय के साथ आपके मानकों में सुधार होगा और यहां तक ​​कि जिन चित्रों को आपने सोचा था कि वे काफी अच्छे थे, कुछ समय बाद उतना ही तुच्छ दिखाई देंगे, भले ही इसका मतलब यह है कि आप हर दिन उनमें से केवल एक या दो बचा सकते हैं। यह ठीक है, इसका मतलब है कि आप सुंदर उद्देश्य हैं।
  • बड़े चित्र बनाकर तस्वीरें न लें केन राज्यों कि तस्वीर का सबसे महत्वपूर्ण भाग उन है, जिन्हें छवि का पूर्वावलोकन किया जाने पर देखा जा सकता है। ऐसे लोग हैं जो खामियों की तलाश कर रहे हैं जिन्हें केवल 100% फ्रेम के साथ देखा जा सकता है ठीक है, लेकिन आपको इन लोगों को सुनने की ज़रूरत नहीं है उन विषयों पर उड़ने के लिए बेझिझक लगता है जो फ्रेम के एक चौथाई से कम (या कम) को समर्पित करने के लिए असाधारण नहीं लगता।
  • अपनी फोटोग्राफ़ी कौशल विकसित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    दूसरों की आलोचनाओं को खोजें और सुनो। उन लोगों के जाल में मत आओ, जो इंटरनेट पर "आलोचना" कहकर फोटो पोस्ट करते हैं आमतौर पर इंटरनेट पिक्सेल के उन बिट्स से भरा है जो हमने अभी उल्लेख किया है। रचनात्मक आलोचना स्वीकार करने के लिए यह बहुत अच्छी बात है, जब तक आप ध्यान दें कि वे कहां से आएंगे।
  • कलाकारों को सुनो अगर कोई आकर्षक, फोटोग्राफिक, सचित्र, संगीत कार्यों और इतने पर दिखाना चाहता है, तो उन्हें गंभीरता से लेना चाहिए। कलाकारों ने सहज रूप से आंत प्रभाव को स्वीकार किया है, चाहे वह अपने स्वयं के क्षेत्र या दूसरों के कुछ (और अगर आपकी तस्वीर कोई प्रभाव नहीं पैदा करती है, तो शायद इसे हटाने के लिए बेहतर है)। यहां तक ​​कि कई गैर-कलाकार ऐसा करते हैं, भले ही उनके पास आपको ये बताएं कि क्या अच्छा है और क्या गलत है (अधिक संभावना है कि वे आपकी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचेंगी) को सक्षम करने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास करें जिसका नाम शीर्षक 9 बुलेट 1 है
  • उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपकी तस्वीरों की गंभीरता से आलोचना करते हैं, लेकिन उन्हें दिखाने के लिए कुछ नहीं है उनकी राय बस बेकार हैं और सुना नहीं जाना चाहिए।
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास करें जिसका नाम शीर्षक 9 बुलेट 2 है
  • यह समझने की कोशिश करें कि आप गलत कहां हैं और जहां आप मजबूत हैं अगर कोई आपकी फोटोग्राफी को पसंद करता है, तो उन्हें पूछिए वह क्या पसंद करता है. अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो पूछें क्या गलत है. जैसा कि पहले ही कहा, एक कलाकार वह इन बातों को आपको समझा सकता है
    अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास करें जिसका नाम शीर्षक 9 बुलेट 3 है
  • अगर कोई आपको पसंद करता है, तो उसे विनम्र मत बनो। यह ठीक है, फोटोग्राफर होना पसंद है प्रशस्त उनकी कृतियों के लिए, किसी और की तरह अपनी बड़ाई न करने की कोशिश करो, यद्यपि।
  • अपनी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    उस विषय की खोज करें जो आप को प्रेरित करती है। इसका अर्थ यह नहीं है कि यह एक तकनीकी दृष्टि से निर्दोष होना चाहिए। यहां तक ​​कि एक जोकर (बहुत अमीर) 3000 यूरो से एक डिजिटल कैमरा पर 400 मिमी एफ / 2.8 लेंस पर चिपका सकते हैं और एक चिड़िया को एक अच्छी तरह से उजागर और सुपर तेज तस्वीर लेते हैं, और वैसे भी जो उसे एक नहीं बनाते स्टीव शिरोन. इसके बजाय, कुछ ऐसी चीज़ों पर एक शॉट लेने की कोशिश करें जो आपको मुस्कुराहट, हंसी, रोना और इतने पर बनाता है, कुछ नहीं "अच्छी तरह से उजागर और स्पष्ट"। यदि आप लोगों को तस्वीर बनाते हैं, तो काम के बारे में देखें स्टीव मैकक्री (फोटोग्राफर का अफगान लड़की), या एनी Leibowitz.Se`ve की तस्वीरें फ़्लिकर या किसी अन्य तस्वीर साझा मंच की सदस्यता ली है, जो लोग शॉट्स है कि आप (कंप्यूटर पर बहुत अधिक समय खर्च नहीं करते, फिर भी प्रेरित करते हैं कर सकते हैं, याद बाहर जाना है, जो आपने पालन करने की कोशिश बाहर और तस्वीर)।
  • आपकी फोटोग्राफ़ी स्किल्स का विकास शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    कुछ बुनियादी तकनीकी विचारों को जानें नहीं, यह फोटोग्राफी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं है वास्तव में, यह कम से कम महत्वपूर्ण में से एक है, यही कारण है कि यह नीचे पाया गया है। इन सिद्धांतों की उपेक्षा करने वाले किसी व्यक्ति द्वारा लिया गया एक अद्भुत फ़ोटो, हो सकता है बहुत एक उबाऊ तस्वीर की तुलना में अधिक दिलचस्प है, लेकिन पूरी तरह से केंद्रित और तेज और यह तस्वीर की तुलना में बिल्कुल बेहतर है, क्योंकि हम तकनीकी पहलू पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

    इस पर कौशल रखने के लिए ठीक है शटर गति, लेंस के खुलने पर, फोकल लंबाई पर और शॉट पर इन सभी कार्यों की प्रभावशीलता पर। हालांकि, इन कार्यों में से कोई भी एक सुंदर में एक बुरी तस्वीर बदल सकते हैं, हालांकि कभी-कभी एक तकनीकी समस्या तुम एक महान चित्र खो कर सकते हैं या कुछ महान चित्रों और भी अधिक सुंदर बना सकते हैं।
  • अपनी फोटोग्राफ़ी स्कीम 12 का विकास करें
    12
    विशेषज्ञ। आप पाएंगे कि आप लोगों को तस्वीरें लेने में बहुत अच्छे हैं या फिर आप प्रकृति के संपर्क में होने के लिए पैनोरामिक फोटो लेने में सक्षम होने के लिए बहुत पसंद करते हैं। यदि आपके पास बहुत बड़ी लेंस है और मोटर रेसिंग के लिए एक महान जुनून है, तो आप उनमें से तस्वीरें लेने में मज़ा ले सकते हैं। सब कुछ का एक छोटा सा प्रयास करें! पता करें कि आप अधिक क्या करना चाहते हैं, और यदि आप अच्छे हैं, तो ऐसा न करें।
  • टिप्स

    • काफी हालिया फोटोग्राफी पर एक किताब खरीदें यदि आप एक दूसरे हाथ की किताब खरीदते हैं तो आप थोड़ा बचा सकते हैं, बशर्ते वह अपेक्षाकृत हालिया है एक फोटोग्राफी की किताब को ध्यान से देखो, इसे खरीदने से पहले। यह भी पत्रिकाओं का एक अच्छा राशि (- जो कुछ भी आपकी दिलचस्पी संगीत, लोग, घरों, उद्यान, वास्तुकला, बच्चों पर) की आवश्यकता होगी। छवियों को देखो: फोटोग्राफर ने कैसे काम किया?
    • प्रत्येक महत्वपूर्ण शॉट बनाने का प्रयास करें आम तौर पर बीस की तस्वीर सुंदर हो सकती है, एक सौ में और एक हजार आश्चर्यजनक में यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप अपने जीवन का शॉट बना सकते हैं, और हर किसी के द्वारा सराहना की जा सकती है।
    • एक बड़े पर्याप्त प्रारूप में अपने सर्वश्रेष्ठ शॉट प्रिंट करें
    • निराश मत हो यदि आपकी तस्वीरें कुछ दिनों या हफ्तों के बाद सुधार नहीं होती हैं, हार न दें फोटोग्राफी समय और समर्पण लेता है
    • किसी और की परीक्षा में अपनी तस्वीरों को सबमिट करने का प्रयास करें
    • ट्यूटोरियल का पालन करें यदि आपके पास एक कैमरा है और आपके पास निर्देश मैनुअल है, तो इसे पढ़ें और सभी कार्यों को समझने के लिए कैमरे के साथ खेलें। उस जगह में पढ़ें जहां आप विचलित नहीं हो सकते।
    • पत्रिकाओं में अन्य फोटो या फोटो देखें महत्वपूर्ण रहें दो अच्छी चीजों और दो चीजों को सूचीबद्ध करने की कोशिश करें जो आप चित्र में बदलेंगे
    • लगभग हर कैमरा पिछले एक दशक में बनाया है, और वास्तव में किसी भी मौजूदा कैमरा काफी अच्छा एक सभ्य चित्र बनाने के लिए है। पेशेवर इंस्ट्रूमेंटेशन के बारे में चिंता मत करो जब तक कि यह समय न हो। यहां तक ​​कि सबसे अच्छा कभी उनके उपकरण के बारे में चिंता मत करो।
    • जब कैमरा चुनने की बात आती है, तो आपको सावधान रहना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि एक कैमरा € 700 की लागत का मतलब यह नहीं है कि आप इसे तुरंत उपयोग करने में सक्षम होंगे। यदि आप एक महंगी कैमरा खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी कार्यों को सीखते हैं
    • ब्रांड के लिए भुगतान न करें शुरुआती के लिए एक Nikon 200 €, उदाहरण के लिए, एक ही विशेषताओं शुरुआती (कम खर्चीला) के लिए एक कैमरे के (जैसे। 4x ऑप्टिकल ज़ूम) किसी भी अन्य ब्रांड की तुलना में है।
    • किसी कारण के लिए ऑटो मोड मौजूद है यह आपको तकनीकी मापदंडों के बजाय फ़ोटो के विषय पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है, जिसे आपको चिंता नहीं करनी चाहिए। कैमरे के "प्रोग्राम" मोड का उपयोग करें, अगर यह मौजूद है, और एपर्चर और शटर गति के विभिन्न संयोजनों का चयन करें। यदि आप "मैनुअल" मोड में केवल अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, तो इसका उपयोग करें लेकिन 50 के दशक में होने का नाटक आपको पेशेवर नहीं बनाता है
    • वहां हमेशा पत्रिकाएं हैं, जहां कहीं भी हो। वे नहीं हमेशा एक ही है, क्योंकि पत्रिका चित्रों अक्सर अधिक सुंदर होना करने के लिए बदल रहे हैं के हैं, लेकिन आप अभी भी कुछ अच्छा और रंग 2 डी प्रारूप में आकार के संयोजन पा सकते हैं।
    • अपनी तस्वीरों को और अधिक रोचक बनाने के लिए एचडीआर जैसे तकनीकी या पोस्ट प्रसंस्करण चालें पर भरोसा न करें। अगर लिया गया कैमरा कैमरे की परवाह किए बिना उबाऊ है, तो उसे हटा दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कैमरा कम से कम दो लो, यदि आप कर सकते हैं: एक फिल्म और एक डिजिटल (पिछले चरणों देखें)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com