दूसरों के सम्मान की आवश्यकता कैसे है

सम्मान किया जाना एक बात है, लेकिन मांग

सम्मान एक और है और कुछ लोगों को वे एक कमरे में प्रवेश पल से सम्मान आकर्षित करने लगते हैं। एक सर्वेक्षण से पता चलता है कि कभी कभी हम परिणाम वे मिल द्वारा नहीं नेताओं का न्याय है, लेकिन अगर हम सोचते हैं कि लोगों में जाना जाता है पहले 7/2 dall`averci में हम में से एक विचार बनेगी जिस तरह से आप इस तथ्य presentano- और भी अधिक महत्वपूर्ण है, और यह आम तौर पर यह धारणा है कि वे समय के साथ रहेंगे

कदम

भाग 1

एक मजबूत पहले छाप बनाओ
अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स नाम वाली छवि चरण 1
1
आपके शरीर की भाषा के साथ सुरक्षा को साफ़ करें याद रखें कि महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि आप कैसा महसूस करते हैं, लेकिन आपकी ओर से देखने वाले लोग सोचते हैं कि आपको लगता है कि यह शरीर की भाषा के साथ एक आम समस्या है: अक्सर हमारे गैर-मौखिक संकेतों को हम जो चाहते हैं, संचारित नहीं करते हैं। हो सकता है कि आप लंगड़ा हो क्योंकि आप थके हुए हैं, परन्तु दूसरों को इसे उदासीनता के संकेत के रूप में व्याख्या कर सकते हैं। या फिर आप उसकी बाहों उसकी छाती भर में मुड़ा के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं, लेकिन अन्य लोगों के लिए एक मजबूत के रूप में आप देख सकते हैं और inavvicinabile- और अपने कूल्हों पर कठोर हाथ रखने या जेब में भरवां धारणा है कि आप असुरक्षित हैं या आप छुपा रहे हैं देना कुछ, भले ही आप वास्तव में नहीं हो
  • एक निश्चित शरीर की भाषा प्रदर्शित करने के लिए, आप सीधे आप या लोगों को आप मंजिल के बजाय करने के लिए बात कर रहे हैं के सामने देखो, अपने पैरों कोई धक्कों पर ही रहती है और अपने हाथों को आराम और जरूरत पड़ने पर इशारा करना करने के लिए तैयार रहना है।
  • अपने बालों, कपड़े या हाथों से लगातार मत खेलो, या आप ऊब या असुरक्षित दिखेंगे। अपने शरीर को सतर्क और सक्रिय रखें, आपको एक आभास देना
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने चेहरे का भाव जांचें क्या आपको कभी अन्य लोगों के सामने एक मुश्किल सवाल पूछा गया है? आप शायद अनुभवी, सुरक्षित और मज़ेदार देखना चाहते थे, लेकिन क्या होगा अगर मैंने अपने जबड़े कड़ा कर दिया, मेरी भौहें उठी, या मैं जवाब की तलाश कर रहा था जैसे घबराहट? या यदि आप उदास थे, पर्याप्त मुस्कान और अपना सिर हिला? आपके आसपास के लोगों के बारे में आप क्या सोचते हैं जो ऐसा करते हैं? तो देखें कि आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं
  • अपने चेहरे की अभिव्यक्ति को सकारात्मक और सुरक्षित रखें, हल्के से मुस्कुराएं, नीचे न देखें और भद्दा या अपने होंठ काटने से बचें।
  • जैसा कि आप बोलते हैं, आपको यह दिखाना चाहिए कि आप जो कहते हैं, उस पर विश्वास करते हैं, ऐसा कोई अभिव्यक्ति नहीं है जो कहता है "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि मेरे मुंह से क्या निकल रहा है"।
  • अन्य लोगों से कमांड प्रॉस्पेक्ट नाम की छवि चरण 3
    3
    स्पर्श की शक्ति को कम मत समझना हमें शारीरिक रूप से संपर्क करने वाले किसी व्यक्ति के करीब महसूस करने के लिए प्रोग्राम किया गया है यहां तक ​​कि स्पर्श करने वाला व्यक्ति अधिक संयुक्त रूप से महसूस करता है फर्म टच एक हल्का स्पर्श से अधिक प्रभावी है, जिससे किसी को थोड़ा असुविधाजनक बना दिया जा सकता है यह एक ठोस बल है और यहां तक ​​कि एक बहुत ही छोटा स्पर्श एक मानव बंधन बना सकता है। एकमात्र क्वार्टर-सेकंड में आर्म की एक स्पर्श न केवल प्राप्तकर्ता को बेहतर महसूस करता है, लेकिन दाता अधिक सौहार्दपूर्ण और स्नेही दिखाई देता है
  • यहां तक ​​कि वयस्कों के बीच एक काम की सेटिंग में, एक अध्ययन से पता चला है कि लोगों को हाथ से हाथ धोने वाले व्यक्ति की तुलना में बहुत आसानी से याद रहता है।
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    अपने शरीर की भाषा को अपने शब्दों में अनुकूलित करें जब शरीर की भाषा को शब्दों के साथ सिंक्रनाइज़ नहीं किया जाता है, तो लोग उस पर विश्वास करेंगे जो वे देखते हैं, न कि वे क्या सुनते हैं। यह एक अनुकूल तरीके से संवाद करने के लिए महत्वपूर्ण है, यह आपके शरीर को मानकीकृत करने के लिए, इसके बजाय, पूर्वप्रसृत संदेश का समर्थन करने के लिए। मिश्रित संकेतों का प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और विश्वास के रिश्तों का निर्माण करना लगभग असंभव है। जब आपके गैर-मौखिक सिग्नल आपके शब्दों का विरोध करते हैं, तो जिन लोगों को आप संबोधित कर रहे हैं (कर्मचारी, ग्राहक, मतदाता) भ्रमित हैं। और, अगर उन्हें चुनने के लिए मजबूर किया जाता है, तो वे शब्दों की उपेक्षा करेंगे और विश्वास करेंगे कि शरीर क्या कहता है।
  • उदाहरण के लिए, किसी एक दर्शकों के उद्देश्य से है, तो एक चर्चा में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया और इतने ही दर्शकों से एक ज्ञानतीठ के पीछे शेष या दूर, या उनकी जेब में अपने हाथ डालता है, जबकि, सार्वजनिक अशाब्दिक संकेतों कि कहते हैं कि व्यक्ति नहीं है विश्वास करेंगे करता है वह वास्तव में दूसरों की टिप्पणियों को सुनने में रुचि रखते हैं, जिनके बारे में कोई परवाह नहीं है!
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स नाम वाली छवि चरण 5
    5
    याद रखें कि आप कभी भी अंधेरे कैमरे में नहीं हैं एक नेता के रूप में, आप हमेशा संवाद कर रहे हैं लोग लगातार अपने नेताओं, और अपने व्यवहार को देखो, "कैमरे के साथ बंद" ध्यान से निगरानी की जाती है एक बुद्धिमान नेता के शब्दों के साथ "गलियारे में जो कुछ मैं करता हूं वह किसी भी चीज की तुलना में अधिक शक्तिशाली होता है जो दर्शकों के सामने कहता है"। आप एक जोरदार और आकर्षक भाषण नहीं बना सकते हैं और फिर मंच से बाहर निकल सकते हैं और किसी कर्मचारी या परिवार को फोन पर डर नहीं सकते हैं जिससे वह सम्मान खो बैठे।
  • यदि आप कुछ लोगों को कुछ कहते हैं और जल्द ही वे कुछ ऐसा करते हैं जो आपके शब्दों के विपरीत है, तो आप उनका सम्मान कैसे कर सकते हैं?
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कम, छोटे और धीमे सोचो क्या आपने कभी सोचा है कि क्यों पुरुषों को महिलाओं के मुकाबले नेताओं के रूप में अक्सर देखा जाता है? पुरुष कम, छोटे और धीमी गति से आंदोलनों का इस्तेमाल करते हैं। एक जांच के बाद, यह पाया गया, जब वे एक बैठक के लिए एक कमरे में प्रवेश कि औसत महिलाओं पर 27 प्रमुख इशारों बनाने के लिए, जबकि पुरुष केवल 12 महिलाओं को हो सकता है नेताओं कम, धीमी आंदोलनों का उपयोग करते हैं, पुरुषों की तरह इसलिए, यदि आप सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं, धीमा कर दें और बहुत ज्यादा जबाव न करें।
  • भाग 2

    एक मजबूत चरित्र होने के नाते
    अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक 7 चित्र
    1
    एक अच्छा उदाहरण हो यदि आप सम्मान करना चाहते हैं, तो आपको लोगों के लिए एक अच्छा उदाहरण होना चाहिए। उन्हें जिस तरह से आप अपना जीवन जीते हैं और उसके द्वारा प्रेरित होना चाहिए। यह थोड़ा सामान्य दिखाई दे सकता है, लेकिन आपको बस आपको जिस तरीके से लगता है वह आदर्श है। लोगों के प्रति विनम्र बनो, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें, अपने आप को काम करने के लिए हर चीज दें और अपने जीवन में दयालुता और उदारता के लिए समय ढूंढें।
    • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो कक्षा, गरिमा और अनुग्रह के साथ रहती है, तो आपको अपने मजबूत चरित्र के लिए सम्मानित किया जाएगा।
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक 8 चित्र
    2
    अन्य लोगों का लाभ न लें कमांडिंग सम्मान का मतलब यह नहीं है कि दूसरों का लाभ लेना। यदि आप का सम्मान करना चाहते हैं, तो आप को दूसरों के लिए सम्मान और दयालु होना चाहिए, बल्कि उन्हें अपनी लॉलीपॉप या पिल्ले बनाने में मदद करें। अपने कार्यालय में उन लोगों का लाभ न लें जो निचले स्थान पर हैं, जरूरतमंद मित्रों या बहुल भाइयों के यह आपको किसी को अपने लिए सब कुछ करने के लिए चालाक नहीं देगा - इसके विपरीत, आप ऐसे किसी व्यक्ति की तरह दिखेंगे, जो किसी और की परवाह नहीं करता है, और आपको इस स्थिति से ज्यादा कुछ नहीं खोना होगा।
  • यदि लोग आपका सम्मान करते हैं, तो वे सामान्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपके साथ काम करने में प्रसन्न होंगे। लेकिन अगर आप पैसे, गेम और एहसान के लिए लोगों का उपयोग कर रहे हैं तो वे जल्द ही देखेंगे।
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स नाम वाली छवि चरण 9
    3
    इलाज सब सम्मान के समान स्तर के साथ यहां तक ​​कि अगर आप अपनी कंपनी के सीईओ हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको डाकिया के साथ क्षुद्र होने का अधिकार है। आपको जो स्थिति मिली है उसके लिए आपको आभारी होना चाहिए और ऊपर और नीचे के लोगों को दयालुता और देखभाल के साथ व्यवहार करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप सत्ता में लोगों का सम्मान करना चाहिए, और यह भी जो लोग हैं- के तहत काम पर ध्यान देना अगर आप एक वेट्रेस या कला नीच पर चिल्लाना, एक नए कर्मचारी के साथ, दूसरों है कि आप दूसरों के साथ अच्छे संस्कार का उपयोग नहीं करते देखेंगे।
  • बेशक, अपने समाज के शीर्ष पर पहुंचने से आपको सम्मान प्राप्त हो सकता है। लेकिन उस व्यक्ति को अतिरिक्त टिप देते हुए जो दोपहर के भोजन को बचाता है, आपको और भी अधिक कमाऊंगा।
  • अन्य लोगों से कमांड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    अपनी उपलब्धियों को बढाने से बचें शायद आपको दूसरों के सम्मान की इतनी ज्यादा हताशा की ज़रूरत है कि आपको हर छोटी सी चीज को पूरा करने की आवश्यकता महसूस हो रही है, जो कि टेनिस ट्राफी को जूनियर हाई स्कूल तक न्यूयॉर्क मैराथन तक जीतने से नहीं। हालांकि, अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं और सामान्य रहें, तो लोगों को अब भी आपके परिणामों के बारे में पता चल जाएगा और प्रभावित होंगे। यदि आपको अपने द्वारा किए गए महान कामों को दिखाना है, तो आपके लक्ष्यों की अपील खो जाएगी
  • लोगों को आपके द्वारा प्राप्त किए गए सभी परिणामों को नोटिस करने में समय लगता है, लेकिन ऐसा होने पर, यह प्रतीक्षा के लायक होगा



  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स नाम वाली छवि स्टेप 11
    5
    वह उनके बारे में गपशप करने के बजाय लोगों की प्रशंसा करता है। यदि आप सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं, तो लोगों को यह देखना होगा कि आप ज़िंदगी में महत्वपूर्ण चीज़ों में इतने व्यस्त हैं कि आपके पास सप्ताह के अंत में उन लोगों के बारे में सोचने का समय नहीं है। इसके बजाय, कुछ कहकर एक फैशन शुरू करें प्यारा दूसरों के बारे में "उनके पीछे"। लोग आपकी भलाई से और इस तथ्य से प्रभावित होंगे कि आप दुर्भावनापूर्ण, ईर्ष्यापूर्ण नहीं हैं या चुपके से नहीं। वे आपको अनावश्यक गपशप में न देने और गपशप फैलाने के लिए सम्मान करेंगे।
  • कौन जानता है, हो सकता है कि कोई और आपके उदाहरण का पालन करे और आप केवल दयालु होने के लिए सम्मान प्राप्त नहीं करेंगे, बल्कि सकारात्मक आंदोलन शुरू करने के लिए भी नहीं।
  • इसके अलावा, यह सीधे लोगों की प्रशंसा करने के लिए दर्दनाक नहीं है अगर आप बुरी मूड में हैं तो लोगों पर चीख देने या बुराई करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें - दूसरों पर दया करने के बजाय ध्यान केंद्रित करें लोगों को सराहना करते हैं, और सम्मान करते हैं, जो उन्हें खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं
  • अन्य लोगों से कमांड प्रॉस्पेक्ट नाम की छवि चरण 12
    6
    अपना समय दें यदि आप सम्मान की मांग करना चाहते हैं, तो नहीं, आप स्वार्थी जीवन जी सकते हैं। अपने समुदाय में स्वयंसेवा करने के लिए अपने सप्ताह में कुछ समय खोजें, एक सहपाठी या सहयोगी को एक मुश्किल काम का पता लगाने में मदद करें या अपने माता-पिता को घर में मदद करें। अपने समय को निर्विवाद रूप से देने का कार्य, भले ही आपके पास बहुत अधिक न हो, केवल आपको और अधिक सम्मान नहीं दिलाएगा, बल्कि आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकेंगे। यदि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और लोगों को प्रभावित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि आपके पास दूसरों की सहायता के लिए समय नहीं है, तो आप निश्चित रूप से सम्मान खो देंगे।
  • बेशक, आपको स्वैच्छिक या अन्य लोगों की मदद करने के लिए सिर्फ आपको और अधिक सम्मान करने की ज़रूरत नहीं है। यह एक स्वाभाविक इच्छा होनी चाहिए
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक 13 चित्र
    7
    कुछ में बाहर खड़े हो जाओ सम्मान हासिल करने का एक अन्य तरीका कुछ हासिल करना है शायद आप अपनी नौकरी में बहुत अच्छे हैं, सुंदर कविता लिखते हैं, या आप अपने स्कूल के सबसे अच्छे गोलकीपर हैं। आप किसी को भी एक मिनट से भी कम समय में हँसने में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं, चाहे कितना भी इस व्यक्ति को कम महसूस हो। पता करें कि आप क्या अच्छे हैं और अभी भी करते हैं यदि आप वास्तव में अपने जीवन के कुछ रोज़ पहलुओं से बाहर हो जाते हैं, तो लोग इसे ध्यान देंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कुछ करने में कितना अच्छा है उसके साथ संघर्ष करना पड़ता है यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो सम्मान स्वयं ही आ जाएगा।
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स नाम वाली छवि स्टेप 14
    8
    शब्द रखें एक पुरुष या महिला भाषण होने के नाते एक मजबूत चरित्र का प्रदर्शन करने और सम्मान की मांग करने की कुंजी है। यदि आप दूसरों को अविश्वसनीय समझते हैं या कुछ मिनटों के बाद अपने शब्दों को रख देते हैं, तो आप खुद को कैसे सम्मानित कर सकते हैं? यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे या वादा करे, तो आपको इसे रखना चाहिए और अगर आपको यकीन नहीं है कि आप ऐसा कर सकते हैं, तो व्यर्थ वादे न करें जो दूसरों को केवल अस्थायी रूप से बेहतर महसूस कर सकें। ऐसे व्यक्ति बनने की कोशिश करें जो लोग भरोसा कर सकते हैं और शेष स्वयं ही आ जाएगा
  • अपनी सीमाओं को पहचानो मत कहो कि आप बीस अलग चीजें करेंगे अगर आपके पास केवल पांच बार होगा
  • भाग 3

    स्वयं का सम्मान
    अन्य लोगों से कमांड रेजिड शीर्षक वाली छवि चरण 15
    1
    कुछ के लिए माफी माँगना बंद करो खुद के लिए सम्मान करने का एक अच्छा हिस्सा क्या है और क्या है के साथ आसानी से होना चाहिए यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो दूसरों को आप का सम्मान नहीं करेंगे। इसलिए, अपने दोस्त की पार्टी में जाने के लिए अधिक समय की माफी मांगना बंद करो, क्योंकि आप अपने मालिक की अवास्तविक अपेक्षाओं को पूरा नहीं करने के लिए, रिश्तेदारों के बीच एक बैठक में भाग लेने में सक्षम नहीं होने के कारण परिवार में रहना पसंद करते हैं क्योंकि आपके पास एक महत्वपूर्ण परीक्षा है दृष्टि में अपने कार्यों का मालिक बनो और उनके लिए बहाने न पाए, दूसरों को यह देखना होगा कि आप उनके सम्मान के योग्य हैं।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको माफी नहीं चाहिए कुल मिलाकर. यदि आपने कुछ गड़बड़ी कर ली है, तो अगर आप अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं, तो आप बहुत अधिक सम्मान करेंगे यदि आप उन्हें कालीन के नीचे छिपाने की कोशिश करते हैं।
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक 16 चित्र
    2
    नहीं कहने के लिए जानें जिस व्यक्ति का आत्म सम्मान नहीं है, वह हमेशा से हर किसी के लिए हां कहते हैं क्योंकि यह मना करना आसान है। शायद आप एक कुत्ते नर्स को स्वीकार करते हैं जब आपके पास समय न हो, किसी मित्र को पास दें, जब आप आराम करेंगे, या अधिक काम का बोझ स्वीकार कर लें क्योंकि आप अपने बॉस को निराश नहीं करना चाहते हैं। यदि आप खुद का सम्मान करना चाहते हैं, तो आपको तब नहीं कहना सीखना चाहिए जब यह जरूरी हो और आप असहज महसूस न करें क्योंकि आपने यह किया था।
  • स्पष्टीकरण के रूप में न देखें कि आप कुछ क्यों नहीं कर सकते हैं या जब तक स्थिति की आवश्यकता नहीं है, तब तक बिना किसी माफी मांगे। अपने निर्णय के साथ सहज रहें
  • यदि आप वास्तव में एक निश्चित स्थिति के बारे में दोषी महसूस करते हैं और फिर भी किसी तरह से मदद करना चाहते हैं, तो आप उस व्यक्ति को एक पक्ष के लिए एक विकल्प चुनने की पेशकश कर सकते हैं।
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स नाम की छवि चरण 17
    3
    सीमा स्पष्ट करें लोगों को यह जानने की आवश्यकता है कि आपकी सीमाएं आरंभ से क्या हैं यदि आप हमेशा दूसरों के अनुरोधों को देते हैं और जो कुछ भी आपसे पूछते हैं, तो वे आगे और आगे बढ़ेंगे उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी बहन के बच्चों की देखभाल सप्ताह में पांच घंटे तक कर रहे हैं और यह स्पष्ट कर दें कि आप उससे अधिक मदद नहीं कर सकते हैं, वह आपके का अधिक लाभ नहीं लेगी - लेकिन यदि आप अपने अनुरोधों को देते हैं और सप्ताहांत में उनकी मदद करते हैं, तो वह सोचती है कि कुछ भी पूछने में सक्षम हो यदि आपकी टीम सोचती है कि वे आपसे अधिक की अपेक्षा कर सकते हैं, तो आप इससे क्या अधिक और अधिक पूछेंगे कि आप क्या करना चाहते थे।
  • शुरुआत से अपनी अपेक्षाओं को स्पष्ट करें और उन पर लंगर डालें, भले ही क्या हो सकता है - लोग देखेंगे कि आप अपने खुद के मूल्य और आपके समय का सम्मान करते हैं।
  • अन्य लोगों के चरण 18 से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक वाली छवि
    4
    उन लोगों के साथ बाहर जाओ जो आप का सम्मान करते हैं अगर आप खुद के लिए सच्चे सम्मान चाहते हैं, तो आपको उन लोगों में शामिल होना चाहिए, जो आपको अच्छा महसूस करते हैं, न कि उन लोगों के लिए जो आपको हताशा करते हैं और आपको छोटे महसूस करते हैं। यदि आप अपने आप को उन लोगों से घेरे हैं जो हमेशा आप का मजाक उड़ाते हैं या आपको बुरा, गरीब, बेवकूफ या अधिक सामान्य रूप से बेकार महसूस करते हैं, तो आप दूसरों का सम्मान कैसे कर सकते हैं? यदि आप अपने निकटतम मित्रों से अपने आप को निर्दयी अनादर के साथ व्यवहार करने की इजाजत देते हैं, तो दूसरों को लगता है कि इस तरह से आप का इलाज करना ठीक है।
  • यह आपके रिश्तों का पुनः मूल्यांकन करने का समय है जिन लोगों के साथ आप समय बिताते हैं, क्या आप मूल्यवान या पूरी तरह से बेकार लगते हैं? अगर मैं तुम्हारे साथ नहीं हूं, तो मैं आपके विरुद्ध हूं, और समय है कि आप ऐसे लोगों को ढूंढें, जो आपके जैसा हैं।
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स नाम की छवि चरण 1 9
    5
    प्रार्थना मत करो जो लोग एक दूसरे का सम्मान नहीं करते हैं वे सहायता, एहसान, ध्यान और कई अन्य चीजों से भीख मांगते हैं, जो उनकी अपील को खो देते हैं, जब वे उनके लिए भीख मांगते हैं। यदि आप अपने आप को सम्मान करते हैं, तो मुश्किल काम के लिए मदद मांगिए, लेकिन उन लोगों की मदद के लिए भीख मांगना न करें जो आपको इसे नहीं देना चाहते हैं। अगर आपकी प्रेमिका आपको पर्याप्त ध्यान नहीं देती है, तो उसे भीख माँगने से भी आपका सम्मान करने की अनुमति न दें- बल्कि, उसे दिखाएं कि आप खुद को सर्वश्रेष्ठ देने में कितना ज़रूरी हैं, और यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो यह धागे को काटने का समय है।
  • सिर्फ मदद के लिए भीख माँग न करने से आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे अपना आत्म-सम्मान दिखाता है, लेकिन यहां तक ​​कि आस-पास के लोग आपको एक हताश व्यक्ति के रूप में देखेंगे जो खुद पर कुछ नहीं कर सकता है
  • अन्य लोगों से कमांड रिस्पॉन्स शीर्षक स्टेप्स 20
    6
    अपना ख्याल रखना यदि आप दूसरों से सम्मान प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको खुद का ख्याल रखना होगा इसका मतलब यह है कि आपको अत्यधिक नशे में नहीं होना चाहिए और आपको काम या विद्यालय में दिखाया जाना चाहिए और आराम से विश्राम किया जाना चाहिए, जैसे किसी व्यक्ति को हवा में सभी तीन घंटे की नींद और बालों के बाद बिस्तर से उठना नहीं चाहिए। दिन में तीन भोजन करें और आप जिस चीज़ों को पसंद करते हैं, उसके लिए समय निकालें, जिसका मतलब है कि आपको शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपना ध्यान रखना होगा।
  • यदि आप अपने आप पर खुश और गर्व है तो इसका मतलब है कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो खुद का ख्याल रख रहे हैं। यदि आप अपने बारे में परवाह करते हैं और दिखाते हैं कि आप सम्मान के योग्य हैं, तो आप इसे प्राप्त करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com