एक खुली किताब के रूप में एक व्यक्ति को कैसे पढ़ें

सभी लोगों को एक खुली किताब के रूप में समझा जा सकता है। हालांकि, एक सीखने के द्वारा हम कौन मिलते हैं, इसका एक विचार प्राप्त करना संभव है "लाइनों के बीच पढ़ा", जैसा कि हम करते हैं जब हम प्रमुख विषयों या किसी उपन्यास में भाषा की तलाश करते हैं कपड़े, शरीर की भाषा और व्यवहार का मूल्यांकन करके किसी व्यक्ति का विश्लेषण करने का प्रयास करें

कदम

भाग 1

से न्यायाधीश "आवरण"
एक किताब की तरह छवि पढ़ें शीर्षक एक छवि कदम 1
1
प्रत्येक व्यापार के लिए एक विशिष्ट परिधान की पहचान करें- एक प्रयोगशाला कोट, एक उपकरण बेल्ट, रंगे गंदे सूट, एक पूर्ण सूट और टाई या वर्दी आपको किसी व्यक्ति के पेशे के बारे में बहुत कुछ बता सकते हैं। इस जानकारी का उपयोग किसी व्यक्ति की उम्र (शायद किसी विशेष नौकरी के लिए बहुत छोटा) और उसका व्यवसाय (पेशेवर, कुशल श्रमिक, रिटायर और इतने पर) का निर्धारण करने के लिए करें।
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें
    2
    झुर्रियां देखें आंखों, मुंह और गर्दन के चारों ओर की रेखाएं आपको लगभग एक व्यक्ति की उम्र की पहचान करने में मदद कर सकती हैं। हाथों पर ब्राउन स्पॉट्स भी एक अच्छा संकेत हो सकता है
  • एक किताब की तरह छवि पढ़ें
    3
    आराम की डिग्री की पहचान करने की कोशिश करें आम तौर पर धन, या अमीर होने की इच्छा, कपड़े पहनने की गुणवत्ता के माध्यम से चमकता है - सामान, जूते, एक महंगी घड़ी, हीरे के झुमके, एक हस्ताक्षर किए बैग और यहां तक ​​कि एक बाल कटवाने भी।
  • वैकल्पिक रूप से, अत्यधिक पारस्परिकता के संकेतों के लिए देखें नुकीले कपड़े, सस्ते कपड़े या पहने जूते की एक जोड़ी से संकेत मिलता है कि एक व्यक्ति के पास बड़े वित्तीय संसाधन नहीं हो सकते हैं।
  • यद्यपि ये संकेत सामाजिक वर्ग पर संकेत देते हैं, जिसके लिए कोई व्यक्ति सम्बद्ध है, लेकिन यह संभवतः अपने संभावित व्यवहार की सही व्याख्या देने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें
    4
    विस्तार पर ध्यान दें यदि किसी व्यक्ति के पास बाल होते हैं, जो कपड़े अच्छी तरह से इस्त्री और स्टाइलिश हैं, तो इसका अर्थ है कि यह सूक्ष्म है। दूसरी ओर, जो लोग अधिक आरामदायक कपड़े पहनते हैं और पंखों के बारे में चिंता नहीं करते हैं, संभवतया एक रचनात्मक व्यक्ति या बस अस्पष्ट हैं
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    शरीर की भाषा का परीक्षण करने के लिए स्विच करें जैसे ही कहा जाता है, "आप इसके कवर से एक पुस्तक का न्याय नहीं कर सकते"- केवल एक व्यक्ति के कपड़े का मूल्यांकन करने के लिए ही सरलतम, लेकिन कम सटीक, अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करने का तरीका है।
  • भाग 2

    शारीरिक भाषा की व्याख्या करें
    एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक एक छवि 6 कदम
    1
    ध्यान दें कि जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह जब आप उत्तर दें तो आप से दूर हो जाए यह व्यवहार बता सकता है कि व्यक्ति आरामदायक महसूस नहीं करता है यहां तक ​​कि अपने जांघों या अपने सिर को अपने हाथों से छूने से बार-बार तनाव का संकेत मिलता है।
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 7
    2
    अचेतन के लक्षणों को ध्यान दें एक तंग जबड़े या स्पष्ट बोलियां गुस्से को दर्शाती हैं - यहां तक ​​कि अचानक अपनी बाहों को पार करने या अपने पैरों को पार करने से नकारात्मक संकेत माना जाता है।
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 8 छवि 8 कदम
    3
    दृश्य संपर्क पर ध्यान दें किसी की आँखों में टकटकी या बहुत लंबे समय तक घूरने से बचने से झूठ बोलने का संकेत हो सकता है। जानबूझकर इसे बदलना मुश्किल है इसलिए, यदि आप घृणास्पद या बहुत लंबे समय तक दिखने की सूचना नहीं देते हैं, तो यह संभावना है कि आपके सामने वे एक ईमानदार और सुस्त व्यक्ति हैं।
  • एक किताब की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 9



    4
    विचलित संकेतों को जब्त करें वॉच या मोबाइल फोन को देखने से ऊब के लक्षण हो सकते हैं, लेकिन यह यह भी संकेत दे सकता है कि उस व्यक्ति को अक्सर संदेश या ई-मेल की जाँच करने की आदत है। यदि वह आपके साथ बात कर रहे हैं तो इसके बजाय वह एक और गतिविधि शुरू कर दिया है, यह उसका ध्यान का एक स्पष्ट संकेत होगा या नहीं।
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 10 छवि 10
    5
    आँखों की धड़कन की गणना करें आँखों की पिटाई में वृद्धि से घबराहट का संकेत मिलता है। इसका सकारात्मक अर्थ हो सकता है, जैसे कि शारीरिक आकर्षण, या इसके बजाय ध्यान के केंद्र में होने की असुविधा के एक बेहोश अभिव्यक्ति हो।
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 11
    6
    अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें अक्सर चेहरा सूक्ष्म अभिव्यक्ति पर ले जाता है जो हमारी सोच को सही रूप से प्रतिबिंबित करता है - ये अभिव्यक्ति किसी भी तरह से गायब हो जाती है ताकि केवल अवचेतन उन्हें पंजीकृत कर सके। सूक्ष्म अभिव्यक्ति शरीर की भाषा के संकेतों की तुलना में अधिक संकेतक है।
  • भाग 3

    व्यवहार और प्रेरणा पढ़ें
    एक किताब की तरह छवि पढ़ें शीर्षक एक छवि 12 कदम
    1
    अपनी मुस्कान का विश्लेषण करें या यह सुनिश्चित करने के लिए हंसी करें कि यह ईमानदारी से है अगर मुंह कोनों पर उठाया जाता है, लेकिन आंखें निर्बाध रहते हैं, इसका मतलब है कि मुस्कुराहट नकली है। व्यक्ति झूठ बोलने या असुविधाजनक महसूस करने का प्रयास कर रहा हो सकता है
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 13 छवि 13 कदम
    2
    व्यवहार में परिवर्तनों पर ध्यान दें। किसने अपनी बाहों को पार कर लिया, लेकिन फिर उन्हें खुलता है या आप को दिखाता है कि आपको आसानी से महसूस होता है साथ ही, अगर आपके पास कोई व्यक्ति नए दृष्टिकोण या अभिव्यक्तियों का प्रयोग शुरू कर देता है, तो इसका मतलब है कि आप भावनात्मक या शारीरिक परिवर्तन से गुजर रहे हैं।
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 14
    3
    यह उन संकेतों की पहचान करता है जो सत्ता की इच्छा की अभिव्यक्ति है। इन विशेषताओं को प्रस्तुत करने वाले व्यक्ति का प्रकार मान्यता की तलाश करता है और नेतृत्व की स्थिति में आकांक्षा करता है। वह चर्चाओं में प्रबल होना चाहता है और दूसरों को प्रबंधित करना या उन्हें प्रभावित करना चाहता है।
  • अवलोकन करने से आपको एक व्यक्ति के प्रेरणा को समझने और भविष्य के कार्यों की भविष्यवाणी करने में मदद मिल सकती है।
  • एक किताब की तरह छवि पढ़ें
    4
    किसी व्यक्ति से मिलें जो किसी समूह से संबंधित हो या दूसरों के साथ संपर्क स्थापित करें इस प्रकार के व्यक्ति के कई दोस्त हैं और मध्यस्थ की भूमिका को प्यार करता है। यह दूसरों के द्वारा स्वीकृति प्राप्त करना पड़ता है
  • एक पुस्तक की तरह छवि पढ़ें शीर्षक 16 छवि
    5
    लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरणाओं का ध्यान रखें एक व्यक्ति, जो मुश्किल-से-पहुंच वाले लक्ष्यों को पेश करता है, व्यक्तिगत कार्य को पसंद करता है और हमेशा नई चुनौतियों की तलाश करता है शायद एक शक्ति के बजाय या किसी समूह से संबंधित सफलता की इच्छा से प्रेरित है।
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि शरीर की भाषा संस्कृति से संस्कृति में बदलती है एक व्यक्ति आँख से संपर्क नहीं कर सकता क्योंकि उसके देश में किसी की आंखें सम्मान की कमी माना जाता है। शरीर की भाषा और व्यवहार की व्याख्या हमेशा एक व्यक्तिपरक प्रक्रिया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com