मूंछें कैसे निकालें (लड़कियों के लिए)

चाहे वह कुछ अंधेरे बाल या असली मूंछें है, ऊपरी होंठ पर बाल कई लड़कियों के लिए अप्रिय शर्मिंदगी का एक स्रोत हो सकता है। आप उन्हें, दूर ले यह दाढ़ी से बचने और वैक्सिंग की तरह लंबे समय तक स्थायी तरीकों, लोमनाशक क्रीम, इलेक्ट्रोलिसिस या यहाँ तक कि लेजर हटाने यदि आवश्यक हो तो के बजाय का चयन करना चाहते हैं, तो आप भी अपनी उपस्थिति को कम करने के लिए उन्हें हल्का हो सकता।

कदम

विधि 1

डिपाइल्री क्रीम के साथ
1
यदि आप एक दर्द रहित समाधान चाहते हैं तो एक विलोमनीय क्रीम चुनें यह की सतह पर बाल भंग करने में सक्षम है त्वचा से इस्तेमाल सही ढंग से दर्द का कारण नहीं है, यह एक आदर्श विधि बनाता है जो अगर आप इस तरह के वैक्सिंग या बालों को हटाने के रूप में अन्य समाधान की वजह से पीड़ा से बचना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक आपकी मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 17
    2
    चेहरे के बालों के लिए एक उपयुक्त खोजें क्योंकि क्रीम में रसायनों आक्रामक हैं, चेहरे पर नाजुक त्वचा के लिए एक विशेष रूप से तैयार की जाती हैं। सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर जाएं और विशेष रूप से चेहरे के लिए बनाए गए उत्पाद की तलाश करें - अगर आपको संदेह है, सलाह के लिए लिपिक से पूछिए
  • इमेज शीर्षक से अपनी मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 18
    3
    क्रीम की कोशिश करो एपिडर्मिस (उदाहरण के लिए, कलाई के अंदर) के एक संवेदनशील, लेकिन सुरक्षित क्षेत्र के लिए एक छोटी राशि लागू करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके पास कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं है। इसे अनुशंसित समय के लिए कार्य करने के लिए छोड़ दें, जो लगभग पांच मिनट का होना चाहिए, और फिर अच्छी तरह कुल्ला। यह जांचने के लिए कम से कम एक और 10 या 15 मिनट की प्रतीक्षा करें कि त्वचा खुजली नहीं लगती है या लाल हो जाती है
  • अपनी मूंछ निकालना शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 1 9
    4
    ऊपरी होंठ पर क्रीम की एक मोटी परत फैलाएं। डिस्पोजेबल दस्ताने पहने हुए और एक उंगली पर एक मटर के आकार के उत्पाद की एक खुराक ट्यूब से बाहर फैलाएंगे। ऊपरी होंठ से ऊपर के पूरे क्षेत्र के दोनों दिशाओं में इसे रगड़कर आपकी नाक के नीचे इसे धब्बा करना शुरू करें - जांचें कि यह पूरे क्षेत्र को कवर करता है।
  • यदि आप गलती से इसे आगे भी फैलते हैं, गाल तक, तुरंत एक नम कपड़े से इसे हटा दें।
  • यदि उत्पाद एक रंग के साथ है, तो आप इसे क्रीम लागू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक आपकी मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 20
    5
    3-6 मिनट के लिए छोड़ दें उत्पाद के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें, जो संभवतया 3-6 मिनट के लिए त्वचा पर छोड़ने का संकेत देता है, हालांकि यह डिफ़ॉल्ट रूप से गलती से बेहतर है, खासकर यदि यह आपका पहला आवेदन है यदि आप झुनझुनी सनसनी महसूस करना शुरू करते हैं, तो तुरंत इसे हटा दें
  • 6
    यह देखने के लिए कि बाल बाहर आते हैं, त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र को रगड़ें। तुम एक नाखून या एक कपास पट्टी का उपयोग कर सकते और धीरे risultato- जिसमें बालों बंद आते हैं, आप आगे बढ़ना है और सभी क्रीम निकाल सकते हैं को नियंत्रित करने के द्वारा इलाज क्षेत्र के एक छोटे से हिस्से रगड़ना, नहीं तो अभी भी इंतजार कर रहा है जब तक आप अधिकतम आवेदन समय संकेत दिया पहुंच जाते हैं।
  • कभी भी त्वचा पर उत्पाद की सिफारिश से अधिक समय तक नहीं छोड़ें, अन्यथा आप जलन पैदा कर सकते हैं और यहां तक ​​कि रासायनिक जला भी सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 21
    7
    एक नम कपड़े का उपयोग करके क्रीम निकालें। त्वचा से उत्पाद निकालने के लिए एक नम कपड़े या कागज़ के तौलिया लें - आप शॉवर में भी प्रवेश कर सकते हैं और क्रीम को अपनी उंगलियों से रगड़ कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक अपने मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 22
    8
    साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से एपिडर्मिस कुल्ला। उंगलियों पर एक अच्छी फोम बना सकते हैं और बाद में उत्पाद residuo- के सभी निशान हटाने के लिए मूंछें के क्षेत्र पर साबुन के पानी की मालिश, त्वचा मला या सिर्फ एक अंतिम कुल्ला के लिए पानी squirts।
  • छवि का शीर्षकः आपका मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 24
    9
    अंत में, एक नाजुक क्रीम लागू करें अगर उपचार समाप्त हो जाता है, त्वचा सूखी लगती है, तो आप बार-बार एक या दो दिनों के लिए इत्र के बिना एक मॉइवरूरिजर या कोमल लोशन लागू कर सकते हैं।
  • 10
    प्रक्रिया को हर तीन से पांच दिनों में दोहराएं। लोमनाशक क्रीम केवल एक अस्थायी समाधान है और बाल अभी भी इस अवधि के बाद तीन दिन आप उसके बाद फिर से उत्पाद, लेकिन interrompine उपयोग उपयोग कर सकते हैं, तो आपकी त्वचा चिढ़ हो जाता है, यह खुजली या प्लावित है के दौरान हो जाना।
  • विधि 2

    एपिलेशन के साथ
    1
    यदि आप एक अधिक स्थायी समाधान चाहते हैं तो मोम के लिए विकल्प चुनें। इस उत्पाद को जड़ में बाल निकाल देता है, आपकी त्वचा चिकनी और दो या अधिक के लिए regrowth छोड़ने सप्ताह-हालांकि, एक सा `दर्दनाक है, तो आप एक esthetician जो आप के लिए इलाज करता है करने के लिए, बात करनी चाहिए अगर तुम अकेले सफल नहीं से डरते हैं हो सकता है ।
  • 2
    जब तक बाल कम से कम 6 मिमी लंबे होते हैं तब तक रुको। एपिलेशन केवल प्रभावी है अगर यह बालों के पालन में सफल हो, तो आपको इस प्रक्रिया के लिए पर्याप्त रूप से लंबे समय तक इंतजार करना चाहिए। यदि आप इस बिंदु तक बड़े होने तक प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं, तो दूसरी विधि का उपयोग करें, जैसे विरंजन।
  • इमेज का शीर्षक, आपकी मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 8
    3
    चेहरे के उपचार के लिए एक उपयुक्त मोम खोजें। किसी सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर जाएं या फार्मेसी में जाएं और होम-निर्मित उत्पाद खरीद लें जो विशेष रूप से चेहरे वाले बालों के लिए डिज़ाइन किया गया है। आप फैलाने योग्य मोम या तैयार किए गए स्ट्रिप्स से उदासीन रूप से मिल सकते हैं - वे कम गंदगी बनाते हैं, लेकिन वे अक्सर कम प्रभावी होते हैं।
  • 4
    दर्द को कम करने के लिए एक्सफ्फ़िटिंग क्लैन्सर के साथ अपना चेहरा धो लें छिद्रों को साफ करके और संचित मृत कोशिकाओं को हटाकर मोम सरल रूप से बालों के रोम से बालों को फाड़ सकता है। एक exfoliating उत्पाद के साथ अपने चेहरे रगड़ना या, वैकल्पिक रूप से, एक तौलिया के साथ रगड़ द्वारा एक सामान्य डिटर्जेंट का उपयोग करें
  • दर्द को कम करने के अन्य उपाय एक एनेस्थेटिक क्रीम लगाने के लिए, उपचार से पहले गर्म स्नान लेते हैं और प्रक्रिया के दिन शराब और कैफीन की खपत से बचें।
  • आपकी मूंछ निकालना शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 10
    5
    यदि आवश्यक हो तो माइक्रोवेव ओवन में मोम गरम करें इनमें से अधिकांश उत्पादों को गरम किया जाना चाहिए, जबकि स्ट्रिप्स को अक्सर इस मार्ग की आवश्यकता नहीं होती है। ओवन में मोम के कंटेनर को रखो और पैकेज पर संकेतित समय के लिए गर्मी करें - मोम को गरम करने से बचने के लिए निर्देशों का पालन करें और परिणामस्वरूप अपने आप को जला दें
  • इमेज का शीर्षक अपने मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 11
    6
    मूंछ के पूरे क्षेत्र पर मोम की एक परत को लागू करें यदि आप उस फैल को खरीदा है, तो किट में एवरलेटर का उपयोग करें और ऊपरी होंठ के ऊपर पूरे क्षेत्र के साथ ध्यान से फैलाएं, बाल विकास की दिशा का सम्मान करें। मोम को पूरी त्वचा को मोटी परत से ढंकना चाहिए, लेकिन होंठ और नाक के नाजुक त्वचा से बचने से बचें।
  • अपनी मूंछ निकालना शीर्षक वाली छवि (लड़कियां के लिए) चरण 12
    7
    नाक के नीचे नाजुक पट्टी को लागू करें। चाहे आपने फैलने योग्य मोम का इस्तेमाल किया हो या तैयार किए गए स्ट्रिप्स खरीदे हों, आपको मूंछ के क्षेत्र के साथ उत्पाद को लागू करना होगा एक ओर से शुरू करो और केंद्र की ओर बढ़ो, जैसा कि आप इसे फैलते हैं फैली हुई पट्टी को पकड़ो, जबकि त्वचा पर अपनी उंगलियों के साथ इसे चौरसाई कर लें, ध्यान रखें कि कोई हवाई बुलबुले फंस नहीं रहे हैं।
  • छवि का शीर्षकः आपका मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 13
    8
    अनुशंसित समय की प्रतीक्षा करें। एपिलेशन आवेदन की अवधि के संबंध में पैकेज के निर्देशों का पालन करें। यदि आप इसे बहुत जल्द लेते हैं, तो आपको वांछित परिणाम नहीं मिलते हैं - हालांकि, यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आपको बेहतर बाल निकालना नहीं होगा।
  • इमेज का शीर्षक अपने मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 14
    9



    एक त्वरित आंदोलन के साथ पट्टी बंद करो एक हाथ से ऊपरी होंठ के करीब की त्वचा को पकड़ो और दूसरे के साथ पट्टी के अंत को पकड़ो। बालों के विकास के विपरीत दिशा में एक तरल गति के साथ जल्दी से इसे खींचो - धीमी गति से आगे बढ़ें या स्नैप आंदोलन न करें, अन्यथा इससे अधिक दर्द का कारण होगा
  • अपनी मूंछ निकालना शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 15
    10
    सावधानी से साबुन और पानी का उपयोग कर त्वचा कुल्ला। अपनी उंगलियों पर एक अच्छा फोम बनाएं और धीरे-धीरे मूंछें क्षेत्र पर साबुन का पानी डाल दें। यदि कोई शेष मोम, नम कपड़े के साथ टैम्पन रहता है और त्वचा को तब तक रगड़ कर देता है जब तक कि यह चले न हो।
  • 11
    लालिमा को कम करने के लिए एक कॉर्टिसोन क्रीम लागू करें। फार्मेसी पर जाएं और एक विशिष्ट क्रीम लें, जिसे आप एपिलेशन के साथ इलाज की गई त्वचा पर फैल सकते हैं। लालिमा और जलन से छुटकारा पाने के उपचार के 24 घंटों के भीतर इसका उपयोग करें - वैकल्पिक रूप से, आप सुखुए तेल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि अज़ुलिन के साथ।
  • विधि 3

    मूंछें हल्का करो
    1
    अगर आप उन्हें बढ़ने नहीं देना चाहते हैं तो उन्हें हल्का करें। यह मोमों को छिपाने का एक प्रभावी तरीका है जो एपिलेशन के साथ हटाए जाने के लिए बहुत कम हैं। अगर आप उन्हें खत्म करने के लिए लंबे समय तक पर्याप्त (6 मिमी) इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो आप उन्हें कम दिखाई देने के लिए हल्का कर सकते हैं।
    • यह उपचार पतले बालों के लिए अधिक उपयुक्त है और अक्सर उन बहुत कमजोरों के लिए अप्रभावी होता है।
  • आपकी मूंछ निकालना शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 1
    2
    चेहरे के बालों के लिए एक चमकदार क्रीम चुनें कॉस्मेटिक्स स्टोर से संपर्क करें और अपने लिए सही उत्पाद चुनें। आपकी त्वचा के प्रकार के लिए एक उपयुक्त चयन अन्यथा आप यदि संभव हो तो epidermide- में जलन पैदा कर सकते हैं यह चेहरे का उपचार के लिए ही उपयुक्त है सुनिश्चित करें,, (जैसे तेल, सूखी, और इसी तरह)।
  • 3
    पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार हल मिलाएं। इसे क्रीम और एक सक्रिय पाउडर के साथ जोड़ा जाना चाहिए - निर्देशों का पालन करें और आगे बढ़ने से ठीक पहले उत्पादों को मिलाएं। चूंकि उपयोग के तुरंत बाद उन्नत मिश्रण को त्याग दिया जाना चाहिए, केवल एक आवेदन के लिए आवश्यक राशि मिश्रण करने का प्रयास करें
  • अपनी मूंछ निकालना शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 2
    4
    त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर उत्पाद की कोशिश करो यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई प्रतिकूल प्रतिक्रियाएं विकसित नहीं होती हैं, एक संवेदनशील लेकिन सुरक्षित क्षेत्र (जैसे कलाई के अंदर) को कम मात्रा में लागू करें। पैकेज पर संकेतित समय के लिए इसे जगह पर छोड़ दें और अंत में इसे कुल्ला बंद करें- यह सुनिश्चित करने के लिए कम से कम 10 या 15 मिनट की प्रतीक्षा करें कि कोई खुजली या लालच नहीं होता।
  • छवि को अपनी मूंछें निकालें (लड़कियों के लिए) चरण 3
    5
    एक हल्के डिटर्जेंट के साथ मूंछें की त्वचा को धो लें। क्रीम लागू करने से पहले, आपको साबुन और पानी या सामान्य चेहरे की सफाई से सावधानी से क्षेत्र को साफ करना चाहिए - यह उत्पादों का एक्सफ़ाइएटिंग से बचा जाता है, क्योंकि बाद में धुलाई एजेंट के आवेदन से त्वचा को परेशान हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अपनी मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 4
    6
    क्षेत्र पर प्रकाश का समाधान फैलाएं। किट में एक आवेदक भी शामिल होना चाहिए, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो आईकिस के लिए एक स्टिक का उपयोग करें या दस्ताने पहनें और उंगली से उत्पाद को धब्बा दें। नाक के नीचे क्षेत्र से शुरू करें और बालों के विकास की दिशा में आगे बढ़ें। बहुत सावधान रहें, इसे अपने होंठ या नाक को लागू न करें।
  • अंत में, एक प्लास्टिक बैग में इस्तेमाल किए गए उपकरण या दस्ताने फेंकें, ब्लीच समाधान को कचरे को धुंधला होने से रोकने के लिए
  • 7
    अनुशंसित आवेदन समय की प्रतीक्षा करें। पैकेज पर निर्देशों का पालन करें और सिफारिश की अवधि से अधिक नहीं है, अन्यथा आप जलन या नुकसान त्वचा सामान्य रूप से कहें, बिजली क्रीम हर बार अधिक से अधिक 10 मिनट के लिए त्वचा पर छोड़ दिया जाना चाहिए सकता है।
  • छवि का शीर्षकः अपने मुंह निकालें (लड़कियों के लिए) चरण 5
    8
    प्रभावीता की जांच करने के लिए त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र को कुल्ला। एक कपास झाड़ू या कपास ऊन का प्रयोग करें और दूसरे की जगह नाक या मुंह से थोड़ी सी क्रीम निकाल दें और जांच लें कि बाल साफ हो गया है या नहीं। यदि आपने संतोषजनक परिणाम प्राप्त नहीं किए हैं, तो एक और मिनट प्रतीक्षा करें, लेकिन अधिकतम आवेदन समय से अधिक न हो।
  • इमेज शीर्षक से अपनी मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 6
    9
    एक कपास ऊन गेंद के साथ शेष क्रीम निकालें। बचे हुए उत्पाद को हटाने के लिए कपास पैड या एक कागज तौलिया का प्रयोग करें - सावधान रहें कि इसे संवेदनशील क्षेत्रों में स्थानांतरित न करें और अंत में प्लास्टिक की थैली में वुड फेंक दें।
  • आपकी मूंछ निकालना शीर्षक वाली छवि (लड़कियों के लिए) चरण 7
    10
    ठंडे पानी और साबुन के साथ अच्छी तरह से त्वचा को कुल्ला। अपनी उंगलियों पर एक अच्छा फोम बनाएँ और सावधानीपूर्वक मोटापा क्षेत्र पर साबुन का ठंडा पानी रगड़ो जिससे बिजली के उत्पाद के अवशेषों से छुटकारा पाएं। एक अच्छा तौलिया के साथ, जिसे आप बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, क्रीम के किसी भी निशान को कपड़े से दागने से बचने के बजाय शोषक पेपर के साथ डब करने से त्वचा को सूखा लें।
  • 11
    फिर से दोहराएं जब बाल अंधेरे हो जाएंगे। कई हफ्तों के बाद आपको फिर से सफेद उत्पाद को लागू करना पड़ता है जब आप देखते हैं कि बाल फिर से काला हो जाते हैं - हालांकि, प्रक्रिया को रोकें या यदि त्वचा लाल हो जाए तो यह साफ कर दें, यह खुजली या चिढ़ हो जाती है।
  • विधि 4

    इलेक्ट्रोलिसिस या लेजर निकालना के साथ
    1
    यदि आप एक स्थायी समाधान चाहते हैं तो इन दो उपचारों में से किसी एक का चयन करें। इलेक्ट्रोलिसिस और लेजर हटाने दोनों में कई सत्रों के बाद एक निश्चित परिणाम की गारंटी देने की विशेषता है। निस्संदेह अन्य प्रक्रियाओं की तुलना में अधिक महंगे हैं, लेकिन लंबे समय में वे आपको बहुत समय बचाते हैं, अगर आपने हमेशा अपने एपिलेशन का इस्तेमाल किया या अपने बाल को हल्का किया है
  • 2
    यदि आपके पास काले बाल और एक प्रकाश एपिडर्मिस है तो लेजर हटाने का चयन करें इस प्रक्रिया के दौरान, एक लेजर का उपयोग एक समय में कई बाल follicles को मारने और जड़ में बाल को मारने के लिए किया जाता है। चूंकि यह स्पष्ट त्वचा पर बाहर खड़े होने वाले काले बालों के लिए एक अधिक उपयुक्त तरीका है, इसलिए यह विशेष रूप से अंधेरे त्वचा के टोन और हल्के बाल वाले लोगों के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • इलेक्ट्रोलिसिस के मामले में त्वचा और बालों का रंग कम महत्वपूर्ण होता है, जिसमें बालों के रोम में एक सुई लगाई जाती है और बाल की जड़ को मारने वाले एक बिजली के झटके को जारी करना शामिल है।
  • छवि का शीर्षकः आपका मूंछ निकालना (लड़कियों के लिए) चरण 31
    3
    सौंदर्य केंद्रों और पेशेवरों के लिए ध्यान से खोजना कुछ संरचनाओं में बेहतर मशीनरी और अधिक योग्य विशेषज्ञ हैं (हमेशा जांचें कि वे इस काम के लिए योग्य हैं), साथ ही ग्राहकों की समीक्षा दूसरों की तुलना में अधिक संतुष्ट हैं विचारों को पढ़ने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें, लेकिन केवल कंपनी की वेबसाइट पर प्रकाशित प्रशस्तियां पर आधारित एक केंद्र का चयन न करें।
  • 4
    तकनीशियनों को कुछ सवाल पूछने के लिए विभिन्न क्लीनिकों से संपर्क करें पहले दो या तीन सर्वश्रेष्ठ क्लीनिकों को कॉल करें और उनकी सेवा, उपकरण और प्रशिक्षण के बारे में कुछ प्रश्न पूछें। कुछ सवाल पूछने के लिए कर रहे हैं: कैसे उद्योग, कैसे पुराने उपकरणों यदि उपकरण स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंजूरी दे दी है और कर्मचारियों को इस कार्य को पूरा करने के लिए अधिकृत है, तो में लंबे काम करते हैं।
  • इसके अलावा उपचार की कुल लागत के बारे में पूछताछ करें, अगर एक त्वचा परीक्षण की योजना बनाई है और क्या दुष्प्रभाव हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक अपने मूंछें (लड़कियों के लिए) कदम 32
    5
    पेशेवर से पूछें कि आप अपने विशिष्ट प्रकार के बालों के लिए क्या उम्मीद कर सकते हैं यद्यपि लेजर हटाने और इलेक्ट्रोलिसिस स्थायी परिणाम प्रदान करते हैं और कुछ लोगों के लिए शानदार काम करने के लिए, कोई गारंटी नहीं है कि वे सभी के लिए प्रभावी हैं - इसके अलावा, उपचार दर्दनाक और महंगा हो सकता है कुछ पेशेवरों से पूछें कि वे आपके विशिष्ट मामले में क्या उम्मीद कर सकते हैं - यदि वे आपसे वादे करते हैं जो आपको सही नहीं लगते हैं, तो उन्हें कहीं और बताने पर विचार करें, जहां आपको अधिक यथार्थवादी अपेक्षाएं दी जाती हैं
  • टिप्स

    • मूंछ से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा समय सो जाने से पहले है - इस तरह, लाली, जलन या सूजन से छुटकारा पाने के लिए पूरी रात त्वचा होती है।
    • इलाज क्षेत्र में आगे की जलन से बचने के लिए बालों को हटाने के 24 घंटों के भीतर सूर्य को निर्यात न करें।
    • आप असुविधा को कम करने के लिए उपचार के बाद क्षेत्र में बर्फ पैक लागू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आप एक पूर्व-किशोर या सिर्फ एक किशोरी हैं तो आपको वयस्कों की देखरेख में इन उपचारों के साथ आगे बढ़ना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com