कैसे एक बीयर बेली हो रही से बचने के लिए

शीर्षक वाला चित्र एक बीयर पेट इन्ट्रो पाने से बचें

एक सपाट पेट रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप एक पथ का अनुसरण करें जो आपको खतरनाक बियर पेट से बचने की अनुमति देता है। कुछ सामान्य ज्ञान का उपयोग करने की कोशिश करें, आपको शारीरिक रूप से थोड़ी-सी शारीरिक गतिविधि और मिश्रित व्यायाम दिनचर्या के साथ-साथ आकार में रहने की अनुमति मिलनी चाहिए। चाहे आप कछुआ टिक बनाने का इरादा रखते हैं, या बस एक सपाट पेट रखना चाहते हैं, इन नियमों का पालन करें और बियर पेट से बचें।

कदम

शीर्षक वाली छवि एक बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 1
1
अपने शारीरिक स्वरूप को निर्धारित करने का प्रयास करें क्या आप अपने वर्तमान स्वास्थ्य से खुश हैं या क्या आपको बीयर मुक्त शरीर पाने के लिए कुछ (या बहुत से) पाउंड खोने की आवश्यकता है?
  • निर्धारित करें कि आपके पास सामान्य शरीर का वजन दर है हालांकि बीएमआई एक व्यक्ति के शरीर के आकार निर्धारित करने के लिए (क्योंकि यह हृदय स्वास्थ्य और मांसपेशियों पर विचार नहीं करता) सबसे प्रभावी तरीका नहीं है, यह निर्धारित करने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु हो सकता है अगर आप अपना वजन कम करने की जरूरत है । बॉडी मास इंडेक्स की गणना एक सरल गणितीय गणना के साथ की जाती है जो ऊँचाई और वजन की तुलना करने के लिए निर्धारित करती है कि यह स्वस्थ वजन बैंड कहलाता है या नहीं। इस त्वरित गणना के लिए कई इंटरनेट साइटें उपलब्ध हैं, या आप अकेले गणना कर सकते हैं: बॉडी मास (किलो) / कद (एम 2) एक सामान्य बीएमआई 19-24 अंक है। अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • कपड़े पिछले कुछ वर्षों के दौरान क्या आपको अपनी ट्राउजर का आकार दो बार बढ़ाया है? क्या आपका पेट पैंट के ऊपर से "टिक" है (इसका मतलब यह है कि यह पैंट से मफिन की तरह लग रहा है)? यदि आपका पेट विस्तार लगता है, तो यह एक आहार पर जाने और व्यायाम शुरू करने का समय हो सकता है।
  • क्या आप एक स्विमिंग सूट पहनने में सहज महसूस करते हैं? क्या आपको लगता है कि पेट क्षेत्र बहुत ही संकुचित है या आपके पेट में वसा है? निश्चित रूप से आप समुद्र तट पर जाने के लिए आरामदायक और सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं, और बेकन आपको समुद्र तट तक जाने से भी हतोत्साहित कर सकता है
  • 2
    एक स्वस्थ आहार में शामिल हों एक बियर पेट होने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है एक स्वस्थ आहार सेट करना। एक "स्वस्थ आहार" में संपूर्ण और प्राकृतिक खाद्य पदार्थ और अप्रसारित भोजन होते हैं। स्वस्थ आहार का एक उदाहरण: नाश्ते के लिए जई, नाश्ते के लिए गाजर और दोपहर के भोजन के लिए सिरका और तेल के साथ कपड़े पहने हुए सलाद, साथ ही रात के खाने के लिए उबले हुए सब्जियों के साथ ग्रील्ड मछली की एक पट्टिका।
  • भाग आकारों की जांच करें। सामान्य व्यंजन अलग रखें और कुछ सलाद प्लेट्स का उपयोग मुख्य भोजन को लगाने के लिए करें। लेबल को ध्यान से पढ़ें ताकि आप जान सकें कि आप क्या खा रहे हैं।
  • एक स्वस्थ नाश्ता करें अपने पसंदीदा अनाज के लेबल पढ़ें यदि आप शर्करा और वनस्पति तेलों को अंदर मिलते हैं, तो कुछ स्वस्थ चीज़ों को देखने के लिए बेहतर है सुबह में अंडे की कोशिश करें, या छोटे टुकड़ों में जई का कटोरा और कुछ ताजे फल लें। स्वस्थ अनाज चीनी और वनस्पति तेलों के बिना होते हैं, जैसे कि गेहूं के फ्लेक्स, चोकर, कुरकुरे प्राकृतिक म्यूसली बिना चीनी, अम्लार्टह आदि। यदि आपका सुपरमार्केट बंद हो गया है, तो उसे कार्बनिक किराने की दुकान में देखें
  • स्वस्थ वसा खाएं जो आंतरिक अंगों के बीच नहीं फंसते। शरीर में संग्रहीत रहने की कम संभावना वाले वसा में अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, सफेद मांस, मूली, नट्स, बीज और एवोकैडो शामिल हैं। वसा के बजाय शरीर में अधिक आसानी से अटक जाते हैं हो सकता है तला हुआ भोजन, नकली मक्खन, प्रसंस्कृत ट्रांस वसा, पेस्ट्री, डोनट्स (बहुत बुरा!) और कई अन्य बेक्ड उत्पादों रहे हैं।
  • सफेद कार्बोहाइड्रेट को समाप्त करता है (परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट) सफेद रोटी, पास्ता, चावल और सभी उत्पादों को परिष्कृत आटे के साथ रख दें। उनका सरल और परिष्कृत स्वाद आपकी बीयर पेट बढ़ रहा है। पूरे आलू और चावल के साथ रोटी पर स्विच करें याद रखें कि आपके शरीर में कार्बोहाइड्रेट जलते हैं, वसा जलने से पहले, और इसलिए वजन घटाना मुश्किल हो सकता है।
  • अपने आहार में अधिक प्रोटीन शामिल करें, लेकिन इसे एकमात्र पाठ्यक्रम बनाने के बिना कुछ लोगों को स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट और वसा की कीमत पर हाई-प्रोटीन आहार से ग्रस्त लगते हैं। विभिन्न प्रकार के भोजन में पाए जाने वाले महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को अपने आप से वंचित करके भोजन की अच्छी श्रेणी को खत्म करने की तुलना में, कम गुणवत्ता वाले प्रोटीन लेने और पूर्ण रहने से बेहतर है। गुणवत्ता वाले प्रोटीन सफेद मांस, समुद्री भोजन, सब्जियां, अनसाल्टेड डेयरी उत्पादों, अंडे और सूखे फल का एक सामान्य खपत में पाए जाते हैं।
  • 3
    "नग्न" खाद्य पदार्थ लेने के विचार पर विचार करें सॉस में अक्सर बहुत सारे चीनी, सोडियम और एडिटिव्स होते हैं, जो आपके शरीर की आवश्यकता नहीं होती है और इससे आपको बहुत ज्यादा कैलोरी जमा होते हैं, बिना आप इसे देख रहे हैं। यदि आप उच्च गुणवत्ता (और यहां तक ​​कि जैव) उत्पादों और मांस खरीदते हैं, तो आप देखेंगे कि सॉस में डूबा होने के बजाय भोजन के कुछ मसालों के साथ ही एक अच्छा स्वाद है। इसके अलावा, स्वस्थ खाना पकाने के तरीकों - ग्रील्डिंग, सॉटिंग और स्टीमिंग - आपको मसालों को बिना बिना भोजन के स्वाद के लिए इस्तेमाल करने का समय देगा, और इस प्रकार उन्हें अपने आहार से अलग कर देगा।
  • सामग्री पढ़ने के आदी स्मार्ट रहें और अपने पेट के लेबल पर उन अजीब नामों के अर्थ को समझने की कोशिश करें। याद रखें कि नाम विपणन तकनीक के साथ छिपाए जा सकते हैं, इसलिए ऑनलाइन खोज करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि एक विशिष्ट घटक का मतलब क्या है। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक लेबल दिखाई देता है जिसमें सुक्रोज, ग्लूकोज या उल्टे शर्करा शामिल होता है, तो यह केवल लिखा जाता है कि उत्पादन के दौरान तीन प्रकार की चीनी जोड़ा गया था।
  • 4
    अपने आहार से चीनी को हटा दें चीनी एक बीयर पेट की उपस्थिति के मुख्य अपराधियों में से एक है और यह सबसे प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ या पेय पदार्थों में छिपा हुआ है। हालांकि चीनी से detoxing मुश्किल हो सकता है, आप वास्तव में पता चल जाएगा कि ताजा फल सभी मीठे स्वाद है, सभी परिष्कृत सफेद शर्करा को नष्ट करने के बाद और जहां तक ​​बीयर बियर बियर का संबंध है, यह भी चीनी से भरा हुआ है, जब तक कि आप कम चीनी ब्रांड पर वापस नहीं आते हैं यह तरल शर्करा है, और सीधे आपके पेट में समाप्त होता है
  • अपने स्वाद की कलियों के साथ धैर्य रखें। कम मिठाई स्वाद की इच्छा के लिए उन्हें ठीक से शिक्षित करने में समय लगता है स्वाद, कुछ ही हफ्तों में नए सिरे से कर रहे हैं तो यह स्वाद में धीरे-धीरे परिवर्तन के कम से कम एक महीने के सेवा कर सकता है ताकि नए लोगों को कम चीनी (और अन्य जायके) को स्वीकार करने के आदी रहे हैं।
  • खाद्य पदार्थों की मिठास बढ़ाने के लिए मसालों का उपयोग करें
  • फलों के रस, डिब्बाबंद फल या संसाधित फल उत्पादों को चुनने के बजाय अधिक ताजा फल खाएं।



  • 5
    शराब का सेवन बंद करो बियर पेट का नाम इसलिए रखा गया है क्योंकि यह देखा गया है (दोनों आम आदमी और वैज्ञानिक समुदाय द्वारा) यह उन लोगों में प्रकट होता है जो अक्सर बड़ी मात्रा में बियर की अनुमति देते हैं। अधिकांश शराब में कैलोरी का उच्च प्रतिशत होता है और अल्कोहल पूरी तरह से खाली कैलोरी और पदार्थों से बना होता है जो "चोरी" पोषक तत्व होते हैं। इसका मतलब यह है कि शराब वाले स्वस्थ आहार की जगह आपके शरीर को आवश्यक पोषक तत्वों से वंचित करता है। यदि आप किसी आहार पर हैं, तो अपने आहार में कोई शराब नहीं होना चाहिए यदि आप बस अपने शरीर के वजन को बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं, शराब की खपत को न्यूनतम रखा जाना चाहिए।
  • यह उम्र के रूप में, यह शराब के निपटान के लिए शरीर के लिए तेजी से मुश्किल होता है। आप युवा और पतले होते हैं, तो आप अब एक मछली की तरह पीने के लिए सक्षम हो सकता है, लेकिन तुम सिर्फ नींव है कि आप बाद में वजन और एक दिन आप जाग और आप परिवर्तनों को आप पसंद नहीं करते और कठिन हो आप से छुटकारा पाने के जाएगा देखेंगे हासिल करने के लिए नेतृत्व करेंगे बिछाने रहे हैं, क्योंकि आप मेटाबोलाइज नहीं करेंगे या आप एक जवान आदमी की तरह चले जाएंगे।
  • अपने आहार से एक गिलास एक दिन निकालें यदि आप एक दिन में तीन गिलास बीयर, शराब या शराब पीना पसंद करते हैं, तो केवल दो पीने के लिए चुनें आप कुछ हफ्तों के बाद भी, उन्हें एक को कम करने के लिए चुन सकते हैं, फिर एक हफ्ते में 1-2 गिलास जा सकते हैं।
  • यदि आप अधिक कॉकटेल पसंद करते हैं, तो टॉनिक पानी के साथ कम-कारब बियर या वोदका चुनें। उनके दोनों में गिलास प्रति 100 से कम कैलोरी हैं।
  • बहुत पानी पी लो! जल भूख को रोकता है, आप की जरूरत से ज़्यादा खाने से रोकता है, आपके चयापचय में सुधार करता है और खा जाने की जुनूनी इच्छा को कम कर सकता है। यह अच्छी तरह से करता है
  • शीर्षक वाला चित्र बीयर गट को प्राप्त करने से बचें चरण 6
    6
    एक हफ्ते में 5-6 बार व्यायाम के कम से कम 30-40 मिनट करने के लिए प्रतिबद्ध व्यायाम मांसपेशियों की टोन को टोन कर सकता है और चयापचय को सक्रिय कर सकता है। व्यायाम का आनंद लें, जिसे आप आनंद लेते हैं, जिससे भयभीत न हो, और इसका मतलब यह है कि यदि आप चलना पसंद करते हैं, तो आपको हर दिन कम से कम 20 मिनट चलना पड़ता है (यदि आपका कोई है तो कुत्ते को लेकर)।
  • कार्डियो अभ्यास सर्वोत्तम हैं अपने पेट को छोड़ने से पिघलने वाला वसा होता है, और कार्डियो अभ्यास शुरू करने से आपको इस लक्ष्य को तेजी से प्राप्त करने में मदद मिलेगी। याद रखें कि कार्डियो के साथ सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको छोटे अंतरालों में अपने आप को जितना संभव हो उतना दबाव डालना होगा। यदि आप ट्रेडमिल पर पैदल चलने के लिए जाते हैं तो आपको कुछ भी नहीं मिलता है: मध्यम गति से चलने के बीच ऊर्जा के छोटे शॉट्स को सम्मिलित करने की कोशिश करें और लंबे और लंबे समय तक शॉट्स में सुधार करने का प्रयास करें।
  • 2-3 दिन का वजन उठाने या कार्डियो अभ्यास को एक व्यायाम दिनचर्या प्राप्त करने के लिए वजन के साथ जोड़ा जाता है जो आपको एक बार और सभी के लिए अतिरिक्त वसा से मुक्त कर सकता है। मांसपेशियों में आपके चयापचय में तेजी आती है, इसलिए कार्डियो अभ्यास के बीच कुछ लिफ्ट जोड़ने से आप दुबला द्रव्यमान को मजबूत कर सकते हैं। मांसपेशियों को मजबूत करने के अलावा, लिफ्टों पूरे सप्ताह में एक ही अभ्यास करने की एकरसता को तोड़ सकते हैं, और शरीर के कुछ हिस्सों को आराम देते हैं जबकि आप दूसरों की देखभाल करते हैं कई जिम कार्डियो और वेटलिफ्टिंग के संयुक्त पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। आप उद्योग विशेषज्ञों द्वारा विकसित किए गए व्यायाम दिनचर्या के साथ डीवीडी पा सकते हैं
  • मांसपेशियों की भ्रम पैदा करने के लिए कुछ हफ्तों के बाद व्यायाम मिक्स करें एक महीने के लिए एक ही व्यायाम करने के बाद, शरीर इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आपको पिछले हफ्तों के समान परिणाम नहीं मिलेंगे। यदि ऐसा होता है, तो शेल्फ पर व्यायाम पुस्तक डालें और कुछ नया करना शुरू करें उदाहरण के लिए, यदि आप अभी तक चल रहे हैं, तो अपने आप को एक महीने के लिए स्पिन या अण्डाकार पर डालने का प्रयास करें फिर वह फिर से दौड़ता है
  • यदि आप एक हैं जो चलना पसंद करते हैं, तो कम से कम 10,000 चरणों में एक दिन की कोशिश करें। अपने फोन या आइपॉड से एक या एक एप्लिकेशन को सत्यापित करने के लिए एक पेडोमीटर का उपयोग करें। पेडोमीटर द्वारा दी गई प्रेरणा एक परिपूर्ण आत्म-अनुशासन उपकरण है और चलने की प्रतियोगी के रूप में व्यक्तिगत और मनोरंजक किसी भी खेल गतिविधि के रूप में बनाता है। कम से कम 4000-6000 कदम लगातार करने का प्रयास करें, और दिन की गतिविधियों के लिए शेष चरणों को बचाएं।
  • आर्मचेयर मत करो लाउंज कुर्सियां ​​अपनी बीयर की पेटों के लिए प्रसिद्ध हैं क्योंकि वे व्यायाम नहीं करते हैं, और टीवी देखते समय वे खाते हैं। निष्क्रियता + भोजन = वजन (यानी बियर पेट)। समय-समय पर पॉलट्रोनी बनाना ठीक है, लेकिन इसे रोजाना दिनचर्या न बनाएं।
  • 7
    भोजन से ब्रेक या भोजन लें यहां तक ​​कि सबसे अनुशासित व्यक्ति को थोड़ा, कभी-कभी जाने की जरूरत है अपने आप को एक बंद आहार भोजन या एक हफ्ते में एक बार ब्रेक करें, जिससे आप बाकी समय के लिए आहार पर ध्यान केंद्रित कर रखें। यह आपको यह भी दिखाएगा कि आप अब चीनी या वसा पर निर्भर नहीं हैं यदि आप स्वस्थ आहार के लिए सच्चे रहें हैं, क्योंकि चीनी में अचानक वृद्धि को दृढ़ता से महसूस किया जाएगा।
  • अपने आप को एक आहार-आहार भोजन में एक हफ्ते से इलाज करें जो एक हज़ार कैलोरी से अधिक नहीं हो। यहां तक ​​कि अगर एक सप्ताह में मुफ्त भोजन करने के लिए ठीक है, तो भी जंगली जाने की कोई जरूरत नहीं है। नियंत्रण बनाए रखने के लिए कैलोरी, वसा और शर्करा पर नज़र रखें
  • यदि आप अपने आप को एक लहर देते हैं, तो चलने वाले ट्रेन में अपने आप को मत फेंकें। ऐसा होता है कि यदि आप एक बार तोड़ते हैं, तो आप अब नियंत्रण नहीं ले सकते। याद रखें कि यदि आप अपने आहार से बाहर या एक दिन का भोजन दे देते हैं, तो आपको अपने नियमित दिनचर्या बनाए रखने की ज़रूरत होती है। खाओ जो आप चाहते हैं, लेकिन दिन को फिर से शुरू करें।
  • खुद को देने के लिए "स्मार्ट" भोजन चुनें आप जंक फूडों के स्वस्थ विकल्प का उपभोग करने का विकल्प चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पॉपकॉर्न पसंद करते हैं, तो उन्हें एक फिल्म एस्कॉर्ट बनाने के बजाय मक्खन और नमक के बिना तैयार करें
  • टिप्स

    • रोज़मर्रा की जिंदगी में और अधिक बढ़ो, लिफ्ट के बजाय सीढ़ियाँ ले लो, गाड़ी लेने के बजाय चले जाओ, और बस को लेने के बजाय साइकिल का उपयोग करें आदि।
    • छुट्टियों पर ध्यान दें भोजन की मात्रा के कारण आपके पेट पर उनका यो-यो प्रभाव हो सकता है
    • यदि आप अपना एब्स काम करने जा रहे हैं, तो पेट के व्यायाम करने में बहुत अधिक समय बर्बाद मत करो। मांसपेशियों को बाहर आने की अनुमति देने के लिए आपको पेट क्षेत्र में वसा का निपटान करने की कोशिश करने पर अधिक ध्यान देना होगा।

    चेतावनी

    • एक आहार या व्यायाम दिनचर्या का पालन करने से पहले चिकित्सक से परामर्श करें
    • यदि आप अपने वजन या पोषण के बारे में चिंतित हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिवार के डॉक्टर से बात करें
    • शराब वजन घटाने की प्रक्रिया को धीमा कर देती है इसे कम मात्रा में लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com