आधुनिक कंप्यूटर पर पुराने वीडियो गेम कैसे स्थापित करें

जब आप 32-बिट के लिए ग्राफिक्स के साथ 2 डी में पुराने वीडियो गेम खेल रहे थे या डॉस शीर्षक में बनाया है और पुराने फ्लॉपी प्रियजनों पर संग्रहीत दिनों की याद आती है, तो आज आप एक अगली पीढ़ी के सिस्टम पर इन शीर्षकों में से एक स्थापित करने का प्रयास में गंभीर समस्याओं का सामना कर सकते हैं । ऐसा इसलिए है क्योंकि नए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर आर्किटेक्चर अब ऐसे दिनांकित प्रोग्रामिंग कोड के साथ संगत नहीं हैं। हालांकि, हर समस्या का हल होता है, वास्तव में, नए आधुनिक कंप्यूटरों के साथ पुराने वीडियो गेम को संगत बनाने के लिए उपकरण बनाए गए हैं। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

डॉस में निर्मित वीडियो गेम स्थापित करें
एक नया कंप्यूटर चरण 1 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
डॉस एमुलेटर डाउनलोड करें अधिकांश आधुनिक ऑपरेटिंग सिस्टम नैतिक रूप से डॉस परिवेश के लिए बनाए गए प्रोग्राम नहीं चला सकते हैं, लेकिन आप एक विशेष सॉफ़्टवेयर इम्यूलेटर का उपयोग करके इसके आसपास काम कर सकते हैं। दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के सबसे अधिक उपयोग और अनुशंसित emulators में से एक DOSBox है यह एक निशुल्क प्रोग्राम है जिसे आप एक साधारण खोज के साथ सीधे वेब से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करें और अपने कंप्यूटर पर DOSBox स्थापित करें।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 2 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    डॉस सिस्टम के लिए गेम को ढूंढें, जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं, फिर इसे वेब से डाउनलोड करें इस चरण में आपके भाग पर कुछ शोध शामिल हैं, लेकिन DOSBox.com साइट फोरम आपको ऑनलाइन खोज करने के बजाय तेजी से परिणाम दे सकता है। एक बार जब आपको वांछित शीर्षक की स्थापना फ़ाइल मिली है, तो इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    यदि संभव हो, तो गेम डेवलपर द्वारा सीधे दिए गए निर्देशों का पालन करें। कई मामलों में आपके द्वारा डाउनलोड किए गए गेम में स्थापना के साथ आगे बढ़ने के निर्देश दिए गए हैं। सर्वोत्तम परिणाम पाने के लिए आपको इन दिशानिर्देशों को पत्र में पालन करना चाहिए।
  • एक नया कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक विशेष फ़ोल्डर बनाएं जिसमें आप डाउनलोड किए जा रहे सभी डॉस गेम को संग्रहीत करें। यह सिर्फ सलाह का एक टुकड़ा है, लेकिन सिस्टम हार्ड ड्राइव के अंदर सीधे एक नया फ़ोल्डर बना रहा है (आमतौर पर ड्राइव अक्षर के साथ लेबल किया जाता है "सी:" या "डी:") आप प्रक्रिया को बहुत आसान बना देंगे "बढ़ते" डॉसबॉक्स के अंदर फाइलें यहां एक सरल और स्मरणीय नाम की एक श्रृंखला है, जिसका उपयोग आप फ़ोल्डर में नाम बदलने के लिए कर सकते हैं:
  • Giochi_DOS
  • डॉस
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 5
    5
    भागो "पर्वत" वर्चुअल मेमोरी यूनिट का डॉसबॉक्स प्रारंभ करें, फिर कमांड टाइप करने के लिए पाठ इंटरफ़ेस का उपयोग करें "माउंट सी सी: डॉसबॉक्स"। यह DOSBox के लिए एक वर्चुअल डिस्क बनाएगा, जिससे आप उन गेम को इंस्टॉल कर सकते हैं जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    आपके द्वारा चुने गए शीर्षक की स्थापना फ़ाइल को चलाएं चयनित गेम के अनुसार वीडियो गेम की स्थापना के लिए उपयोग करने के लिए सही पथ भिन्न होता है। सिद्धांत रूप में, आपको निम्न की तरह एक कमांड का उपयोग करने की आवश्यकता होगी "माउंट डी सी: Games_DOS installation_Installation_Game - cdrom", लेकिन सटीक सिंटैक्स को खेल के निर्देशों में दिखाया जाएगा, जिसमें आप स्थापना के लिए सही पथ का उपयोग करेंगे। ज्यादातर मामलों में, यह जानकारी खेल से जुड़ी होती है, लेकिन अन्यथा आप वेब पर कुछ शोध करके या डॉसबॉक्स की वेबसाइट के जरिए अपने आप का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए।
  • विधि 2

    शराब के प्रयोग से विंडोज के लिए एप्लीकेशन इंस्टॉल करें
    एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    शराब के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड और इंस्टॉल करें, साथ ही सही ऑपरेशन के लिए आवश्यक सभी पैकेजों के साथ। शराब एक सॉफ्टवेयर प्रोग्राम है जिसका उद्देश्य विंडोज और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच संगतता बनाना है। शराब का उपयोग आप मौजूदा वातावरण के साथ संगत एक वातावरण को फिर से तैयार करने में सक्षम होंगे, जिसमें आपने चुना हुआ पुराने गेम को चलाने के लिए चुना है। आपका कंप्यूटर अभी भी सामान्य रूप से काम करेगा, जबकि आप शराब के अंदर सभी गेम इंस्टॉल कर सकते हैं।
    • कई उपयोगकर्ता उबंटू पैकेज का उपयोग करने की सलाह देते हैं जो वाइन के एक स्थिर संस्करण को एकीकृत करता है। जांचें कि क्या यह विकल्प फ़ाइलें डाउनलोड करने से पहले पूरी तरह से आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है। याद रखें कि वहाँ अन्य पैकेज भी हो सकते हैं जो आपकी ज़रूरतों को बेहतर तरीके से अनुकूलित कर सकते हैं।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 8
    2
    एप्लिकेशन (या एप्लिकेशन) डाउनलोड करें जो आप चाहते हैं ऑनलाइन खोज करके या पते पर शराब साइट पर जाकर आपको बड़ी संख्या में पुराने गेम मिल सकते हैं "appdb.winehq.org", जिसमें डाउनलोड प्रोग्राम की एक विस्तृत सूची है।
  • जब आप इंटरनेट से तृतीय-पक्ष सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करते हैं तो आप हमेशा क्या करते हैं, इस पर हमेशा ध्यान दें। इनमें से कुछ फ़ाइलें संभवतः आपके कंप्यूटर के लिए हानिकारक हो सकती हैं या अन्य मामलों में वे आपकी अपेक्षा से अलग हो सकते हैं
  • एक नया कंप्यूटर चरण 9 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि संभव हो तो, शराब स्रोत कोड को भरें। आपके लक्ष्यों और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर आपको अपने 32-64 बिट सिस्टम पर प्रोग्राम चलाने के लिए सही पैकेज ढूंढने की आवश्यकता होगी। Wiki.winehq.org वेबसाइट के अकसर किये गए सवाल पेज के भीतर आपको सभी अनुशंसित पैकेजों की सूची मिलेगी। इन सॉफ्टवेयर टूल में से प्रत्येक एक विशिष्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बनाया गया है, इसलिए सोर्स कोड को संकलित करने के लिए आपको चुने गए पैकेज के साथ दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आपने Ubuntu के लिए पैकेज को चुना है, तो आपको पुराने विंडोज़ अनुप्रयोगों को चलाने के लिए शराब संकलित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • एक नए कंप्यूटर पर बूढ़ा पीसी गेम स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    4



    स्रोतों के बीच शराब जोड़ें आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर, अनुसरण करने की प्रक्रिया अलग-अलग होगी कृपया पैकेज फाइल को डाउनलोड करके या, उबंटू के मामले में, मेनू पर पहुंचने के निर्देशों का संदर्भ लें "आवेदन", आइटम का चयन करें "सिस्टम सेटिंग", आइकन का चयन करें "सॉफ्टवेयर और अद्यतन", कार्ड खोलें "अन्य सॉफ्टवेयर" और अंत में बटन दबाएं "जोड़ना"। एक संवाद प्रकट होगा जिसमें आप निम्न पते को दर्ज कर सकते हैं: "पीपीए: ubuntu-शराब / पीपी"। इस बिंदु पर बटन दबाएं "स्रोत जोड़ें", फिर कार्ड के अंदर चले गए "प्रमाणीकरण", अतिरिक्त पैकेज से संबंधित कुंजी आयात करें और अंत में विंडो बंद करें "सॉफ्टवेयर और अद्यतन"।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र Step 11
    5
    शराब की स्थापना को पूरा करें वाइन स्रोत को जोड़ने और इसे प्रमाणित करने के बाद, एक नया संवाद आपको डेटा अपडेट करने के लिए कहने के लिए दिखाई देना चाहिए। बटन दबाएं "सीमा से अधिक लादना", उबंटू सॉफ्टवेयर केंद्र खोलें, कीवर्ड का उपयोग करके खोज करें "शराब" (उद्धरण चिह्नों के बिना), फिर बटन दबाएं "स्थापित करें" शराब के आवेदन से संबंधित स्थापना के अंत में, वाइन नए अनुप्रयोगों को स्थापित करने और चलाने के लिए तैयार होगा।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक छवि 12
    6
    वाइन के लिए समर्पित एक नया फ़ोल्डर बनाएं। यह सिर्फ सलाह का एक टुकड़ा है, लेकिन ऐसा करने से प्रोग्राम के माध्यम से इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन तक पहुंच आसान हो जाएगी सिस्टम हार्ड डिस्क के भीतर एक फ़ोल्डर बनाता है (आमतौर पर पत्र द्वारा इंगित किया जाता है "सी:" या "डी:" ) और याद रखना आसान है, एक नाम असाइन करें, उदाहरण के लिए "Disco_C"।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 13
    7
    वाइन को कॉन्फ़िगर करें अब जब आपने कार्यपुस्तिका बनाई है, तो आप एक खिड़की का उपयोग कर शराब को विन्यस्त करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं "अंतिम"। बाद में खोलने के बाद, कमांड टाइप करें "winecfg" और बटन दबाएं शराब विन्यास विंडो दिखाई देगी, जिसमें आपको कार्ड मिलना चाहिए "एकता"। उत्तरार्द्ध खोलने के बाद विकल्प का चयन करें "सी:"। फ़ंक्शन का उपयोग करना "ब्राउज" आप फ़ोल्डर का पता लगाने और चुनने में सक्षम होंगे "Disco_C" कि आपने पिछले चरण में बनाया है और फिर बटन दबाएं "ठीक"। वाइन कॉन्फ़िगरेशन विंडो को बंद करने के लिए इसे फिर से दबाएं।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 14 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    उन विंडोज अनुप्रयोगों को इंस्टॉल करें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। अब, खिड़की के अंदर "अंतिम", आप सापेक्ष फ़ाइल का उपयोग करके वांछित कार्यक्रम की स्थापना करने में सक्षम होंगे। मेनू तक पहुंचें "प्रणाली", आइटम का चयन करें "प्राथमिकताएं" और अंत में विकल्प का चयन करें "जिसे Winefile"। एक नया संवाद प्रदर्शित किया जाएगा, उस फ़ोल्डर का उपयोग करने के लिए उपयोग करें जिसमें वांछित एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन फ़ाइल है।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 15 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    स्थापना फ़ाइल को चलाएं। आप माउस के एक डबल क्लिक के साथ उसके आइकन का चयन करके ऐसा कर सकते हैं। इस बिंदु पर आप कई डायलॉग देखेंगे जो आपको स्थापना प्रक्रिया के माध्यम से निर्देशित करेगा। यह प्रक्रिया विंडोज के एक मौजूदा संस्करण के भीतर एक प्रोग्राम को स्थापित करने के समान होगी। प्रक्रिया पूर्ण होने पर, निष्पादन योग्य फ़ाइल (एक्सटेंशन के साथ) स्थापना फ़ोल्डर में मौजूद होना चाहिए ".exe"), जो आपको कार्यक्रम चलाने की अनुमति देगा। ऐसा करने के लिए, माउस के एक डबल क्लिक के साथ इसे चुनें।
  • विधि 3

    स्थापना डिस्क के माध्यम से प्रोग्राम स्थापित करें
    एक नया कंप्यूटर चरण 16 पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आरंभिक बिजली अप के बाद कंप्यूटर को बूट चरण पूरा करने के लिए रुको। यदि इस चरण के दौरान ऑप्टिकल ड्राइव में एक डिस्क डाली जाती है, तो कंप्यूटर शायद उस से ऑपरेटिंग सिस्टम को लोड करने का प्रयास करेगा। इससे बचने के लिए, बस बूट चरण को पूरा करने के लिए कंप्यूटर की प्रतीक्षा करें।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 17
    2
    कंप्यूटर की सीडी ड्राइव में वांछित कार्यक्रम की स्थापना डिस्क डालें। इस मामले में समस्या नहीं यह ऑप्टिकल माध्यम ही है, लेकिन जिस भाषा के साथ निष्पादन योग्य कार्यक्रम लिखा गया था। इस बाधा को पार करने के लिए आपको एक उपकरण का उपयोग करना पड़ सकता है जो विंडोज सिस्टम के लिए अनुप्रयोगों के साथ संगतता की गारंटी देता है।
  • एक नए कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 18
    3
    चुना कार्यक्रम को स्थापित करें बटन को दबाकर सीडी को प्लेयर में डालकर स्वचालित रूप से दिखाई देने वाली स्थापना विंडो पर ध्यान न दें "रद्द करना", "पास" या "साइन आउट"। अब सही माउस बटन के साथ प्रोग्राम आइकन चुनें, फिर आइटम चुनें "संपत्ति" ड्रॉप डाउन मेनू से दिखाई दिया।
  • नया कंप्यूटर पर ओल्ड पीसी गेम्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    4
    कार्ड तक पहुंचें "अनुकूलता" और जांचें कि क्या आपकी रुचि के आवेदन समर्थित हैं। अगर आपको विंडोज का संस्करण पता है जिसके लिए इसे बनाया गया था, तो आप चेक बटन का चयन कर सकते हैं "प्रोग्राम को संगतता मोड में चलाएं:" और विंडोज के संस्करण का चयन करें जिसके लिए इसे मूल रूप से बनाया गया था। यदि आपको यह जानकारी नहीं पता है, तो बटन दबाएं "संगतता समस्या निवारण उपकरण चलाएं" खिड़की के शीर्ष पर स्थित इस बिंदु पर उन निर्देशों का पालन करें जो स्क्रीन पर दिखाई देते हैं, यह देखने के लिए कि आपके मामले में कोई समाधान लागू है या नहीं।
  • टिप्स

    • कुछ गेम उपयोगी नहीं होंगे जब तक कि आप अपने कंप्यूटर के लिए विशिष्ट सॉफ़्टवेयर पैकेज या आभासी सामान स्थापित न करें। ये अतिरिक्त उपकरण आपके द्वारा चुने गए वीडियो गेम के आधार पर भिन्न होते हैं, इसलिए यह निवारक खोज करने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि आप यह पता कर सकें कि आपको अपने विशिष्ट मामले में क्या चाहिए।
    • अक्सर साइट पर गेम "जम्पस्टार्ट" वे लापरवाह मज़ा के कई घंटे खर्च करने के लिए पर्याप्त से अधिक हैं कुछ उपयोगकर्ता कोशिश करने की कोशिश नहीं करते हैं "जंपस्टार्ट टाइपिंग", लेकिन स्पष्ट रूप से अंतिम विकल्प आप पर निर्भर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com