एमटीएस से एवीआई तक वीडियो के प्रारूप को कैसे बदला जाए

संचार और जानकारी साझा करने के साधन के रूप में वीडियो के महत्व के प्रसार और तेजी से वृद्धि के साथ, विभिन्न कंपनियों ने पंजीकरण के विभिन्न प्रारूपों का विकास और विकास जारी रखा है। सोनी और पैनासोनिक ने एडवांस्ड वीडियो कोडिंग हाई डेफिनेशन (एवीसीएचडी) प्रारूप का निर्माण किया है, जो विशेष रूप से पोर्टेबल डिवाइसेस के कैमकोर्डर के लिए एमटीएस एक्सटेंशन का उपयोग करता है। इस प्रारूप को अन्य प्रकार के उपकरणों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए यह एक अधिक सामान्य और व्यापक प्रारूप में परिवर्तित करने में बहुत उपयोगी हो सकता है।

सामग्री

कदम

1
वीडियो रूपांतरण सॉफ़्टवेयर को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। इंटरनेट पर एक त्वरित खोज आपको चुनने के लिए मुफ्त कार्यक्रमों की एक लंबी सूची प्रदान करेगा। सुनिश्चित करें कि आप एक चुनते हैं जो आपके कंप्यूटर के साथ और आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है। यदि आपके पास मैक है, उदाहरण के लिए, आपके द्वारा चुने गए सॉफ़्टवेयर के मैक संस्करण को डाउनलोड करना सुनिश्चित करें अगले चरणों के साथ आगे बढ़ने से पहले प्रोग्राम को डाउनलोड, इंस्टॉल और शुरू करें।
  • यदि आप अपने कंप्यूटर पर किसी भी सॉफ्टवेयर को स्थापित नहीं करना चाहते हैं, तो आप आसानी से ऑनलाइन फ़ाइलों को परिवर्तित करने के लिए प्रोग्राम को आसानी से पा सकते हैं, जो कुछ भी स्थापित किए बिना पूरी तरह से इंटरनेट पर संपूर्ण प्रक्रिया पूरी करेंगे।
  • 2
    कन्वर्ट करने के लिए एक वीडियो चुनें आपको कन्वर्ट करने के लिए एक वीडियो जोड़ने के लिए आपको एक कुंजी मिलनी चाहिए। उस पर क्लिक करें और एमटीएस प्रारूप में वीडियो (या वीडियो) का चयन करें जिसे आप कनवर्ट करना चाहते हैं।
  • कनवर्टर पेश कर सकता गुणवत्ता और आकार प्रतिबंधों पर ध्यान दें। सुनिश्चित करें कि आप स्थापित सीमा के भीतर रहें, ताकि रूपांतरण सफल हो।
  • 3
    प्रारंभिक फ़ाइल स्वरूप सेट करें एक वीडियो के प्रारूप को एमटीएस से किसी अन्य प्रकार के एक्सटेंशन में परिवर्तित करने के लिए, प्रारंभिक फाइल चयन स्वरूप के रूप में एमटीएस का चयन करना सुनिश्चित करें



  • 4
    अंतिम फ़ाइल प्रारूप के रूप में AVI चुनें। किसी भी अन्य उपलब्ध सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करें (उदाहरण के लिए, आकार और रिज़ॉल्यूशन), ताकि गंतव्य फ़ाइल ठीक उसी तरीके से हो जिसे आप चाहते हैं
  • 5
    वीडियो के लिए एक गंतव्य फ़ोल्डर चुनें यह कंप्यूटर फ़ोल्डर होगा जहां परिवर्तित स्वरूप में वीडियो सहेजा जाएगा। सुनिश्चित करें कि यह एक अच्छा फ़ोल्डर है और वीडियो आकार के लिए पर्याप्त डिस्क स्थान है।
  • यदि आप एक ऑनलाइन कनवर्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो गंतव्य फ़ोल्डर में परिवर्तित फ़ाइल को भेजने के लिए ई-मेल पता हो सकता है। सुनिश्चित करें कि पता मान्य है और स्पैम फिल्टर संदेश को इनबॉक्स में समाप्त करने की अनुमति देता है।
  • 6
    रूपांतरण शुरू करने के लिए बटन पर क्लिक करें। यह लेखन के तहत होना चाहिए "रूपांतरण शुरू करें", "प्रारंभ होगा", "बदलना", या बस "Vai", आप उपयोग कर रहे हैं सॉफ्टवेयर के आधार पर
  • टिप्स

    • अधिकांश फ़ाइल कनवर्ज़न प्रोग्राम्स विभिन्न आउटपुट स्वरूपों का समर्थन करता है, इसलिए आप एक ही एमटीएस वीडियो को .mp4 या .mov में परिवर्तित कर सकते हैं उदाहरण के लिए, या। एमपी 3 और अन्य ऑडियो फ़ाइलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com