अन्य लोगों की उपस्थिति में भोजन करते समय असहज महसूस करने से कैसे रोकें

अन्य लोगों की उपस्थिति में खाने के दौरान सभी को असहज महसूस हो सकता है चाहे यह पहली तारीख, व्यावसायिक लंच या परिवार की घटना है, यह भावना अप्रिय और अप्रिय हो सकती है। धन्यवाद कुछ सरल व्यावहारिक चाल करने के लिए, एक आंतरिक काम करने के लिए घबराहट का कारण और अपने कौशल का क्षेत्ररक्षण सुरक्षित रूप से सबके सामने अपने आप को महसूस कर खाने के लिए सक्षम हो विकसित करने के लिए।

कदम

भाग 1

व्यावहारिक सलाह
छवि का शीर्षकः अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 1
1
छोटे काट लें। लक्ष्य मुंह को कम मात्रा में भोजन लाने के लिए है ताकि वे आसानी से संभाल सकें। इस चाल के लिए धन्यवाद आप मेहमानों द्वारा पूछे गए किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम होंगे - आप अपने वार्ताकार के लिए इंतजार किए बिना कुछ सेकंड के भीतर जल्दी और निगल सकेंगे।
  • छवि का शीर्षक, स्पीप फीलिंग नर्वस एट अफीज़िंग फॉर फैमिली फॉर पीपल 2
    2
    नैपकिन को आसान रखें जरूरत के मामले में, यह आपको भोजन के साथ एक छोटा सा दुर्घटना छुपाने में मदद कर सकता है यदि आप ध्यान दें कि आपके मुंह को गंदे हैं, तो इसका इस्तेमाल अपने सामने और अपने होंठों के कोनों के लिए करें। यह युक्ति आपको हमेशा साफ और साफ महसूस करने की अनुमति देगा।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के आसपास खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 3
    3
    जिस चीज़ के साथ आप गंदा हो सकते हैं उसे ऑर्डर न करें। सॉस में समृद्ध व्यंजन या आपके हाथों से खाया जाने वाला व्यंजन आपको मुसीबत में और भी ज्यादा डाल सकता है। कार्गो पर और मुंह में दोनों को पकड़ना आसान है जो पाठ्यक्रम चुनें। उदाहरण के लिए, आप लंबे पास्ता के लिए छोटा पास्ता पसंद करते हैं और कच्चे लोगों के लिए पकाए गए सब्जियों को पसंद करते हैं - आलू के साथ भी मांस का एक दुबला कटौती एक आदर्श विकल्प है महत्वपूर्ण बात यह है कि सामग्री गड़बड़ किए बिना छोटे टुकड़ों में कटौती की जा सकती है।
  • दुर्घटनाएं हो सकती हैं यदि स्थिति की आवश्यकता है, वेटर को कॉल करने में संकोच न करें, तो आपको साफ करने में मदद करें - सभी संभावनाओं में कमरे के कर्मचारियों को पता चलेगा कि क्या करना है और बहुत जल्दी कार्य करेगा।
  • छवि का शीर्षकः अन्य लोगों के चारों ओर खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 4
    4
    अध्ययन मेज शिष्टाचार इस विषय के आसपास कई पुस्तकें लिखी गई हैं, कई पाठ्यक्रम आयोजित किए गए हैं और मेज पर शिष्टाचार के नियमों को जानने में लोगों की मदद करने के लिए कई सलाहकार नियुक्त किए गए हैं।
  • अध्ययन पद्धति का चयन करें जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है, फिर अपने आप को इस नए शैक्षणिक अनुभव में विसर्जित करें। इसका उद्देश्य भोजन के दौरान उचित तरीके से व्यवहार करना सीखना है ताकि आपको और अधिक आरामदायक महसूस हो सके। एक बार तैयार होने पर, आपको अपना ज्ञान दिखाने पर गर्व महसूस होगा।
  • टेबल शिष्टाचार संस्कृति से भिन्न होता है। अंतर जानने के लिए जानें यदि आप एक बहुसांस्कृतिक संदर्भ में हैं, तो आप बहुत अलग व्यवहार देख सकते हैं - इसका अर्थ यह नहीं है कि अन्य लोग गलत हैं।
  • जब आप किसी विदेशी देश की यात्रा करते हैं, तो भ्रम से बचने के लिए स्थानीय व्यवहार का अध्ययन करें। उदाहरण के लिए, कुछ संस्कृतियों में, मेज पर गिरना उचित व्यवहार माना जाता है जबकि अन्य में यह अशिष्ट माना जाता है।
  • छवि का शीर्षक, अन्य लोगों के आसपास भोजन करने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 5
    5
    अच्छा व्यवहार करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें जब आप निश्चित रूप से जानते हैं कि तालिका में व्यवहार करने का तरीका पता है, तो आपका आत्मविश्वास स्वचालित रूप से बढ़ जाता है। इस कौशल को माहिर करने की आवश्यकता होती है, लेकिन जैसा कि आप एक दिन में कई बार खाते हैं, सौभाग्य से अभ्यास करने के अवसरों की कमी नहीं है।
  • अपने शिष्टाचार का मूल्यांकन करने के लिए किसी दर्पण या वीडियो के रिकार्ड के सामने बैठकर खाएं। आवश्यक परिवर्तन करें और जब तक आप खा नहीं पाते तब तक प्रशिक्षण को रोक न लें। जब आप जानते हैं कि अन्य लोग क्या देखते हैं, तो आप खुद की कम आलोचना करेंगे
  • यदि आपने बहुत बड़ा मुंह देखा है या अपने मुंह से भरा हुआ बात कर ली है, तो बस अपने इशारों की समीक्षा करें - समस्या को सुलझाने पर गर्व महसूस करते हुए सुधार देखें।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 6
    6
    दूसरों को आसानी से महसूस करने के लिए सिखें जब आप किसी तकनीक को मास्टर करना सीखते हैं, तो इसे अन्य लोगों को पढ़ाने में आप अपने कौशल और आपके आत्मविश्वास को मजबूत करने में सहायता करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को मेज शिष्टाचार का अध्ययन करने का अवसर नहीं मिलता है, इतने सारे लोग शर्मिंदगी महसूस करते हैं जब वे अन्य लोगों के सामने खाते हैं - उन्हें अपनी लड़ाई जीतने में मदद करें
  • उन लोगों को आपकी सहायता देने से बचें जो इसे नहीं चाहते हैं। कई मामलों में यह बेहतर उदाहरण सेट करना बेहतर होता है। कुछ के लिए यह एक संवेदनशील विषय हो सकता है
  • जब अवसर उपयुक्त होता है, तो आप एक मजेदार खेल में एक बच्चे को शामिल कर सकते हैं जिससे आप उसे मेज पर अच्छे तरीके से सिखाना सीख सकते हैं।
  • भाग 2

    घबराहट प्रबंधन करें
    छवि का शीर्षकः अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 7
    1
    की तकनीकों का उपयोग करें "समस्या सुलझाना" बेहतर के लिए बदलने के लिए जब आप दूसरे लोगों की उपस्थिति में खाते हैं, तब आपको लगता है कि असुविधा की भावना को दूर करने की कोशिश करने पर आपका ध्यान फोकस करें अपने व्यक्तिगत संघर्षों का सामना करना, जैसे कि उन्हें हल करने की समस्याएं थीं, आपको एक संरचना लागू करने की अनुमति मिलती है "कदम से कदम" जो आपको बदलने में मदद कर सकता है रचनात्मक समाधान बनाना तकनीक की एक महत्वपूर्ण तत्व है "समस्या सुलझाना"।
    • उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके बारे में आप बदलना चाहते हैं, जब आप अन्य लोगों की उपस्थिति में खाने पर प्रतिक्रिया दें। उदाहरण के लिए, शायद आप अपने आदेश के बारे में और अधिक आश्वस्त महसूस करना चाहते हैं जब आप भोजन का आदेश देते हैं या आप अपना मुंह गंदे होने के बारे में चिंतित होने के बजाय एक अच्छी बातचीत करना चाहते हैं
    • अपनी सूची में हर समस्या के लिए संभव समाधान पहचानें यदि आप पहले से ही रेस्तरां का नाम जानते हैं, तो आप इसे ऑनलाइन अध्ययन करने के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं - एक बार जगह पर, खाने के लिए साधारण व्यंजनों का आदेश दें। अगर आपको अपना चेहरा गंदी करना पड़ता है, तो अपने आप को नैपकिन से साफ करें
    • एक बार जब आप समस्याओं और संबंधित समाधानों के साथ आपकी सूची संकलित कर लेते हैं, तो कृपया अपने हस्ताक्षर पर हस्ताक्षर करें ताकि आपको बेहतर बनाने की इच्छा की पुष्टि हो। ऐसा करने के लिए एक गवाह से पूछें, उसकी नौकरी आपको परिवर्तन की प्रक्रिया के दौरान लगातार बने रहने में मदद करने के लिए होगी।
    • प्रत्येक अवसर के बाद, अपने व्यवहार का निर्धारण करने के लिए कि क्या आप कुछ अलग तरीके से कर सकते हैं - इसके अलावा, आपके द्वारा किए गए किसी भी प्रगति पर खुद को बधाई दीजिए।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 8
    2
    खाने से पहले और बाद में आराम करें जब आप चुप रहते हैं, तो सब कुछ प्रबंधन आसान होता है। लक्ष्य चिंता करने की बजाय मौका का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए शांत होने में सक्षम होना है नीचे प्रस्तावित विभिन्न तकनीकों के साथ प्रयोग।
  • भोजन शुरू होने से पहले, अपनी आँखें बंद करें, फिर अपने आप को कल्पना करें कि आप अपने भोजन का आनंद लेते हैं और डिनरों के साथ आम तौर पर बातचीत करते हैं। वेटर को स्वादिष्ट व्यंजन पेश करने की कल्पना करें और ध्यान दें कि दूसरों को आप पर निर्भर करते हुए अपने भोजन पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।
  • मुंह के बीच गहरी साँस लेने के लिए याद रखें ऐसा करने से आपको आराम और नियंत्रण हासिल करने में मदद मिलेगी यदि आपकी घबराहट बढ़ जाती है। जब आप साँस लेते हैं, तो अपने आप को दोबारा दोहराएं कि प्रत्येक साँस छोड़ने के साथ आपको अधिक आराम मिले।
  • भोजन के अंत में, कुछ मिनटों के लिए बैठिए जो आप खाए गए चीजों के लिए कृतज्ञता की भावना विकसित करने के लिए, जो कंपनी आपको मिली और जो अनुभव आपने अनुभव किया है। इस अभ्यास का उद्देश्य सकारात्मक यादों की संख्या में वृद्धि करना है
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 9
    3
    विचार करें कि क्या आप खुद को दूसरों की तुलना में दूसरों की तुलना में नहीं कर रहे हैं। अक्सर, नकारात्मक आत्म-आलोचना अपर्याप्तता की भावना से उत्पन्न होती है जो दूसरों के साथ लगातार टकराव से बढ़ती जा सकती है आप ऐसा अयोग्य महसूस कर सकते हैं कि आप अपने टेबल व्यवहार के बारे में अन्य निर्णय नहीं करना चाहते हैं अपने आत्म-सम्मान को सुधारने के लिए प्रतिबद्ध करें, क्योंकि इसे टुकड़ों तक फाड़ने की बजाय आप बेवकूफ, अजीब या शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं।
  • डर को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ खुश क्षणों का आनंद लेने से रोकना न दें क्योंकि आप जानते हैं कि आप एक टेबल के आसपास इकट्ठा करेंगे।
  • दर्पण में देखो जब आप कहते हैं: "आप न तो बेवकूफ हैं और न ही बेढ़ंगे हैं और जब आप किसी के सामने खा रहे हैं, तो आप जो भी हो, असहज महसूस नहीं करेंगे"।
  • खुद की अपनी धारणा पर सवाल करें शायद आप किसी भी निश्चित सबूत के बिना अपने आप को बेहद नकारात्मक निर्णय लेते हैं कि आप अन्य लोगों के साथ भोजन ठीक से प्रबंधित नहीं कर पाएंगे।
  • अगर आप देखते हैं कि आप उन्हें खाने के तरीके के लिए न्याय कर रहे हैं तो अन्य डाइनर्स से दूर रहें। जब आप दूसरों की आलोचना करते हैं तो आप इस विश्वास को सुदृढ़ करते हैं कि आप सभी का न्याय करते हैं क्योंकि आप स्वयं ही वही करते हैं। सौभाग्य से, हर कोई लगातार दूसरों के व्यवहार का मूल्यांकन नहीं करता है - आप उनमें से एक हो सकते हैं जो नहीं करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 10
    4



    अपने विचारों को बदलें वास्तव में, विचार उन भावनाओं को बदल सकते हैं जो बदले में विश्वासों को बदल सकते हैं। जब आप अन्य लोगों की उपस्थिति में खाएं तो आपको आसानी से महसूस करने में सक्षम होने के लिए आपको अधिक सकारात्मक विचारों की आवश्यकता होगी। बेहतर विचार है कि, अपने मन को पॉप्युलेट यदि आप देखते हैं आप कई नकारात्मक विचार उन है कि नहीं कर रहे हैं बदलने के लिए आशावादी विचारों को पैदा करने पर ध्यान केंद्रित एक cambiamento- के लिए पर्याप्त जगह नहीं है इसका मतलब है कि है कि लग रहा है।
  • एक के समान सोचा "जनता में भोजन मुझे चिंतित बनाता है" यह महसूस करने से आ सकता है कि जब आप खा रहे हैं, तब आप सभी का न्याय करेंगे। बदले में, यह भावना आपके नकारात्मक विश्वास को प्रतिबिंबित कर सकती है: "मैं अनाड़ी हूँ और कुछ भी नहीं जो मैं सुधारने के लिए कर सकता हूं"।
  • जब आपको यह पता चलता है कि आप खुद को नापसंद कर रहे हैं, तो उन नकारात्मक विचारों को रोक और चुनौती दें एक डायरी में उन आलोचनाओं को लिखिए ताकि उन्हें अधिक बारीकी से विश्लेषण कर सकें। जब आप अन्य लोगों की उपस्थिति में खा रहे हैं असहज, चिंतित या अजीब महसूस करते हैं, तो आप अपने आप को मानसिक रूप से बताते हुए पालन करना शुरू करें समझें कि आप अपने आप को बदनाम करने के लिए कौन से विचारों का उपयोग करते हैं और आक्रामक तरीके से आप अपने आप को बदलते हैं
  • लिखित रूप में इस विश्लेषण का आचरण करते हैं, फिर 0 से 100 तक पैमाने पर अपने विश्वासों की तीव्रता का मूल्यांकन करें। इस बिंदु पर, उन सबूतों पर सवाल उठा कर अपने विश्वासों को चुनौती दें, जो आप उनके समर्थन के लिए उपयोग करते हैं। इस प्रक्रिया का उद्देश्य अपने आप को और अधिक उद्देश्य के तरीके में मूल्यांकन करना सीखना है।
  • अपने आप को स्वीकार करना सीखें अपने सकारात्मक गुणों की पहचान करें, फिर उन्हें नीचे लिखें। अपने आप से पूछिए कि आप क्या अच्छे हैं, आप किस चुनौतियों से उबर चुके हैं और कौन-से सकारात्मक गुण हैं जो दूसरों को पहचानते हैं हो सकता है कि आप एक बहुत ज़िम्मेदार व्यक्ति हो, देखभाल या बहुत मजबूत कलात्मक या रचनात्मक कौशल जब भी आपको लगता है कि आपके पास सकारात्मक गुणवत्ता है, तो इसे इकट्ठा करने की कोशिश करें और इसे कभी भी मत भूलें। अपनी योग्यताओं को कम मत करो और उन्हें अलग-थलग न करें, उनका मूल्यांकन करना अप्रासंगिक, वे हमेशा महत्वपूर्ण होंगे।
  • कार्रवाई करके स्वयं विनाशकारी विचारों और व्यवहार को छोड़ दें हर बार जब आप सफलतापूर्वक एक नौकरी पूरी करते हैं तो खुद को बधाई देने वाला पहला व्यक्ति बनें। अपने सकारात्मक गुणों को उसी तरीके से देखने की कोशिश करें जो दूसरे करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 11
    5
    सामाजिक स्थितियों के लिए तैयार करने के लिए सकारात्मक वक्तव्य का उपयोग करें अपने सबसे बड़े प्रशंसक में अपने आप को चालू करें और अपने पक्ष में रहें। Ripetiti: "मैं भोजन का स्वाद ले सकता हूं और मुझे यकीन है कि मैं इसे पसंद करूंगा और यह मेरे शरीर को पोषण करेगा। अगर मुझे इसकी आवश्यकता है तो मेरी गोद में एक नैपकिन होगा। मुझे शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है"।
  • इमेज का शीर्षक, अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 12
    6
    भोजन पर सही परिप्रेक्ष्य प्राप्त करें खाना हमारा ईंधन है और हर इंसान को खुद को जीने के लिए खिलाने की जरूरत है। यदि आप सामाजिक प्रभाव को दूर कर सकते हैं और जीवित रहने के लिए एक आवश्यक संकेत के रूप में खाने के कार्य पर विचार करने में सक्षम हैं, तो आपको दबाव कम होने का अनुभव होगा। हर बार जब आप मेज पर बैठते हैं, परिप्रेक्ष्य बदलते हैं और शरीर के लिए ऊर्जा और पोषक तत्वों को भरने के लिए एक आवश्यक क्षण के रूप में मानते हैं। आप जिन चीज़ों को आप चाहते हैं, यदि आपके पास आवश्यक ताकत नहीं है, तो आप ऐसा नहीं कर सकते।
  • इस तथ्य पर ध्यान दें कि आप खाने के दौरान आप कैसे दिखते हैं इसके बारे में चिंता करने के बजाय आप अपने स्वास्थ्य के लिए कुछ सकारात्मक कर रहे हैं।
  • एक स्वस्थ विकल्प बनाने के लिए अपने निपटान में हमेशा तत्वों का मूल्यांकन करें। मेनू के आगमन पर आप एक कोर्स चुनने के लिए तैयार होंगे कि आपको खाने पर गर्व है क्योंकि यह स्वस्थ है
  • भाग 3

    अपनी कौशल का प्रयोग करें
    इमेज का शीर्षक, अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 13
    1
    खाने के लिए एक करीबी दोस्त को आमंत्रित करें पूरा करने के लिए छोटे आसान चरणों के साथ अपनी यात्रा शुरू करें ऐसे बाधाएं जिनसे आप दोस्त और परिवार के न्यायाधीश बनने के लिए तैयार हैं, खासकर यदि आप उन्हें बताते हैं कि आप सार्वजनिक रूप से खाने के लिए जिस तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं, उसमें सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • व्यक्ति से आपको पूछने के लिए कहें और आपको बताएं कि क्या आप टेबल पर व्यवहार करने के तरीके में विशेष रूप से कुछ भी ध्यान देते हैं। एक ईमानदार राय आपको आवश्यक परिवर्तन करने में सहायता कर सकती है। सबसे अधिक संभावना है, आप पाएंगे कि दूसरों को भी असुविधा की एक ही भावना है और वे समस्या को सुलझाने की आपकी इच्छा की सराहना करते हैं।
    • किसी भी सुझाव के लिए खुला रहो, भले ही वह उन भावनाओं की चिंता न करें जो आपने पहले ही कर चुके हैं: यह आपको किसी भी तरह से सुधार करने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 14
    2
    विडंबना के साथ मुश्किल क्षणों का सामना करें हँसी कई स्थितियों में एक रामबाण हो सकती है, अच्छे मूड को खोजने के लिए इसके बारे में हंसते हैं और अपने आप को बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं शायद, किसी के सामने खाने में असहज महसूस करना आपकी सबसे बड़ी समस्या नहीं है। जीवन इसके साथ काफी बुरी चुनौतियां लाता है, इस पर हँसते हैं और हर थोड़ा सकारात्मक तत्व को पहचानने की कोशिश करते हैं।
  • एक अच्छी जगह पर खाना खाओ एक दोस्त के साथ एक बेहद मैला और अराजक में बर्ताव के इरादे से जाओ यह एक खेल पर विचार करें, चीजें बड़े करें, भोजन के साथ अपना चेहरा धब्बा करें और बर्तन में सब कुछ के साथ मज़े करो, सिर्फ तुम्हारा नहीं। लक्ष्य का आकलन है कि शानदार अपूर्ण होने से आने वाली भावना का सामना करके अपनी चिंताओं से जुड़े दबाव को कम करना है।
  • इमेज का शीर्षक अन्य लोगों के आसपास खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 15
    3
    अपने संकोचों को छोड़ दें और खाएं संदिग्ध प्रतिबंध हैं जो आपके होने के तरीके और आपके व्यवहार को सीमित करते हैं - जो भावनाएं उस साथ आती हैं वह असुविधा और उत्पीड़न हैं। जिन लोगों के पास एक सकारात्मक दृष्टिकोण है, उनमें कम अवरोध हैं, यही वजह है कि वे परिवर्तन की प्रक्रिया को और आसानी से लेते हैं।
  • आशावाद के साथ प्रत्येक भोजन का सामना करें और अपने आप से कहें: "मैं स्वादिष्ट कुछ खाने के बारे में हूं, इसलिए कोई भी मुझे इसका आनंद लेने से रोक नहीं सकता। मुझे कुछ भी नहीं रोक सकता है"।
  • जब आप सार्वजनिक रूप से खाने के लिए आरामदायक महसूस करते हैं, तो पाक व्यंजनों की पूरी दुनिया का स्वाद लेने का मौका मिलता है।
  • इमेज का शीर्षक, अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 16
    4
    साहस के साथ रोमांटिक तारीख ले लो किसी के साथ रात के खाने के लिए जाने का विचार आपको चिंता और घबराहट महसूस कर सकता है क्योंकि आप जानते हैं कि आप दोनों आप का पता लगाने के लिए न्याय करेंगे कि क्या आप संगत हैं। वास्तव में, भावनाएं गहन हो सकती हैं, लेकिन आप छूट की तकनीक का उपयोग कर सकते हैं और अपने कौशल का पता लगा सकते हैं। आपको बहुत कुछ बात करना या सुनना पड़ सकता है या आपको तुरंत अपनी बातचीत में संतुलन मिल सकता है - किसी भी मामले में, आप अपने कार्यों के प्रति आश्वस्त महसूस करने के लिए तैयार रहेंगे।
  • आपको बस कॉफी या स्नैक के लिए मिलने का प्रयास करें ताकि आपको सुरक्षा प्राप्त करने का समय मिले।
  • यदि आप दोपहर या रात के भोजन के लिए बाहर जाते हैं, तो ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जो कटलरी जैसे स्पेगेटी, कॉर्नकोब्स और पसलियों के साथ खाने या खाने के लिए मुश्किल होते हैं।
  • याद रखें कि आप उन्हें घर ले जाने के लिए किसी भी बचे हुए सामान को पैक कर सकते हैं, इसलिए अपनी प्लेट में आपके पास जितने भी सामान हैं उसे पूरा करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें।
  • यदि मिठाई को आदेश देने के समय आपको लगता है कि नियुक्ति ठीक हो रही है, तो एक एकल मिठाई साझा करने में मजेदार हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, अन्य लोगों के खाने के बारे में घबराहट को रोकना चरण 17
    5
    पार्टी की योजना बनाएं जब आप तैयार हों एक दिन आएगा जब आप एक या एक से अधिक लोगों की उपस्थिति में पूरी तरह से खाएंगे। आपकी आत्मसम्मान को मजबूत किया जाएगा और आपको किसी भी स्थिति का सामना करने में सक्षम होने की भावना होगी। शायद आप पार्टी के दौरान ज्यादा नहीं खाएंगे, लेकिन जब आप ऐसा करेंगे तो यह सकारात्मक अनुभव होगा।
  • हर सामाजिक स्थिति आपको सुधारने और आपके मुकाबले सुरक्षित बनाने का अवसर देती है।
  • छवि का शीर्षक, स्पीप फेलिंग नर्वस इट अबाउट फेस्टिवल इन फेयर पीप 18
    6
    यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो पेशेवर मदद के लिए देखो जब आप सार्वजनिक रूप से खाती हैं, तो आपको असहजता सामाजिक चिंता से जुड़ी हो सकती है। अगर आपको गंभीर समस्याएं हैं या यदि आप किसी विशेषज्ञ की राय जानना चाहते हैं, तो आप एक चिकित्सक से संपर्क कर सकते हैं।
  • चिंताओं कि एक चिंता या सामाजिक डर विशेषताएँ सामाजिक स्थितियों का एक गहन भय जिसमें आप का न्याय, जांच की जा सकती है या शर्मिंदा हो सकता है चिंता इन स्थितियों की मानसिक रूप से आशंका की आदत से हो सकती है यह एक विकार है जिसे सफलतापूर्वक इलाज किया जा सकता है, आप एक चिकित्सक या मनोचिकित्सक के साथ संभावित उपचार पर चर्चा कर सकते हैं।
  • संज्ञानात्मक-व्यवहार संबंधी मनोचिकित्सा चिकित्सा के कई रूपों में से एक है जो सामाजिक फ़ौज़ा से लड़ने में आपकी मदद कर सकता है।
  • यदि की तकनीक के साथ संयुक्त "समस्या सुलझाना", समूह चिकित्सा भी बहुत प्रभावी हो सकता है समूह विशेष रूप से सामाजिक चिंता पर केंद्रित हो सकता है या उन लोगों द्वारा भी बनाई गई हैं जो अन्य प्रकार के हानिकारक व्यवहारों को छोड़ना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • बदलने में सक्षम होने के नाते, थकाऊ हो सकता है, लेकिन आपके प्रयासों को बहुत पुरस्कृत किया जाएगा।
    • आप अपने आप को निराश कर सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद को दूसरा मौका देने वाले हैं।
    • नकारात्मक मान्यताओं के चक्र को रोकें यदि आप ध्यान दें कि आपके विचारों का प्रवाह हमेशा आपको अपर्याप्त महसूस करता है, तो अलग-अलग लोगों को तैयार करने का प्रयास करें
    • नियुक्ति पर भूखा होने की कोशिश करें, इस तरह आप भोजन पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • अवास्तविक उम्मीदें न बनाएं, जब आप मुसीबत में हों तो अपने आप पर दया करें।
    • आप शर्मिंदगी की वजह से मर नहीं जाएंगे, भले ही आप पर एक पूरे भोजन, किसी और या मंजिल पर पलटने का होना चाहिए। दुर्घटनाएं हो सकती हैं
    • बाथरूम में जाने के लिए कुछ ही क्षणों के लिए दूर चले जाएं, फिर आईने में देखें कि क्या आपके चेहरे पर या अपने दांतों के बीच भोजन है - इस तरह आप खुद को शर्मनाक परिस्थितियों में नहीं ढूंढने से बचेंगे
    • अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपकी सकारात्मक रूप से सहायता करना चाहते हैं और उन लोगों से नहीं बचना चाहते हैं जो नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • इस समस्या को अनसुलझा न दें, दूसरों को मिलने के लिए अपने अवसरों को सीमित करने से आपको जीवन का आनंद लेने से पूरी तरह से रोका जा सकेगा यदि आप अपने मित्र के निमंत्रणों को अस्वीकार करते रहते हैं, तो वे आपको आमंत्रित करने के लिए बंद कर देंगे - परिणामस्वरूप आप पृथक महसूस करेंगे और आप अधिक गंभीर मनोवैज्ञानिक विकारों का विकास कर सकते हैं।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद से आप कठिन समय पर काबू पा सकते हैं।
    • यदि कोई प्रिय आप लगातार आलोचना करता है, तो आगे बढ़ने पर विचार करें - इस फैसले का निहितार्थ बहुत सकारात्मक हो सकता है
    • यदि सामाजिक स्थितियां आपको बहुत डर, चिंतित या चिंतित महसूस करती हैं, तो मदद के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com