मारिजुआना के औषधीय उपयोग का आकलन कैसे करें

मारिजुआना का उपयोग (कैनाबिस सैटिवा

) चिकित्सा प्रयोजनों के लिए कुछ देशों में कानूनी है, साथ ही साथ कुछ अमेरिकी राज्यों में भी इसके सक्रिय तत्व कैनाबिनोइड कहा जाता है और इनमें से, मारिजुआना में मुख्य वर्तमान tetrahydrocannabinol (THC) और cannabidiol हैं, भले ही वे पहचान की गई है और अधिक से अधिक साठ अलग। चिकित्सा मूल्य और अन्य कैनाबिनोइड की सुरक्षा, और उसके बाद मारिजुआना के अनुसंधान हाल के वर्षों में बहुत सक्रिय है और, स्पष्ट कारणों के लिए, जनता के बीच काफी जिज्ञासा को जन्म देता है।

कदम

छवि रीसायकल आपका कंप्यूटर और मनी स्टेप 2 बनाएं
1
एक दवा के रूप में मारिजुआना की सुरक्षा का पता लगाएं। मारिजुआना के साथ मुख्य चिंता इसकी सुरक्षा है बाजार में वितरित होने से पहले सभी दवाओं का परीक्षण किया जाना चाहिए। मारिजुआना के उपयोग से दिल की दर में वृद्धि हो सकती है, जो बदले में दिल का दौरा कर सकती है। THC चेतना की स्थिति को बदल सकता है और इसका कारण तीव्र मनोविकृति कहा जाता है। कुछ अध्ययनों से यह भी संकेत दिया गया है कि मारिजुआना का उपयोग सिज़ोफ्रेनिया से जुड़ा हो सकता है। हालांकि, यह पौधे कुछ मानसिक विकारों को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। यह आंशिक रूप से इस तथ्य से दिखाया गया है कि cannabidiol एक antipsychotic है वैज्ञानिक अध्ययनों से वास्तव में पाया है कि यह सक्रिय पदार्थ गैर psychoactive है (उत्तेजना के एक राज्य का निर्माण नहीं करता है) और, कम से कम आंशिक, THC के प्रतिकूल साइकोएक्टिव प्रभाव प्रतिक्रिया कर सकते हैं। कैनाबिडीओल ने अपेक्षाकृत सुरक्षित साबित किया है। धूम्रपान मारिजुआना फेफड़ों की बीमारी का कारण बन सकता है, लेकिन यह सीधे फेफड़ों के कैंसर से संबंधित नहीं पाया गया है, क्योंकि कैनबिनोइड्स इसे रोकने में मदद कर सकते हैं। कैनाबिस सैटिवा यह विशेष रूप से कैनैबिडीओल के बहुत उच्च स्तर और टीएचसी के बहुत कम स्तर को प्राप्त करने के लिए उगाया जा सकता है, ताकि आप एक सुरक्षित प्रकार के घास का चयन, विकास और वितरित कर सकें। किसी दवा की घातक खुराक को जानना महत्वपूर्ण है, विशेषकर जब अन्य दवाओं के साथ संपर्क के जोखिम से जुड़े जोखिम का मूल्यांकन करना। यह अनुमान लगाया जाता है कि शुद्ध स्मोक्ड मारिजुआना की एक प्रभावी न्यूनतम मात्रा में एक लाख बार घातक होना चाहिए।
  • इंटरनेट का उपयोग करके ढूंढने योग्य तस्वीरों का शीर्षक चित्र 3
    2
    एक चिकित्सीय उपचार के रूप में मारिजुआना की प्रभावशीलता पर अनुसंधान। सभी दवाओं प्रभावी, साथ ही साथ सुरक्षित होना चाहिए। मारिजुआना एक प्रभावी दवा है क्योंकि सभी लोगों के मस्तिष्क में और पूरे शरीर में कैनाबिनोइड रिसेप्टर्स हैं। मारिजुआना लोग हैं, जो इस तरह के एचआईवी, एड्स और कैंसर जैसे दुर्बल करने वाली बीमारियों राशि में भूख को बढ़ाने के लिए एक दवा के रूप में सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया है। यह मोतियाबिंद और कुछ प्रकार के पुराने दर्द को नियंत्रित करने के लिए भी सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया है। कैनाबिनोइड एंटीऑक्सीडेंट और फेनिलक एसिड जैसे यौगिकों न्यूरोप्रोटेक्टिव होना दिखाया गया है कर रहे हैं (शराब और अन्य विषाक्त यौगिक के कारण नुकसान से मस्तिष्क, साथ ही आघात रक्षा करता है)। हाल ही में एक स्वास्थ्य (एनआईएच) के राष्ट्रीय संस्थानों द्वारा भाग में आयोजित अध्ययन में पाया गया कि cannabidiol साइकोएक्टिव प्रभाव नहीं है, यह एक विरोधी भड़काऊ है और antiossidante- अध्ययन में यह भी निष्कर्ष निकाला है इस सक्रिय संघटक मधुमेह से जुड़े विकृतियों को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है और all`arterosclerosi। यह समझना महत्वपूर्ण है कि जब THC उत्साह की एक नाटकीय कील का कारण और मस्तिष्क में cannabinoid रिसेप्टरों को बांध कर सकते हैं, मारिजुआना के अन्य पदार्थों के बजाय उनके प्रभाव मस्तिष्क के बाहर रिसेप्टर्स से जुड़ कर डालती है और "उच्च" का कारण नहीं है महत्वपूर्ण है। इन कैनाबिनोइड्स दर्द से राहत के लिए महत्वपूर्ण है और विभिन्न बीमारियों को कम करने या रोकने के लिए हो सकता है।
  • क्रीम ड्राय मुँह चरण 1 नामक छवि
    3
    मारिजुआना की तुलना अन्य वैकल्पिक और अनुमोदित दवाओं के साथ करें सिंथेटिक THC कुछ देशों में अनुमोदित दवा है आधुनिकीय दवाओं के आधार पर कैनबिस जो संयुक्त राज्य के बाहर उपलब्ध हैं (जैसे सैटेक्सक्स) में कैनैबिडीओल और THC शामिल हैं सैटेक्स एक मानकीकृत मारिजुआना आधारित निकालने है और शुद्ध सिंथेटिक THC की तुलना में एक सुरक्षित और अधिक प्रभावी चिकित्सीय उत्पाद हो सकता है। इसमें अन्य सक्रिय कैनाबिनोइड्स और पौधे के घटकों भी शामिल हैं। चूंकि मारिजुआना में एक से अधिक साठ अलग कैनाबिनोइड (न केवल THC और cannabidiol) कर रहे हैं, पूरे संयंत्र एक बड़ा और कैसे दवा अधिक प्रभावी क्षमता, अधिक उपयोगी है और रोगों का अधिक से अधिक किस्म के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। औषधीय मारिजुआना में कुछ सामान्य दवाओं की तुलना में कम कमजोर पड़ने वाले दुष्प्रभाव हो सकते हैं। अत्यधिक मात्रा में लिया जाता है अगर मारिजुआना के स्थान पर लिया जाता है कि विपक्ष आधारित दर्द निवारक, ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक और कई अन्य दवाओं हानिकारक और भी घातक हो सकता है। इसके अलावा, कई दवाओं का नुस्खा नशे की लत है। यह भी पाया गया कि मारिजुआना नशे की लत है, लेकिन कई अन्य दवाओं और कानूनी पदार्थ जैसे निकोटीन से भी कम है। यह भी समझना महत्वपूर्ण है कि इस संयंत्र के गुणों को हमेशा प्रत्येक नमूने में पूरी तरह से दोहराने योग्य नहीं होता है, क्योंकि दवाएं पूरी तरह से हैं इस कारण से, दवाओं की बहुत विशिष्ट खुराक दी जा सकती है, जैसे सिंथेटिक THC, जबकि मारिजुआना की खुराक सन्निकटन द्वारा गणना की जानी चाहिए। दूसरे शब्दों में, प्राकृतिक मारिजुआना की खुराक के जरिए उपलब्ध THC और कैनाबीडिओल के मिलीग्राम में व्यक्त की गई राशि का अनुमान केवल अनुमानित किया जा सकता है। इसके अलावा, संयंत्र में कई अन्य कैनबिनोइड्स के प्रभाव को सही ढंग से गणना नहीं किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक निदान और उपचार सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार चरण 5



    4
    यदि मारिजुआना को सुरक्षित और प्रभावी तरीके से निर्धारित किया जा सकता है तो मूल्यांकन करें डॉक्टरों केवल जो terapeutici- प्रयोजनों के लिए मारिजुआना लिख ​​सकते हैं और केवल वे जो सक्रिय रूप से रोगियों को जो इसका इस्तेमाल निगरानी कर सकते हैं, और उसके बाद यह सुनिश्चित करें कि मारिजुआना सुरक्षित रूप से और प्रभावी ढंग से लिया जाना सुनिश्चित करें। प्रत्येक रोग विशिष्ट रोगों के लिए अनुमोदित है बाजार पर सभी दवाओं का भी ध्यानपूर्वक अध्ययन किया गया है ताकि उनके उपयोग से संबंधित लाभ और जोखिम निर्धारित किए जा सकें। जब चिकित्सीय मारिजुआना आधिकारिक रूप से एक दवा के रूप में मान्यता प्राप्त है, डॉक्टरों और मरीजों की तुलना में अधिक कुछ हो सकता है कि यह एक ऐसी दवा है जो विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करती है। ये इसकी सुरक्षा और प्रभावशीलता की गारंटी देते हैं हालांकि, जब इसे औपचारिक रूप से चिकित्सा उपचार नहीं माना जाता है, तो यह निश्चित रूप से यह निश्चित नहीं है कि यह सुरक्षित या प्रभावी है।
  • छवि का शीर्षक निदान और उपचार सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार चरण 3
    5
    जाँच करें कि क्या मारिजुआना को सुरक्षित और प्रभावी रूप से विपणन किया गया है। दोनों डॉक्टर के पर्चे और ओवर-द-काउंटर दवाओं को विनियमित करने की आवश्यकता होती है ताकि उन्हें केवल उन मरीजों को वितरित किया जाए जिनके लिए इसकी जरूरत होती है। उन्हें आसानी से उन लोगों के लिए निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए, जिनका इस्तेमाल करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। उन देशों में जहां मारिजुआना को चिकित्सीय प्रयोजनों के लिए मान्यता प्राप्त है, कुछ मरीज़ जो कुछ निर्धारित किए जाते हैं, वे कुछ नियमों और नियंत्रणों का पालन करके कानूनी तौर पर अपने आप पर खेती कर सकते हैं। दूसरों के बजाय फार्मेसियों से मारिजुआना पाने के लिए - लाइसेंस प्राप्त है या नहीं कुछ देशों और कुछ अमेरिकी राज्यों ने औषधीय मारिजुआना बेचने के लिए कुछ फार्मेसियों को अधिकृत करने का अनुमान लगाया है, और कुछ फसल पूरी तरह से स्थानीय और राष्ट्रीय सरकार के स्वामित्व में हैं। यह प्रणाली यह सुनिश्चित करती है कि अनुमोदित औषधीय मारिजुआना का उपयोग करने वाले रोगियों को पूर्ण सुरक्षा और वैधता में सही मात्रा में प्राप्त होता है। यह तंत्र यह भी सुनिश्चित करता है कि रोगियों को सक्रिय रूप से मॉनिटर किया जाता है और सही मात्रा में प्राप्त होता है।
  • एचआईवी या एड्स के लिए आपका साथी खतरे में है, तो निर्धारित शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    6
    उपलब्धता की सुनिश्चित करें और चिकित्सीय मारिजुआना की लागत की जांच करें। मारिजुआना एक पौधा है जो कई मौसमों और विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में आसानी से बढ़ता है। यह घर पर भी उगाया जा सकता है यह आसानी से सुलभ और सभी के लिए उपलब्ध कराता है, अन्य सभी दवाओं के विपरीत, जिसे औद्योगिक रूप से तैयार किया जाना चाहिए और केवल फार्मेसियों द्वारा वितरित किया जाना चाहिए इसके अलावा, पारंपरिक दवाएं बहुत महंगा हो सकती हैं जब उन्हें उधार नहीं किया जा सकता।
  • टिप्स

    • साटेटेक्स एक मारिजुआना संयंत्र से ली गई दवा है जिसे एक समान तरीके से तैयार किया गया है। Sativex उत्पादन करने के लिए इस्तेमाल पौधों उगाया जाता है और एक उच्च नियंत्रित तरीके से इलाज किया। निकालने के लिए विशिष्ट मात्रा में THC और कैनैबिडीओल के लिए मानकीकृत किया जाता है, लेकिन इसमें अन्य सक्रिय कैनाबिनोइड्स और पौधे-आधारित घटकों भी शामिल हैं।
    • जिस पद्धति द्वारा मारिजुआना को नियंत्रित किया जाता है वह बहुत महत्वपूर्ण है। जब स्मोक्ड होता है, इसमें कैंसरजन्य यौगिकों में पौधे सामग्री के जलने की वजह हो सकती है। इसकी प्राकृतिक अवस्था में, हालांकि, मारिजुआना कार्सिनोजेनिक नहीं है और वास्तव में, कैंसर की रोकथाम में उपयोगी सिद्ध हो गया है। इसलिए यह सुरक्षित है अगर इसे मां टिंक्चर या वाष्पीकरणकारी के रूप में लिया जाता है।
    • मारिजुआना एक पूरी तरह से अपरिष्कृत संयंत्र है जैसे, इसे के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है "कच्ची दवा"। कच्ची दवाओं के समान और सटीक खुराकों को हमेशा बनाना मुश्किल है, भले ही यह संभव हो। मारिजुआना संयंत्र का मानकीकरण करने के लिए, इस अत्यधिक, खेती और वितरण के दौरान नियंत्रित किया जाना चाहिए, ताकि उसके सक्रिय घटक (विशिष्ट कैनाबिनोइड) की सांद्रता एक समान स्तर पर बनाए रखा जाना। हालांकि, बड़े पैमाने पर उत्पादित उत्पादों जैसे कि पूरे पौधों के निष्कर्षण के रूप में वे आसानी से मापा जा सकता है और उनकी सक्रिय सामग्री को संतुलित रूप से संतुलित दवाएं आम तौर पर जन-उत्पादित होती हैं और अत्यधिक परिष्कृत होती हैं। यह एक वैध दवा बनने से मारिजुआना को रोकने के लिए एक कारण हो सकता है, इसकी सुरक्षा और प्रभावकारिता के बावजूद संभावित क्षमता यह भी सच है, हालांकि, कच्ची हर्बल औषधीय उत्पादों को भोजन की खुराक के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और इस आवश्यकता की आवश्यकता नहीं है।
    • मारिजुआना पर वैज्ञानिक और योग्य लेख खोजने के लिए ऑनलाइन या पुस्तकालय में शोध करें। ऐसे अध्ययनों से सावधान रहें जिनसे शरीर द्वारा वित्त पोषित किया गया है जिन्हें इस विषय पर रोका जा सकता है (या क्योंकि वे खुलेआम या खुले तौर पर औषधीय मारिजुआना के पक्ष में हैं)। इस कारण से, विभिन्न शोधकर्ताओं द्वारा आयोजित विभिन्न अध्ययनों को पढ़िए, जो हमेशा विभिन्न विषयों द्वारा वित्त पोषित होता है और विभिन्न पत्रिकाओं में प्रकाशित होता है। ध्यान रखें कि कुछ अखबारों को सरकार या विशिष्ट दलों द्वारा वित्तपोषित किया जा सकता है जो चिकित्सीय मारिजुआना के मूल्य को कम करते हैं।
    • वर्तमान में इटली में मारिजुआना को अभी भी एक अवैध पदार्थ माना जाता है और केवल कुछ ही रोगों के लिए चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। इसका मतलब है कि यह अभी तक एक मानक दवा नहीं माना जाता है।

    चेतावनी

    • मारिजुआना कई देशों में एक अवैध दवा है। यहां तक ​​कि जब निर्धारित दवा के रूप में लिया जाता है, इसका उपयोग करने पर कारावास हो सकता है।
    • एक औषधि के रूप में केवल और विशेष रूप से मारिजुआना का प्रयोग करें यदि आपको कानूनी रूप से किसी ऐसे राज्य या देश में लाइसेंस प्राप्त डॉक्टर द्वारा निर्धारित किया गया है जिसने अपनी औषधीय उपयोग को वैध किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com