रोगी लिफ्ट का उपयोग कैसे करें

मरीज लिफ्ट एक मैकेनिकल उपकरण है जो मरीज़ को सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है, उस व्यक्ति की शारीरिक देखभाल से बचा जाता है जो इसे ध्यान में रखता है। विभिन्न निर्माताओं के अधिकांश मॉडल उसी तरीके से काम करते हैं, लेकिन कुछ विशेष मशीनें हैं, जिसके लिए उपयोगकर्ता मैनुअल, निर्माता खुद या एक कुशल व्यक्ति से परामर्श करने के लिए सलाह दी जाती है, जो अपने अजीब विशेषताओं और कार्यों को समझने के लिए उनका उपयोग कैसे करते हैं। खाली गोफन के साथ मशीन का प्रयोग करने से परिचित हो जाएं (यानी बिना किसी रोगी के) या सामान्य गतिशीलता के साथ एक स्वयंसेवक की सहायता से paraplegic लोगों को आगे बढ़ने से पहले सर्जरी या कठिनाई के साथ अन्य व्यक्तियों को आगे बढ़ाना है।

कदम

विधि 1
दोहन ​​और लिफ्ट के साथ विश्वास रखना

उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 1 का उपयोग करें
1
आधार और मशीन के पहियों का पता लगाएँ। लिफ्ट में दो होना चाहिए "पैर" चार पहियों द्वारा समर्थित जमीन पर समानांतर ये लगातार स्थिर रहना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे आधार से मजबूती से जुड़े हुए हैं और यदि फर्श काट दिया गया है तो लिफ्ट का उपयोग न करें।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 2 का शीर्षक
    2
    बेस को बड़ा करें। लिफ्ट के मुख्य स्तंभ के पास आपको एक मिलेगा नियंत्रण लीवर जो आपको आधार के पैरों को एक साथ घूमने या ले जाने की अनुमति देता है। यह लीवर को आवास स्थान में डाला और लॉक किया जाना चाहिए, इसे सही स्थिति में ले जाने के बाद इसे आगे बढ़ने से रोकने के लिए।
  • कुछ मॉडलों में एक है पेडल नियंत्रण करें इस लीवर के स्थान पर
  • हमेशा मरीज को उठाने से पहले सबसे ज्यादा संभव स्थिति में बेस को लॉक करें, और उसे जगह में रखें, जबकि व्यक्ति मध्य हवा में है। यदि आप इस महत्वपूर्ण एहतियात को भूल जाते हैं, तो लिफ्ट टिप सकता है
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 3
    3
    उठाने की पट्टी और हार्नेस बार को देखें मशीन के ऊपरी हिस्से में एक उठाने वाली पट्टी या हाथ होते हैं, जिसके अंत में दो दोहन होते हैं जो दोहन के लिए तय किया जाता है, जिसे एक साथ लिया जाता है, जिन्हें कहा जाता है पालना. पालना के अंत में चार या अधिक हुक होते हैं जिसमें रोगी का समर्थन करने वाला दोहन तय होता है।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 4 का उपयोग करें
    4
    भार उठाना पट्टी को कैसे बढ़ाएं और कम करें रोगी हैंडलिंग मशीनों के दो मुख्य मॉडल हैं: मैनुअल (या हाइड्रोलिक) और बिजली. इन दो प्रकार की लिफ्टों के बीच का अंतर केवल बार बढ़ाने और कम करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि में है। उन मैनुअल में एक है हाइड्रोलिक हैंडल उस हाथ को बढ़ाने के लिए कई बार ऊपर और नीचे स्थानांतरित किया जाना चाहिए, जबकि विद्युत मॉडल दिशात्मक तीरों के साथ दो सरल चाबियों से लैस हैं "पर" और "नीचे" कि बार नियंत्रण
  • बच्चे को ढूंढें नियंत्रण वाल्व हाइड्रोलिक संभाल के आधार पर जब यह संभाल का सामना कर रहा है, तो इसे बंद कर दिया गया है। काम करने के लिए हाइड्रोलिक तंत्र और हाथ बढ़ने के लिए, वाल्व इस स्थिति में होना चाहिए। जब तक सही स्थिति में बार लॉक नहीं हो जाता तब तक संभाल ले जाना जारी रखें।
  • जब वाल्व को संभाल से दूर कर दिया जाता है, तो यह खुला है। उस गति को नियंत्रित करने के लिए "बंद" स्थिति से धीरे से इसे "खुली" स्थिति में ले जाएं जिस पर हाथ कम होता है।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 5
    5
    अगर यह एक इलेक्ट्रिक मॉडल है, तो आपातकालीन रिलीज़ तंत्र देखें अधिकांश इलेक्ट्रिक भार उठाने वाले एक आपातकालीन रिलीज तंत्र से लैस हैं, जिससे रोगी को बिजली की विफलता की स्थिति में यंत्रवत् कम किया जा सकता है। जानें कि यह कहां है और इसका उपयोग कैसे करें। कुछ मशीनों में एक अंतर्निहित कुंजी होती है जिसे पेन के साथ सक्रिय किया जा सकता है, लेकिन आपको अपने कब्जे में मॉडल के बिल्कुल मैनुअल को जांचना होगा।
  • मैनुअल लिफ्टों में एक आपातकालीन तंत्र नहीं होता है, क्योंकि ये मानव शक्ति द्वारा नियंत्रित होते हैं और बैटरी सीमित नहीं होते हैं।
  • मशीन पर दो या अधिक आपातकालीन रिलीज़ बटन भी हो सकते हैं। जानें कि मुख्य और द्वितीयक कौन सी हैं (जिसका उपयोग केवल तब ही किया जाना चाहिए जब पहले कोई जवाब नहीं दे)
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 6 का उपयोग करें
    6
    दोहन ​​के प्रकार की पहचान करें U- बैंड सबसे सरल और उपयोग करने के लिए सबसे तेज़ हैं और मरीज़ों को संभालने के लिए उपयुक्त हैं जो एक बैठे स्थिति को बनाए रखने में सक्षम हैं, भले ही अभी उल्लेख किया हो। पूर्ण शरीर के टुकड़े, जिसे झुंझल कहा जाता है, को आगे बढ़ने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होती है, लेकिन उन लोगों के लिए आवश्यक है जो अकेले नहीं बैठ सकते।
  • यू-बैंड, जैसा कि नाम से पता चलता है, दो लंबे समांतर एक्सटेंशन के साथ "यू" के समान एक आकृति है। वे अधिकतम आराम की गारंटी के लिए गद्देदार हैं
  • एक पूरे शरीर का दोहन या एक झुंझलाहट एक एक बड़ा टुकड़ा है जो अक्सर बैठने की जगह में एक छेद से सुसज्जित होता है।
  • उन मरीजों के लिए सिर और गर्दन समर्थन के साथ मॉडल का उपयोग करें, जो स्वयं द्वारा सिर का समर्थन करने में सक्षम नहीं हैं।
  • जांचें कि आप उपयोग कर रहे दोहन का प्रकार मशीन मॉडल के लिए उपयुक्त है। यदि आवश्यक हो, तो निर्माता से संपर्क करें।
  • जानने के लिए डॉक्टर को विश्वास करें कि प्रत्येक रोगी के लिए किस प्रकार के दोहन का इस्तेमाल उनकी आवश्यकताओं और निर्माण के आधार पर किया जाए।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 7 का उपयोग करें
    7
    कोई दोष नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए बैंड की जांच करें ढीले टाँके, पहना आंसू या स्लॉट जैसे छोटे नुकसान से परिवहन के दौरान दोहन टूट सकता है, जिसके परिणामस्वरूप संभावित मरीज या ऑपरेटर की चोट होती है। आम तौर पर बैंड बहुत ही मजबूत होते हैं, लेकिन आपको हर कदम से पहले उन्हें हमेशा जांचना चाहिए, अगर आपको उन्हें बदलने की ज़रूरत है
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 8
    8
    दोहन ​​हुक करने के लिए दोहन को जोड़ने के लिए जानें बैंड के प्रकार के आधार पर, यह पालने के लिए अनुलग्नक के मोड में भी बदलाव करता है- इसके लिए चेन, पट्टियाँ या रिंगों की आवश्यकता हो सकती है। मैनुअल से परामर्श करके या एक अनुभवी सहयोगी से सहायता मांगकर फिक्सिंग सिस्टम से परिचित हो जाओ
  • यदि आप हुक के साथ एक पट्टा का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें टाई दें ताकि वे रोगी से दूर का सामना कर रहे हों, उन्हें चोट पहुँचाने से बचने के लिए।
  • समझ लें कि किस रोगी को दोहन करना चाहिए और किन पक्ष बाहर है यदि आपके कोई संदेह है, तो किसी सहकर्मी से पूछें या मैन्युअल जांच लें।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 9
    9
    एक अच्छी उठाने वाली तकनीक खोजने का अभ्यास करें यह मशीन अधिकांश काम करेगी, लेकिन आपको रोगी को दोहन करने और बंद करने की आवश्यकता होगी। आपको चोट के जोखिम को कम करने के लिए सभी सुरक्षा उपायों का पालन करना चाहिए। इस मामले में, एक ही सलाह भारी भार या फर्नीचर को संभालने पर लागू होती है
  • संतुलन बनाए रखने के लिए और अधिकतर वजन का समर्थन करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें। इसे उठाने से पहले अपने घुटनों को खुले और थोड़ा मोड़ दो।
  • आंदोलन के दौरान आपकी पीठ जितनी दूर हो सके रहनी चाहिए।
  • उठाने के दौरान शरीर को घुमाएं न। अपने आप को उस बिंदु की दिशा में रखो जहां आपको रोगी को स्थानांतरित करना पड़ता है ताकि लिफ्ट के माध्यम से धड़ को आधे रास्ते में बदलने के लिए मजबूर न हो।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 10 का उपयोग करें
    10
    रोगी अभ्यास के लिए आगे बढ़ने से पहले प्रत्येक प्रकार के हैंडलिंग में एक बड़ा सौदा व्यायाम करें। एक खाली चोर या पूरी गतिशीलता के साथ एक स्वयंसेवक का उपयोग करके इन निर्देशों का कई बार पालन करें मरीज को स्थानांतरित करने का प्रयास करने से पहले आपको हर कदम पर मास्टर करना चाहिए, खासकर यदि आप अकेले हों
  • यदि संभव हो, तो किसी सहायक से सहायता प्राप्त करें जो लिफ्ट का उपयोग कर सकते हैं कई अस्पतालों में यह आवश्यक है कि इस पैंतरेबाज़ी को दो ऑपरेटरों द्वारा किया जाना चाहिए, ताकि चोट के जोखिम को कम किया जा सके।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 11
    11
    दोहन ​​और मशीन की सीमाओं को जानिए उपयोगकर्ता के मैनुअल से परामर्श करें या निर्माता से संपर्क करें ताकि पता लगा सके कि वे अपने कब्जे के मॉडल और बैंड का समर्थन करने में कितना वजन ले सकते हैं। कभी मशीन या दोहन की क्षमता से अधिक भार उठाने का प्रयास न करें। जैसा कि पहले ही वर्णित है, रोगी के आकार और आवश्यकताओं के अनुसार उपयुक्त बैंड का उपयोग करें।
  • अगर यह एक नया रोगी है, तो उसे उठाने से पहले उसे जाने की अपनी क्षमता के बारे में पूछिए, ताकि आपको पता चल जाएगा कि इस दौरान उसने कितना सहयोग किया।
  • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें जब एक मरीज को उठाने के लिए कहा जाए जो अचानक अनैच्छिक आंदोलन कर सकते हैं, जिसका शत्रुतापूर्ण दृष्टिकोण है या जो आपको और आपकी चोट के कारण हो सकता है आगे बढ़ने से इनकार करते हैं, यदि आपको लगता है कि यह जरूरी है, तो जोखिम के दोनों में सुरक्षा की बजाय।
  • विधि 2
    क्षैतिज स्थिति से एक व्यक्ति को स्थानांतरित करें

    चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 12
    1
    रोगी को प्रक्रिया के प्रत्येक चरण को बताएं। प्रत्येक चरण के प्रदर्शन से पहले, रोगी को समझाएं कि आप क्या करने जा रहे हैं और कारण उसे जाने दो, आपको उसे क्यों ले जाना है, भले ही उसने यह अनुरोध न किया हो - पूरी प्रक्रिया में उन्हें शामिल करना क्योंकि, सम्मान का संकेत होने के अलावा, वह इस तरह से सहयोग कर सकता है, जहां तक ​​वह कर सकता है।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 13
    2
    यदि मरीज अस्पताल के बिस्तर में है, तो पक्ष को ऊपर और बंद रखें जब तक कि वे आपकी गतिविधियों में हस्तक्षेप न करें। आपको बिस्तर के एक तरफ से कई बार स्थानांतरित करना होगा, यदि आपके पास कोई सहायक नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि हर बार जब आप चलते हैं तो आप सुरक्षा किनारों को उठाने और लॉक करते हैं। यदि आपके पास रोगी को बेहतर पहुंच हो, तो यह क्षणभर कम हो जाने के योग्य है।
  • एक बार प्रावरणी लिफ्ट से जुड़ी होती है, मरीज को जाने से पहले एक बार फिर से बैंकों को उठाना और लॉक करना। रोगी उठाने की प्रक्रिया की शुरुआत में अधिक स्थिरता प्राप्त करने के लिए एक पक्ष को पकड़ना चाहता हो सकता है।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 14
    3
    सपाट को बनाए रखते हुए बिस्तर को अधिकतम ऊंचाई तक बढ़ाता है यदि बिस्तर जिस पर रोगी झूठ है ऊंचाई में समायोज्य है, तो इसे बढ़ाएं ताकि आप आराम से काम कर सकें। बिस्तर जितना अधिक होता है, उतना ही कम प्रयास आपकी पीठ पर होता है क्योंकि आप मरीज को सहायता करते हैं।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 15 का शीर्षक
    4
    मरीज को बिस्तर की किनारे के पास अपनी पीठ पर झूठ बोलने के लिए कहो, जहां आपने लिफ्ट रखा था अगर यह एक या एक डबल बेड है, तो मरीज को गद्दा के बीच में रहना चाहिए। यदि यह एक डबल या बड़ा बेड है, तो उस व्यक्ति के पास किनारे पर जाने के लिए कहें, जहां लिफ्ट स्थित है।
  • हालांकि, रोगी को गद्दे के चरम किनारे पर नहीं होना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 16
    5
    सभी कंबल या शीट्स को ले जाएं जो परिचालन को रोका जा सकता है उन चीजों को रखें जो विस्थापन की रेखा पर किसी अन्य सतह के ऊपर या बिस्तर के पास स्थित हैं। मरीज के कपड़े या ड्रेसिंग गाउन समायोजित करें
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 17 का शीर्षक
    6
    मरीज को अपने पास पैर उठाने के लिए कहें उसे अपने घुटने मोड़ने और गद्दे पर पैर के एकमात्र का समर्थन करने में मदद करें उसे सूचित करें कि उसे एक तरफ रोल करना होगा और बढ़े घुटने के लिए धन्यवाद सब कुछ आसान होगा।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 18
    7
    व्यक्ति को आप के विपरीत पक्ष में रोल करें धीरे से उठाए गए घुटने और मरीज के विपरीत कंधे को पकड़ो, फिर इसे पक्ष में धक्का दें जिससे कि यह आप से दूर हो।
  • यदि रोगी बिना समर्थन के इस स्थिति को बनाए रखने में असमर्थ है, तो इसे ब्लॉक करने के लिए उसकी पीठ के पीछे एक लुढ़का तौलिया या इसी तरह की वस्तु डाल दें। वैकल्पिक रूप से, उसे सहायता करने के लिए एक सहयोगी से पूछें
  • उपयोग करें चित्र Hoyer लिफ्ट चरण 1 9
    8
    आधे लंबाई में दोहन को मोड़ो और रोगी के करीब रखें निचला भाग केवल अपने घुटनों के ऊपर और उसके बगल के ऊपर ऊपरी भाग होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि अंगूठियां और लेबल जोड़ मुड़ा के अंदर हैं
  • बैंड के गुना अपने शरीर के करीब होना चाहिए, और विपरीत दिशा में सामने वाले खुले भाग होना चाहिए।
  • उपयोग करें एक Hoyer लिफ्ट चरण 20 का उपयोग करें
    9
    रोगी को लापरवाह स्थिति में लौटा दें और फिर दूसरी तरफ। हमेशा इसे रोलिंग और एक ही तकनीक का उपयोग करके, यह सुनिश्चित करें कि रोगी अब अपने विपरीत पक्ष पर झुका हुआ है, मुड़ा हुआ बैंड के ऊपर।
  • यदि आप मरीज को आराम से नहीं ले जा सकते हैं और आप जहां रहते हैं, तो बिस्तर के दूसरी तरफ ले जाएं।
  • यदि आप रोगी को स्थिर रखने के लिए एक पच्चर का इस्तेमाल करते हैं, तो दर्द को दूर करने के लिए, विषय को रोल करने से पहले उसे स्थानांतरित करें।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 21



    10
    धीरे से मुड़ा हुआ बैंड की ऊपरी परत धीरे से खींचें इसे खींचने के लिए खींचो ताकि यह बिस्तर पर सपाट हो।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 22
    11
    दोहन ​​के ऊपर रोगी को उसकी पीठ पर लौटें। यह बैंड के आकार और रोगी की वरीयताओं के आधार पर उसके अंग को स्थानांतरित करता है। यदि रोगी दोहन से बाहर रहना पसंद करते हैं तो बाहों को पक्षों के साथ बढ़ाया जाना चाहिए या बाहर बढ़ाया जाना चाहिए। बैंड मॉडल के आधार पर पैर सीधे गद्दे पर रखा जाना चाहिए, जुड़ा हो या थोड़ा अलग हो।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 23
    12
    बिस्तर के नीचे आधार के साथ, स्थिति में लिफ्ट को लॉक करें जांचें कि मशीनों के पैरों को बाधित करने वाले कोई ऑब्जेक्ट नहीं हैं, अगर आप देखते हैं कि आप इसे सही ढंग से नहीं रख सकते हैं यदि आवश्यक हो, तो संभाल और नियंत्रण पेडल के लिए लिफ्ट के पैरों को बंद करें, लेकिन, जब बेस अच्छी तरह से बिस्तर के नीचे स्थित है, तो उन्हें जितना संभव हो उतना फिर विस्तारित करने के लिए याद रखें।
  • पालना बार ऊपर और मरीज के कंधों के समानांतर होना चाहिए।
  • ब्लॉक करने के लिए याद रखें कभी जारी रखने से पहले पहियों
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 24 का शीर्षक
    13
    जब तक पॉट बार रोगी से ऊपर नहीं होता तब तक उठाने वाला हाथ कम करें रोगी को छूने के बिना, यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त है कि गोफन के छल्ले और स्लॉट को झुकाव के छल्ले में बांधा जा सकता है।
  • यदि आपको नहीं पता कि लिफ्ट बांह को कैसे कम करना है, तो इस आलेख के पिछले अनुभाग को पढ़ें। सीमित गतिशीलता के साथ एक मरीज को स्थानांतरित करने का प्रयास करने से पहले, आपको मशीन की संपूर्ण स्वामित्व होना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 25
    14
    यू-बैंड के पीछे के झुंड के लिए रिंग को संलग्न करें मरीज के कंधों के पीछे कई बज और घंटी हो सकते हैं, इसलिए आप उन लोगों को चुन सकते हैं जो उन्हें सबसे अधिक आराम देते हैं रोगी से पूछें, यदि संभव हो, तो आपको यह दिखाने के लिए कि वह कौन सा संयोजन है जो उसकी आवश्यकताओं के अनुकूल है। जंजीरों, पट्टियों या लंबे छल्ले के कारण धन्यवाद, बैंड के प्रत्येक कोने को झुण्ड के सही हुक में जोड़ने के लिए।
  • पैरों पर अंगूठी के साथ पट्टियों के लिए, रोगी के अंगों के नीचे इन छल्ले को पार करें। सुनिश्चित करें कि बाएं पैर दोहन सही हुक पहुंचता है और इसके विपरीत, और हुक मशीन के उठाने वाले हाथ से दूर हैं। यह पार किया गया व्यवस्था मरीज को अपने पैरों को एक साथ रखने की अनुमति देता है और उसे बैंड से फिसलने से रोकता है।
  • कुछ दोहन में गर्दन और सिर के लिए एक प्रालंब है मरीजों को सिर को नियंत्रित करने में सक्षम होने के लिए, यह तत्व असुविधाजनक हो सकता है, इसलिए इसे ले जाने के लायक है।
  • सुनिश्चित करें कि चोटियों से बचने के लिए, हुकों का खुला हिस्सा रोगी से दूर हो रहा है।
  • चित्र का उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 26
    15
    वह धीरे-धीरे कार के हाथ उठाते हैं सत्यापित करें कि सभी बटनहोल्स अच्छी तरह से सुरक्षित और सुरक्षित हैं, और रोगी को गद्दे के स्तर से ऊपर उठाते हैं। आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह से ठीक है और आरामदायक है
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 27
    16
    बाद में अपने गंतव्य के लिए लाने के लिए मरीज के साथ बैंड को घुमाएं और धीरे-धीरे उठाएं। संभवत: आपको आधार की चौड़ाई को समायोजित करना होगा, लेकिन ऐसा मत करो जैसा आप मशीन के हाथ उठा या कम करते हैं। जब आप इसे स्थानांतरित करते हैं, तब आपको ऊपर उठने वाला कदम नहीं लेना चाहिए।
  • अगर आप मरीज को दूसरे कमरे में ले जा रहे हैं, तो धीरे-धीरे क्रैडल बार समायोजित करें ताकि रोगी आपको रास्ते पर सामना कर रहे हों।
  • महान देखभाल के साथ, इसे सीधे नए गंतव्य पर रखकर, संरचना के केंद्र में पूरी तरह से इसे स्वागत किया जाएगा।
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 28
    17
    चोर के हाथ को कम करें जब तक कि मरीज़ आराम से बैठे न हो। यदि आप इसे किसी कुर्सी या व्हीलचेयर पर ले जाया करते हैं, तो उसे बैठने की स्थिति मानने के लिए श्रमसाध्य होना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 29
    18
    बैंड के छल्ले रिलीज़ करें और बैंड को हटा दें इस चरण में आगे बढ़ें, जब कोई व्यक्ति अपने नए गंतव्य में बैठे या झूठ बोलता है धीरे से अपने शरीर के नीचे से दोहन हटा दें और इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें
  • यदि रोगी बिस्तर या स्ट्रेचर में है, तो इसे एक तरफ रोल करें और फिर दूसरे पर, फिर बैंड को गुना और निकालें। इस खंड की शुरुआत में वर्णित तकनीक का उपयोग करें
  • यदि मरीज गाड़ी में बैठे या व्हीलचेयर पर बैठे हों, तो ऊपर से दोहन खींचें।
  • विधि 3
    बैठने की स्थिति से एक व्यक्ति को स्थानांतरित करें

    चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 30
    1
    व्यक्ति को बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि वह कहां जा रहा है और यह कि आप उस कारण के लिए बढ़ रहे हैं और स्थानांतरित कर रहे हैं। यदि आप रोगी के प्रत्येक मार्ग का वर्णन करते हैं, तो आप उसे अपनी मोटर कौशल की अनुमति के रूप में सहयोग करने की अनुमति देते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 31
    2
    रोगी के पीछे यू-बैंड रखें रिंग को आगे का सामना करना चाहिए और यू के धनुषाकार भाग को शीर्ष पर होना चाहिए। यू-बैंड के सीधे छोर को रोगी के पैरों के पीछे पार किया जाएगा, इसलिए उन्हें नीचे रहना होगा।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 32
    3
    रोगी के पीछे के बैंड को डालें, इसे एक तरफ से दूसरी ओर ले जायें इसे नीचे खींचो, ताकि वह व्यक्ति की पीठ और कुर्सी के पीछे हो। सुनिश्चित करें कि हार्नेस फैब्रिक के एक छोर रोगी के श्रोणि को कवर करने के लिए काफी कम है।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 33 का शीर्षक
    4
    कुर्सी के पास लिफ्ट लाओ और आधार फैलाएं। आधार पहियों के साथ चलता है और आगे या चौड़ा हो सकता है, जो कि सीढ़ी के ठीक नीचे है। इस समारोह के लिए धन्यवाद, चोर जिस ढांचे में मरीज को रखा जाता है, उसे जितना संभव हो उतना करीब मिल सकता है।
  • लिफ्ट के आधार को व्यक्ति के ऊपर सही स्थान पर रखने के लिए खोलें और बंद करें। मशीन के पैरों की चौड़ाई को प्रबंधित करने के लिए पैर नियंत्रण या हैंडल का उपयोग करें।
  • उठाने से पहले एक व्यक्ति चौड़ी हो जाती है कभी जितना संभव हो मशीन का आधार।
  • ताला कभी मरीज को उठाने से पहले पहियों
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 34 का शीर्षक
    5
    यू-आकार के बैंड के पार्श्व रिंग को पालने के लिए ठीक करें। आप कई अंगूठियां और समायोज्य eyelets मरीज के कंधों के पीछे मिलेगा, जो आप अधिकतम आराम की गारंटी चुन सकते हैं। उठाने वाले हाथ के अंत से जुड़ी हुई झुंड पर मिलते हुओं को इन छल्ले से कनेक्ट करें।
  • रोगी के पैरों के नीचे बैंड को क्रॉस करें सुनिश्चित करें कि बाएं बैंड सही हुक से जुड़ा हुआ है और इसके विपरीत, और हुक लिफ्ट हाथ की चाल के साथ हस्तक्षेप नहीं करते हैं। यह पार किया गया संरचना मरीज को अपने पैरों को एक साथ रखने की अनुमति देता है और साथ ही उसे दोहन से गिरने से रोकता है।
  • यदि मरीज स्वतंत्र रूप से सिर का समर्थन करने में असमर्थ है तो गर्दन का समर्थन प्रालंब सुरक्षित करें। आप इसे मरीज़ को नियंत्रित करने में सक्षम मरीजों के साथ इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 35 का शीर्षक
    6
    धीरे धीरे पालना उठाओ ध्यान से जांचें कि सभी अंगूठियां अच्छी तरह से तय हो गई हैं। मरीज को सिर्फ कुर्सी से उतारने के लिए पर्याप्त बनाएं और आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि सब कुछ सहज और सुरक्षित है।
  • उपयोग करें एक होर लिफ्ट चरण 36 का शीर्षक
    7
    धीरे-धीरे लिफ्ट और पट्टा (मरीज के अंदर) अंतिम गंतव्य तक धक्का। पहियों को अनलॉक करें और मशीन को डायरेक्ट करें ताकि मरीज को पूर्व सेट पॉइंट पर ले जा सके। आधार की चौड़ाई को समायोजित करें, यदि आवश्यक हो, लेकिन उठाने वाली बांह की सही ऊंचाई तक पहुंचने के बाद ही
  • रोगी को लिफ्ट के मुख्य स्तंभ का सामना करना चाहिए
  • उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 37 का शीर्षक
    8
    पहियों को ताला लगाओ और सुनिश्चित करें कि आधार नई संरचना के तहत अधिक से अधिक चौड़ा है जो कि रोगी को समायोजित करेगा। महान देखभाल के साथ व्यक्ति को स्थिति दीजिए ताकि एक बार इसे नीचे रख दिया जाए और यह सुरक्षित और सुरक्षित हो।
  • चित्र का प्रयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 38
    9
    धीरे धीरे यंत्र का हाथ कम करें इस ऑपरेशन के लिए, हमेशा हाइड्रोलिक हैंडल (मैनुअल लिफ्टों के लिए) या नियंत्रण बटन (बिजली के मॉडल के लिए) का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि रोगी आरामदायक है और श्रोणि को जितना संभव हो सके, यदि वह बैठे स्थिति में है तो
  • चित्र का उपयोग करें एक होमर लिफ्ट चरण 39
    10
    रोगी सुरक्षित होने के बाद दोहन निकालें मरीज की पीठ के पीछे से इसे हटाने के लिए धीरे-धीरे इसे ऊपरी खींचें (यदि बैठा हुआ हो) यदि आपने रोगी को बिस्तर में रखा है, तो उससे पूछें कि वह अपने पक्ष में रोल करे, बैंड को गुना, और फिर दूसरे पक्ष पर दोहन को पूरी तरह से हटा दें।
  • टिप्स

    • अपने विशिष्ट मॉडल के लिए अनुदेश मैनुअल प्राप्त करें, ताकि आप किसी भी यांत्रिक समस्याओं की मरम्मत कर सकें, जो डिस्चार्ज किए गए बैटरी को बदलने के अलावा, अगर यह बिजली की लिफ्ट थी

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि बिस्तर, स्ट्रेचर, व्हीलचेयर और लिफ्ट बंद हैं, जब आपको प्रक्रिया के दौरान जगह पर जगह ले जाने की आवश्यकता नहीं है। यदि इनमें से एक ऑब्जेक्ट गलती से दूर हो जाता है, तो रोगी खतरनाक रूप से गिर सकता है
    • नहीं खींचना कभी सीधे मशीन के हाथ को कम करने के लिए और इसे उठाते समय रोगी का उपयोग किया जाता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लिफ्टर
    • रोगी को रोगी को सौंपा जाता है
    • बिस्तर, कुर्सी या अन्य उचित सहायता जहां रोगी को स्थानांतरित करने के लिए
    • अभ्यास करने के लिए लंबे समय (सामान्य गतिशीलता के साथ स्वयंसेवक के साथ बेहतर)
    • सहायक (अधिक सुरक्षा के लिए अनुशंसित लेकिन आवश्यक नहीं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com