सबुटेक्स या सबक्सोन का उपयोग कैसे करें

Subutex और Suboxone आंशिक नशा दवाएं हैं जो हेरोइन या मादक दर्द निवारक के रूप में नशीली दवाओं की लत के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। दोनों उत्पादों की सक्रिय संघटक buprenorphine, एक आंशिक agonist, जिसका अर्थ है कि रोगी, इस दवा ले, opioid प्रभाव का केवल एक हिस्सा परीक्षण है। हेरोइन और अफ़ीम के विपरीत, Subutex और Suboxone एक परिभाषित अधिकतम पीक तक पहुँचते हैं, ऐसा कहा जा सकता है कि यह संभव खुराक में वृद्धि उत्साह नशीली प्राप्त करने के लिए नहीं है। यह सुविधा भी उन्हें अधिक मात्रा में सुरक्षित बनाता है, के बाद से सांस की कमी फिर भी एक limit- तक पहुँच जाता है, प्रभाव उन्हें शराब, बेंज़ोडायज़ेपींस के साथ मिश्रण या उन्हें कोस को बढ़ा सकती हैं। दोनों दवाओं उसके निर्देशों के अनुसार एक चिकित्सक द्वारा निर्धारित की जानी चाहिए और ले लिया, हालांकि कई लोग उन्हें अपने चिकित्सक की देखरेख के बिना लेने के लिए या का मानना ​​है कि उसकी मदद पर्याप्त नहीं है।

कदम

भाग 1
सब्यूटक्स या सब्क्सीन के साथ एक थेरेपी शुरू करें

1
इलाज शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप अन्य ओपिओयड्स से हल्के निकासी लक्षणों से पीड़ित हैं। यदि हेरोइन, मेथाडोन या कोडाइन का उपयोग करने के बाद भी आप जल्द ही इन दवाइयां लेते हैं, तो आपके पास एक गंभीर और आकस्मिक वापसी होगी।
  • इस गंभीर संकट तब होता है जब एक सहिष्णु जीव में एक विरोधी दवा (naloxone) या एक आंशिक एगोनिस्ट (buprenorphine) शुरू करने यह buprenorphine की तत्काल रिहाई, बल्कि खुराक का संचयी प्रभाव से से संबंधित एक बेचैनी है oppiacei- करने के लिए।
  • कुछ परिस्थितियों में, यह अचानक संकट एक सामान्य अपीली निकासी से हज़ार गुना अधिक खराब हो सकता है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जल्द ही सुबूटिक्स या सबक्सोन न लें। समय के बारे में कुछ दिशानिर्देश हैं, लेकिन वे भ्रामक हो सकते हैं, यह देखते हुए कि प्रत्येक व्यक्ति अलग है। उदाहरण के लिए, कुछ लोग पिछले डोस के 24 घंटे बाद मेथाडोन से पीड़ित होते हैं, जबकि अन्य दिन के लिए कोई लक्षण नहीं दिखाते हैं। सुरक्षित रूप से कार्य करें और दवाओं को जल्दी से लेने से बचें
  • सावधान रहना हमेशा बेहतर होता है और हेरोइन जैसी शॉर्ट-अॅक्टिंग ड्रग्स लेने के बाद कम से कम 18 या 24 घंटों तक इंतजार करना पड़ता है।
  • आप मेथाडोन के साथ एक कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं, तो आप अन्यथा आप एक अचानक वापसी का जोखिम हो सकता प्रतिदिन और buprenorphine पिछले सेवन के बाद 48 घंटे के से पहले कोई साथ चिकित्सा की शुरुआत कम से कम 30 मिलीलीटर खुराक कम करने के लिए है।
  • यदि आप मेथाडोन लेना बंद करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह गंभीर दुष्प्रभाव होने की अधिक संभावना है transdermal fentanyl या लंबे समय तक कार्रवाई के साथ अन्य ओपिओयड।
  • यदि आप आतंक हमलों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, तो गंभीर और अचानक वापसी के पहले लक्षण आपको इस स्थिति में फेंक सकते हैं।
  • उपर्युक्त या उपोक्सीन का चरण का उपयोग करें छवि शीर्षक 2
    2
    जब तक यह घुल न हो तब तक जीभ के नीचे एक टैबलेट डालकर सब्यूटक्स या सब्क्सीन लो। यदि आपको फिल्म तैयार करने के लिए दिया गया है, तो आप इसे अपनी जीभ के नीचे या मसूड़ों और गाल के बीच रख सकते हैं, ताकि यह घुल जाएगा। फिल्म को रखने से पहले जीभ के साथ क्षेत्र को गीला करें याद रखें कि यदि आपके पास अभी भी एक शारीरिक अपीलीय लत है, तो आप ब्यूप्रोनीफिन लेते हैं, तो आपको एक उपजी वापसी संबंधी संयम से पीड़ित होगा। आपको नहीं करना चाहिए:
  • गोलियों को पीसकर या सब्बल्यूअल फिल्मों को काट, चीर या चबाएं
  • दवा को निगल-
  • एक दूसरे पर कई फिल्मों को ओवरलैप करें-
  • किसी अन्य तरीके से दवा ले लो-
  • पीना या खाने तक दवा भंग हो गया है।
  • उपशीर्षक या उपक्सीोन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    एक बार में 2 मिलीग्राम की खुराक लें, हर दो घंटे, जब तक आप स्थिर महसूस न करें इस तरह से आप एक गंभीर संयम संकट के जोखिम को कम करते हैं
  • निर्धारित मात्रा से अधिक न हो।
  • यदि आप एक खुराक भूल जाते हैं, तो अगले एक को दोगुना न करें।
  • यदि आप एक खुराक को छोड़ देते हैं, तो इसे जितनी जल्दी याद रखें उतना ही लें। यदि अगले खुराक का समय अगले है, तो आप भूल गए एक नहीं लेते
  • खुराक का इलाज नशा के आधार पर चिकित्सक द्वारा किया जाता है जिसका इलाज किया जाना चाहिए और दवा की एकाग्रता होना चाहिए। आम तौर पर, वयस्कों को इन निर्देशों का पालन करना चाहिए:
  • प्रति दिन 12 से 16 मिलीग्राम सबट्यूक्स (ब्यूपेरोनोफाइन) से-
  • सबकोऑन का दैनिक खुराक 4 से 24 मिलीग्राम ब्यूपेरोनोफ़िन और 1-6 मिलीग्राम नलॉक्सोन है।
  • उपशीर्षक या उपक्सीोन का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अन्य विकर्षणों में व्यस्त रहने की कोशिश करें सबक्सोन के साथ रखरखाव चिकित्सा के साथ एक व्यवस्थित जीवन के साथ होना चाहिए, जो आपको पुराने दोषों और नकारात्मक व्यवहारों से छुटकारा पाने की अनुमति देता है। Suboxone को ले लो, जैसा कि आप निर्धारित किया गया था, sublingually, और फिर इसके बारे में अब सोचने की कोशिश नहीं करें
  • नई रुचियां ढूंढें, जैसे समर्थन समूहों में शामिल होने के लिए जहां आप अपनी समस्याओं और अनुभवों का सामना करने वाले अन्य लोगों से मिल सकते हैं। यदि आप detoxification प्रक्रिया का प्रबंधन कर सकते हैं, तो घटनाएं और स्थितियां स्वचालित रूप से व्यवस्थित हो जाएंगी - अगर आप अच्छी तरह से प्रेरित हैं और आगे बढ़ें तो "सीधे दूर"कई संभावनाएं हैं कि आप बेहतर के लिए अपना जीवन बदल सकते हैं।
  • यह बहुत अच्छा है जबकि अन्य लोगों के साथ उपचार के बारे में बात और देखने और अनुभवों के विभिन्न बिंदुओं उन लोगों के साथ साझा करने के लिए, यह एक अच्छा विचार लगातार ऑनलाइन मंच, जिसका मुख्य विषय Subutex या Suboxone के रूप में भयानक लक्षण हैं यात्रा करने के लिए नहीं है। यदि आप ऐसा करते रहें, तो आपको एक दुष्चक्र में चूसना पड़ेगा और आप उपचार रोकना डरेंगे। आप नि: शुल्क हो सकते हैं और "स्वच्छ" दवाओं से जो आपने अतीत में लिया था, लेकिन आप ब्यूप्रोनीफिन चिकित्सा में फंस सकते हैं और एक नशे की लत के रूप में आपके समान नकारात्मक विचार विकसित कर सकते हैं।
  • उपर्युक्त या उपोक्सीन का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    जब तक आपके डॉक्टर ने आपको अपना अनुमोदन नहीं दिया है, तब तक किसी भी अन्य दवाइयां न लें। प्रिस्क्रिप्शन दवाएं, ओवर-द-काउंटर दवाएं, हर्बल उपचार, विटामिन और पूरक आहार सक्रिय तत्वों में हस्तक्षेप कर सकते हैं। चिकित्सा के दौरान अंगूर के रस को पीना न दें, जब तक कि डॉक्टर ने आपको यह पुष्टि नहीं की कि यह सुरक्षित है किसी भी नई दवा या पूरक लेने से पहले, सलाह लेने के लिए अपने चिकित्सक से विशेष रूप से पूछें:
  • एंटीहिस्टामाइंस, सर्दी या एलर्जी के खिलाफ दवाएं-
  • नींद, शांत या दवाओं को नींद आना-
  • प्रिस्क्रिप्शन दर्द निवारक -
  • Narcotici-
  • आक्षेप के लिए ड्रग्स-
  • Barbiturici-
  • Miorilassanti-
  • संज्ञाहरण। किसी भी ऑपरेशन से गुजरने से पहले buprenorphine के साथ इलाज के सर्जन या दंत चिकित्सक को सूचित करें।
  • भाग 2
    धीरे-धीरे सुबूटॉक्स या सब्क्सीन को कम करें

    उपशीर्षक या उपक्सीोन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 6
    1
    सब्यूटक्स या सब्क्सीन को धीरे-धीरे दो हफ्ते 1 या 2 मिलीग्राम तक कम करने से रोकना बंद करें। ब्यूपेरोनोफ़िन निकासी के लक्षण दीर्घकालिक होने के कारण गंभीर हैं आधा जीवन दवा और संकट को हल करने के लिए एक लंबा समय लगता है। आप इन लक्षणों से पीड़ित होंगे, चाहे आप जिस पद्धति से चिकित्सा को रोकते हैं, उसके बावजूद, आप धीमी और क्रमिक खुराक में कमी के साथ आगे बढ़ने पर आप उन्हें अधिक संतोषजनक बना सकते हैं।
    • प्रक्रिया के दौरान, हर 10-14 दिनों में दवाओं की मात्रा को कम करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इसकी लंबी आधा जीवन की वजह से। सब्क्सीन और सबुटेक्स का औसत 36 घंटे है, जिसका अर्थ है कि इस समय के दौरान जीव सक्रिय पदार्थ के आधा भाग निकलता है, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि एक और 36 घंटे के बाद दूसरे आधे भाग समाप्त हो जाते हैं। वास्तव में, हर 36 घंटे शरीर में अवशिष्ट राशि का आधा निकला है जो धीरे-धीरे घट जाती है। यदि आप खुराक को हर तीन या चार दिनों में कम करते हैं, तो आप निरंतर लक्षणों में लगातार रहना चाहते हैं, इसलिए यह सही तरीके से नहीं है क्योंकि आप बहुत बीमार हैं और आप बिस्तर पर बैठे हैं।
    • जब आप एक उच्च खुराक से थोड़ा कम (लेकिन अभी भी बहुत महत्वपूर्ण) के लिए ले जाते हैं, तो आप शायद ही इसे नोटिस करते हैं, क्योंकि आप उस स्तर पर हैं जहां संयम कोई समस्या नहीं है सबसे खराब लक्षण तब होते हैं जब आप कम मात्रा में पहुंचते हैं, खासकर जब आप पूरी तरह से दवा को खत्म करते हैं। बहुत से लोग बिना किसी उच्च खुराक को कम करने की गलती करते हैं, जैसे कि 2 मिलीग्राम, यह समझने के बिना कि यह 10 बार बृहदांत्र रोग की चिकित्सीय मात्रा है और यह प्रक्रिया "दूध छुड़ाने का वायु" यह बहुत मुश्किल है जब आप इस खुराक के लिए उपयोग किया जाता है जब आप इस पथ को शुरू करते हैं, तो आपको सूक्ष्मग्राही के संदर्भ में सोचना पड़ता है - यदि आपकी वर्तमान खुराक 2 या 3 मिलीग्राम है, तो आपको सूक्ष्मदर्शी भी विचार करना होगा। इस तरह से वापसी संकट को सहन करना आसान है।
    • आप भी जल्दी से ले जाते हैं, वे इस तरह के पेट में ऐंठन और दस्त, गर्म चमक और ठंडे बेचैन पैर सिंड्रोम और अनियंत्रित ऐंठन आपके द्वारा लिए जाने किक करने के रूप में अप्रिय दुष्प्रभाव, से ग्रस्त हैं। आप अनिद्रा, ज्वलंत दुःस्वप्न, अवसाद, आक्रामक रवैया, चिंता, डर और गंध की एक बहुत तेज समझ प्रकट कर सकते हैं।
  • उपशीर्षक या सबक्सीन का उपयोग करें
    2
    क्या उम्मीद है पता है Subutex और Suboxone के संयम प्रतिक्रियाओं मेथाडोन की तरह ही गंभीर नहीं हैं, बल्कि लंबी हैं, अंतिम खुराक के बाद चार या पांच दिनों के लिए पहुंच गया। देर के चरणों के दौरान, लक्षण गायब हो जाते हैं और अगले दिन फिर से निकल जाते हैं, लेकिन समय के साथ वे अधिक दुर्लभ होते हैं और स्थिति में सुधार होता है।
  • भाग 3
    अगला विषाक्तता अवधि प्रबंधित करें

    उपशीर्षक या सबक्सीन का उपयोग करें शीर्षक स्टेप 8
    1



    धीरज रखो रोगियों को किसी भी विषम चिकित्सा के बाद तीव्र पोस्ट-ब्रेस्टिनेंस सिंड्रोम से पीड़ित होने के लिए यह काफी सामान्य है, खासकर अगर दवा सब्क्सीन है इस स्तर पर आप उदास महसूस कर सकते हैं और कुछ महीनों के लिए एक बुरे मूड में, जबकि शरीर को पुनर्प्राप्त करने और सामान्य में वापस आने की कोशिश होती है। पता है कि आप समय बीतने के साथ बेहतर होगा
    • ऐसा लगता है कि अब और महसूस करने में सक्षम नहीं होने से डर लगना सामान्य है "साधारण", लेकिन समय के साथ स्थिति स्थिर होती है
  • उपर्युक्त या उपोक्सोन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 9
    2
    आपको लगता है कि जिस तरह से बदलें जब आप ड्रग्स के आदी हो जाते हैं, तो आपकी मानसिकता अनुसंधान में होती है, दवाओं के उपयोग और संबंधित व्यवहार यह बदलने के लिए आवश्यक है "मानसिक रूप से तैयार" और यह रवैया, ताकि आपको सम्मानित अस्तित्व में रहने की एक वास्तविक संभावना प्राप्त हो सके। कभी भी एक मिनट के लिए अपने गार्ड को कम मत करो, और याद रखें कि एक नशे की लत को दूर करने का एकमात्र तथ्य यह नहीं है कि आप आदत में नहीं आ सकते हैं।
  • उपशीर्षक या उपक्सीोन का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 10
    3
    अपने जीवन को फिर से बनाना, सोचने और एक सकारात्मक तरीके से अभिनय करना, जैसे अभ्यास करना और नए सामाजिक अनुभव पुरानी दोस्ती और पुरानी जगहों पर जाने का कोई अच्छा विचार नहीं है, जहां आप ड्रग्स का दुरुपयोग करते हैं। यदि आप कुछ वातावरण के साथ संपर्क में रहना जारी रखते हैं, तो आप अंततः व्यसन में पड़ गए जब आप में बहुत ज्यादा लिप्त शुरू करते हैं "पुराने जीवन", नकारात्मक विचार और आदत फिर से उभर सकते हैं, जब आप सबसे अधिक जोखिम चलाते हैं तो यह ठीक ही क्षण होता है।
  • भाग 4
    पता है कि जब डॉक्टर से संपर्क करें

    उपशीर्षक या उपक्सीोन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 11
    1
    अगर आप नीचे दिए गए लक्षणों का अनुभव करते हैं तो अपने चिकित्सक को कॉल करें:
    • विजन समस्याएं
    • कठिनाई श्वास
    • confusion-
    • Vertigini-
    • नींद विकार, जैसे अनिद्रा या दिन के दौरान जाग रहने में कठिनाई
    • Spossatezza-
    • परिसंचारी समस्याओं जो होंठ, उंगलियां या शरीर के अन्य भागों को पीला या नीच बनाते हैं,
    • Cefalea-
    • पीठ, कूल्हे या पेट में दर्द
    • बुखार, ठंड लगना या पसीना-
    • मतली या उल्टी-
    • कब्ज और पेशाब में कठिनाई-
    • दस्त।
  • उपशीर्षक या सबक्सीन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 12
    2
    118 कॉल अगर आप ओवरडॉज हैं लक्षण हैं:
  • साँस लेने की गति में कमी
  • धूमिल दृष्टि-
  • बहुत छोटे छात्र-
  • Sonnolenza-
  • चक्कर आना।
  • उपशीर्षक या उपक्सीोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 13
    3
    चिकित्सक के साथ उम्र के कारक पर विचार करें दवा लेते समय बच्चों और बड़े लोगों को अधिक सावधानी से निगरानी की जानी चाहिए।
  • इन दवाइयों के प्रभाव का अभी तक बच्चों पर अच्छी तरह से अध्ययन नहीं किया गया है, उनकी सुरक्षा और प्रभावशीलता युवा रोगियों के लिए अभी तक ज्ञात नहीं है। यदि आप नाबालिग या नशीली दवाओं के अभिभावक हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।
  • खुराक को बुजुर्ग मरीजों के लिए समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर गुर्दे और यकृत समस्याओं के साथ।
  • उपशीर्षक या उपोक्सोन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 14
    4
    यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं तो अपने डॉक्टर को बताएं अगर आपको लगता है कि आप एक बच्ची की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन आप निश्चित नहीं हैं, चिकित्सा शुरू करने से पहले डॉक्टर को इस संभावना में भाग लेने दें। यह अजन्मे बच्चे के स्वास्थ्य के लिए एक मौलिक विस्तार है
  • कोई वैज्ञानिक अध्ययन नहीं है जो गर्भवती महिलाओं के लिए इस सक्रिय पदार्थ की सुरक्षा का दस्तावेज करता है। यदि आप गर्भवती हैं, तो अपने चिकित्सक से सुरक्षित वैकल्पिक उत्पादों के बारे में पूछें। यदि आप इस अवसर पर buprenorphine चिकित्सा का पालन करते हैं, तो आपके बच्चे को जन्म देने के बाद संयम से पीड़ित होगा।
  • इसके अलावा, स्तनपान करने वाली महिलाओं को इसे नहीं लेना चाहिए क्योंकि इसका शिशु पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है यदि आप अपने बच्चे को भोजन करते हैं, तो आपका डॉक्टर शायद किसी अन्य दवा की सिफारिश करेगा या आपको सूत्री पर स्विच करने के लिए सलाह देगा।
  • उपशीर्षक या उपक्सीोन का उपयोग करें चित्र शीर्षक चरण 15
    5
    चिकित्सक को आपके द्वारा पीड़ित सभी रोगों का सामना करना पड़ता है और अतीत में इसका सामना करना पड़ा है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि डॉक्टर को पता है कि आपके पास क्या है:
  • श्वसन समस्याओं -
  • कार्डियक डिसऑर्डर
  • अल्कोहल-
  • गैस्ट्रिक, गुर्दे, यकृत या पित्त मूत्राशय की समस्याएं
  • ब्रेन ट्यूमर या सिर की चोट
  • थायराइड या अधिवृक्क समस्याएं
  • टिप्स

    • जब इन दवाओं के साथ पहली बार इलाज चल रहा है, तो यह सामान्य है कि पुस्तकें और शोध ऑनलाइन के बारे में जानने का प्रयास करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप नियंत्रण खोना नहीं है। यदि आपने Suboxone या Subutex के बारे में अधिक जानने का फैसला किया है, तो मूलभूत बातों तक सीमित है। आप buprenorphine का आधा जीवन, अपने जैव उपलब्धता के बारे में दस्तावेज़ पेज शुरू करते हैं, किराया या प्रभाव को बढ़ाने के लिए विकल्प है, तो आप sniffarla करने के लिए परीक्षा हो सकती है, इंजेक्शन या गोलियों की एक बड़ी राशि, इन तरीकों में सक्रिय संघटक लेने के बाद से यह अधिक है "मज़बूत"- हालांकि, यह व्यवहार एक लत का पता चलता है और इलाज करने का प्रयास नहीं करता है।
    • आप किसी कारण से दीवार को अपनी पीठ, उदाहरण के लिए के साथ खड़े हैं, तो इच्छा पर्चे वापस ले लिया है, तो आप कोई विकल्प नहीं है और आप अचानक दवा लेने बंद करो, वापस लेने का सामना करना पड़। इस मामले में, लक्षण अंतिम खुराक के छत्तीस या चालीस-आठवें घंटे तक प्रकट नहीं होते हैं और चौथे या पांचवे दिन अपने चरम पर पहुंचते हैं। यदि आप स्यूब्यूक्स या सब्क्सीन की उच्च खुराक से अचानक अपने आप को विसर्जित करने वाले हैं, तो तीव्र चरण एक सप्ताह से पहले नहीं होगा। बारह या चौदह दिनों के बाद, स्थिति में सुधार के लिए शुरू होता है, लेकिन समय प्रकाश लगातार लक्षण शिकायत भी छह सप्ताह का समय, भले ही वे अधिक एक वास्तविक शारीरिक कमजोरी से असुविधा का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • अपनी दवाइयां सुरक्षित रूप से रखें आपको इन्हें बच्चों से दूर रखें और:
    • कमरे के तापमान पर, उन्हें फ्रीज न करें-
    • गर्मी से संरक्षित-
    • एक सूखी जगह में-
    • सूरज से आश्रय

    चेतावनी

    • कुछ महीनों या साल के सबकोऑन थेरेपी के बाद, आपके पास दिन का समय हो सकता है जब आपको तनाव महसूस होता है जैसे कि आप वापसी के बारे में थे। इस मामले में, दवा की एक और खुराक लेने के लिए प्रलोभन न दें, क्योंकि यह चरण अन्य दवाओं की आवश्यकता के बिना स्वयं से गुजरता है।
    • सबोटेक्स या सब्क्सीन लेने के बाद ओपियोइड सेवन सुरक्षित नहीं होता है हालांकि, बहुत से लोग इस चेतावनी की उपेक्षा करते हैं क्योंकि उनकी लत है। यदि आपको उन्हें लेने की आवश्यकता महसूस होती है, तो याद रखें कि ऑपियोड के अफीयड प्रभाव तब नहीं उत्पन्न होते हैं जब आप उन्हें सूबेक्स या सब्क्सीन की अंतिम खुराक के 24 घंटों के भीतर लेते हैं। 24 घंटों के बाद आप मादक दवाओं के प्रभाव का हिस्सा महसूस कर सकते हैं। यदि आप अपने आप को इलाज करने और बैक्प्रोनोफिन निकासी के लक्षणों को संतुलित करने के लिए ओपिओइड लेने की कोशिश करते हैं, तो आप को जोखिम में डालते हैं जरूरत से ज्यादा और एकश्वसन विफलता.
    • स्यूब्लेक्स या सब्क्सीन के साथ उपचार के दौरान आपको अवसाद, अनिद्रा, बुरे सपने, खुजली, नपुंसकता, स्खलन या मासिक धर्म के समय में समस्याएं हो सकती हैं। आप अत्यधिक पसीना, कठोरता और मांसपेशियों में ऐंठन, पीठ के निचले हिस्से में पीठ दर्द की शिकायत कर सकते हैं। यदि आप नियमित रूप से यकृत समारोह परीक्षण से गुजर जाते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यकृत एंजाइम का स्तर बढ़ता है। यह समस्या खुद को रोकथाम या खुराक को कम करने के द्वारा हल करता है।
    • डेंज़ेपैम या लॉराज़ेपम जैसे बेंजोडायजेपिन्स के साथ ब्यूपेरोनोफिन न लें, जब तक कि आपको अपने चिकित्सक द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है - अन्यथा आपको श्वसन विफलता का सामना करना पड़ सकता है।
    • सबुटेक्स और सब्क्सीन बहुत मजबूत दवाएं हैं, जिन्हें उच्च मात्रा में लिया जाना चाहिए और उन्हें किसी और को नहीं देना चाहिए, भले ही आपके लक्षणों के समान लक्षण न हों।
    • अस्पताल में, डॉक्टरों जानबूझकर या आकस्मिक विषाक्तता एगोनिस्ट नशीले पदार्थों (हेरोइन) और आंशिक विरोधी (buprenorphine, Subutex और Suboxone के सक्रिय संघटक) के प्रभाव को उल्टा करने के लिए naloxone का उपयोग करें। ब्यूप्रोनीफेन अतिदेय का इलाज करना मुश्किल है, क्योंकि यह मस्तिष्क के रिसेप्टरों को इतना दृढ़ता से बांधता है कि नलोक्सोन की जगह लेने में कई मुश्किलें हैं।
    • सबुटेक्स या सबक्सोन से छुटकारा पाने के बाद, सावधान रहें, क्योंकि ड्रग्स की सहिष्णुता उतनी ऊंची नहीं होगी जितनी आप इस्तेमाल करते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com