कैसे Fentanyl पैच का उपयोग करना बंद करो

इस तरह के Duragesic और Fentora रूप fentanyl की ट्रांसडर्मल पैच, है, जिससे एक मजबूत निर्भरता-कर सकते हैं जैसे चिंता, भ्रम, चक्कर आना और पेट में दर्द के रूप में अप्रिय दुष्प्रभाव ट्रिगर। यह सक्रिय पदार्थ पुराने दर्द का प्रबंधन करने के लिए निर्धारित किया जा सकता है, लेकिन अगर आप एक रोगी हैं "opioid सहिष्णु" और आप पहले से ही अन्य प्रकार के मादक दर्दनाशक दवाओं का इस्तेमाल कर चुके हैं। आप fentanyl के साथ एक उपचार शुरू कर दिया है, और अब तो आप तुम अब हमेशा की जरूरत है या दवा लेने के लिए की जरूरत है लग रहा है, लेकिन यह सक्रिय संघटक उपयोग करने के लिए, अपने चिकित्सक के साथ बात करते हैं चरणबद्ध खुराक कम करने के लिए योजना का विकास नहीं करना चाहती या एक अलग दवा पर स्विच करने के लिए अगर आपने अकेले या अन्य नशीले पदार्थों के साथ संयोजन में फेंटाइनल पर निर्भरता विकसित की है, तो डॉक्टर से चर्चा करें या मूल्यांकन करें Sert

.

कदम

भाग 1

खुराक कम करें
छवि का शीर्षक Fentanyl Patches चरण 1 पर जाएं
1
एक डॉक्टर से बात करें Fentanyl एक बहुत ही मजबूत दवा है और इसमें समय लगता है और इसे लेने से रोकने में मदद करती है। अगर आपने इसे नियमित रूप से इस्तेमाल किया है, तो अपने आप से बाहर निकलने का प्रयास न करें क्योंकि आपको गंभीर निकासी के लक्षणों का अनुभव हो सकता है आपका डॉक्टर धीरे-धीरे खुराक कम करने की योजना विकसित करेगा।
  • छवि का शीर्षक Fentanyl पैच चरण 2 से प्राप्त करें
    2
    कम खुराक निर्धारित करें। आपका चिकित्सक पैच लिख सकता है जिसमें वर्तमान में आवेदन करने की तुलना में सक्रिय मात्रा में कम मात्रा है। आधा या चार भागों में पैच को काटने के द्वारा खुराक को कम करने की कोशिश मत करो, क्योंकि इस तरह से fentanyl अधिक जल्दी से जारी है, अधिक मात्रा और दिल की विफलता के कारण।
  • लगभग सभी पैच देवता हैं "टैंक" दवा का मतलब है - इसका मतलब है कि वे उनके भीतर सक्रिय संघटक एकत्र करते हैं और अगर वे बरकरार नहीं हैं तो इसे तेज़ी से जारी कर देते हैं।
  • एक सिस्टम के साथ पैच को कट मत करो मैट्रिक्स. कुछ रोगियों का मानना ​​है कि ऐसा करना संभव है, लेकिन दवा कंपनियों ने इसे सलाह दी है और इसके बारे में कोई अध्ययन नहीं है।
  • पैच काटने से इसके चिपकने वाले गुणों को भी बदल दिया जाता है - इसका मतलब है कि जब आप सोते हैं और इसकी प्रभावशीलता का समझौता करते हैं
  • छवि का शीर्षक Fentanyl पैच चरण 3 पर जाएं
    3
    एक अनुसूची का पालन करें आपके डॉक्टर ने समय के साथ खुराक कम करने के लिए शायद आपको कार्यक्रम प्रदान किया होगा दर्द की प्रकृति और आप fentanyl इस्तेमाल समय के आधार पर, यह सप्ताह या महीनों लग सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप 50-एमसीजी पैच का उपयोग करते हैं, तो आप दो सप्ताह के बाद 25-एमसीजी पैच पर स्विच कर सकते हैं और दो-दो के बाद 12-एमसीजी पैच कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Fentanyl Patches चरण 4 पर जाएं
    4
    एक और दवा ले लो आपका चिकित्सक फेंटआनिल लेना बंद करने में आपकी सहायता करने के लिए एक अन्य दवा लिख ​​सकता है यह दर्द पर काबू पाने के लिए एक उत्पाद हो सकता है, जैसे हाइड्रोकाडोन भूकंप और अन्य निकालने के लक्षणों का प्रबंधन करने के लिए चिंताजनकता भी लेना आवश्यक हो सकता है। चिकित्सक के निर्देशों के अनुसार सभी दवाएं लें।
  • फेंटानियल पैचेस चरण 5 पर क्लिक करें
    5
    रुको जब तक यह बाहर चलाता है। अपने पिछले 12-एमसीजी पैच को लागू करते समय, इसे तब तक जगह में छोड़ दें जब तक यह बंद नहीं हो जाता। यहां तक ​​कि अगर आप हमेशा एक परिवर्तन हर 72 घंटे प्रदान की है, यह अपने आप में गिर, क्योंकि सक्रिय संघटक एक पुराने में कम शक्तिशाली है और इस रणनीति पैच आप एक और अधिक नाजुक तुलना में दवा छोड़ने के लिए अचानक पट्टी ट्रांसडर्मल दूर करने के लिए अनुमति देता है चलो ।
  • छवि का शीर्षक Fentanyl Patches से छुटकारा पाएं चरण 6
    6
    वापसी के लक्षणों के लिए तैयार करें Fentanyl शारीरिक और यहां तक ​​कि मनोवैज्ञानिक निर्भरता का कारण बनता है गंभीर लक्षणों से निपटने के लिए तैयार रहें क्योंकि आप खुराक कम करते हैं। यदि आप काम करते हैं, तो कुछ दिन बंद करें। आखिरी खुराक के बाद पहले 48 घंटे सबसे खराब हैं, लेकिन अधिकतम शिखर के बाद लक्षण क्षीण होना शुरू हो जाते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास चिकित्सक का नंबर आपके संपर्क के लिए तैयार है यदि बीमारी खतरनाक हो जाती है
  • एक तैयार करें "घोंसला" संकट से उबरने के लिए निश्चित करें सुनिश्चित करें कि आपके पास नरम कपड़े हैं जो ताज़ा ख़राब होते हैं, कुछ फिल्में किराए पर लेते हैं और भोजन तैयार करते हैं, जब आप दर्द से बीमार हो जाते हैं तब भी खा सकते हैं।
  • अपने आप को अपने मित्रों और परिवार के साथ चारों ओर से घेर लें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं, यदि संभव हो तो।
  • इंटरनेट तक पहुंचें और उन मरीज़ों के मंच के लिए साइन अप करें जो फ़ेंटैनिल का उपयोग कर रहे हैं या उपयोग किए हैं ये प्लेटफार्म हैं जो आपको सारी दुनिया में लोगों से संपर्क करने की अनुमति देते हैं और जो मस्तिष्क के कारण रात में रातों की सहायता करते हैं।
  • जैसा कि लक्षण कम होते हैं, आप लक्ष्य पर केंद्रित होने के लिए कुछ शारीरिक गतिविधि कर सकते हैं। ब्लॉक के चारों ओर चक्कर लें, कुछ योग का अभ्यास करें या घर पर खींचें या पाठ्यक्रमों को लें, यदि आपको ऐसा लगता है।
  • फेंटानियल पैच से छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक 7
    7
    साइड इफेक्ट पर ध्यान दें यदि आप फेंटानियल के साथ इलाज रोकने के बाद परेशान करने वाली विकारों का अनुभव करते हैं, तो तुरंत डॉक्टर को फोन करें मतिभ्रम, सीने में दर्द, बेहोशी, मूड के झूलों, चलने में कठिनाई, बोलना या पेशाब सभी को गंभीर लक्षण माना जाता है। यदि आपको डांटते हुए डर लगता है, तो तुरंत एम्बुलेंस को बुलाओ और आपातकालीन कमरे में जाएं
  • अन्य दुष्प्रभाव प्रचुर मात्रा में पसीना, तचीकार्डिया, चिंता, बेचैनी और पेट दर्द है।
  • भाग 2

    दर्दनाशक परिवर्तन
    फेंटानियल पैच पायदान 8
    1
    डॉक्टर से बात करें यदि आप पैच का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं और दर्द को प्रबंधित करने के लिए किसी अन्य सिस्टम को पसंद नहीं करना चाहते हैं, तो अपने चिकित्सक के साथ किसी अन्य दर्द निवारक को स्विच करने के लिए इस पर चर्चा करें। यदि आप खुराक को कम करना चाहते हैं, तो वह एक नया ऑपियोड की बराबर मात्रा सुझा सकता है और फिर धीरे-धीरे इसे छोड़ने में आपकी सहायता करता है।
    • दर्द के प्रकार आप पीड़ित हैं के आधार पर आप दुष्प्रभाव और दवाओं राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (या अपने निजी स्वास्थ्य बीमा) द्वारा मान्यता प्राप्त से बचना चाहते हैं, तो अपने चिकित्सक सही विकल्प सलाह और एक संक्रमणकालीन कार्यक्रम स्थापित करेगा।
    • आप मौखिक मोर्फीन, ऑक्सीकोडोन या मेथाडोन पर स्विच करना चाह सकते हैं।
    • अपने दम पर दवा न बदलें और अपने डॉक्टर से परामर्श के बिना उपचार में बाधा न करें।
  • फेंटानियल पैचेस चरण 9 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2



    जब तक आपके पास दवा न हो तब तक रुको। जब आपका डॉक्टर आपको एक नई दवा का सुझाव देता है, तो आपको सलाह दी जा सकती है कि आप फेंटानल की खुराक कम करें। याद नहीं प्रोटोकॉल शुरू करने के लिए "फार्माकोलॉजिकल टेपरिंग" जब तक आपके पास प्रतिस्थापन उत्पाद न हो हमेशा फ़ार्मेसी में दवा उपलब्ध नहीं होती है और यदि आप फ़ेंटानियल की खुराक कम करना शुरू करते हैं और नए उत्पाद समय पर नहीं आते हैं, तो आप गंभीर जोखिमों को चला सकते हैं।
  • फेंटानियल पैच पायदान 10
    3
    पैच निकालें जब आपके पास वैकल्पिक चिकित्सा शारीरिक रूप से होती है और आपके डॉक्टर ने आपको आगे बढ़ने के लिए अधिकृत किया है, तो पैच हटा दें। इसे सुरक्षित रूप से निकालना, जैसा आप कर रहे हैं कभी-कभी चिकित्सक पैच को अपने दम पर आने के तुरंत इंतजार करने की सलाह देता है या इसे तुरंत हटा देता है उसके द्वारा परिभाषित समय का सम्मान करें
  • फेंटानियल पैच से छुटकारा पाने वाला इमेज शीर्षक 11
    4
    नई दवा पर स्विच करें जब आप ट्रांसडर्मल स्वास को निकालते हैं, तब भी फेंटनील शरीर में मौजूद है, इसलिए आपको शुरुआत में नई दवा के बारे में ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। डॉक्टर का एक ओपिओड लिख सकता था "आपात स्थिति" पैच को हटाने के पहले 12 घंटों के लिए बाद में, आपको नई दवा की मात्रा का 50% लेने शुरू करना चाहिए। 24 घंटे के बाद, आप 100% खुराक ले सकते हैं।
  • पहले 12 घंटों के बाद आप अभी भी ऑपियोड ले सकते हैं "आपात स्थिति", एक दर्द संकट की स्थिति में।
  • फेंटानियल पैच से छुटकारा पाने वाला छवि शीर्षक 12
    5
    चेक-अप में प्रस्तुत बैंड-सहायता के बिना एक सप्ताह के पहले अपने चिकित्सक के साथ आने वाली नियुक्तियों का अनुसूची करें नई दवा को प्रभावी होने में कुछ समय लग सकता है या यह शुरुआत से पूरी तरह से कार्य कर सकता है और फिर प्रभावी होने से रोक सकता है पुष्टि करें कि आपके पास अस्पताल जाने के लिए आवश्यक साधन हैं, अगर आप कुछ दर्दनाक परिस्थितियों से पीड़ित हैं, जो कि आपातकालीन opioid को नियंत्रित नहीं कर सकता है।
  • यदि आप समझते हैं कि आपने फेंटाइनल पर निर्भरता विकसित की है, तो एक डिटॉक्स प्रोग्राम पर निर्भर रहने पर विचार करें।
  • वापसी से पीड़ित तैयार करें यहां तक ​​कि नई दवा का उपयोग करते समय, आप इन विकारों को प्रकट कर सकते हैं। प्रतिस्थापन दवा में इस्तेमाल होने के लिए कुछ दिन का समय लें और परिवार और दोस्तों के समर्थन पर भरोसा करें।
  • भाग 3

    लत से छुटकारा
    छवि का शीर्षक Fentanyl Patches 13
    1
    संकेतों को पहचानें फेंटनील एक ऐसी दवा है जो एक मजबूत लत पैदा करती है। यदि आप इसे प्रयोग कर रहे हैं, तो भी अपने चिकित्सक से आपको इलाज बंद करने के लिए कहता है या आप डॉक्टर की सलाह के बिना खुराक बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं, अपने आप से पूछें कि क्या आप कर्मचारी हैं यदि आप देखते हैं कि आप इन पैचों का उपयोग करने से दूसरों को छुपा रहे हैं, तो आप दवा लेने या लेने के लिए चुपचाप या बेईमानी से व्यवहार करते हैं, तो आप नशे की लत में पड़ सकते हैं। यदि आपके पास उत्पाद है जो आप अपने चिकित्सक के अलावा अन्य लोगों के माध्यम से उपयोग कर रहे हैं, तो आप संभवतः उस पर निर्भर हैं।
    • Fentanyl अक्सर अस्पतालों, फार्मेसियों और वरिष्ठ आवासों से चुराया जाता है
    • सड़क पर के नाम के तहत बेचा जाता है "सफेद चीन" (केवल एक नाम) और यह शुद्ध हो सकता है या "कमी" अन्य पदार्थों के साथ
    • यदि आप अपने आप को डीलरों से फेंटनील खरीदने की इच्छा रखते हैं, तो सर्ट पर लौटने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक Fentanyl Patches चरण 14
    2
    अपने आप को अस्पताल में भर्ती कराएं। मादक पदार्थों की लत पुनर्वास में विशेषज्ञता वाले एक सुविधा में भर्ती होने के लिए पूछें। आप उसी समस्या वाले अन्य लोगों की कंपनी में होंगे और आपके पास दिन में 24 घंटे के उपचार की पहुंच होगी। अस्पताल में भर्ती की अवधि आपकी जरूरतों पर निर्भर करता है - डिटॉक्स के बाद, जो एक सप्ताह तक रहता है, आप तीन सप्ताह तक तीन महीने तक अस्पताल में रह सकते हैं।
  • एक नियंत्रित निदान प्रक्रिया घर की तुलना में अधिक सुरक्षित है और आपका चिकित्सक दृढ़ता से इसकी सिफारिश कर सकता है।
  • अस्पताल में भर्ती परिवार की अस्थिरता वाले लोगों या एक घरेलू जीवन के लिए एक आदर्श विकल्प है जो लक्ष्य से व्याकुलता है।
  • किसी सहायता समूह में शामिल होने या बचने के लिए आउट पेशेंट प्रोग्राम ढूंढने के लिए रेट करें "नतीजों" प्रवेश अवधि के अंत में।
  • छवि का शीर्षक Fentanyl Patches से निकालें चरण 15
    3
    आउट पेशेंट देखभाल का पालन करें चुनने के लिए कई कार्यक्रम हैं I उन "गहन" एक हफ्ते में कई बैठकें प्रदान करती हैं जो पिछले कई घंटों तक पहुंचती हैं और मुख्य रूप से रिलेप्स की रोकथाम पर ध्यान केंद्रित करती हैं। "आंशिक प्रवेश" आप एक दिन में कई घंटे, तीन या पांच दिन एक सप्ताह के लिए अस्पताल में रहने के लिए अनुमति देते हैं। 12-बिंदु चिकित्सा, अल्कोहलिक्स बेनामी के बाद के समान, एक आउट पेशेंट प्रोग्राम माना जाता है।
  • यदि आप काम से अस्पताल में भर्ती या अनुपस्थित नहीं कर सकते, तो आउट पेशेंट उपचार का मूल्यांकन करें।
  • यदि आपको लत से छुटकारा पाने के बाद भी पीछा करने की आवश्यकता है, तो उन कार्यक्रमों पर विचार करें जो अस्पताल में भर्ती के लिए नहीं देते हैं।
  • यदि आपका घरेलू जीवन स्थिर है और आप परिवार और दोस्तों के पुनर्वास में संलग्न होने का समर्थन प्राप्त कर सकते हैं, तो आप आउट पेशेंट उपचारों पर विचार कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Fentanyl Patches चरण 16 पर जाएं
    4
    मेथाडोन या ब्यूपेरोनोफ़िन लें लत के प्रबंधन के लिए इन विकल्प के बारे में चिकित्सक या detoxification कार्यक्रम विशेषज्ञ के साथ चर्चा करें। अपने क्षेत्र के लिए सक्षम सर्च खोजें और मूल्यांकन करने के लिए कहें। यदि आपने ओपेयॉइड का उपयोग किया है, जैसे कि फेंटनील, लंबे समय से, मेथाडोन ब्यूपेरोनोफ़िन से अधिक प्रभावी हो सकता है
  • छवि का शीर्षक Fentanyl पैच चरण 17 पर जाएं
    5
    एक विश्वसनीय पुनर्वास केंद्र खोजें कई क्लीनिकों को राज्य या गैर-लाभकारी संगठनों द्वारा प्रबंधित किया जाता है नेशनल हेल्थ सर्विस द्वारा इलाज की लागत आंशिक रूप से पूरी तरह से कवर किया जा सकता है। दूसरी ओर, निजी अस्पतालों में जिनके पास कोई समझौता नहीं होता है, वे सीधे रोगी को पार्सल देते हैं, लेकिन भुगतान योजना आम तौर पर उपलब्ध होती है। मेथाडोन या ब्यूपेरोनोफिन के साथ आउट पेशेंट उपचार मुफ्त है और सर्ट द्वारा प्रबंधित किया जाता है। अधिक जानकारी के लिए अपने परिवार के डॉक्टर, पारिवारिक परामर्श केंद्र या स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण से जानकारी प्राप्त करें
  • आप मादक पदार्थों की लत वसूली समुदायों का भी उल्लेख कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, निकटतम सर्किट होम को ढूंढने के लिए कुछ ऑनलाइन शोध करें और मेथाडोन या ब्यूपेरोनोफिन का वितरण करें
  • चेतावनी

    • यदि आप फेंटानियल पैच काटते हैं, तो आप एक घातक ज़्यादा ज़ोरदार जोखिम उठाते हैं।
    • अगर किसी दोस्त या किसी प्रिय व्यक्ति को ऑपियॉइड नशे से पीड़ित हो, तो 118 को तुरंत फोन करें
    • सहायता से चिकित्सक से धीरे-धीरे फेन्टेनियल सेवन कम करने में मदद करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com