कैसे Winstrol लेने के लिए

Winstrol एक सिंथेटिक anabolic स्टेरॉयड, stanozolol का व्यापार नाम है। जेनेरिक दवा बाजार पर भी उपलब्ध है, जो सस्ता है। Stanozolol (भी stanazolo के रूप में जाना जाता है) टेस्टोस्टेरोन के समान है और आम तौर पर पशु चिकित्सकों दुर्बल जानवरों (विशेष रूप से कुत्तों और घोड़ों) द्वारा किया जाता है,, मांसपेशियों की वृद्धि में सुधार लाल रक्त कोशिका के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए हड्डियों के घनत्व और भूख वृद्धि हुई है। संयुक्त राज्य अमेरिका में इस दवा को मंजूरी दे दी है खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए)

मानव में एनीमिया और वंशानुगत एंजियोएडामा (रक्त वाहिकाओं की सूजन) का इलाज करने के लिए, हालांकि एक नुस्खे की आवश्यकता है विनस्टॉल भी शारीरिक प्रदर्शन में सुधार करने में सक्षम है - प्रतिबंधित होने के बावजूद, यह अभी भी अक्सर एथलीटों और बॉडी बिल्डर द्वारा उपयोग किया जाता है, आमतौर पर अवैध रूप से स्टेनज़ोल को केवल एक डॉक्टर की देखरेख में और अनुमति के साथ लिया जाना चाहिए।

कदम

भाग 1

इसे एक डॉक्टर की देखरेख में ले लें
टेक विनस्ट्रोल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्टेरॉयड लेने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें अनाबोलिक स्टेरॉयड (जो मांसपेशियों और प्रोटीन संश्लेषण के लिए मदद) शक्तिशाली दवाएं हैं, जो विभिन्न स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं, लेकिन हैं सब माना नियंत्रित पदार्थों, जो क्योंकि जुड़े दुरुपयोग क्षमता और गंभीर साइड इफेक्ट के जोखिम के एक पर्चे की आवश्यकता । शायद ही अपने परिवार के डॉक्टर उपचय स्टेरॉयड लिख जाएगा, जब तक आप वाहिकाशोफ, अविकासी अरक्तता (संचार समस्याओं सहित) या अन्य मांसपेशी बर्बाद कर विकारों से ग्रस्त नहीं है। बड़ी मांसपेशियों या अधिक शक्ति की इच्छा इन डॉक्टरों के लिए मजबूत नैतिक सिद्धांतों के साथ डॉक्टर के लिए पर्याप्त कारण नहीं है।
  • आनुवंशिक एंजियओडामा के मामले में, वयस्क के लिए अनुशंसित प्रारंभिक खुराक 2 मिलीग्राम, दिन में तीन बार होता है अगर सूजन सफलतापूर्वक कम हो जाती है, तो खुराक 1-3 महीने के बाद प्रति दिन 2 मिलीग्राम तक कम किया जा सकता है।
  • ऐप्लिस्टिक एनीमिया के लिए, वयस्क या लड़के के लिए सामान्य खुराक आम तौर पर प्रति दिन 1 मिलीग्राम / किग्रा पर शुरू होता है, लेकिन धीरे-धीरे बढ़ सकता है
  • Winstrol राउंड गुलाबी गोलियाँ (मौखिक रूप से लिया जा सकता है) या सीरम में मांसपेशी ऊतक में सीधे इंजेक्शन के लिए प्रस्तुत किया जाता है। उपचार की अवधि एक समय में कुछ हफ्तों से लेकर छह महीने तक भिन्न होती है।
  • टेक विनस्ट्रोल चरण 2 नामक छवि
    2
    बहुत पानी के साथ Winstrol लो यदि आप गोलियों को मुंह से ले रहे हैं, तो हमेशा उन्हें एक पूर्ण गिलास पानी के साथ याद रखना चाहिए। इस तरह वे तेजी से भंग और पेट में जलन के जोखिम को कम करते हैं। गोलियां एक मिश्रित होती हैं, जिसे c17 मिथाइल कहा जाता है, जो सक्रिय घटक को गैस्ट्रिक और योपिक स्तर पर अपमानित करने से रोकता है, ताकि यह सीधे मांसपेशियों पर कार्य करे और इसके विकास को ट्रिगर करे। हालांकि, c17 मिथाइल का नकारात्मक पहलू यह है कि यह पेट को परेशान करता है और यकृत से विषाक्त होता है। इसलिए, गोली लेने के दौरान बहुत सारे पानी पीने से शरीर पर इस परिसर के प्रभाव और क्रिया को कम हो जाएगा।
  • प्रत्येक टेबलेट के लिए कम से कम एक 250 मिलीलीटर कांच के पानी से शुरू करें। अम्लीय फलों के रस से बचें क्योंकि वे पेट को परेशान करने में मदद करते हैं।
  • मुंह से लिया गया स्टेनोज़ोलॉल इसकी प्रभावशीलता को नहीं खोता है (जब इंजेक्शन की तुलना में) अन्य एनाबॉलिक स्टेरॉयड जितना ज्यादा होता है
  • टेक विनस्ट्रोल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इस उपचार के दौरान कोई भी शराब पीना न करें। सभी प्रकार के स्टेरॉयड, विशेष रूप से एनाबॉलिक स्टेरॉयड, यकृत के लिए हानिकारक होते हैं क्योंकि वे जहरीले होते हैं (इन्हें हानिकारक बाय-उत्पादों में तोड़ना मुश्किल या असंभव है) और स्टैनोजोल अपवाद नहीं है इस कारण से, आपको शराब (इथेनॉल) यकृत से जहरीले होने पर भी नशीली दवाओं (बीयर, शराब, शराब) को नियंत्रित नहीं करना चाहिए, यहां तक ​​कि आप इन दवाओं को लेते हैं, और दो पदार्थों के संयोजन में एक है "दोहरे नकारात्मक प्रभाव"।
  • मध्यम शराब की खपत (रक्त में पतला, एंटीऑक्सीडेंट गुण) के कोई भी संभावित लाभ नकारात्मक पक्ष प्रभाव नहीं पड़ते हैं जो स्टेरॉयड सेवन के साथ मिलते हैं।
  • शराब सेवानिवृत्ति को अपने सामाजिक जीवन को प्रभावित करने की अनुमति न दें। यदि आपके मित्र शराब पी रहे हैं, तो गैर-अल्कोहल बीयर या कॉकटेल या अंगूर का रस चुनें।
  • टेक विनस्ट्रोल चरण 4 नामक छवि
    4
    एंटीकोआगुलेंट्स के साथ विन्स्ट्रॉल नहीं लें ये दवाएं (जिसे रक्त पतला भी कहा जाता है), जैसे कि हेपरिन या वॉर्फरिन, शरीर की खून को मोटा होने की क्षमता को कम करते हैं और कुछ हृदय विकारों के लिए उपयोगी हो सकते हैं। हालांकि, एनाबॉलिक स्टेरॉयड एंटीकोआगुलेंट्स के प्रति संवेदनशीलता को बढ़ाते हैं, इस प्रकार आंतरिक रक्तस्राव और खिसकने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए, एक ही समय में दोनों प्रकार की दवाएं लेने से बचें या अपने चिकित्सक से अधिक उचित स्तर हासिल करने के लिए द्रव को कम करने के लिए खुराक कम करें।
  • एनाबॉलिक स्टेरॉयड लेने के दौरान आपको एंटीप्लेटलेट ड्रग्स (जैसे एस्पिरिन) से बचने चाहिए।
  • Anticoagulants स्ट्रोक और दिल के दौरे के जोखिम को कम करते हैं, इसलिए उन्हें अक्सर स्टेरॉयड पर प्राथमिकता दी जानी चाहिए अगर डॉक्टर का मानना ​​है कि उन्हें सुरक्षा कारणों से नहीं ले जाया जा सकता है।
  • भाग 2

    इसका उपयोग जानना
    टेक विनस्ट्रोल चरण 5 नामक छवि



    1
    Winstrol लो यदि आप वंशानुगत एंजियोएडामा से पीड़ित हैं। स्टैनोजोलोल के इस्तेमाल का मुख्य कारण इस बीमारी के एपिसोड की आवृत्ति या गंभीरता को रोकने और / या कम करना है। एंजियोएडामा चेहरे, हाथों, जननांगों, बड़े आंत और गले के सूजन का कारण बनता है। स्टैनजोल आवेश और आवेश की गंभीरता को कम करने में सक्षम है क्योंकि यह प्रोटीन संश्लेषण को उत्तेजित करता है
    • वंशानुगत एंजियोएडामा सी 1 एस्ट्रैस अवरोधक (एक एंजाइम) की कमी से उत्पन्न एक आनुवंशिक विकार है, जो रक्त वाहिकाओं के व्यापक सूजन और सूजन का कारण बनता है।
    • किसी हमले के दौरान रक्त परीक्षण करने से, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप इस विकार से पीड़ित हैं।
    • एंजियओडामा से जुड़ा सूजन आर्चियारिया के समान है, लेकिन सतह पर होने की बजाय सूजन त्वचा के नीचे होती है।
  • टेक विनस्ट्रोल चरण 6 नामक छवि
    2
    ऐप्लॉस्टिक एनीमिया के लिए Winstrol लेने पर विचार करें। यह एक दुर्लभ और गंभीर बीमारी है (आमतौर पर बचपन में शुरू होती है) जो लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को काफी कम कर देता है। पैथोलॉजी थकावट की एक मजबूत भावना का कारण बनती है, अनियंत्रित संक्रमणों और रक्तस्राव के जोखिम को बढ़ाने के अलावा दीर्घकालिक उपचार में रक्त संक्रमण या स्टेम सेल प्रत्यारोपण हैं। अल्पावधि में, हालांकि 2004 के एक अध्ययन में पाया गया कि स्टेरॉयड जैसे कि स्टैनोजोल लाल रक्त कोशिका उत्पादन को प्रोत्साहित कर सकता है।
  • इस अध्ययन में पाया गया कि स्टैनोजोलोल ने 38% बच्चों में ऐप्लॉस्टिक एनीमिया में कमी को प्रेरित किया, जिन्होंने प्रति दिन 1 मिलीग्राम / किग्रा की खुराक पर 25 सप्ताह के औसत के लिए दवा ली।
  • ऐप्लॉस्टिक एनीमिया के सबसे गंभीर मामलों में, यह सक्रिय संघटक अप्रभावी साबित हुआ है।
  • हालांकि, इस प्रकार की बीमारी के लिए यह सबसे अच्छा स्टेरॉयड नहीं है। कुछ हालिया अध्ययनों में, यह दिखाया गया है कि वयस्कों में बीमारी के इलाज में स्टोनैज़ोल से फ्लूओक्सीमैस्टरोन और अन्य एनाबॉलिक स्टेरॉयड अधिक प्रभावी होते हैं।
  • टेक विनस्ट्रोल चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    मांसपेशी एरोप्रि समस्याओं का प्रबंधन करने के लिए कम समय के लिए Winstrol की कोशिश करें। स्टैनोजोलोल का उपयोग आम तौर पर कमजोर जानवरों पर एक दवा के रूप में किया जाता है ताकि उनकी मांसपेशियों में सुधार हो सके, शक्ति दी जा सकें, उनके वजन और ऊर्जा में वृद्धि हो। स्टेरॉयड का भी मनुष्यों पर एक ही प्रभाव पड़ता है, हालांकि इस उद्देश्य के लिए उनका उपयोग विरोधी डोपिंग कानूनों द्वारा नियंत्रित होता है। आपका डॉक्टर Winstrol लिखने का निर्णय ले सकता है "लेबल बंद", जो उस उद्देश्य के अलावा अन्य किसी उद्देश्य के लिए कहना है जिसके लिए यह मूलतः अधिकृत था रोग कि मांसपेशी शोष पैदा कर सकता है polymyositis, पेशीशोषी पार्श्व काठिन्य, या ए एल एस (Lou Gehrig की बीमारी) कर रहे हैं, Guillain-Barre सिंड्रोम, न्यूरोपैथी, पोलियो, एनोरेक्सिया नर्वोसा, उन्नत रूपों में ट्यूमर और एचआईवी जैसी कमजोर पड़ने वाली संक्रमण
  • Winstrol (stanozolol) मांसपेशियों की मात्रा में वृद्धि में अन्य स्टेरॉयड की तुलना में अधिक लाभ प्रदान करता है और वजन है, क्योंकि यह बहुत उपचय है (यानी प्रोटीन और तेजी से मांसपेशियों को विकसित करता है), लेकिन कई नकारात्मक प्रभाव पैदा नहीं करता।
  • इसके अलावा, सक्रिय संघटक रक्त प्रणाली में एस्ट्रोजन (मुख्य महिला हार्मोन) में बदल नहीं करता है, कई अन्य Steroids- के विपरीत इस पुरुषों के लिए जो ज्ञ्नेकोमास्टिया (स्तन के ऊतकों के विकास) और अन्य प्रभावों के जोखिम से बचने के लिए चाहते हैं के लिए यह फायदेमंद बनाता है एस्ट्रोजन के साथ जुड़े प्रतिकूल प्रभाव
  • नुस्खे पर दवा का प्रयोग "लेबल बंद" यह कानूनी और नैतिक है अगर चिकित्सक यह निर्धारित करता है कि रोगी को लाभ जोखिमों से अधिक होता है।
  • टेक विनस्ट्रोल चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    4
    एथलेटिक प्रदर्शन में सुधार के लिए विनस्टॉल को अवैध रूप से नहीं लेना Stanozolol एक anabolic स्टेरॉयड (और टेस्टोस्टेरोन का सिंथेटिक व्युत्पन्न) है, जिसका अर्थ है कि यह मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देता है। इसलिए, इसमें एथलीटों के बीच स्पोर्ट्स जर्नी में दुर्व्यवहार का लंबा इतिहास है जो अपनी मांसपेशियों को जल्दी और आसानी से बढ़ाना चाहते हैं, साथ ही खेल के प्रदर्शन में सुधार की ताकत भी करते हैं। एक डॉक्टर के पर्चे के बिना, यह प्रक्रिया अवैध और खतरनाक है क्योंकि सभी गंभीर लक्षणों और दुष्प्रभावों के कारण इस पदार्थ के दुरुपयोग का कारण होता है।
  • बड़ा और मजबूत मांसपेशियों बनाने के अलावा, के रूप में उपचय स्टेरॉयड मदद stanazolo एथलीटों प्रशिक्षण से तेजी से ठीक हो, नुकसान है कि हो सकता है जब मांसपेशी फाइबर तनाव को कम करने के लिए किया जाता है। इस तरह, एथलीट कठिन अभ्यास कर सकते हैं और लंबी अवधि के लिए
  • एनाबॉलिक स्टेरॉयड के उपयोग से अधिक आक्रामक चरित्र विकसित होता है, जो प्रतिस्पर्धी खेलों में सहायक होता है, लेकिन यह अन्य सामान्य जीवन स्थितियों में हमेशा सकारात्मक नहीं होता है, जो इसके बजाय अधिक धैर्य की आवश्यकता होती है।
  • दवा के दुष्प्रभावों में शामिल हैं: जिगर विषाक्तता, यकृत की विफलता, पुरुष पैटर्न की गंजापन, चेहरा / शरीर पर चेहरे के बाल विकास में बढ़ोतरी, वृषण संकोचन, अतिरंजित आक्रामकता और मुँहासे।
  • चेतावनी

    • विनस्टोल (स्टैनोजोलोल) एक ऐसी दवा है जो खेल के प्रदर्शन में सुधार करती है लेकिन इसे प्रतिबंधित है इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन (आईएएएफ) और अन्य खेल संघों से, क्योंकि यह डोपिंग उत्पाद माना जाता है। एक आधिकारिक प्रतियोगिता के दौरान इस पदार्थ के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाली एथलीटों को अयोग्य घोषित कर दिया जाता है और अक्सर किसी भी प्रतियोगी गतिविधि से निलंबित या बाहर रखा जाता है।
    • बिना किसी पर्चे के विनस्टॉल ले लो या अनुशंसित से अधिक समय तक, अन्यथा आप जिगर की क्षति के कारण हो सकते हैं।
    • यकृत की क्षति के साथ जुड़े गंभीर लक्षणों पर ध्यान दें, जैसे: पेट दर्द, असामान्य थकावट, पेट की सूजन, सिरदर्द, उल्टी और / या पीले रंग की त्वचा या आंखों की उपस्थिति (पीलिया)।
    • स्टैनोजोलोल के साथ स्टेरॉयजोलोल के साथ अन्य स्टेरॉयड को गठबंधन न करें कि यह प्रभावशीलता में वृद्धि करेगा क्योंकि यह वास्तव में साइड इफेक्ट्स और यकृत की क्षति को बढ़ाता है।
    • कुछ खिलाड़ी और बॉडी बिल्डर रोजाना 100 मिलीग्राम स्टैनाज़ोल लेते हैं, एक खुराक जो बहुत खतरनाक और संभावित रूप से घातक है, यहां तक ​​कि थोड़े समय के लिए भी लिया जाता है।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com