कैसे पीठ दर्द ब्रेसिज़ का उपयोग करें

व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य के राष्ट्रीय संस्थान, अमेरिका की संघीय एजेंसी है कि आचरण अनुसंधान के साथ सौदों और व्यावसायिक रोगों की रोकथाम पर सुझाव प्रदान करते हैं, की स्थापना की है कि कार्यस्थल में दुर्घटनाओं की 20% कर रीढ़ की चोट का प्रतिनिधित्व करती है। वे कहते हैं: "(ये) कार्यस्थल की बीमारियों का अनुमान है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रति वर्ष 20 से 50 मिलियन डॉलर का अनुमान लगाया गया है"। काम या घर पर ऐसी पीठ की चोटों से बचने के लिए, आपको पीठ दर्द का अनुभव या दैनिक गतिविधियों के दौरान ठीक से संरक्षक का उपयोग करना सीखना चाहिए।

कदम

भाग 1
दैनिक वापस समर्थन करें

पीठ दर्द के लिए पीठ का प्रयोग करें शीर्षक का उपयोग करें
1
एक एर्गोनोमिक स्थिति में सो जाओ औसतन, मजदूर प्रति दिन लगभग 7.7 घंटे प्रति बिस्तर बिताते हैं। जब आप झूठ बोलने में बहुत समय बिताते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि दर्द को कम करने के लिए आपका बैक ठीक से समर्थित है। बिस्तर वापस समर्थन करने में सक्षम होना चाहिए। ये स्थान हैं जहां आप सो सकते हैं:
  • एक तरफ अपने पैरों के साथ तरफ सो जाओ, अपनी छाती की तरफ झुकाव- घुटनों के बीच अपने पैरों और अपनी पीठ के समर्थन के लिए आपके घुटनों के बीच तकिया रखें।
  • पीछे (लापरवाही) अपनी पीठ और रीढ़ की प्राकृतिक वक्रता बनाए रखने के लिए जब आप इस स्थिति को लेते हैं, तो अपने घुटनों के नीचे एक तकिया रखो। यह आसन हल्के दर्द को कम करने में मदद करता है
  • पेट की स्थिति (पेट पर) यह पीठ के लिए काफी थका है- हालांकि, यदि आप अन्य आसनों के साथ सो नहीं सकते, तो कम से कम श्रोणि या कूल्हों के नीचे एक तकिया रखकर बस्ट का समर्थन करने का प्रयास करें।
  • पीठ दर्द के लिए पीठ दर्द का उपयोग करें शीर्षक का उपयोग करें
    2
    अपनी पीठ का समर्थन करने के लिए इस तरह बैठो। विशेषज्ञों ने पीठ पर तनाव को कम करने के लिए जितना संभव हो उतना बैठने की सलाह दी हालांकि, यदि आपकी नौकरी के लिए आप पूरे दिन बैठना चाहते हैं, तो आप इसे से बच नहीं सकते - इस मामले में, आपको उठना चाहिए और हर घंटे कुछ मिनट तक चलना चाहिए। वहाँ भी अन्य उपाय हैं जो आप अपनी पीठ को बेहतर समर्थन के लिए बैठकर बैठ सकते हैं।
  • एक तौलिया रोल करें और इसे कंबल क्षेत्र और कुर्सी के बीच रखें, इस क्षेत्र का समर्थन करें और अपनी पीठ पर बैठे, जब बैठे हुए एक और अधिक प्राकृतिक मुद्रा ग्रहण करें।
  • अपने पैरों और पैरों को दाहिनी कोण पर रखें (फर्श पर सीधा)। आप उन्हें पार करने से बचना चाहिए, अन्यथा आप अपनी पीठ पर तनाव पैदा करते हैं और रक्त के प्रवाह को कम हाथों से कम करते हैं।
  • यदि कुर्सी बहुत अधिक है, पैर को जमीन पर लम्बवत रहने की अनुमति देने के लिए एक पैर का उपयोग करें।
  • पीठ दर्द के लिए पीठ का प्रयोग करें का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 3
    3
    सही ऊंचाई पर बैठकर अपनी पीठ का समर्थन करें आपके आस-पास की वस्तुओं का लाभ उठाने के लिए और अपनी पीठ का समर्थन करने के लिए कुछ तकनीकें हैं। इस बारे में सोचें कि आप अपने आसपास के परिवेश को कैसे समायोजित कर सकते हैं ताकि यह काम आपके दैनिक दिनचर्या के दौरान आसान हो सके।
  • कंप्यूटर की कुर्सी को समायोजित करें ताकि मॉनिटर नज़र स्तर पर हो जब आप सही स्थिति में बैठे हों (बिना अपनी पीठ और झुकाव के बिना)
  • जेब से सब कुछ निकालें जब आप वॉलेट या अपनी जेब में बैठे बैठते हैं जब आप बैठे हों तो रीढ़ की हड्डी के लिए सहज नहीं है
  • कार की सीट की स्थिति को बदलने के लिए, जब आपके हाथ स्टीयरिंग व्हील पर आराम कर रहे हों तो कोहनी फर्श के समानांतर 90% समानांतर हो।
  • पीठ दर्द के लिए इस्तेमाल करें बैक सपोर्ट का शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    पीठ को समर्थन देने के लिए छाती की मांसपेशियों को मजबूत करता है. आप के लिए शारीरिक गतिविधि कर सकते हैं "सिखाना" अपने खुद के बनाने के लिए शरीर को "प्राकृतिक अभिभावक", रीढ़ की हड्डी को स्थिर करने वाले बस्ट के लिए व्यायाम करना पेट की कोर्सेट को मजबूत करने के लिए आप कई अभ्यास कर सकते हैं और जब आपको भार उठाने की आवश्यकता होती है, तब पीठ का समर्थन करें।
  • बिल्ली की योग स्थिति की कोशिश करो अपने हाथों और घुटनों को लगा कर, अपनी पीठ ऊपर की ओर मोड़ो, अपने पेट की मांसपेशियों का अनुबंध करें और अपने सिर को नीचे झुकाएं पांच सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और फिर मूल स्थिति पर लौटें। फिर अपनी पीठ को थोड़ा नीचे की तरफ, अपने सिर को ऊपर उठाना (लेकिन इसे बहुत पीछे नहीं झुकना)। किसी और पांच सेकंड में खड़े रहें और फिर तटस्थ स्थिति में लौटें।
  • पुल बनाने के लिए, अपनी घुटनों के मुंह के साथ अपनी पीठ पर झूठ और अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग करना। हथियार पक्षों और पीछे की स्थिति में एक तटस्थ स्थिति में होना चाहिए। अपने पेट का अनुबंध करें और अपने आप को फर्श पर दबाएं, जब तक आपके घुटनों, कूल्हों और कंधों को खड़ा नहीं किया जाता है, तब तक अपने कूल्हों और श्रोणि उठाने के लिए स्थिति पांच सेकंड पकड़ो और फिर धीरे-धीरे रिलीज करें
  • भाग 2
    भार भारोत्तोलन के दौरान वापस समर्थन करें

    पीठ दर्द के लिए पीठ का उपयोग करें शीर्षक का उपयोग करें
    1
    उचित तरीके से वजन उठाना सीखें यदि आप इसे सही आसन के बिना पहनते हैं, तो ब्रेस बहुत ज्यादा मदद नहीं है - जब आप भार उठाते हैं, तो विशेष रूप से अपने पैरों और जांघों की ताकत का उपयोग करते हुए, अपनी पीठ के बजाय आपको झुकना सीखना होगा।
    • लोड को लोड करने से पहले, ऑब्जेक्ट को देखने के लिए जांचें कि क्या आपको सहायता की ज़रूरत है - यह आपके ऊपर उठाने की कोशिश न करें यदि आपके लिए बहुत भारी है।
    • अपने घुटनों और बैठना, शरीर के करीब वस्तु को पकड़कर, जैसा कि आप कर सकते हैं - पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें, तत्व को गले लगाओ, इसे ऊपरी शरीर के करीब लाने के लिए, और जांघों की मांसपेशियों का उपयोग करके उठाएं। जब आप ऑब्जेक्ट को जमीन पर रख देते हैं तो उलटा आंदोलन करें
  • पीठ दर्द के लिए पीठ का उपयोग करें शीर्षक का उपयोग करें चित्र 6
    2



    कांबली ब्रेस के साथ अपनी पीठ का समर्थन करें। अध्ययनों से पता चला है कि शरीर के इस क्षेत्र में दर्द उन मरीजों में कम कर दिया गया है जिन्होंने इस प्रकार के ब्रेस को साधारण के बजाय पहना है जो केवल बस्ट पर ही कार्य करता है। दोनों सामान्य दैनिक गतिविधियों और भारोत्तोलन के लिए कई मॉडल हैं - सुनिश्चित करें कि आप एक खरीदते हैं जो स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि यह काठ का समर्थन प्रदान करता है
  • पीठ दर्द के लिए पीठ का प्रयोग करें शीर्षक का उपयोग करें
    3
    काठ का बेल्ट सावधानी के साथ उपयोग करें सीडीसी और नेशनल इंस्टीच्यूट ऑफ ऑक्यूपेशनल सेफ्टी एंड हेल्थ (पूर्व में उल्लेखित) ने शोध किया है कि यह इन अभिभावकों की प्रभावशीलता का प्रदर्शन करने वाले कोई महत्वपूर्ण परिणाम नहीं हैं।
  • अध्ययनों का कहना है कि ये बेल्ट कार्यस्थल में अधिक लोकप्रिय हो गए हैं, लेकिन जो कार्यकर्ता उन्हें पहनते हैं उन्हें सतर्क होना चाहिए, क्योंकि लोड उठाने पर वास्तविक लाभों का समर्थन करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।
  • पीठ दर्द के लिए पीठ का उपयोग करें शीर्षक का उपयोग करें चरण 8
    4
    कंपनी के नियमों की जांच करें सबसे अधिक संभावना है, इन अभिभावकों को सीधे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों के रूप में कंपनी द्वारा प्रदान किया जाता है। सीडीसी के निष्कर्षों के बावजूद, वास्तव में सार्वजनिक स्वास्थ्य के बारे में लॉस एंजिल्स के विश्वविद्यालय और संयुक्त राज्य अमेरिका के आंतरिक चिकित्सा (चिकित्सा के क्षेत्र में सबसे प्रभावशाली पत्रिकाओं में से एक) के इतिहास पर कुछ शोध है कि जो लोग पीठ दर्द से पीड़ित पाया है उन्होंने अपने लक्षणों से राहत ली और उनकी दवाओं को कम कर दिया जब उन्होंने भौतिक कार्यों के दौरान कांच के टुकड़े पहनने लगे।
  • पीठ दर्द के लिए पीठ का उपयोग करें का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक 9
    5
    संरक्षक के साथ धैर्य रखें जब भी आपको भार उठाने की आवश्यकता होती है तब इसे पहनें इसे इस्तेमाल करने के लिए एक या दो सप्ताह लग सकते हैं, इसलिए इसे और अधिक बार पहने जाने की कोशिश करना और काम पर न सिर्फ एक अच्छा विचार है। थोड़ी देर के बाद, आप यह भी ध्यान नहीं दे सकते कि आपके पास यह है और आपकी गतिविधियों में अतिरिक्त समर्थन प्रदान करते हैं।
  • भाग 3
    वापस चोट के बाद सहायता प्राप्त करें

    छवि शीर्षक 2063702 10
    1
    डॉक्टर से परामर्श करें उससे पूछें कि कौन से क्षेत्र को एक अभिभावक से सबसे अधिक लाभ मिलता है। बैक का समर्थन विभिन्न मॉडलों, बड़े या छोटे में उपलब्ध है - कुछ के पास पतला बैंड है जो झुकने और जीवन को घुमाए जाने की सुविधा प्रदान करता है, जबकि अन्य इस प्रकार के आंदोलन को सीमित करते हैं।
  • छवि शीर्षक 2063702 11
    2
    पत्र में डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें पीछे या रीढ़ की हड्डी की चोट बहुत गंभीर हो सकती है - अगर वे बदतर हो जाते हैं, तो वे पक्षाघात के लिए आगे बढ़ सकते हैं। इस से बचने के लिए, आपको चिकित्सक की सिफारिशों को सुनना चाहिए और उनका पालन-पोषण करना चाहिए।
  • सही खुराक और खुराक के अनुसार निर्धारित दवाएं लें।
  • यह बिस्तर में बहुत अधिक रहने की सलाह नहीं है - दर्द सहिष्णुता की सीमाओं के भीतर जितना संभव हो उतना ज़रूरी है
  • नियमित रूप से व्यायाम करें (यदि आपको निर्धारित किया गया है)
  • पीठ दर्द के लिए पीठ का उपयोग करें बैकअप का समर्थन शीर्षक 12
    3
    चिकित्सा उपचार की तलाश करें यदि आप तीव्र पीठ दर्द अनुभव करते हैं जो तीन दिनों से अधिक समय तक रहता है। बाकी आपकी पीठ पर झूठ बोल रही है, बर्फ को पीड़ित इलाकों पर लागू करें और रोगियों के दौरान एंटी-इन्फ्लैमेटरीज ले आओ। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप एक चिकित्सक से पूछें कि आपको नौकरी करने के लिए वापस जाना पड़ता है जिसकी शारीरिक मेहनत की आवश्यकता होती है, रीढ़ की हड्डी की समस्याओं को नियंत्रित करने के लिए जो मांसपेशियों के मूल नहीं हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com