सुस्पष्ट सपने में सुपर पावर कैसे उपयोग करें I

अधिकांश लोगों को यह नहीं पता है कि ऐसा करते समय वे सपने देख रहे हैं, इसलिए वे सपने में होने वाली सभी चीजों का अनुभव करते हैं जैसे कि यह असली था। हालांकि एक स्पष्ट सपने में आप जागरूक हो सकते हैं कि आप सपना देख रहे हैं। इसे साकार करने के बाद, आप सपने और उसके हर पहलू को नियंत्रित करने के लिए सीख सकते हैं। इसमें अनन्त संभावनाएं हैं जो आप अनुभव कर सकते हैं, जिसमें उड़ान, टेलीपोर्टिंग, आकार बदलने और जो कुछ भी आप कल्पना कर सकते हैं कुछ लोगों को सपने देखने के दौरान घूमने में कठिनाई नहीं होती है, जबकि दूसरों को नई शक्तियों को नियंत्रित करने के तरीके सीखने की जरूरत होती है।

कदम

भाग 1
एक स्पष्ट सपना बनाओ

ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 में सुपर पावर का उपयोग करें
1
अपने जागरूकता को प्रशिक्षित करें इस तथ्य के बारे में जागरूक होने के लिए कि आप सपना देख रहे हैं, आपको आसपास के वातावरण पर ध्यान देना चाहिए और यह महसूस करना चाहिए "यह सिर्फ एक सपना है"। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि जब आप जागते हैं, तो विस्तार से प्रशिक्षण को ध्यान में रखते हुए आप काम का सपना देख सकते हैं।
  • दिन के दौरान, चारों ओर देखो और विवरण पर ध्यान देना, जैसे कि सूर्य की गर्मी या दर्द जब आप चलते समय कुछ मारा करते हैं अभ्यास और एकाग्रता के लिए धन्यवाद, जबकि आप सपना देख रहे हैं, आपको अनुपस्थिति या इन विवरणों में अंतर को ध्यान में रखना चाहिए और महसूस करना चाहिए कि आप सो रहे हैं। एक और लाभ, दिन के दौरान प्रशिक्षण जागरूकता द्वारा दिया जाता है, यह है कि सपने अधिक यथार्थवादी और याद रखना आसान हो जाएगा।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 2 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    2
    रात में ध्यान करने का प्रयास करें चूंकि स्पष्ट रूप से नींद के आरईएम चरण के दौरान स्पष्ट रूप से सपना देखा जाता है, जो जागृति के निकट होता है, विशेषज्ञों का सुझाव है कि जब आप सो गए तो चार घंटे में अलार्म की ओर इशारा करते हैं। जब वह खेलता है, तो वह स्वेच्छा से सपना चरण में प्रवेश करने के लिए ध्यान करना शुरू करता है।
  • अलार्म बंद करें, लेकिन फिर से सो नहीं पड़ने की कोशिश करें अपनी बंद आँखों में अंधेरे पर ध्यान दें और एक सुस्पष्ट सपने में प्रवेश करने की इच्छा पर ध्यान दें, जिसमें आप कमांड पकड़ते हैं। एक संभावित परिदृश्य के बारे में सोचें, जिसे आप सपना देखना चाहते हैं
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 3 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    3
    कुछ आहार की खुराक आपकी मदद कर सकते हैं एक स्पष्ट सपना कुछ लोग स्वाभाविक रूप से होने वाली प्राकृतिक पदार्थों जैसे क्लोिन और गैलेंटामाइन के रूप में स्वाभाविक रूप से उत्पन्न होते हैं, ताकि आसानी से सपने को आसानी से बना सकें। हालांकि ध्यान दें कि वे हर किसी के लिए काम नहीं करते हैं, कुछ मामलों में भी वे अवांछित दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं, जैसे नींद पक्षाघात: एक ऐसी स्थिति जिसमें आप जागते समय नहीं जा सकते। यदि ऐसा होता है, तो शांत और आराम से रहने की कोशिश करें आपको भय से डूबने से बस चीजों को बदतर बना दिया जाएगा
  • यदि आप कोलीन या गैएंटामाइन की कोशिश करना चाहते हैं, तो यह कम मात्रा में करें और सप्ताह में एक बार से ज्यादा नहीं। ये पदार्थ भोजन की खुराक के रूप में उपलब्ध हैं - सलाह के लिए फार्मासिस्ट से पूछें। कुछ लोग जो दीर्घकालिक सद्भावना वाले सपने अभ्यास करते हैं, जब आप सोते हैं और जब यह रिंग करते हैं, तो दुःस्वप्न होने की संभावना को कम करने या पूरक होने की संभावना को कम करने के समय से 3-4 घंटों की दूरी पर अलार्म को इंगित करने की सलाह देते हैं नींद का पक्षाघात
  • हालांकि कुछ किताबें और वेबसाइटों उन जिसके लिए वे अधिकृत किया गया है, या यहाँ तक कि अवैध के अलावा अन्य प्रयोजनों के लिए दवाओं के उपयोग के लिए प्रोत्साहित करते हैं, एक स्पष्ट अर्थ सपने में और अधिक आसानी से प्रवेश करने के लिए, वास्तव में घटना है कि प्रेरित है माया का एक रूप है और यह खतरनाक हो सकता है कुछ लोगों ने खुद को या दूसरों को नुकसान पहुंचाया है जबकि वे ड्रग्स के प्रभाव में थे।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 4 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    4
    जब आप सीखते हैं तो सतर्क रहें स्पष्ट अर्थ का सपना एक सपना है जिसमें सपने देखने सपने के बारे में पता है, लेकिन आम तौर पर एक लग रहा है बहुत ही वास्तविक है कि वहाँ है के बाद से, यह एक अच्छा विचार वास्तव में के साथ खेल की तरह, किसी भी खतरनाक इशारा अभ्यास करने के लिए प्रयास करने से पहले सपना देख जा करने के लिए साबित है एक इमारत से आग या कूद
  • यह देखने के लिए कि क्या आप सपना देख रहे हैं, एक को क्या कहते हैं "वास्तविकता परीक्षण"। यह एक सरल जांच है जो सुनिश्चित करेगा कि आप वास्तव में सो रहे हैं। वास्तविकता परीक्षण करने के लिए जब आप एक सुस्पष्ट सपने में हैं, तो एक असंभव लेकिन खतरनाक गतिविधि को करने की कोशिश करें, जैसे हवा में तैरते हुए। यदि आप कर सकते हैं, तो आप कुछ और जटिल पर जा सकते हैं, जो वास्तव में प्रयास करने के लिए जोखिम भरा होगा।
  • भाग 2
    फॉर्म का म्यूटिंग

    ल्यूसिड ड्रीम चरण 5 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    1
    चुनें कि आप क्या चाहते हैं। आपके मन में एक स्पष्ट उद्देश्य होना चाहिए, इसलिए आप उस दिशा में ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपने उद्देश्य को ध्यान तरह के अभ्यास में केंद्रित करने से आपको सपने पर हावी होने में मदद मिलेगी।
    • आप अपने आप को कुछ भी बदल सकते हैं, लेकिन बहुत से लोग अपनी प्रकृति से ब्रह्मांड को अलग-अलग अनुभव करते हैं, जैसे एक विदेशी, एक पक्षी या मछली। आप अपने भय को दूर करने के प्रयास में आकार बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप मकड़ियों से डरते हैं, तो आप अपने दृष्टिकोण से जीवन का परीक्षण करने के लिए फ़ॉर्म ले सकते हैं।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 6 में सुपर पावर का उपयोग करें
    2
    आकृति बदलने के लिए दर्पण का उपयोग करें। यह एक खिड़की भी हो सकती है, स्पष्ट पानी या किसी अन्य वस्तु के साथ एक झील जो आपके प्रतिबिंब को स्पष्ट रूप से लौटती है
  • अपने प्रतिबिंब पर अपने टकट को ठीक करें और अपनी त्वचा को बदलना और इच्छित आकार लेना चाहते हैं। आप शरीर के एक छोर से शुरू कर सकते हैं, उदाहरण के लिए पैरों से, और एक क्षेत्र के बाद एक क्षेत्र पर ध्यान से ध्यान केंद्रित करें
  • इस बिंदु पर कुछ लोगों को आईने की तरफ चलना और उसे पार करना उपयोगी लगता है, उस पल को पहचान का परिवर्तन पूरा करना।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 7 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    3
    अपने नए अस्तित्व की भूमिका निभाएं यह एक वैकल्पिक तरीका है यदि आप दर्पण का उपयोग नहीं करना चाहते हैं या यदि आपको अपना प्रतिबिंब देखने में कठिनाई है बस ऐसे व्यवहार करें जैसे आप क्या चाहते थे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कुत्ते में बदलना चाहते हैं, तो फर्श पर सभी चौकों पर जाएं, फिर भौंकने और वाग्गिंग शुरू करें। जल्द ही आपको लगेगा कि आपके हाथ पैर होते हैं और आपका चेहरा बदल रहा है।
  • भाग 3
    सुपरहीरो की तरह फ्लाइंग

    ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग करें शीर्षक शीर्षक 8
    1
    वास्तविकता परीक्षण करें इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आप अपने बिस्तर में सुरक्षित होने से पहले सुरक्षित हैं। यहां तक ​​कि अगर आप को विश्वास है कि आप सपना देख रहे हैं कर रहे हैं, वहाँ जो एक राज्य स्पष्ट अर्थ सपने के समान पैदा कर सकते हैं (जैसे दवाओं हो रही है या एक बहुत ही उच्च बुखार है के रूप में) अन्य परिस्थितियों कर रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि आप एक के भीतर कर रहे हैं बनाने के लिए आवश्यक है सपना।
    • आगे बढ़ने से पहले हवा में फ्लोट करने या अपने हाथ से एक ठोस ऑब्जेक्ट को पार करने का प्रयास करें। यदि आप कर सकते हैं, तो आप सपने देखने और जारी रखने में सक्षम होने के बारे में सुनिश्चित कर सकते हैं।
    • वास्तविकता परीक्षण एक डबल लाभ प्रदान करते हैं क्योंकि वे आपके स्तर के स्पष्टता को बढ़ाते हैं। जितना अधिक आप छोटे इशारों को नियंत्रित करने में सक्षम होते हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम हों, जैसे उड़ान, क्योंकि मानसिक एकाग्रता की आवश्यकता अधिक है।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 9
    2
    यहां और वहां के आसपास कूदो उड़ान से पहले, अलग-अलग दिशाओं में उछाल करके सपने की दृश्यावली का आनंद उठाएं, कभी अधिक ऊंचा और ऊंचा कूदो। चूंकि आप अभी भी कम ऊंचाई पर रहेंगे क्योंकि आपको समस्याएं हैं तो कोई समस्या नहीं होगी
  • जब आप भूमि पर महसूस करते हैं, पर ध्यान केंद्रित न करें, परन्तु जो आपको ऊपर की ओर बढ़ रहा है अपने हॉप्स की ऊंचाई और दूरी बढ़ाने के लिए जारी रखें
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग करें चित्र शीर्षक 10
    3
    से कूदने के लिए एक उच्च बिंदु खोजें ज्यादातर मामलों में, सबसे अनुभवी सपने देखने वालों को बस हवा में उतारना और उड़ान शुरू करने का प्रबंधन होता है, लेकिन पहले प्रयासों के दौरान उच्च ऊंचाई से कूदने की कोशिश करना आसान हो सकता है। इससे मन को तय करने के लिए मजबूर किया जाएगा कि आप गिरने के बजाय उड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास क्षमता और नियंत्रण है, तो आप पहाड़ों या समुद्र की तरफ देखने वाले चट्टानों सहित अपने सपने के परिदृश्य को आकर्षित कर सकते हैं। अन्यथा आपको कूदने के लिए उपयुक्त जगह की तलाश में परिवेश का पता लगाना होगा।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग शीर्षक वाली छवि 11
    4
    चलना शुरू करें यदि आप एक गड़बड़ी के पास हैं, तो किनारे पर चलें यदि आपको सपाट सतह पर मजबूर किया जाता है, तो आप अभी भी सीधी रेखा में चलकर उड़ने का प्रयास कर सकते हैं जैसे कि आप रनवे पर हवाई जहाज थे।
  • जब आप चट्टान के किनारे तक पहुंचते हैं या तैयार होने का फैसला करते हैं, तो आप उड़ते हैं जैसे कि आप सुपरमैन थे यह संभव है कि सब कुछ यथासंभव वास्तविक बनें, फिर अपने हाथों को आगे या आगे और अपने पैरों को पीछे की ओर फैलाएं।



  • ल्यूसिड ड्रीम 12 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    5
    विवरणों पर ध्यान दें एक सुप्रसिद्ध सपना बनाना ध्यान के समान है और जारी रखने के लिए बहुत अधिक एकाग्रता की आवश्यकता होती है। आपको हवा में रखने के लिए, हवाओं के माध्यम से उड़ने वाली अनुभूतियों पर आपका ध्यान केंद्रित करें
  • यदि आप ऊँचाई खोना शुरू करते हैं, तो अपने शरीर को आकाश में इंगित करें और जल्दी से एक उच्च ऊंचाई पर चढ़ो, कल्पना करें कि आपके पास अपने पैरों से जुड़ा कोई प्रोपेलर है।
  • ल्यूसिड ड्रीम में उपयोग सुपर पावर का शीर्षक चित्र 13
    6
    जब तक आपको सुरक्षित उड़ान नहीं लगता तब तक नीचे न देखें एक बार जब आप स्थिर महसूस करते हैं, तो नीचे देखो और देखें कि आप कितने लंबा हैं और कितनी छोटी सी चीज ऊपर से होती है वहाँ बहुत मज़ा हो सकता है, जब तक कि आप चक्कर से ग्रस्त नहीं होते!
  • यदि आप ऊँचाई से डरते हैं, तो अभी भी कुछ समाधान हैं: आप उस संस्करण का प्रतिरूपण करने की कोशिश कर सकते हैं जो इसे डरने नहीं देता (जो वास्तविक जीवन में भी अपने डर को दूर करने के लिए उपयोगी हो सकता है) या आप मैदान के पास खड़े उड़ सकते हैं।
  • एक सुंदर अर्थोद्भम स्टेप 14 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    7
    मत भूलो कि तुम सपना देख रहे हो यदि आप नीचे गिरना शुरू करते हैं, तो याद रखें कि आप जो कुछ भी देख रहे हैं वह असली है अगर आप गिरते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता
  • कुछ मामलों में इस सचेत विचार को तैयार करने में उड़ान में गिरावट और स्थिर करने के लिए पर्याप्त है।
  • भाग 4
    अन्य तरीकों में फ्लाइंग

    ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 15
    1
    एक पक्षी की तरह उड़ो कुछ लोगों को अपने हथियार ले जाकर उड़ना आसान लगता है जैसे कि वे दो पंख होते हैं सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, एक उच्च बिंदु से कूदने के साथ आंदोलन को गठबंधन करें।
    • आप अपने हाथों के हर हिस्से को आकाश में अपने ऊपर चढ़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं। दिशा बदलने के लिए, अपने पूरे शरीर का उपयोग करके स्वयं को सहायता करें
  • एक सुंदर अर्थों में सुपर पावर का शीर्षक चित्र 16
    2
    आकार और एक उड़ान प्राणी में तब्दील हो। उड़ने में सक्षम होने का एक अन्य तरीका अपने भौतिक रूप को बदलने और एक प्राणी, वास्तविक या काल्पनिक के रूप में ग्रहण करना है, जिसकी आकाश में मंडराने की क्षमता है। उस बिंदु पर आप उस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप उड़ान शुरू करना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, एक पक्षी में बदल दें और फिर हवा में उठने के लिए अपने पंखों को फ्लैप करें।
  • आप मिरर विधि का उपयोग कर सकते हैं, ऊपर चर्चा की है, या बस एक पक्षी, एक बल्ला, एक प्वार्टरैक्टाइल, एक हवाई जहाज या एक उड़ान कीट होने की कल्पना कर सकते हैं।
  • ल्यूसिड ड्रीम में सुपर पावर का उपयोग करें शीर्षक छवि 17
    3
    हवा में तैरना यह उड़ान भरने के लिए एक अन्य तकनीक है और इसका लाभ आपको पानी के किसी भी हिस्से में डुबोकर और तैरने की अनुमति देता है।
  • आप तैरने की शैली चुन सकते हैं, जिसे आप अधिक कुशल बनाते हैं। बस अपने पैर को जमीन से ऊपर उठाएं और हवा में उठने के लिए पहले कुछ कदम उठाएं।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 18 में सुपर पावर का उपयोग करें
    4
    एक उड़ान सहायता का उपयोग करें उदाहरण के लिए एक झाड़ू या एक जादू कालीन या, यदि आप चाहें, तो कुछ अधिक यथार्थवादी, जैसे एक जेटपैक या हेलीकाप्टर
  • कल्पना कीजिए कि आप अंदर या किसी वस्तु के ऊपर हैं जो आपको उड़ान भरने में मदद करता है, तो इसे अपने आप से उड़ने दें और इसे अपने साथ ले जाएं।
  • भाग 5
    टेलीपोर्ट

    ल्यूसिड ड्रीम चरण 1 9 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    1
    एक पोर्टल का उपयोग करें इस तकनीक के लिए एक द्वार, एक दर्पण या किसी अन्य जगह, ग्रह या ब्रह्मांड के उपयोग बिंदु के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ इसी तरह की आवश्यकता है।
    • जिस गंतव्य पर आप पहुंचना चाहते हैं उस पर फ़ोकस करें तकनीकी रूप से, सपना आपकी कल्पना का परिदृश्य फल है, इसलिए इसे सबसे अच्छा संभव तरीके से दर्शाएं। फिर दरवाजा खोलो या दर्पण के माध्यम से चलें।
    • अगर आप सही जगह पर नहीं हैं, तो फिर से प्रयास करें या परिवेश की खोज करने का प्रयास करें। जिस जगह के लिए आप खोज रहे हैं वह दूर नहीं हो सकता।
  • एक सुंदर अर्थोद्भम चरण 20 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    2
    एक प्रवेश पोर्टल का उपयोग किए बिना टेलीपोर्ट किया गया इस परिदृश्य की कल्पना करें कि आप जितना संभव हो सके सबसे अधिक सटीक तरीके से प्राप्त करना चाहते हैं। कुछ बिंदु पर उस स्थान की छवि जहां आप अब हो, तब तक भंग शुरू हो जाएंगे जब तक कि यह फ़ेड न हो जाए और जिस स्थान पर आप यात्रा करना चाहते हैं
  • आप खुद के चारों ओर चक्कर लगाने की भी कोशिश कर सकते हैं, यह जानकर कि जब आप रोकते हैं, तो आप अपने आप को वांछित स्थान पर मिल जाएंगे।
  • ल्यूसिड ड्रीम चरण 21 में सुपर पावर का प्रयोग करें
    3
    अपने आप को टेलीपोर्ट करने में सक्षम होने के लिए अन्य संघर्षों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, अपनी आँखें बंद करें और तय करें कि जब आप उन्हें फिर से खोलेंगे तो आप अपने आप को सही जगह पर मिल जाएंगे (सावधान रहें क्योंकि उन्हें सख्ती से गायब हो सकता है और आप जाग सकते हैं)।
  • यदि आप शुरू में एक पोर्टल का उपयोग किए बिना टेलीपोर्ट नहीं कर सकते, तो चिंता न करें - यह केवल अधिक समय और अधिक अभ्यास करेगी लेकिन अंत में आप सफल होंगे।
  • टिप्स

    • चिंता मत करो यदि शुरू में यह बहुत मुश्किल लगता है, समय और अभ्यास के साथ आप ऐसा करेंगे।
    • बहुत अधिक ध्यान न दें या आप जाग सकें।

    चेतावनी

    • भ्रामक दवाओं का उपयोग करने के बाद आप स्पष्ट सपने के समान एपिसोड का अनुभव कर सकते हैं। हालांकि, ये बहुत ही भिन्न घटनाएं हैं, जो खतरनाक हो सकते हैं क्योंकि वे आपको विश्वास करते हैं कि आप अजेय हैं और आप अपने आप को या दूसरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कभी शराब या नशीले पदार्थों के कारण मानसिक स्थिति में बदलते वक्त एक स्पष्ट सपना देखने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com