कैसे एक बुरे सपने से जाग

नहीं! बस! मैं यह सब खत्म करना चाहता हूं! क्या आप एक भयानक सपने के बीच में हैं और आप इसे तुरंत बंद करना चाहते हैं? जब हम सपना करते हैं, तो भी आश्चर्यजनक चीजें हमारे लिए सत्य दिखाई देती हैं, और हम खुद को एक बेज़ूका-सशस्त्र चिकन द्वारा पीछा भागने से बच सकते हैं यह लेख आपको दिखाएगा कि एक बुरे सपने को कैसे खत्म किया जाए।

कदम

छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम चरण 1
1
एहसास करें कि यह एक सपना है और ऐसा कुछ नहीं जो वास्तव में आपको नुकसान पहुंचा सकता है इसके लिए, वास्तविक जीवन में ऐसा कुछ करने की कोशिश करना और ऐसा करना उपयोगी हो सकता है जो असंभव होगा।
  • छवि शीर्षक से एक बेस्ट ड्रीम चरण 2 में जागृत करें
    2
    चारों ओर देखो और किसी भी असामान्य विवरण ध्यान दें। यदि आप कुछ अजीब बातों की उपस्थिति देखते हैं, जैसे कि एक उड़ान सुअर, उस विशेष रूप से आपका ध्यान केंद्रित करें और समझें कि वह वास्तविक जीवन की घटना नहीं कैसे हो सकती है। यह समझते हुए कि आप खुद को एक सपने में पाते हैं, आपको जागने में मदद मिल सकती है।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम चरण 3
    3
    प्रतिबिंबित करें और तय करें कि क्या आप अपने भय के उद्देश्य से बचने या उसका सामना करना चाहते हैं।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करना एक बुरी ड्रीम के चरण 4
    4
    अगर, इसे बाधित करने के बजाय, आप अपने सपने के परिदृश्य को बदलना चाहते हैं, नीचे देखने की कोशिश करें और अपने आप पर घूमना शुरू करें। छवियों की एक श्रृंखला आपकी आंखों के सामने बहती है, आमतौर पर अपने सपने के परिदृश्य को जागते हुए बिना जागते रहना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम चरण 5
    5
    अभ्यास में सामान्य जागृति प्रक्रिया शुरू करके प्रारंभ करें। अपना सिर वापस ले जाएं और अपनी आँखें खोलने का प्रयास करें। जागरूक करने और अपने पास सभी इच्छाशक्ति का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करें। अगर आप लक्ष्य को विफल करते हैं तो चिंता न करें, कुछ लोगों को सफल होने के लिए कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम चरण 6
    6
    यदि पिछले चरण में वांछित परिणाम उत्पन्न नहीं हुए, तो अपने सपने को नियंत्रित करने का प्रयास करें। ऊपर वर्णित अभ्यास के लिए लगभग कुल स्पष्टता की आवश्यकता है अगर विफल रहता है,, एक अलार्म घड़ी या एक विशाल जागरण मशीन के साथ एक ही स्थान पर टेलीपोर्ट (फिर से अपने सभी मानसिक इच्छा शक्ति का प्रयोग करके) तो क्या जरूरी है कि ऐसा करने के लिए प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से एक बेक ड्रीम के चरण 7
    7
    यदि आप अभी भी जाग नहीं सकें, तो आपके आस-पास एक विवरण को पढ़ने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए एक किताब का शीर्षक या स्ट्रीट साइन सिर्फ संदेश को न देखें, अक्षरों, शब्दों या प्रतीकों पर ध्यान केंद्रित करें। आम तौर पर, मस्तिष्क का एक हिस्सा जो आरईएम नींद चरण में अन्यथा बाकी है, सक्रिय हो जाएगा। यह सीमा बताती है कि सपने में आप वास्तविक जीवन की तरह चमकदार नहीं हैं।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करें
    8
    अपनी आँखें झपकी लें! अपनी आँखें बंद करें और उन्हें फिर से खोलने से पहले कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। क्योंकि असली दुनिया में आप सो रहे हैं, अपनी आँखें पहले से ही बंद हो जाती हैं उन्हें खोलने और कभी कभी एक सपने के भीतर सुनिश्चित होगा कि आप वास्तविकता में भी spalancarli के लिए प्रबंधन, आप को जगाने के लिए प्रबंध। इस विधि से पहले काम करता है, हालांकि, कई प्रयास आवश्यक हो सकते हैं
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम चरण 9
    9
    एक क्लासिक विकल्प: अपने आप को एक चुटकी देने की कोशिश करो कुछ के लिए यह काम करता है
  • छवि को शीर्षक से जागृत करें



    10
    अगर सभी पिछले प्रयास विफल हो जाते हैं, तो आप कहीं और उड़ान भरने की कोशिश कर सकते हैं। इस तरह आपका मस्तिष्क समझ जाएगा कि आप सपना देख रहे हैं। यदि आप उड़ान लेना चाहते हैं, तो आपको बस करना है और उड़ने का प्रयास करें!
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक ड्रीम का चरण 11
    11
    सपने पर ध्यान केंद्रित करना बंद करो अपनी आँखें दृढ़ता से बंद करें और वास्तविक दुनिया के बारे में सोचने का प्रयास करें। अपने बेडरूम में आप के आसपास क्या है, इसके बारे में सोचो, जैसे ही आप जागते हैं, आप जितनी जल्दी देखते हैं। अपने आप से बात करें और अपनी आँखें खोलने का प्रयास करें। कथित संवेदना आपको विश्वास दिलाएगी कि आपके पलकें एक साथ चिपके हैं, जिससे आप उन्हें खुलने से रोक सकते हैं। निराश मत करो और बस वास्तविक दुनिया पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखें।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम 12 कदम
    12
    एक सपने को खत्म करने का दूसरा तरीका ऊँचाई तक पहुंचना है, उदाहरण के लिए एक सीढ़ी या पहाड़ी के ऊपर, और फिर अंतरिक्ष में कूदो
  • छवि शीर्षक से एक बेक ड्रीम 13 वॉक अप शीर्षक
    13
    एक दीवार के खिलाफ भागो चिंता मत करो, आप अपने आप को चोट नहीं पहुंचेगी और आप जागेंगे। वैकल्पिक रूप से, अपने दुश्मन की दिशा में चलें और उसे आप पर हमला करने की अनुमति दें तुम मर नहींोगे और आपको चोट नहीं पहुंचेगी, आप बस जागेंगे
  • छवि को शीर्षक से जागृत करें
    14
    यदि आप अपने सपने में बोलने में सक्षम हैं (हम हमेशा ऐसा नहीं कर सकते हैं), आग्रहपूर्वक दोहराएं "जागो!"।
  • छवि शीर्षक से एक बेक ड्रीम के चरण 15
    15
    यदि आप अभी भी अपने सपनों से नहीं जगा सकते हैं, तो इसे दूर करने की कोशिश करें। जो कुछ मिथकों का दावा है, अपने आप को एक सपने में मारने के विपरीत, वास्तविक जीवन में मरने का मतलब नहीं है। उन सभी की कोशिश करें: रोलर कॉस्टर द्वारा मारा या बल के साथ छेड़छाड़ की गई, चुनाव आपका है
  • छवि को शीर्षक से जागृत करें
    16
    अंतिम उपाय के रूप में, अपने आप को समाप्त करने के लिए सपने की प्रतीक्षा करें। इस परिकल्पना में विफलता का डर नहीं है
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम चरण 17
    17
    यदि सपना कभी खत्म नहीं होता है, तो भागो।
  • छवि को शीर्षक से जागृत करने से एक बेस्ट ड्रीम चरण 18
    18
    याद रखें कि जब तक आप किसी विशेष विकार से पीड़ित नहीं होते, तब तक आप स्वप्न की दुनिया में दर्द महसूस नहीं कर पाएंगे। इसलिए उन प्राणियों द्वारा पहुंचाए जाने से डरो मत रहें जो आपके अनुसरण कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • याद रखें कि आपको अपनी कल्पना का लाभ उठाना होगा, आपके मन को प्रक्रिया से सहयोग करना होगा।
    • समझें कि यह एक सपना है और कुछ भी वास्तव में आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकता
    • एक कुंजी प्रदर्शित करें, फिर एक दरवाजा खोलने के लिए इसका उपयोग करके कल्पना करें।
    • अगर आप चाहते हैं, विषय सचित्र सपना देखिए तो आप निम्नलिखित लिंक से परामर्श कर सकते हैं स्पष्ट सपना औरस्पष्ट अर्थ का सपना.

    चेतावनी

    • यदि आपके सभी प्रयास विफल हो जाते हैं, तो बहुत आग्रहपूर्ण न हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com