फैट जलन खाद्य मिथक पर भरोसा किए बिना आहार का पालन कैसे करें

दुर्भाग्य से, मैं वसा जलती हुई खाद्य पदार्थ

वे एक फैशन बन गए हैं बेशक, यह दिखाया गया है कि कुछ खाद्य पदार्थ लोगों को वसा खोने में मदद करते हैं, लेकिन आमतौर पर ऐसा होता है क्योंकि वे कैलोरी में कम होते हैं या उनकी भूख को शांत करते हैं

यदि आप वजन कम करना चाहते हैं, तो इस लेख में आपको कुछ उपयोगी निर्देश मिलेगा।

कदम

फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने बेसल चयापचय दर की गणना करें, जो आपको बताएगा कि आपको प्रति दिन कितनी कैलोरी चाहिए। इसमें लगभग एक सप्ताह का समय लगेगा आप अपना बेसल चयापचय दर ऑनलाइन पा सकते हैं (https://my-personaltrainer.it/calcolatore-calorico-giornaliero.htm)। परिणामस्वरूप मूल्य से 15-20% निकालें और कैलोरी की मात्रा का उपभोग करें।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    उपयुक्त भोजन चुनें आम तौर पर आहार आपको वसा की तुलना में अधिक मांसपेशियों को खो देता है, लेकिन आप अधिक प्रोटीन लेने और लगातार अपने भोजन कार्यक्रम (जैसा कि दूसरे चरण में दर्शाया गया है) का पालन करते हुए इस संभावना को कम कर सकते हैं। हो सकता है कि एक महिला को मांसपेशियों पर वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन यदि आप स्नायु टोन खो देते हैं, तो आपको शरीर के वसा के प्रतिशत को भी कम करना होगा जो टोंड की मांसपेशियों के साथ कमजोर दिखेंगे। इसके अलावा, यह जोखिम आहार से समझौता करता है क्योंकि यह धीमा पड़ता है चयापचय. इसलिए, यह शरीर के वजन के 450 ग्राम प्रोटीन में 1 ग्राम प्रोटीन का खपत करता है। यह संकेत सुझाए गए दैनिक मूल्य से अधिक है, लेकिन यह बिल्कुल भी खतरनाक नहीं है, क्योंकि इससे आपको अच्छी पेशी स्वर बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पोषक तत्वों को संतुलित करें बाकी आहार वसा और कार्बोहाइड्रेट के बीच समान रूप से संतुलित होना चाहिए। वसा एक दुश्मन नहीं है और न ही कार्बोहाइड्रेट है ट्रांसजेनिक और संतृप्त वसा से बचें यह परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट और उच्च ग्लिसेमिक सूचकांक वाले लोगों से बचा जाता है। सामान्य तौर पर, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से पूरी तरह से बचें। फास्ट फूड और रेस्तरां में न खाएं फ्राकोस या सफेद आटे के साथ मकई की सीरप वाली कुछ भी न खाएं यह शक्कर से बचा जाता है "झूठा"। कुछ लोग तर्क देते हैं कि वे इंसुलिन के स्तर को प्रभावित करते हैं या, किसी भी मामले में, जीव के कामकाज पर।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार का शीर्षक चित्र 4 चरण



    4
    स्वस्थ भोजन की जरूरतों को पूरा करने के लिए खुराक लें। एक मल्टीविटामिन लें और बहुत पानी पी लो। आपको स्वस्थ वसा की ज़रूरत है कुछ आवश्यक फैटी एसिड हैं जो शरीर उत्पादन नहीं कर सकते हैं, इसलिए अन्य स्रोतों से उन्हें लेने के लिए आवश्यक है। सबसे अच्छे लोग सैल्मन, अखरोट, फ्लेक्स सेड (तेल या नाकाबंदी के रूप में) से बने होते हैं - चूंकि वे पूरे होते हैं, वे पचा नहीं होते हैं), एवोकादोस और मछली के तेल कैप्सूल। तेल में तेजी से, इसलिए इसे फ्रिज में वापस डाल दिया, और अंततः सन के बीज को स्थिर कर दिया। कम वसा प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत स्किम्ड दूध, अंडा सफेद और सफेद मांस है। यहां तक ​​कि लाल मांस के कुछ कटौती वसा और प्रोटीन में उच्च में बहुत कम है। हालांकि, वे सफेद मांस से ज्यादा महंगे हैं। सबसे अच्छा प्रोटीन स्रोतों में ट्यूना भी शामिल है कार्बोहाइड्रेट के लिए, आप किसी भी प्रकार का उपभोग कर सकते हैं जब तक कि यह कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स या मामूली ऊंची है।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना डाइट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक दिन में 5-6 छोटे भोजन खाएं कई बार खाकर, आप अपने शरीर को पचाने और लगातार दर पर भोजन जलाएंगे।
  • फेट बर्निंग फूड्स के मिथक के बिना आहार के शीर्षक वाला छवि चरण 6
    6
    सक्रिय जीवन का नेतृत्व करें प्रत्येक दिन कम से कम 30 मिनट के लिए ट्रेन। आपके लिए आवश्यक व्यायाम का प्रकार शरीर के वजन, स्वास्थ्य और शारीरिक कल्याण के आधार पर भिन्न होता है। इसके बावजूद, आपको एरोबिक गतिविधि (जो वसा जलने की ओर जाता है) को जोड़ना चाहिए, जैसे जॉगिंग या अंतराल प्रशिक्षण, एनारोबिक (जो मांसपेशियों की टोन को मजबूत करता है) जैसे प्रतिरोध अभ्यास और भारोत्तोलन। एनारोबिक गतिविधि यह सुनिश्चित करती है कि आहार के कारण आपके चयापचय में धीमा नहीं होता है, जबकि वसा से संबंधित कैलोरी जलाने के लिए एरोबिक गतिविधि की सिफारिश की जाती है।
  • टिप्स

    • आहार का पालन करें कोई चाल नहीं है याद रखें जब आपने बाइक की सवारी करना सीखा? आपको बहुत अभ्यास करना था और अपनी इच्छाशक्ति का उपयोग करना था शुरुआत में आपको सुरक्षा पहियों का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर किया गया था, और एक बार हटा दिया गया था, तो आप निश्चित रूप से डरे हुए होंगे, भले ही आपको हर पहिया के साथ एक साइकिल लाने का विचार हो। आप चारों तरफ देखा और बच्चों और वयस्कों के सायक्लिंग को देखा, सोच रहा था "मैं यह भी कर सकता हूँ"। और आपने किया इच्छाशक्ति के साथ सब कुछ संभव है!
    • अपने वजन पर नजर रखें सप्ताह में एक बार वजन करें यह एक कठिन परीक्षा है, लेकिन इससे आपको प्रेरित रहने में सहायता मिलेगी। हालांकि, जल्दबाजी मत करो और अपना वजन भी तेज़ी से न खोएं।
    • सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त फाइबर खाते हैं अध्ययनों से पता चला है कि अगर आपको पर्याप्त फाइबर नहीं मिलता है, लेकिन प्रतिदिन लगभग 25-30 ग्राम तक की बढ़ोतरी, वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है।
    • जब आप एक इष्टतम वजन पर पहुंच जाते हैं, तो आप जिस कैलोरी को जला सकते हैं, उस मात्रा को खाने के लिए जारी रखें, ताकि आप अपने इच्छित आकार में बने रहें।
    • इन सभी दिशाओं को आपको बेहतर महसूस करने की पेशकश की जाती है। याद रखें कि।
    • शारीरिक गतिविधि की उपेक्षा न करें इस गाइड में केवल सबसे कठिन हिस्सा शामिल है, जिसमें दुर्भाग्यवश, बहुत से लोग विफल होते हैं।
    • तथाकथित खाद्य पदार्थ "जला वसा" वे आम तौर पर सभी डेयरी उत्पादों और सब्जियां शामिल करते हैं। ये आखिरी पानी और कुछ कैलोरी हैं। यह विचार है कि अजवाइन की लागत की तुलना में अधिक कैलोरी नहीं है बल्कि एक आम गलती है। डेयरी उत्पादों में बहुत पानी और वसा होता है। वसा ऐसा नहीं है "अच्छा", यहां तक ​​कि भले ही भूख शांत हो जाती है। यही कारण है कि अटकिन्स आहार बहुत सफल होता है - वास्तव में, आप कम कैलोरी खा रहे हैं। इसके अलावा, कार्बोहाइड्रेट की वजह से इंसुलिन प्रतिक्रिया का संकेत है कि उनके बिना शरीर में वसा को जमा करने में कठिनाई है ज्यादातर मामलों में, यदि आप प्रदान की गई कैलोरी का उपभोग करते हैं तो आहार तेजी से परिणाम देते हैं, लेकिन यदि आप कार्बोहाइड्रेट और वसा नहीं खाते हैं तो थोड़ा तेज हो। इस तरह, आप बाद में उन्हें जलाने के लिए वसा की दुकान नहीं करते। सिर्फ वज़न कम करने के लिए तुरंत उन्हें जला दें और कम थके हुए महसूस करें।
    • जो भी आप चाहते हैं वह खाने के लिए एक सप्ताह में एक दिन सेट करें

    चेतावनी

    • कैलोरी का सेवन कम मत करो यदि कैलोरी की खपत में चयापचय दर का 80% से अधिक की गिरावट आती है, तो आप मांसपेशियों के नुकसान के कारण अपने चयापचय को धीमा कर देते हैं। यदि आप अपनी भूख पर हावी करने की कोशिश करते हैं, तो भोजन छोड़ना मुश्किल हो सकता है।
    • याद रखें कि यदि आप आहार के दौरान उदास महसूस करते हैं, तो जारी रखें और हार न दें आप शायद सिर्फ अतिरंजना कर रहे हैं जब आप बेहतर महसूस करते हैं तो बेहतर परिणाम प्राप्त करें
    • जब वह दिन आता है जब आप जो भी चाहें खा सकते हैं, इसे ज़्यादा मत करो कुछ लोगों को कैलोरी की गणना के साथ पीड़ित हैं कुछ ब्रेक के दौरान अधिक से अधिक होते हैं आपको इन पलों की ज़रूरत होती है, जब आप अपने वजन को खो देते हैं, तो आपको सीमाओं से बाहर रखने के लिए।
    • वजन घटाने दवाओं का उपयोग न करें वे हेरोइन जैसी सिंथेटिक पदार्थ हैं। यहां तक ​​कि अगर वे एक मजबूत लत नहीं बनाते हैं, वे बेहद खतरनाक हो सकते हैं।
    • याद रखें कि कार्बोहाइड्रेट पदार्थ हैं, जो आवश्यक फैटी एसिड और प्रोटीन के विपरीत, शरीर द्वारा वसा वाले भंडार में तब्दील होते हैं। कार्बोहाइड्रेट खपत को कम करने में कुछ भी गलत नहीं है, भले ही आंत की भावना से संकेत मिलता है कि आप पर्याप्त नहीं खा रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com