कैसे Trombi स्वाभाविक रूप से भंग करने के लिए

सौभाग्य से हमारे लिए, प्रकृति ने हमें एक दर्जन जमावट के कारकों पर दिया है, इसलिए हम मौत के लिए खून बहना नहीं है। कुछ स्थितियों को संशोधित नहीं किया जा सकता है, हालांकि, हमें प्राथमिकताएंhypercoagulable

(जैसे गर्भावस्था, कैंसर, गर्भनिरोधक गोलियां, धूम्रपान या आनुवंशिकी)। हालाँकि हालात यह है कि कर सकते हैं सही या कम किया जा रहा है नीचे वर्णित तरीकों के साथ इलाज किया जाता है पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

लाइफस्टाइल बदलना
स्पष्ट रक्त क्लॉट नाम से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
शारीरिक गतिविधि करो कंकाल की मांसपेशियों में शामिल हर आंदोलन थ्रोम्बस गठन से लड़ने के लिए उत्कृष्ट है। व्यायाम की तीव्रता के स्तर के आधार पर हम जो प्रशिक्षण खर्च करते हैं, वह 30 मिनट की प्रशिक्षण में, 5-7 बार एक हफ्ते में, लगभग 600-2,000 कैलोरी के बराबर होती है।
  • प्रशिक्षण हमेशा बोरिंग नहीं होना चाहिए वहाँ बहुत सारी गतिविधियों है कि मजेदार हैं और एक ही समय में खाड़ी पर जमावट रखने में मदद कर रहे हैं। ये चलना, जॉगिंग, तैराकी, खेल और यहां तक ​​कि साइकिल चालन भी शामिल है। अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के अनुसार, कई बार एक हफ्ते (अधिमानतः हर दिन) महान परिणाम की ओर जाता है के बारे में 30 मिनट के लिए इन गतिविधियों में शामिल।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट्स नाम से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    लंबे समय तक अस्थिरता के बाद विशिष्ट अभ्यास करें ये आपको बड़ी सर्जरी के बाद शिरापरक घनास्त्रता से बचने या लंबी यात्रा के बाद से अपने रक्त परिसंचरण को सक्रिय रखने के लिए महान हैं।
  • यह टखनों, दक्षिणावर्त और वामावर्त के रोटेशन से शुरू होता है और फिर उसी जोड़ों के झुकता और एक्सटेंशन से गुजरता है। फिर मोड़ो और घुटनों को फैलाएं और अंत में कूल्हे में चले जाएं
  • स्नातक की उपाधि प्राप्त संपीड़न मोज़ा पहनें जो शिरापरक वापसी की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट नाम से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    अभ्यास योग योग के पदों के निचले हिस्सों से दिल तक रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने के द्वारा घुटनों के बछड़ों, कूल्हों और रंधों को फैलता है। इन स्थितियों को कहीं भी और किसी भी समय ले जाया जा सकता है। इन स्वस्थ विरामों के कुछ मिनटों से आपको भी घातक चिकित्सा आपातकालीन स्थिति से बचने की अनुमति मिलती है।
  • "Uttanasana" या "आगे झुकने खड़े" इसमें जीवन को शामिल किए बिना शरीर को कूल्हे के स्तर पर झुकने शामिल है सिर के घुटनों को छूना चाहिए और धड़ को विस्तार करना चाहिए। यह कूल्हों, बछड़ों और घुटने के टण्डों को खींचने के लिए एक बढ़िया काम है हालांकि, यदि आपको हाल की पीठ की समस्या है, तो आपको इस स्थिति को नहीं करना चाहिए।
  • गहरी शिरा घनास्त्रता के लिए एक विशेष रूप से लाभकारी स्थिति है "Sarvangasana" भी स्थिति कहा जाता है "मोमबत्ती की" इस अभ्यास में कंधे और सिर को मंजिल पर रखे तौलिये के ढेर के साथ समर्थन करना आवश्यक है। उसके बाद अपने पैरों को जमीन पर धक्का दें क्योंकि आप अपने पैरों को छत पर बांधाते हैं और आपके घुटनों को आप का सामना करते हैं। यह शिरापरक परिसंचरण में सहायता करने के लिए एक उत्कृष्ट स्थिति है और अप्रत्यक्ष रूप से थक्के साफ करने के लिए है।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट्स का शीर्षक स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    खुराक लें जो लोग अपने आहार के साथ ओमेगा -3 फैटी एसिड लेने में विफल होते हैं उन्हें पूरक आहार का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। वे मछली के तेल, सन बीज के तेल और प्राइमरोस के रूप में उपलब्ध हैं। 500 मिलीग्राम का एक दैनिक खुराक पर्याप्त होना चाहिए।
  • हालांकि, यदि आपके पास घनास्त्रता (या दिल का दौरा) का इतिहास है, तो आपको खुराक को दोहरा जाना चाहिए (उदाहरण के लिए दिन में दो बार रोज़ाना 500 मिलीग्राम)।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट्स का शीर्षक स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आप सही विटामिन लेते हैं थक्के के गठन के लिए एक अन्य संभावित जोखिम कारक होमोकिस्टीन का एक उच्च स्तर है यह रक्त का एमिनो एसिड होता है जिसका अत्यधिक एकाग्रता मरीज को बाद के थ्रोम्बस गठन के साथ एंडोथिलियल नुकसान के अधिक जोखिम के लिए पेश करता है। विटामिन बी 6, बी 12 और फोलिक एसिड की कमी हो सकती है hyperhomocysteinemia. इसलिए इन तत्वों को लेने से आप प्रश्न में एमिनो एसिड के स्तर की जांच कर सकते हैं।
  • माना जाता है कि 1.3 मिलीग्राम विटामिन बी 6 और 2.4 एमसीजी विटामिन बी 12 के साथ 400 एमसीजी फोलिक एसिड का एक संयोजन थ्रोम्बी को रोक सकता है।
  • जिन्को बिलोबा एक चीनी जड़ी बूटी है जिसका एस्पिरिन के समान प्रभाव है। प्रति दिन 40 मिलीग्राम की खुराक खून तरल पदार्थ रखती है और थक्कों को रोकती है। हालांकि, यह अन्य दवाओं के साथ हस्तक्षेप कर सकता है - अगर आप पहले अपने डॉक्टर से एंटीकायगुलेंट थेरेपी बात कर रहे हैं।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें तरल पदार्थ को एकीकृत करने के लिए यह हमेशा एक अच्छा विचार है एक निर्जलित निकाय एक खराब चिकनाई शरीर है जहां रक्त कोशिकाओं को मजबूर किया जाता है और उनके बीच "पैक किया जाता है" और इसलिए थक्के बनाने की अधिक संभावना होती है तरल पदार्थ रक्त की एक बहती धारा बनाते हैं जो ब्लॉक और प्लेटों को समाप्त कर देता है जो इसे अपने पथ के साथ मुठभेड़ करता है।
  • यदि आप एंटीकायगुलेंट थेरेपी पर हैं, तो पता है कि शराब हस्तक्षेप कर सकती है और आप इसे हर कीमत पर से बचना चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि आप एक दिन लाल वाइन के गिलास में खुद को सीमित कर सकते हैं।
  • भाग 2

    आहार बदलें
    स्पष्ट रक्त क्लॉट नाम से चित्र स्वाभाविक रूप से चरण 7
    1
    पूर्ण ओमेगा -3 बनाएं फूड्स कि अमीर हैं थक्कारोधी गुण है कि घनास्त्रता के जोखिम को कम करने और एक दैनिक आधार पर उन्हें किराया एक जीत चाल है।
    • फूड्स है कि ओमेगा -3 फैटी एसिड के उच्च स्तर पर इस तरह के कॉड, सामन, झील ट्राउट और हेरिंग के रूप में मछली है, जबकि पौधों के बीच हम सन बीज पर प्रकाश डाला, सोया सेम का तेल, कर रहे हैं रेपसीड तेल और अखरोट
    • आप इस तरह के मछली के रूप में तेल मछली के एक हिस्से को खा, अखरोट के एक मुट्ठी भर जोड़ने या नाश्ते के लिए अनाज के लिए flaxseed या सरसों का तेल या सोया सेम के साथ सलाद मछली करके अपने आहार लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 8
    2
    दोष के बिना डार्क चॉकलेट खाओ यह खबर किसी भी चॉकलेट उत्साही तुरंत मुस्कान बनाता है जॉन हॉपकिन्स संस्थान के शोधकर्ताओं ने पाया है कि अंधेरे चॉकलेट के दो चम्मच रक्त के थक्कों को रोकने में मदद करते हैं।
  • डार्क चॉकलेट में एक मेटाबोलाइट होता है जिसे फ्लेवोनोइड कहा जाता है। यह एस्पिरिन की तरह प्रभाव के साथ रक्त को रखने के लिए रक्त में मदद करता है। ये पौधों में पाए जाने वाले प्राकृतिक फाइटोकेमिकल्स हैं। हालांकि, इस पर जोर दिया जाना चाहिए कि हमें उन चॉकलेटों की खपत को कम करना चाहिए जिसमें मक्खन और चीनी शामिल हैं।
  • विटामिन ई भी फ्लैनोनोइड में बहुत समृद्ध है Avocados, पालक, बादाम और मूंगफली इस विटामिन के उत्कृष्ट स्रोत हैं
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 9
    3
    लहसुन और हल्दी का उपयोग करें इन मसाले स्वाभाविक रूप से विरोधी भड़काऊ गुणों में समृद्ध हैं। हल्दी में कर्क्यूमिन होता है, जिसमें भड़काऊ स्तर को कम करने और उन्हें नियंत्रण में रखने का उपहार होता है। सूजन, धमनीकाठिन्य का प्रमुख कारण है और धमनियों का सख्त होना है।
  • कर्क्यूमिन दिल के लिए एक आशीर्वाद है क्योंकि यह लगभग 26% द्वारा धमनियों में वसा जमा को कम करने में सक्षम है।
  • लहसुन की नियमित खपत "स्वच्छ" धमनियों को रखने की अनुमति देती है। यह रक्तचाप को भी नियंत्रित करता है और थ्रोम्बी के गठन को रोकता है।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट नाम वाली छवि स्वाभाविक रूप से चरण 10



    4
    अनार और अंगूर का उपभोग करें अनार में फोटोकेमिकल्स होते हैं जो एंटीऑक्सीडेंट फ़ंक्शन करते हैं और धमनियों को क्षति से बचाते हैं। वे शरीर को नाइट्रिक ऑक्साइड का प्रचुरता में उत्पादन करने के लिए प्रेरित करते हैं जो रक्त के प्रवाह को बनाए रखता है और धमनी अवरोध को रोकता है।
  • Grapefruits पेक्टिन, एक घुलनशील फाइबर जो कोलेस्ट्रॉल को कम करती है और एथोरोसलेरोसिस के विकास की संभावना को कम करता है।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट नाम से चित्र स्वाभाविक रूप से चरण 11
    5
    कई क्रैनबेरी, चेरी और अंगूर खाएं यहां क्यों है:
  • ब्लूबेरी, पोटेशियम में समृद्ध, कम एलडीएल कोलेस्ट्रॉल और एचडीएल में वृद्धि इस तरह हृदय रोग का जोखिम 40% कम हो जाता है
  • लाल अंगूर लिटिन का समृद्ध स्रोत हैं यह एक कैरोटीनॉयड है जो आर्टेरोसलेरोसिस की संभावना कम कर देता है और गर्दन क्षेत्र में कैरोटिड मोटा होना रोकता है।
  • चेरी में 17 तत्व होते हैं जो उन सड़कों से धमनियों को साफ करते हैं जो उन्हें रोकते हैं। वे फाइबर में भी समृद्ध हैं जो कोलेस्ट्रॉल को कम करती है।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट्स का शीर्षक स्वाभाविक रूप से चरण 12
    6
    विटामिन के साथ ध्यान दें वार्फिरिन जैसी दवाओं के साथ एंटीकायगुलेंट उपचार में मरीजों को विटामिन के समृद्ध खाद्य पदार्थों का उपभोग करना चाहिए। यह इसलिए है क्योंकि विटामिन के Warfarin के साथ हस्तक्षेप विटामिन के एक दिन में समृद्ध पदार्थों के बड़े हिस्से को भोजन करना और फिर उन्हें दूसरों में अधिक नहीं लेना, प्रोथ्रोम्बिन समय में व्यापक विविधताएं होती हैं
  • प्रोथ्रॉम्बिन का समय इंगित करता है कि रक्त कितना समय बढ़ाता है। इस परीक्षा को पीटी आईएनआर कहा जाता है। वारफेरिन थेरेपी प्राप्त करने वाले मरीजों को 2 और 3 इकाइयों के बीच इस सूचक को बनाए रखना चाहिए।
  • फूड्स कि विटामिन का एक बहुत होते हैं जैसे पालक, सरसों स्प्राउट्स, गोभी, शलजम, ब्रोकोली, Romaine सलाद, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, सरसों का तेल और सेम के रूप में हरी पत्तेदार सब्जियों हैं सोयाबीन।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 13
    7
    हरी चाय और नागफनी चाय पीना वे बहुतायत में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट के लिए पर्याप्त संरक्षण प्रदान करते हैं। पॉलीफेनोल (चाय फ्लेवोनोइड) बहुत शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट हैं जो धमनियों में क्लॉन्स बनाने से रोकते हैं। हॉथोर्न चाय रक्तचाप को कम करने में मदद करता है, साथ ही साथ रक्त वाहिकाओं की मरम्मत और पुनर्स्थापन भी करता है।
  • प्रोकिनिडिन एंडोथेलियम नामक ऊतक की रक्षा करके हृदय और स्वस्थ रक्त वाहिकाओं को विकसित करने में मदद करता है।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 14
    8
    अधिक टमाटर और मिठाई आलू का उपभोग करें दोनों (एक कैरोटीनॉयड) लाइकोपीन के उच्च स्तर पर है - यह एंटीऑक्सीडेंट में 50% से atherosclerosis के खतरे को कम और पट्टिका की वजह से धमनियों की रुकावट को रोकने के लिए सक्षम है।
  • मीठे आलू के लिए, आपके रक्तचाप को इष्टतम स्तर पर रखने के लिए महान हैं। वे घटकों में अमीर हैं जो कम कोलेस्ट्रॉल, जैसे फाइबर, बीटा कैरोटीन, फोलेट, विटामिन सी और पोटेशियम में योगदान देते हैं।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 15
    9
    वह सेब और तरबूज crunches पूर्व में पेक्टिन (घुलनशील फाइबर) होता है जो धमनियों के "सफाई" को बढ़ावा देता है। वे पोटेशियम और मैग्नीशियम का उत्कृष्ट स्रोत हैं जो धमनियों की सख्त प्रक्रिया को रोका जा सकता है और यहां तक ​​कि रिवर्स भी कर सकता है।
  • तरबूज हृदय के लिए एक बहुत फायदेमंद भोजन हैं। वास्तव में वे नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन करते हैं जो रक्त वाहिकाओं को खारिज करते हैं और उनकी कार्यक्षमता में सुधार करते हैं। वे रक्तचाप को कम करने में भी भूमिका निभाते हैं।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 16
    10
    चना खाओ ई natto. चने में दोनों घुलनशील और अघुलनशील भोजन फाइबर होते हैं वे पित्त से कोलेस्ट्रॉल हटाने और हृदय रोग के विकास की संभावना कम करने में प्रभावी हैं।
  • नात्तो एक पारंपरिक जापानी भोजन है यह किण्वित सोया बीन्स के साथ फायदेमंद पिटाई `बेसिलस सबटिलिस` के लिए तैयार है नटटो नाटोचिनसी में समृद्ध है, एक एंजाइम थ्रॉबस को हटाने में बहुत प्रभावी है। न केवल उन्हें भंग कर देता है, लेकिन यह उनके भविष्य के गठन को रोकता है।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 17
    11
    अनानास और कीवी चुनें अनानास में `ब्रोमेलैन` नामक एक एंजाइम होता है जो थ्रोम्बी को नष्ट कर देता है और प्लेटलेटों के एकत्रीकरण के लिए जिम्मेदार आतंच को भंग कर सकता है। ब्रोमेलैन थ्रोम्बिनी में प्लास्मीन के उत्पादन को उत्तेजित करके आतंच को घुलन कर देता है जो प्लेटलेट को एन्डोथिलियम (संवहनी दीवार टिशू) से जोड़कर रोकता है।
  • कीवीज़ में जमावट को कम करने की संपत्ति है वे पोषक तत्वों और खनिज लवण जैसे विटामिन सी, पोटेशियम, तांबे, मैग्नीशियम और फाइबर जैसे समृद्ध हैं। वे खून में वसा जमा को अपमानित करने के साथ-साथ एक विरोधी भड़काऊ कार्य भी करते हुए धमनियों को अनलॉक कर सकते हैं।
  • स्पष्ट रक्त क्लॉट शीर्षक से छवि स्वाभाविक रूप से चरण 18
    12
    ऐसे खाद्य पदार्थों की तलाश करें जिनमें कई सैलीक्लाइलेट होते हैं ये घटक हैं जो थ्रोम्बी के गठन को रोकते हैं। वे कुछ सुगन्धित जड़ी-बूटियों और मसाले जैसे कि अजवायन के फूल, हल्दी, अदरक, पपरिका, दालचीनी और लाल मिर्च का मिर्च में प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं।
  • क्रैनबेरी, स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, नारंगी, प्लम, किशमिश और अंगूर अमीर हैं।
  • वे हरी चाय, शराब, सेब के रस और सिरका और शहद जैसे उत्पादों में पेय में भी पाए जाते हैं।
  • टिप्स

    • आरामदायक और चौड़े कपड़े पहनें शरीर को करीब-फिटनीय कपड़े में रक्त के प्रवाह को कम करता है और रक्त के थक्कों के गठन में योगदान देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com