कैसे आपका जीवन दिलचस्प बनाओ

कभी-कभी यह बस बदलने के लिए पर्याप्त है नियमित समय के साथ उबाऊ हो जाता है, आदतों में नीरस होती हैं और जीवन भी दिलचस्प नहीं लगता है। इस सब में अच्छी खबर है? ऐसा है कि आप बदलना शुरू कर सकते हैं अभी

. बस एक बात याद रखें: केवल एक व्यक्ति को सोचने के लिए कि जीवन दिलचस्प है, तुम हो। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जितना चाहें उतना ही करते हैं। क्या आप नई भावनाओं के लिए तैयार हैं?

कदम

भाग 1

डायनामिक रुचियां विकसित करना
अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 1
1
एक नए शौक की देखभाल करें आप सैकड़ों विभिन्न चीजें हैं जो आप बजट के किसी भी प्रकार से कर सकते हैं। यदि आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो आप बस एक पेंसिल और एक कागज का टुकड़ा ले सकते हैं और सीख सकते हैं कि कैसे आकर्षित करना है। अगर आप वास्तव में पैसे की कमी कर रहे हैं और शौक के लिए कुछ भी निवेश नहीं कर सकते हैं, तो सिर्फ ग्रामीण इलाकों में या नदी के किनारे पर जाने या एचटीएमएल या सीएसएस सीखने की कोशिश करें। यदि आपके पास कुछ अतिरिक्त पैसा है, तो नृत्य सबक का पालन करें, एक उपकरण खेलें या अपने आप को एड्रेनालाईन भीड़ देने का तरीका ढूंढें अन्य विचार स्कूबा डाइविंग, तैराकी, योग, खाना पकाने, तीरंदाजी, सायक्लिंग और इतने पर हो सकते हैं - और ये हिमशैल का सिर्फ एक टिप है।
  • आप जिस चीज़ को पसंद करते हैं, उसमें व्यस्त रहना न केवल आपको कम ऊब और इतना खुश महसूस होगा, लेकिन आप एक और दिलचस्प व्यक्ति बन जाएगा और आप नए दोस्त बना सकते हैं। आप और क्या चाहते हैं: आप दुनिया के बारे में बात करने और दुनिया को दिखाने के लिए एक असाधारण कौशल सीखेंगे।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 2
    2
    ऑनलाइन कोर्स का पालन करें यदि आपके पास इंटरनेट तक पहुंच है, तो आप प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। तकनीक ने अविश्वसनीय प्रगति की है और बहाने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है। कई साइटें हैं जो मुफ्त पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन प्रदान करती हैं, अन्य साइटें उन विश्वविद्यालय हैं जिनके लिए उपलब्ध कराई गई हैं सब कुछ ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की सामग्री एक सरल खोज करें और आप चुनाव की संभावना को याद नहीं करेंगे। न केवल वे आपको व्यस्त रख सकते हैं, लेकिन आप अपने ज्ञान को बढ़ाते समय अपने मन को सक्रिय रखने की अनुमति देते हैं।
  • इन पाठ्यक्रमों का एक अन्य लाभ यह है कि आपको कक्षाओं में भाग लेने की ज़रूरत नहीं है। आप विभिन्न पाठ्यक्रमों या पाठों को ब्राउज़ कर सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं उन्हें चुनें और आपको अंत तक उनका पालन नहीं करना पड़ेगा। अस्वीकार किए जाने के जोखिम को न चलाएं!
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 3
    3
    किसी ऐसे संगठन में शामिल हों जिसे आप विश्वास करते हैं। क्या आप कभी ऐसे किसी से मिलते हैं जो अपने खाली समय से उन लोगों को समर्पित करते हैं जो उससे भी बदतर हैं? शायद वे बहुत से नहीं हैं, और यदि आप उन्हें जानते हैं तो निश्चित रूप से उनसे निश्चित आशंका होगी। आप उनकी तरह क्यों नहीं हो सकते? आप किसी अस्पताल में, आश्रय में स्वयंसेवा कर सकते हैं, या बस के लिए कुत्ते के कुत्ते को ले जा सकते हैं - आप और विश्व को लाभ होगा!
  • दयालुता के कार्य करने से आपको अपने बारे में और आपके आस-पास की दुनिया के बारे में बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा आप दिलचस्प लोगों से घिरे हुए होंगे जो आपकी भावनाओं को साझा करते हैं और आप दुनिया को सुधारना चाहते हैं।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 4
    4
    अपने आप को एक गैर पारंपरिक तरीके से सक्रिय रखें अच्छा चल रहा है, व्यायामशाला में नियमित रूप से ठीक है। लेकिन क्या यह ज्यादा रोचक नहीं होगा यदि आप रॉक क्लाइम्बिंग, पोल डांस या बैकपैकर्स के साथ क्रॉस-कंट्री स्कीइंग के साथ फिट रखना चाहते हैं? वे शरीर के लिए उत्कृष्ट गतिविधियों हैं, आत्मा के लिए और आपको विशेष रूप से आकर्षक बनाते हैं। क्या आप विचार करने के लिए अच्छे विचारों को नहीं मानते हैं?
  • यह फिट रखने और लोगों से मिलने का एक शानदार तरीका है एक खेल संगठन या क्लाइंबिंग पाठ्यक्रम की सदस्यता लें। क्या यह बहुत पागल लग रहा है? इनडोर स्लैबल या सवारी क्लब के बारे में आप क्या सोचते हैं? आप मज़े के लिए अनगिनत विकल्प ढूंढ सकते हैं और महान कौशल की आवश्यकता नहीं है। आपको सिर्फ उनके लिए देखना है।
  • आपका जीवन दिलचस्प कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऐसा करने का प्रयास करें जो आपने कभी नहीं करने के बारे में सोचा था हम छोटी छोटी दुनिया में रहना चाहते हैं। सोचा कि हम बहुत सारी चीज़ें करना चाहते हैं, लेकिन अंत में हम कभी भी पहल नहीं लेते हैं कुछ के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें जो आपने कभी नहीं किया है और फिर इसे करने की कोशिश करने के लिए प्रतिबद्ध है। क्या आप नग्न तैरना चाहते हैं? यह मत करो। क्या आप मकड़ी का प्रजनन करना चाहते हैं? यह मत करो। आपको आश्चर्य होगा!
  • उन्हें डरावनी गतिविधियों की ज़रूरत नहीं है - यह सिर्फ एक देश के संगीत समारोह में जाने के बारे में हो सकता है, अगर ऐसा कुछ जो आपने कभी नहीं किया है महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना और अधिक गतिशील व्यक्ति बनना है। तभी आप जान सकते हैं कि क्या वास्तव में आपको यह पसंद है या नहीं
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 6
    6
    कंप्यूटर बंद करें जाहिर है इस लेख को पढ़ने के बाद फिर विश्लेषण करें कि आप फेसबुक, ट्विटर और हर दूसरी साइट पर कितना समय बिताते हैं जो आपको बेहतर चीजें करने से रोकता है। जब आप मैन्युअल काम करते हैं, परिवार के किसी सदस्य से बात कर सकते हैं या किसी मित्र की सहायता कर सकते हैं, तो अनजाने में इंटरनेट पर सर्फ करने वाले सभी घंटों के बारे में सोचो। हमेशा कंप्यूटर पर रहना आपको एक अधिक रोचक जीवन और एक बेहतर व्यक्ति होने से रोकता है, हजार संसाधनों के साथ।
  • लेकिन तुरंत सब कुछ करना नहीं चाहते, हमें हमेशा अपनी आदतों की ज़रूरत होती है, कम से कम एक छोटी `। अपने आप को सीमित करके बस शुरू करें जब आप लगातार साइटों पर 30 मिनट या प्रति दिन एक घंटे बिताते हैं, तो अपना कंप्यूटर बंद करें जाओ एक किताब पढ़ या एक कौशल जानने के लिए जिसे आप खेती करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको पूरी तरह से छोड़ देना नहीं है
  • भाग 2

    एक तीव्र और रोमांचक जीवन को बनाए रखना
    आपका जीवन दिलचस्प कदम 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने दिनचर्या को हिलाएं अगर आपको लगता है कि दूसरों को लगता है कि आप दिलचस्प हैं, तो आपको दिलचस्पी नहीं लेनी चाहिए, यह केवल महत्वपूर्ण है आप आपको लगता है कि आप हैं आप सभी की जरूरत है कुछ छोटे परिवर्तन और एक अलग दिनचर्या है। इसलिए, सुबह में 15 मिनट जागने की कोशिश करें, एक अलग नाश्ता करें और एक समाचार पत्र के साथ पोर्च पर बैठो। एक दिन आप सिनेमा में जाने का फैसला करते हैं लंच ब्रेक के दौरान सेक्स करें आपको जरूरी असाधारण काम करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन साधारण से केवल अलग है
    • एक मूल बात को हर दिन करने के लिए सोचने की कोशिश करो चाहे यह घर जाने के लिए एक वैकल्पिक तरीका है, एक खास रात का खाना पकाना या एक दोस्त को फोन करें जो आपने साल में नहीं सुना है, असामान्य कुछ खोजें यह आपके लिए नया होना चाहिए, अन्य लोगों के लिए नहीं।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    स्थानीय घटनाओं में भाग लें, जैसे बाजार, त्यौहार या संगीत समारोह। अपने क्षेत्र में उन मीटिंग के अवसरों का चयन करें, जो आपको दिलचस्प मिलते हैं और उनसे मिलने जाते हैं। पार्टियों या घटनाओं के लिए हमेशा विशेष अवसर होते हैं, विशेषकर गर्मी में, जिन्हें विशेष बोझ की ज़रूरत नहीं होती है बैठकों के सार्वजनिक अवसरों में भाग लेने से जो आपकी दिनचर्या का हिस्सा नहीं हैं, आप हमेशा सक्रिय और ऊर्जावान रहते हैं
  • इन घटनाओं को खोजने के लिए, अख़बारों को पढ़ें, उन्हें ऑनलाइन ढूंढें, सड़क पर और कैफे में यात्रियों को देखें और दोस्तों और अजनबियों से बात करें (जैसे कि आपके पसंदीदा पट्टी में माइक्रोफोन की घोषणाओं वाली लड़की की तरह)। आपके पास सामाजिक समारोहों का भी अवसर होगा, जिससे आपको दोगुना गतिशील महसूस होगा।
  • आपका जीवन दिलचस्प बनाओ शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    उस शहर पर जाएं जहां आप दूसरी नजर से रहते हैं जहां भी आप छुट्टी पर जाते हैं, जिस स्थान पर आप जा रहे हैं वह हमेशा आपके द्वारा रहने वाले व्यक्ति के मुकाबले अधिक दिलचस्प होता है। लेकिन वास्तविकता में संभवतया आपके शहर में होने की तुलना में ऐसा करना अधिक या अधिक नहीं है - बस जहां आप रहते हैं, आप हमेशा ध्यान से नहीं देखते हैं और "पर्यटक" आंखों के साथ अपनी आँखें खोलो - अब तक आपको क्या याद आ गया है?
  • अपने शहर के पर्यटक कार्यालय पर जाएं और उन सुंदरियों की खोज करें जो पर्यटकों की यात्रा करते हैं। वहां संग्रहालय, नाव यात्राएं, कला दीर्घाओं या रुचि के स्थान हो सकते हैं, जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा है या कभी भी रूचि आकर्षित नहीं हुई है।
  • आपका जीवन दिलचस्प बनाओ 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सभी निमंत्रण स्वीकार करें अगर आपको हमेशा हजारों बहाने मिल जाती हैं, क्योंकि बैठकों में भाग लेने के लिए नहीं, क्योंकि आप सामूहीकरण नहीं कर सकते, अंत में लोग आपके बारे में भूल जाएंगे और आपको आमंत्रित करना बंद कर देंगे। यहां तक ​​कि अगर आप विशेष रूप से लोगों से मिलने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, या आप उस जगह के विशेष रूप से पसंद नहीं कर रहे हैं जहां आप जाना चाहिए, आप समान रूप से दूसरों को मौका देते हैं, और आप उनके साथ भी बाहर जाते हैं आपको हमेशा स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है, यह कुछ समय में पर्याप्त है।
  • दोस्तों के साथ होने से तत्काल राहत मिलती है यदि जीवन में आप हमेशा काम में व्यस्त होते हैं, और केवल उस के बारे में सोचते हैं, एक दिन के लिए अपनी जिम्मेदारी की भावना को छोड़ दें और मस्ती के लिए बाहर जाएं। आप इसके लायक हैं
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 11



    5
    सहजता से कुछ करो रविवार की सुबह, आप शायद अपने आप को चारों ओर देख रहे हैं, फेसबुक देख रहे हैं, टीवी या बस आराम (कम से कम, उम्मीद है)। जब भी आपको इस तरह एक ब्रेक होता है, तो कुछ करने का अवसर का लाभ उठाएं। एक स्थानीय होटल में एक रात बुक करें एक नाश्ते का नाश्ता करें कार में जाओ और किसी गंतव्य के बिना आज़ादी से ड्राइव करें के लिए खोजें "आपको आश्चर्य"।
  • एक दिन विशिष्ट समय पर समर्पित करने के लिए एक दिन को रखने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां आप योजना बनाना नहीं चाहते हैं। जब वह दिन आता है, तो जो कुछ भी दिमाग में आता है, उसे करें। यह एक फिल्म, एक पर्वत यात्रा, या जो कुछ भी आप देखना चाहते हैं बस अपने सहज ज्ञान का पालन करें
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 12
    6
    दोस्तों के साथ एक पार्टी या एक रात की योजना बनाएं इस तरह, न केवल आप अपने आप को व्यस्त रखते हैं, लेकिन आप एक अच्छी शाम खर्च करने के बारे में सोच सकते हैं और फिर आपके पास खुशी के साथ याद रखने के लिए कुछ होगा यहां तक ​​कि आपके करीब वाले लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए सुझावों का सुझाव भी दे सकते हैं
  • अन्य अवसरों का भी प्रयास करें क्या आप एक क्लब में संगीत जीना सुन रहे हैं? गिटारवादक को एक पेय दें और उसके साथ बातचीत शुरू करें जाओ और नए फुटबॉल दोस्तों के साथ एक सैंडविच खाओ। कभी-कभी नए अवसरों को खोजने के लिए पहल करना आवश्यक है, हमें हमेशा उनके लिए इंतजार नहीं करना पड़ता है
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 13
    7
    यात्रा की योजना बनाएं घर पर सप्ताहांत बिताने के बजाय (यहां तक ​​कि अगर सप्ताहांत हमेशा सुंदर हो, चाहे आप कहीं भी हों), केवल 2 दिनों के लिए छुट्टी की योजना बनाएं आपको काम करने के लिए छुट्टी लेने की ज़रूरत नहीं है और यह महँगा नहीं होता है: आप आधे घंटे की दूरी पर भी जा सकते हैं जहां आप होटल में पूरे सप्ताहांत और रूम सर्विस में बस्कुले खर्च कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात बाहर जाने के लिए और मज़े करना है!
  • क्या कोई जगह काफी करीब है जिसे आपने हमेशा कहा है कि आप यात्रा करना चाहते हैं, लेकिन आप कभी नहीं देख पाए हैं? इसे अपनी सूची से जांचने के लिए एक उत्कृष्ट अवसर के रूप में लें। भले ही इसे देखने के लिए केवल एक दोपहर लग जाए, ठीक है थोड़ी देर के लिए एक पर्यटक बनो, सभी से दूर हो जाओ। अपने आप को आराम करने का मौका, कुछ जानने और अपनी दिनचर्या से बाहर निकलने की अनुमति दें
  • भाग 3

    उनके कपड़े में अच्छा लग रहा है
    अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 14
    1
    उन सब से बचें, जो आपको उड़ाते हैं हम अक्सर अपने स्वयं के अच्छे जीवन में समझौता करते हैं हम एक ऐसी नौकरी करते हैं जिसे हम पसंद नहीं करते हैं, लेकिन इससे हमें बिलों का भुगतान करने की अनुमति मिलती है, हम एक रिश्ते रहते हैं, या उस जगह पर जहां हम होना पसंद नहीं करते हैं यदि आप ध्यान देते हैं कि आप एक अनुभव जी रहे हैं जो आपको उदास और परेशान करता है, तो इसे छोड़ दें यह अब मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपके भविष्य के लिए यह बहुत बेहतर है।
    • ऐसे समय में आपको पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करना होगा क्या आप स्थानांतरित या काम छोड़ सकते हैं? क्या आपका रिश्ता केवल रुका हुआ है या स्थिर नहीं है? बड़ा परिवर्तन निर्णय लेने से पहले इस मामले के हर पहलू का विश्लेषण करना सुनिश्चित करें
    • क्या आप उनसे बच नहीं सकते? आप इन पहलुओं को अधिक रोमांचक बनाने के कुछ तरीकों के बारे में सोच सकते हैं एक कार्यप्रणाली का पालन करने, अधिक बार यात्रा करने, या अपने साथी के साथ नई और पागल चीजों के बारे में पूछें। जो कुछ भी आप स्थिति को बदलने की अनुमति देता है।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 15
    2
    घर को पुन: व्यवस्थित करें एक साफ घर एक साफ मन है, जहां आप आखिरकार मजेदार चीज़ों के लिए जगह बना सकते हैं इस तरह आप अपने आप को दिखा रहे हैं कि आप एक बदलाव कर रहे हैं और आप बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एक साफ घर होने से आपको अपने बारे में अच्छा लगता है, आपको अधिक संगठित करने में मदद मिलती है, आप मित्रों को अधिक बार शर्मिंदा महसूस करने के लिए आमंत्रित करते हैं और जब आप चीज़ों की तलाश करते हैं तो आपको समय बचाता है।
  • सभी अव्यवस्था से छुटकारा पाने से कमरे उज्ज्वल दिखते हैं और बड़े होते हैं, इसलिए जब आप सुबह उठते हैं या आप काम से घर आते हैं तो आप खुश और अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। हर किसी को घर पर अच्छा लगना चाहिए और इसे फिर से संगठित करना और सफाई करना आपके लिए आसान होगा।
  • आपका जीवन दिलचस्प बनाओ शीर्षक वाला चित्र 16
    3
    नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना बंद करो अगली बार जब आप किसी ईवेंट में आमंत्रित होते हैं या आपके पास प्रोजेक्ट है, तो नकारात्मक विचारों के साथ अपना सिर मत भरें। यदि आप सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो आप यह महसूस करेंगे कि आप छोटी चीजों की भी सराहना करने में सक्षम होंगे। कभी-कभी नकारात्मकता में विसर्जित रहने के लिए यह सब बहुत आसान होता है, लेकिन आप कभी भी खुश नहीं होंगे यदि आप केवल ग्लास आधा खाली देखें।
  • अगर एक नकारात्मक विचार आपके मन में अपना रास्ता बना देता है, तो उसे तुरंत सकारात्मक रूप से बदलें और आप देखेंगे कि समय आशावाद के साथ स्वाभाविक रूप से आ जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है: "यह बहुत मुश्किल है ...", तुरंत सोचें: "... लेकिन जब मैंने इसे हल किया है, तो मैं ठीक हो जाऊंगा!"
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 17
    4
    यह केवल आपको क्या आयात करेगा आप लगता है। यह विचार है कि आपका जीवन दिलचस्प नहीं है, यह बकवास है हर किसी के पास किसी तरह से एक दिलचस्प जीवन है, क्योंकि आप केवल आप ही हैं और कोई और आपकी जगह नहीं ले सकता है। आपके लिए क्या दिलचस्प है और दूसरों के लिए नहीं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अभी भी उबाऊ महसूस कर सकते हैं और इसके लिए नहीं।
  • यही कारण है कि केवल यही कारण है आपके दिलचस्प की परिभाषा महत्वपूर्ण है अगर आपको लगता है कि 4 अलग-अलग जगहों पर काम करना और न सो रहा है तो रोचक है, इसे जारी रखें। अगर दुनिया के लिए यात्रा करना आपके लिए दिलचस्प है, तो ऐसा करें। यदि रोचक अर्थ होने के कारण बहुत सारे कौशल हैं, तो इसका उद्देश्य हर कोई एक अलग अवधारणा है और आप केवल एक में शामिल हो सकते हैं।
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 18
    5
    अपने पोषण को बदलें जब यह कलियों के स्वाद की बात आती है, तो दो चीजों को ध्यान में रखें:
  • एक संतुलित आहार का पालन करें यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, लेकिन यह आपके मनोदशा के लिए भी अच्छा है। खराब पोषण ऊर्जा के कारण होता है जिससे आपको चक्कर आना और बीमार महसूस हो रहा है इसके अतिरिक्त, यदि आप अपने शरीर की देखभाल करते हैं, तो आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे, इससे आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा और आपको खुशी महसूस होगी।
  • बदलें। कुछ नए व्यंजनों का आप प्रयास करना चाहते हैं अगले शुक्रवार को इथियोपियाई व्यंजन का अनुभव करें। नए स्वादों की कोशिश करें जो आपने पहले कभी नहीं चख लिया है रोमांचक भोजन बनाने का मतलब है कि आप दिन में 3 बार रोचक क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। यह इतना बुरा नहीं है
  • अपने जीवन को दिलचस्प बनाएं चरण 19
    6
    आराम करने के लिए समय निकालें चाहे वह सप्ताह में एक बार "लाड़ प्यार" करता है, एक गर्म स्नान या अभ्यास गहरी साँस लेने, आपको कोशिश करने और आराम करने के लिए कुछ चाहिए। कम से कम कुछ घंटों तक काम या प्रतिबद्धताओं से विचलित करने के लिए, हर किसी को व्यस्त सप्ताह के बाद आराम करने का समय मिलना चाहिए। यह एक किताब के साथ केवल 15 मिनट था, ठीक है
  • कुछ लोग योग और ध्यान जैसे क्रियाओं को चुनते हैं। दूसरों ने वीडियो गेम के साथ खुद को विचलित करना पसंद किया जब तक यह तुम्हारे लिए प्रभावी है तब तक आराम करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि अंत में आप पूरी तरह से "रिचार्ज" महसूस करते हैं और कार्रवाई में वापस आने के लिए तैयार होते हैं।
  • आपका जीवन दिलचस्प बनाओ शीर्षक वाला चित्र 20
    7
    खुश लोगों की कंपनी में कुछ समय व्यतीत करें उन लोगों से बचें जो लगातार शिकायत करते हैं और बदले में हास्य की अच्छी भावना के साथ लोगों में भाग लेने की तलाश करते हैं और जिनके जीवन पर सकारात्मक दृष्टिकोण होता है। आपको पता चल जाएगा कि उनकी सकारात्मकता संक्रामक है। आम तौर पर वे ऐसे लोग होते हैं जो हमेशा नए रोमांचक चीजों की तलाश करते हैं।
  • क्या आपको एक और अच्छा विचार चाहिए? अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें जैसे-जैसे हम बूढ़े हो जाते हैं, हम अक्सर यह महसूस करते हैं कि जब हम जवान थे और सोचा कि हम एक उबाऊ जीवन से गुजर रहे थे, हम वास्तव में केवल अनमोल समय खो चुके थे और अब हम वापस नहीं जा सकते। शायद परिवार के सदस्य भी दिलचस्प बातें कर रहे हैं और शायद वे उन्हें आपके साथ साझा करना चाहते हैं।
  • चेतावनी

    • अपने जीवन को सुधारने पर ध्यान न दें, जो आप कर रहे हैं, उसकी सराहना करते और प्यार करने के लिए भूल जाते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com