सीएसएस कोड कैसे सीखें

परिवर्णी शब्द सीएसएस

माध्यम कैस्केडिंग स्टाइल शीट्स. सीएसएस, इटालियन स्टाइल शीट्स में, एक वेब पेज के रूप और अनुभव को बढ़ाने और अनुकूलित करने के लिए उपयोग किया जाता है। सीखें कि वे कैसे काम करते हैं और स्टाइल शीट कैसे उपयोग किए जाते हैं यह बहुत सरल और सहज है इस परिचयात्मक गाइड में, स्टाइल शीट्स के बारे में कुछ बुनियादी अवधारणाओं को दिखाया गया है।

कदम

सीएसएस कोड जानें

सीएसएस कोड चरण 1 जानने के लिए छवि
1
अध्ययन एचटीएमएल. सीएसएस HTML कोड का एकीकरण है अगर आपको HTML कोड नहीं पता है, तो आप सीएसएस का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • सीएसएस कोड चरण 2 जानें शीर्षक वाला इमेज
    2
    मूल बातें जानें ट्यूटोरियल खोजें साइट w3schools उत्कृष्ट मार्गदर्शक प्रदान करता है, जो आपको सीएसएस कोड के साथ प्रयोग करने की अनुमति देता है। इन अन्य लिंक्स से परामर्श करने की भी कोशिश करें: HTML ट्यूटोरियल, सीएसएस ट्यूटोरियल और एचटीएमएल डॉग



  • सीएसएस कोड चरण 3 जानें शीर्षक छवि
    3
    रहस्य प्रयोग करने के लिए है एक स्टाइल शीट के लिए वेब पर खोजें और इसे अपने कंप्यूटर पर एक फ़ाइल में कॉपी करें। कोड को हटाने या जोड़कर इसे संशोधित करने का प्रयास करें परिवर्तनों को सहेजें और आप देख रहे वेब पेज को अपडेट करें। लेकिन एक समय में केवल एक वस्तु को बदलना याद रखें, ताकि आप समझ सकें कि आपके द्वारा बदल दिया गया कोड क्या उत्पन्न करता है आप व्यू मीनू (अधिकांश ब्राउज़रों में उपलब्ध) और देखें पेज स्रोत विकल्प का चयन करके अन्य वेब पृष्ठों पर भी खोज सकते हैं। एओएल का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता को सही माउस बटन के साथ पृष्ठ पर एक खाली बिंदु का चयन करना होगा (लिंक या चित्र का चयन न करें, अन्यथा चयनित ऑब्जेक्ट के सापेक्ष संदर्भ मेनू प्रदर्शित किया जाएगा) और प्रकट होने वाले संदर्भ मेनू से एक ही विकल्प चुनें।
  • सीएसएस कोड चरण 4 जानें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपनी व्यक्तिगत वेबसाइट डिजाइन करें इसके बारे में सोचें कि आप कैसा दिखाना चाहते हैं और इसे सीएसएस का उपयोग करने का प्रयास करें। अगर आपको लगता है कि आप जिस रूप को ढूंढना चाहते हैं, उसे प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं है, तो इस गाइड में उल्लिखित ट्यूटोरियल देखें।
  • टिप्स

    • विभिन्न ब्राउज़रों को अलग-अलग तरीकों से सीएसएस समझा जाता है। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं और इन अंतरों को ध्यान में रखते हुए वेब पेज बनाते हैं। यह प्रोग्रामिंग मानकों का सम्मान करना और कंप्यूटर पर, जिस पर आप अपनी परियोजनाएं बनाते हैं, विभिन्न इंटरनेट ब्राउज़र (इंटरनेट एक्सप्लोरर, फ़ायरफ़ॉक्स, ओपेरा, आदि के विभिन्न संस्करण) को स्थापित करने के लिए उपयोगी है। इस तरह आप कई ब्राउज़रों पर वेब पेजों की उपस्थिति का परीक्षण करने में सक्षम होंगे।
    • स्वच्छ, अच्छी तरह से संगठित सीएसएस बनाएं ताकि जब आप उन्हें बाद में संपादित कर सकें, तो आप आसानी से उस कोड का टुकड़ा पा सकते हैं, जिसकी आप रुचि रखते हैं और इसे तुरंत बदल सकते हैं कई पत्रों में स्टाइल शीट को विभाजित करें और प्रत्येक एक के फ़ंक्शन का वर्णन करने के लिए टिप्पणियों का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com