कोल्ड सीजन में कोला को कैसे रोकें?

जब यह ठंड (राइनार्हा) है तो कोली को नाक के लिए सामान्य है। जब नाक के माध्यम से साँस लेते हैं, नाक साइनस गर्मी और मूसुब्बी के लिए हवा को हल्का बनाते हैं जिससे वे लेपित होते हैं। इस तरह फेफड़े और गले हवा से चिढ़ नहीं होते हैं, जो शरीर के तापमान से ज्यादा ठंडा है। इस प्रक्रिया के दौरान पानी का उत्पादन होता है जो गले के पीछे और नाक से बाहर जाने के लिए जाते हैं। नास के नहर पूरे साल इस समारोह में करते हैं, लेकिन ठंड के मौसम में अधिक नमी होने की संभावना अधिक है। एक नाक को ठंडा होने से रोकने के लिए हवा से पहले अपनी नाक तक पहुँचने से गर्मी करना और आर्द्र करना है।

कदम

कोल्ड मौसम चरण 1 में रोको नाक को रोकें
1
जब आप बाहर होते हैं तो ऊन दुपट्टा के साथ अपनी नाक और मुंह को लपेटें स्कार्फ के माध्यम से साँस लेने से चेहरे और स्कार्फ के बीच क्षेत्र को तपता है। इसके अलावा, साँस छोड़ना इस क्षेत्र को बदल देता है और इसके परिणामस्वरूप हवा उस से गुजरती है। इस स्थान को ताप और नमक करके, नाक साइनस को बहुत अधिक नमी नहीं पैदा करनी चाहिए और इसलिए नाक ड्रिप नहीं होगा।
  • कोल्ड मौसम चरण 2 में रोको नाक को रोकें
    2
    जब आप बंद क्षेत्रों में हैं, तो एक हामिडीफ़िडर चालू करें। हवा काफी गर्म हो सकती है, लेकिन यदि यह बहुत सूखी है तो यह अभी भी गैंगरेप का कारण बन सकता है। आप प्रत्येक कमरे के लिए एक एकल humidifier का उपयोग कर सकते हैं या पूरे घर के लिए एक स्थापित कर सकते हैं।



  • ठंडे मौसम चरण 3 में रोको नाक को रोकें
    3
    जब आप घर के अंदर या बाहर होते हैं, तो नाक के पेस्ट को नमक करने के लिए खारा नाक स्प्रे का प्रयोग करें। यह उपाय बलगम के अत्यधिक उत्पादन को रोकने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • मुंह से श्वास से बचें यद्यपि आप परीक्षा ले सकते हैं, इस तरह से आप अपने गले को ठंड और सूखी हवा में उजागर करते हैं, जो गले में खराश, शुष्क मुंह और खांसी पैदा कर सकता है। इन लक्षणों को रोकने के लिए शरीर को नाक से सांस लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
    • एक नासकीय स्प्रे का उपयोग न करें, जिसमें वास्कोकिंस्ट्रिक्टर होते हैं। नाक में रक्त वाहिकाओं को हटना होगा। इन उत्पादों को क्षणिक रूप से रंध्र को अवरुद्ध कर दिया जाता है, लेकिन जब उनके प्रभाव को फड़फड़ाता है, तो हालात खराब हो जाते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऊन दुपट्टा
    • नमी
    • खारा नाक स्प्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com