कैसे एक नींद लेने के लिए

बिजली और बिजली से लाए गए परिवर्तनों के साथ, सूर्य के प्रकाश के आसपास घूमने वाले सोने के प्राकृतिक चक्र अतीत की बात बन गए हैं। पर्याप्त और संतोषजनक रूप से सो जाने के लिए शायद मुश्किल हो गया है, लेकिन यह समस्या आसानी से एक साधारण सामान्य ज्ञान दृष्टिकोण से दूर हो सकती है।

सामग्री

कदम

देखभाल के लिए ड्राय आइज़ के चरण शीर्षक 10
1
व्यक्तिगत वरीयताओं और कार्यक्रमों के अनुसार सोने के घंटे बदलें। यदि आप एक प्रकाश स्लीपर हैं तो आप थोड़ी देर के लिए अपने आप को बेहतर सो सकते हैं लेकिन अक्सर नींद को एक ऐसे काम के रूप में सोचना चाहिए जिसे करने की जरूरत है और यह कठिन काम हो सकता है। काम पर ब्रेक टाइम सोने के लिए समर्पित किया जा सकता है ताकि एक घंटे तक अनुमान लगाया जा सके "काम कर" सो जाओ और एक पाने के लिए सक्षम हो "ब्रेक" रात के दौरान एक और मामले में, दो अंशकालिक नौकरियों (या एक छात्र) के साथ एक कार्यकर्ता एक नौकरी से दूसरे में (या वर्गों और अध्ययन के बीच) एक घंटा झपकी ले सकता है और एक ` अपने "सामान्य" घंटों में सोने का घंटे एक निरंतर नींद शरीर को बहुत धीमा देती है, कुछ लोगों के लिए बहुत ज्यादा होती है यदि आप स्लीप सत्र 4 +4 = 8, 5 +3 = 8, 7 +1 = 8 करते हैं, तो आपको हमेशा एक ही नंबर मिल जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सुबह में उठना कोई परेशानी परिचय नहीं है
    2
    इस स्कीम में कुछ लचीलेपन के लिए सोने की ज़रूरत के समय की मात्रा निर्धारित करें सो, काम, परिवार, सामाजिक कारणों या अन्य कारणों के लिए हर दिन भिन्न हो सकते हैं। जब सप्ताहांत आता है, तब सो जाओ जैसे विशेषज्ञों ने सलाह दी है यदि आप अपने समय के प्रबंधन का अभ्यास करते हैं, तो आप अधिक कुशल, संगठित और उत्पादक बन जाएंगे।
  • कंप्यूटर से दूर हो जाओ छवि शीर्षक चरण 8
    3
    एक बेचैन रात के लिए तैयार हो जाओ, यदि आपके पास एक दिन भर और थोड़ी देर या कोई समय नहीं है, तो आप सोने से पहले तनाव को व्यवस्थित करने दें। आप अपना दिन कैसे जी रहे थे आपकी पसंद, तो अपने कार्यों के परिणामों को स्वीकार करें किसी भी स्थिति में आप क्या कर सकते हैं, बिस्तर पर रहने के लिए, आँखें बंद और रोशनी के बाहर रहना जारी रखें। नींद की कोशिश मत करो, नींद अकेले आओ। अगर आप बहुत चिंतित हैं, लेकिन अभी भी रोशनी के साथ झूठ बोल रही है और आंखें बंद हैं, तो एक तत्काल समस्या के बारे में सोचो। सो जाओ करने में सक्षम होने के नाते एक त्वरित प्रक्रिया नहीं है
  • जब आप दूर हो जाते हैं, तो अपने होम को सुरक्षित रखें
    4
    कमरे में प्रवेश करने वाले प्रकाश की मात्रा की जांच करें पर्दे खींचो, अपनी आँखें कवर करें, और सब से ऊपर अपनी आँखें बंद रखो। नींद का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बाकी की आंख की मांसपेशियों है, जो आंखें खुली होने पर आराम नहीं करती। पलकें की मांसपेशियों को आँखें खुली रखने का कार्य होता है, नेत्रगोलक चाल चलता रहता है और अंदर की मांसपेशियां होती हैं: एक) फोकस और बी) आने वाले प्रकाश (विद्यार्थियों) को नियंत्रित करने के लिए, एक कैमरा इन सभी मांसपेशियों को आराम करना चाहिए।



  • इमेज शीर्षक फेल अलर्ट जब आप सुबह में जागते चरण 15
    5
    अगर आपके पास प्लग नहीं हैं, तो ईनप्लग या हेडफ़ोन के साथ आवाज़ कम से कम करें - रेडियो को छोड़ें और सभी खिड़कियां बंद न करें (एयर कंडीशनिंग चालू करें और थर्मोस्टैट समायोजित करें)। जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि कोई और प्रकाश नहीं है, तो आवाज की उपस्थिति दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसे आपको चिंता करने की आवश्यकता है। फोम कानप्लग डिजाइन किए जाते हैं और ध्वनि को समाप्त नहीं करते हैं। वे आम तौर पर उन व्यवसायों में उपयोग किए जाते हैं जहां सुनवाई आपकी आवाज़ से सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक होती है, लेकिन अभी भी कुछ सुनना महत्वपूर्ण है। असल में, टोपी के साथ भी आप अभी भी सुनने में सक्षम हैं
  • एक हीट वेव चरण 5 से बचने वाली छवि
    6
    एयर कंडीशनर, आर्मीडिफ़र्स या वायु शुद्धिकारक कण फिल्टर के साथ उपयोग करें, जो एक अड़चन है। वायुमंडलीय गैस प्रदूषण के लिए यह पौधों को घर में डालना शुरू कर देता है जो कम प्रकाश की आवश्यकता होती है और सूखा के प्रतिरोधी हैं।
  • ट्रीट हेट बीमारनेस और हीट रैश चरण 4 नामक छवि
    7
    स्थानांतरित न करें आराम करने और नींद के लिए तैयार करने के लिए शांतता आवश्यक है। अगर कुछ का विचार "चीजें जो आपको करना चाहिए" यह चिंता उत्तेजित करता है, उठो, उन्हें एक पोस्ट पर लिखें और इसके बारे में भूल जाओ।
  • छवि शीर्षक स्लीप ड्रीमलेस चरण 7
    8
    बिस्तर को सहज बनाओ, आराम करें और अधिकतर स्थिति बनाएं (जब अगले अपार्टमेंट में संगीत पूर्ण मात्रा में है) को छोड़कर स्वस्थ और जीवित मुक्त रहें।
  • टिप्स

    • अपनी योजना पर भरोसा करें, यह सामान्य ज्ञान के आधार पर एक अच्छी योजना है। नींद काम की तरह है: यह किया जाना चाहिए।
    • अगर आपके पास आराम करने के लिए केवल आठ महंगे घंटे हैं, तो उस समय के लिए अपनी आँखें बंद रखें और धीरज रखो, ऐसे समय आएंगे जब नींद एक समस्या नहीं होगी।
    • भले ही आप अपने कंधों पर दुनिया के पूरे वजन को महसूस कर रहे हों, क्योंकि आपके कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के कारण, अपनी आंखों को आठ घंटे तक बंद कर दें या कुल आठ घंटों के लिए। सुबह आप बहुत ताजा महसूस करेंगे, भले ही सक्रिय मन गहरी नींद में शरण नहीं ले सकता। हर रात गहरी और शांत नींद लेने के लिए बिल्कुल जरूरी नहीं है, जब तक कि यह असीमित समय के लिए न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com