कैसे पाउडर में प्रोटीन के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए

प्रोटीन पाउडर मांसपेशियों की वृद्धि को प्रोत्साहित कर सकती है, ऊर्जा बढ़ा सकती है और कड़ी मेहनत के बाद वसूली प्रक्रिया को प्रोत्साहित कर सकती है। दुर्भाग्य से, उनमें से ज्यादातर इतना घृणित स्वाद लेते हैं कि आपको उन्हें एक बार में निगलना पड़ता है। हालांकि, कुछ प्रयासों के साथ आप उन्हें अधिक सुखद बनाने के लिए स्वाद को बदल सकते हैं और उन्हें अपने आहार में पेश कर सकते हैं। चाहे वह ख़ुफ़िया तैयार कर रहे हों या इसे भोजन में छिपाते हों, प्रोटीन पाउडर के स्वाद को सुधारने के कई तरीके हैं।

कदम

भाग 1

एक पाउडर प्रोटीन शेक तैयार करें
प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 1 बनाओ शीर्षक छवि
1
तरल का चयन करें कुछ लोग जल्दी से पीने के लिए अधिक पानी और हल्के पेय पसंद करते हैं, जबकि दूसरों का मानना ​​है कि यदि यह ज्यादा केंद्रित है, तो यह स्वाद बेहतर बनाती है शायद आपको अपने तालु के अनुकूल अनुकूलता की खोज करने से पहले परीक्षण और त्रुटि से आगे बढ़ना होगा। ज्यादातर लोग प्रत्येक पाउडर औषधि के लिए लगभग 250 मिलीलीटर तरल का उपयोग करते हैं, लेकिन अगर आप इसे अधिक घना चाहते हैं तो आपको हल्का पेय या कम पसंद करना चाहिए। अपनी चिकन तैयार करने के लिए आप विभिन्न तरल पदार्थों का भी उपयोग कर सकते हैं:
  • पानी एक अच्छा विकल्प है यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं क्योंकि इसमें कोई कैलोरी नहीं है। हालांकि, यह धूल का स्वाद मास्क करने के लिए काम नहीं करता है। इस मामले में, आप विभिन्न प्रकार की जंगली बेरी चाय की कोशिश कर सकते हैं जिन्हें ऊर्जा बढ़ाने और वजन घटाने को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। उदाहरण के लिए, रास्पबेरी या acai के साथ ठंडे चाय ठग करने के लिए अधिक स्वाद दे सकता है और आपकी वजन कम करने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप थोड़ा अधिक केंद्रित शर्मीले पसंद करते हैं, तो स्किम दूध या कोई विकल्प चुनें, जैसे कि बादाम या सोया। बहुत से लोग मानते हैं कि बादाम का दूध एक सुखद, थोड़ा मीठा स्वाद है।
  • यदि आप वजन में वृद्धि करने की कोशिश कर रहे हैं या यदि आप बहुत मोटी शेक पसंद करते हैं, तो पूरे दूध का उपयोग करने की कोशिश करें कृपया ध्यान दें कि प्रोटीन पाउडर के साथ संयोजन से पाचन समस्याओं का कारण हो सकता है। यदि आपका शरीर इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता है, तो हल्का और पतला दूध के साथ सामग्री बनें।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 2 बनाओ शीर्षक छवि
    2
    एक स्वीटनर जोड़ें चीनी का मस्तिष्क पर एक शक्तिशाली प्रभाव पड़ता है। कुछ शोध के मुताबिक, इसकी खपत डोपामाइन को रिलीज करती है, मस्तिष्क की संतुष्टि और नियंत्रण की व्यवस्था करती है। डोपामाइन का एक शिखर संतुष्टि की एक स्पष्ट भावना की ओर जाता है और अल्पावधि में प्रेरणा को बढ़ाता है। प्रशिक्षण पर इन लाभों से परे, चीनी खराब स्वाद को छिपाने के लिए एकदम सही है। इसलिए, अपने ठग में चीनी, शहद, चॉकलेट सिरप, डेक्सट्रोज़ या माल्टोडेक्सट्रिन के कुछ चम्मच जोड़ों को जोड़ने का प्रयास करें। इसके बजाय, यदि आप चीनी खपत को सीमित कर रहे हैं, तो स्वस्थ विकल्प ढूंढें:
  • मूंगफली का मक्खन softens और smoothies अधिक घने बनाता है;
  • टुकड़ों और फलों के रस में ताजा फल काट विटामिन, फाइबर और मिठास के उत्कृष्ट स्रोत हैं। केला का प्रयोग अपने मजबूत स्वाद के लिए और निरंतरता देने की क्षमता के लिए धन्यवाद किया जाता है। यदि आप डेयरी उत्पादों से बने प्रोटीन पाउडर का उपयोग करते हैं, तो यह खट्टे से बचें, क्योंकि यह बढ़ने की संभावना है
  • यदि आप अन्य स्वादों को जोड़ने के बिना एक मीठा शीतल चाहते हैं, कृत्रिम स्वीटनर का प्रयास करें सुक्र्रासोज़ और स्टेविया बल्कि व्यापक विकल्प हैं, क्योंकि वे गरमी सेवन बढ़ाने के बिना नरम होते हैं।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 3 बनाओ शीर्षक छवि
    3
    स्वाद को छिपाने के लिए मजबूत स्वादों पर विचार करें। अगर चाय और चीनी आपकी चुहली स्वादिष्ट बनाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो आपके पास अन्य विकल्प उपलब्ध हैं कोको या वेनिला पाउडर के कुछ चम्मच जोड़ों को जोड़ने का प्रयास करें। दालचीनी या जायफल जैसे गहन स्वाद के साथ कुछ मसाले का आधा चम्मच भी एक उत्कृष्ट समाधान हो सकता है। घर से बने पेय या स्वाद वाले कॉफी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले चीनी-मुक्त सिरप पाउडर पदार्थों का उपयोग किए बिना स्वाद के लिए एक आसान तरीका है।
  • बेहतर प्रोटीन पाउडर के स्वाद को मुखौटा बनाने के लिए, आप विभिन्न स्वादों को भी मिला सकते हैं विभिन्न प्रकार के फल जोड़ने की कोशिश करें, जैसे कि स्ट्रॉबेरी और केले एस्प्रेसो का एक पानी का छींटा और वेनिला स्वाद का थोड़ा सा डालें।
  • विभिन्न संयोजनों के साथ प्रयोग करने के लिए एक है जो आपके स्वाद के अनुकूल है।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 4 बनाओ शीर्षक छवि
    4
    दही के साथ घने और मीठे मिल्कशेक बनाओ। कुछ लोग दही-आधारित चिकनियां पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग उन्हें नफरत करते हैं। इस संयोजन को कुछ समय के लिए देखने का प्रयास करें कि क्या आप इसे मज़ेदार या निगलने में मुश्किल पाते हैं। सिर्फ अपने ठग में दही के चम्मच को जोड़ें या इसे पाने के लिए जमे हुए इस्तेमाल करें "प्रोटीन शर्बत"।
  • ग्रीक दही की कोशिश करो, अगर प्रोटीन के लाभ के अतिरिक्त, आप भी मजबूत और अधिक अम्लीय स्वाद लेंगे।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 5 बनाओ शीर्षक छवि
    5
    ब्लेंडर का उपयोग करके एक फ्रोजन मिल्कशक तैयार करें। कुछ लोगों का मानना ​​है कि पाउडर प्रोटीन का स्वाद बेहतर है जब वे बर्फ-ठंडे पेय में मिश्रित होते हैं। इसके अलावा, यदि आप थोड़ा सा बर्फ जोड़ते हैं, तो आपको थोड़ी अधिक प्रोटीन हिला मिलेगी, हालांकि दही या मूंगफली का मक्खन के रूप में उतना मोटी नहीं।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 6 बनाओ शीर्षक छवि
    6
    अपने पेय के स्वाद को सुधारने के लिए सब्जियों का उपयोग करने पर विचार करें। कुछ लोगों के लिए, गोभी शेक एक भयानक मिश्रण है, लेकिन अगर आपको जूस पीने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप इसे पसंद कर सकते हैं किसी भी प्रकार की सब्जियां, पालक से लेकर स्पार्लीलीन पाउडर और नारकोनी, प्रोटीन पाउडर के साथ अच्छी तरह से चलाती हैं। एक चम्मच नट और बीज सुगंध में अधिक स्वाद दे सकते हैं और इसे मोटा कर मदद कर सकते हैं। यदि आप स्वाद को संतुलित करने के लिए अतिरिक्त मिठाई की एक चुटकी पसंद करते हैं, फल या फल जैसे कुछ टुकड़ों को जोड़ने की कोशिश करें जैसे केला या स्ट्रॉबेरी।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 7 बनाओ शीर्षक छवि
    7
    एक अच्छा ब्लेंडर खरीदें सबसे खराब प्रोटीन हिला है जिसमें अंडरसॉक्ड ड्राई पाउडर के गांठ शामिल हैं। एक छोटा एकल खुराक का ब्लेंडर एक सुविधाजनक विकल्प है यदि आप इसका उपयोग अन्य उद्देश्यों के लिए नहीं करना चाहते हैं।
  • रोबोट और मिश्रण में सभी सामग्रियों को एक समान और मुश्त-मुक्त स्थिरता प्राप्त करने तक नहीं डालें।
  • विभिन्न ठोस सामग्री को हिलाएं, यदि उपलब्ध हो, तो पीसने का फ़ंक्शन का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास ब्लेंडर उपलब्ध नहीं है, तो सब कुछ एक एयरट्रीम कंटेनर में डालें और थोड़ी देर के लिए हिलाएं। माइक्रोवेव ओवन में डालने या इसे गैस पर गरम करके, आपको अवयवों को मिश्रण करने में कठिनाई होगी।
  • आप विशेष रूप से धूल के गांठ को भंग करने के लिए डिजाइन किए एक प्रकार के बरतन खरीदने पर विचार कर सकते हैं और एक अधिक सजातीय स्थिरता प्राप्त कर सकते हैं। यह उपकरण चिकनियों की तैयारी की सुविधा प्रदान कर सकता है और कीमत के संदर्भ में अधिक पहुंच योग्य है।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 8 नामक छवि
    8
    कुछ क्लासिक व्यंजनों की कोशिश करो बहुत से लोग सामग्री और पसंदीदा स्वादों के संयोजन के साथ प्रयोग करना पसंद करते हैं। यदि आप केवल एक स्वादिष्ट प्रोटीन शेक चाहते हैं, तो आप इन क्लासिक व्यंजनों की कोशिश कर सकते हैं:
  • मूंगफली का मक्खन और शहद मिलाकर: एक चम्मच प्रोटीन पाउडर, एक कप बर्फ क्यूब्स, 250 मिलीलीटर दूध या उसके एक विकल्प, 30 ग्राम मूंगफली का मक्खन और 45 ग्राम शहद मिलाएं। वैकल्पिक: आधा पके केले और / या काले चॉकलेट का एक वर्ग जोड़ें
  • फल हिला: प्रोटीन पाउडर के एक मापने का चम्मच, वेनिला दही के 250 मिलीलीटर, तीन या चार स्ट्रॉबेरी, एक परिपक्व केला, 125 मिलीलीटर कप दूध या उसके एक विकल्प और बर्फ का टुकड़ा मुट्ठी भर में मिलाएं। ध्यान दें कि खट्टे फल दूध से प्राप्त पाउडर प्रोटीन की प्रभावशीलता को कम करते हैं।
  • पागल और मसाले से बना हुआ ठग: एक चम्मच प्रोटीन पाउडर, 50 ग्राम जामुन, 30 ग्राम जमीन नट, एक चम्मच कोको पाउडर, 1/4 चम्मच दालचीनी पाउडर और 250 या 500 मिलीलीटर दूध या उसके लिए एक विकल्प। वैकल्पिक: अधिक स्वाद देने के लिए और स्थिरता जई के 50 ग्राम जोड़ें।
  • भाग 2

    भोजन में प्रोटीन पाउडर जोड़ें
    प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 11 बनाओ शीर्षक छवि
    1



    डेसर्ट में प्रोटीन पाउडर जोड़ें यदि आप एक गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं, तो कभी-कभी आपको एक इनाम मिलना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आप कुकीज़, पेस्ट्री या पैनकेक्स खाने से प्रोटीन का सेवन बढ़ाने की कोशिश नहीं कर सकते।
    • यदि आप एक बेक्ड केक तैयार करना चाहते हैं, तो कोको को चॉकलेट स्वाद वाले प्रोटीन पाउडर के साथ बदलें। प्रोटीन पाउडर का मापने वाला चम्मच कोको के लगभग 25 ग्राम से मेल खाता है।
    • यदि कोको को नुस्खा की सामग्रियों में नहीं माना जाता है, तो अंतिम स्वाद को बदलने के बिना प्रोटीन पाउडर के मापने वाले चम्मच को जोड़ना आम तौर पर संभव है। अगर यह पहली बार है कि आप नुस्खा तैयार करते हैं, तो एक छोटी सी सामग्री के लिए आधा मापने वाले चम्मच का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 13 बनाम छवि शीर्षक
    2
    अपने होममेड डेसर्ट के लिए एक प्रोटीन शीश तैयार करें। कुछ लोग प्रोटीन टुकड़े करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य इसे घृणा करते हैं। हालांकि, आप इसे बेहतर कोशिश दे! एक बनाने के लिए दही में प्रोटीन पाउडर या पानी या दूध की एक छोटी मात्रा मिलाएं "टुकड़े" बहुत घना जब आप इसे मफिन या अन्य डेसर्ट पर डालते हैं, तो आपको एक स्वादिष्ट इनाम के साथ स्वाद को मास्क करके प्रोटीन का लाभ मिलेगा!
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 12 बनाओ शीर्षक छवि
    3
    ठोस पदार्थों में प्रोटीन पाउडर मिलाएं दलिया, पुदीना, दही या सेब के रस जैसे कुछ स्थिरता वाले खाद्य पदार्थ, प्रोटीन पाउडर के स्वाद को अच्छी तरह छिपा सकते हैं। पाउडर को मिलाकर भंग कर दें, इसलिए आपको ब्लेंडर का सहारा नहीं करना पड़ेगा। आपको बस इतना करना है कि ये सुनिश्चित करें कि पाउडर पूरी तरह पिघला देता है।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद सर्वश्रेष्ठ चरण 14 बनाम छवि
    4
    प्रोटीन के मूंगफली का मक्खन-आधारित रूप तैयार करें ब्लेंडर में डाल एक मसालेदार प्रोटीन पाउडर मापने चम्मच, वेनिला की एक स्कूप और मूंगफली का मक्खन का एक बड़ा चमचा। विभिन्न प्रकार के molds में मिश्रण डालें। एक बर्फ ट्रे भी ठीक हो जाएगी यदि आपके हाथ में बेहतर कुछ नहीं है इसे फ्रीजर में कुछ घंटों के लिए रखो ताकि उसे आराम और स्थिर बनाने का समय हो।
  • यह नुस्खा चॉकलेट के स्वाद वाले पाउडर प्रोटीन के साथ बेहतर है, लेकिन दालचीनी की तरह एक मजबूत स्वाद भी ठीक ही जा सकता है।
  • भाग 3

    अधिक सुखद प्रोटीन पाउडर के एक ब्रांड का पता लगाएं
    प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 17 बनाओ शीर्षक छवि
    1
    विभिन्न ब्रांडों और जायके पर ऑनलाइन समीक्षा पढ़ें प्रोटीन पाउडर विभिन्न खाद्य पदार्थों से प्राप्त किया जा सकता है, जिनमें दूध के डेरिवेटिव, अंडे का सफेद और शाकाहारी विकल्प शामिल हैं। यही वजह है कि प्रत्येक ब्रांड का अलग स्वाद हो सकता है। किसी ऐसे उत्पाद पर पैसा खर्च करने से पहले, जो आपके पेट को परेशान करने की संभावना है, इंटरनेट पर कुछ जानकारी पाएं कई मंचों कि स्वास्थ्य, शारीरिक गतिविधि और बॉडी बिल्डिंग पर चर्चा में आप अन्य उपयोगकर्ताओं के बारे में जो प्रोटीन पाउडर दूसरों की तुलना में अधिक आकर्षक हैं, के साथ चर्चा कर सकते हैं।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 16 बनाओ शीर्षक छवि
    2
    छोटी मात्रा में प्रोटीन पाउडर के विभिन्न प्रकारों को स्वाद दें। यदि आप ऐसे उत्पाद की तलाश कर रहे हैं जो अच्छा स्वाद लेता है, तो बहुत बड़ी पैक खरीदना नहीं है जितना छोटा आप पा सकते हैं वह खरीदें अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो इसे फेंकने के लिए यह बर्बाद नहीं होगा। जा रहा है, आप इसे जल्दी खत्म कर देंगे
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 18 बनाओ शीर्षक छवि
    3
    स्वाद वाले प्रोटीन पाउडर की कोशिश करो यह संभव है कि आपकी समस्या इस तथ्य के कारण है कि आप प्रोटीन पाउडर के पूर्ण स्वाद का सामना नहीं कर सकते। सौभाग्य से, कई ब्रांडों उन्हें चॉकलेट, वेनिला और दालचीनी के स्वाद के लिए मसाले। आप अधिक तीव्र जायके, जैसे कुकीज़ और क्रीम भी पा सकते हैं!
  • यदि ये स्वाद आपके तालू को संतुष्ट नहीं करते हैं, तो उन्हें मिश्रण करने का प्रयास करें हो सकता है कि आधा चम्मच प्रोटीन और दालचीनी आधा चम्मच चॉकलेट प्रोटीन के साथ संयोजन करके आप अपने पसंदीदा स्वाद प्राप्त कर सकें।
  • प्रोटीन पाउडर स्वाद अच्छा कदम 19 बनाम छवि शीर्षक
    4
    चीनी या कृत्रिम मिठास युक्त उत्पाद देखें प्रोटीन पाउडर की बिक्री स्वास्थ्य-जागरूक उपभोक्ताओं के उद्देश्य से है, इसलिए अधिकांश में चीनी या कॉर्न सिरप नहीं होते हैं वास्तव में, यह अक्सर ऐसा उत्पाद होता है जिसे कृत्रिम स्वादों और मीठाओं के अभाव के लिए विज्ञापित किया जाता है हालांकि, चीनी हमेशा पाउडर के स्वाद को छिपाने में मदद करता है, भले ही उन सामग्रियों की परवाह किए बिना कि यह मिश्रित है। ब्रांडों की तलाश में जाएं जो मधुर पदार्थों को जोड़ते हैं।
  • टिप्स

    • प्रोटीन चम्मच को दो या तीन भागों में विभाजित करने का प्रयास करें। नतीजा सुखद नहीं है, तो मिठास, स्थिरता या स्वाद को सही करने के लिए एक छोटे शेक और बाकी को तैयार करने के लिए एक का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • पाउडर प्रोटीन पैक में उपभोग सिफारिशों का पालन करें। आम तौर पर, यह एक ऐसा उत्पाद है जिसे प्रशिक्षण से पहले या सीमित मात्रा में उपभोग किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com