किस प्रकार का दूध पाउडर का उपयोग करने के लिए चुनने के लिए

दूध के पाउडर को बदलने का सबसे सही तरीका यह निर्भर करेगा कि आप चिकित्सा कारणों या निजी प्राथमिकता के लिए बदल रहे हैं या नहीं। अपने बच्चे के दूध पाउडर को सुरक्षित रूप से कैसे परिवर्तित करें यह जानने के लिए अगले चरण का पालन करें

कदम

विधि 1

निर्धारित करें कि क्या यह चिकित्सा कारणों के लिए दूध पाउडर को बदलने का मामला है

आप इस तरह के एक एलर्जी प्रतिक्रिया, कब्ज, पेट गैस और निरंतर नखरे, या अन्य लक्षण के रूप में चिंतित हैं कि दूध अपने बच्चे को पीने वह एक स्वास्थ्य समस्या, खड़ी कर रहा है कर रहे हैं, दूध बदलने से पहले अपने बच्चे के बच्चों का चिकित्सक के साथ चर्चा की। कुछ मामलों में, लक्षण एक एलर्जी या किसी अन्य समस्या का संकेत कर सकते हैं जिसका पेशेवर मूल्यांकन किया जाना चाहिए

स्विचर बेबी फॉर्मूला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
दूध बदलने से पहले आपको परेशान करने वाले लक्षणों के बारे में बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। अगर आपके बच्चे को दूध पिलाने के बाद पित्ती, दाने, लालिमा या उल्टी होने पर, तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें ये लक्षण दूध या सोया प्रोटीन के लिए एक सच्चे एलर्जी का संकेत कर सकते हैं।
  • स्विच बेबी फ़ॉर्मूला चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    उन सुझावों के लिए पेशेवर पूछें, जिस पर पाउडर के दूध का उपयोग करना है। अगर डॉक्टर को लैक्टोज या गाय के दूध प्रोटीन से बचने का कोई कारण संदेह है, तो वह सोया आधारित ब्रांड या अन्य हाइपो एलर्जी संबंधी तत्वों का सुझाव दे सकता है।
  • यदि चिकित्सक को एक वास्तविक चिकित्सा कारण पर संदेह नहीं है, तो वह अभी भी ऐसे ब्रांड का सुझाव दे सकता है जो अन्य लक्षणों में सुधार कर सकता है, जैसे नखरे, पेट की हवा, लोहे की कमी या कम वजन।
  • स्विच बेबी फ़ॉर्मूला चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    किसी चिकित्सक से परामर्श न किए जाने से किसी सोया दूध या किसी विशेष दूध से नहीं बदलना चाहिए। अधिकांश बच्चों को गाय के दूध पाउडर दूध के साथ आगे बढ़ना चाहिए, जब तक कि सोया दूध का चयन करने के लिए स्वास्थ्य या धार्मिक कारण न हो।
  • अगर आपका बच्चा समय से पहले जन्म लेता है या गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा करता है और उच्च-कैलोरी दूध पाउडर निर्धारित किया जाता है, तो डॉक्टर से परामर्श के बिना नियमित दूध पाउडर में नहीं जाना चाहिए।
  • विधि 2

    बच्चों के लिए एक नया दूध पाउडर चुनें

    यदि आप आर्थिक कारणों, निजी वरीयता के लिए दूध पाउडर के प्रकार को बदल रहे हैं या पिछले प्रकार के दूध की वजह से संभावित रूप से छोटे लक्षणों से निपटने के लिए, नए दूध को सावधानीपूर्वक चुनें अधिकांश बच्चों को एक ही प्रकार का दूध पीना जारी रखना चाहिए जब तक कि परिवर्तन जरूरी नहीं हो जाता है, लेकिन यह देखते हुए कि सभी प्रकार के बच्चे के दूध पाउडर को अत्यधिक विनियमित किया जाता है, उन्हें सभी में पर्याप्त और पूर्ण पोषण होना चाहिए (और चाहिए इसलिए विनिमेय होना चाहिए)।

    स्विच बेबी फ़ॉर्मूला चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    1
    एक पाउडर दूध चुनें जो एक ही प्रोटीन स्रोत है। यदि आपका बच्चा गाय का दूध पाउडर पीने वाला है, तो एक नए ब्रांड का चयन करते हुए एक ही पाउडर दूध पर रहें, जब तक कि सोया आधारित दूध का चयन करने के लिए कोई चिकित्सा संकेत न हो।
    • यदि आपके बच्चे ने हाइपोलेर्गेनिक दूध पाउडर या पृथक प्रोटीन के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित किया है, सोया या लैक्टोज दूध में बदलने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें। अन्यथा, बस एक अन्य प्रकार के हाइपोलेर्जेनिक दूध का चयन करें।
  • स्विच बेबी फ़ॉर्मूला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    लेबल पढ़ें अगर आपके बच्चे को लोहे, ओमेगा -3 या अन्य एडिटिव्स वाले दूध पीने के लिए उपयोग किया जाता है, तो इस विशेष लक्षण के साथ दूध चुनने पर विचार करें, जब तक आपको संदेह नहीं है कि क्या ऐडिवेटिव समस्या पैदा कर सकता है या नहीं।
  • विधि 3

    पाउडर दूध धीरे-धीरे बदलें


    कुछ बच्चे बिना किसी शिकायत और कोई गैस्ट्रो-आंतों की समस्याओं के बिना एक नए प्रकार के दूध पाउडर पी सकते हैं। यदि आपका बच्चा नए दूध पाउडर के लिए कोई घृणा नहीं दिखाता है, तो सीधे बदलें। यदि आपके बच्चे के पास हल्के पाचन तंत्र है, या पता चलता है कि उन्हें नए दूध पाउडर पसंद नहीं है, तो यह धीरे-धीरे दो-कुछ दिनों में बदल जाता है। एक निश्चित मापने के कप का प्रयोग करें ताकि नीचे दिए गए अनुपात को मापने में बहुत अधिक मात्रा में कमी हो और बहुत ज्यादा दूध न हो, क्योंकि गलत तरीके से पतला दूध बच्चों के लिए असुविधा या स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

    स्विचर बेबी फ़ॉर्मूला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    पहले दिन में पुराने दूध के 3/4 और नए दूध के 1/4 से शुरू करें। पुराने दूध के साथ मिश्रित नए दूध का केवल 25% होने से आपके बच्चे के लिए स्वाद में परिवर्तन छिपाना होगा।
  • स्विचर बेबी फ़ॉर्मूला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    दूसरे दिन 1/2 पुराने दूध और 1/2 नए दूध के अनुपात में वृद्धि। यदि आपका बच्चा नए दूध को नकारात्मक प्रतिक्रिया दिखाता है - जैसे कि उल्टी, दस्त या दाने - पुराने दूध में वापस जाएं और लक्षणों के बारे में एक बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • स्विच बेबी फ़ॉर्मूला चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    3
    तीसरे दिन 1/4 पुराने दूध और 3/4 नए दूध के साथ एक बोतल तैयार करें। यदि आपका बच्चा इसे अच्छी तरह से सहन कर रहा है, तो संभवतः नए दूध ठीक हो सकते हैं।
  • स्विच बेबी फॉर्मूला चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    चौथे दिन नए दूध का 100% स्विच करें। मान लें कि इस संक्रमण के दौरान आपके बच्चे को कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई है, नया दूध होना चाहिए ताकि आपके बच्चे की अपेक्षा और पसंद हो।
  • टिप्स

    • निर्माता की वेबसाइट पर कूपन को अखबारों में या माता-पिता पत्रिकाओं में देखने के लिए ब्रांड पर डिस्काउंट प्राप्त करने के लिए आमतौर पर एक आर्थिक पहलू के लिए ब्रांड बदलने की बजाय उपयोग करें। बच्चों के लिए कुछ दूध कंपनियां भी आपको एक ग्राहक के रूप में खोने से बचने के लिए नि: शुल्क नमूने देते हैं, इन श्रद्धांजलिओं का लाभ उठाएं!
    • अक्सर जब तक कोई चिकित्सा कारण नहीं है, तब तक बदलाव से बचें।

    चेतावनी

    • यदि आपके बच्चे को चयापचय संबंधी विकार, एलर्जी से दूध प्रोटीन या विकास की कमी का पता चला है, तो पीडित दूध बदलने से पहले बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com