कैसे एक और अधिक स्वस्थ व्यक्ति बनने के लिए

क्या आप एक स्वस्थ व्यक्ति बनना चाहते हैं? यह मूल रूप से क्रमिक परिवर्तन करने के बारे में है इस अनुच्छेद में दिए गए सलाह के अनुसार आपको लाभ के एक पूरे होस्ट की पेशकश की जाएगी: कुछ प्रकार के कैंसर और बीमारी, संभवतः बेहतर शारीरिक फिटनेस, और एक लंबी और सुखी जीवन जीने का अवसर कम करने का जोखिम कम।

सामग्री

कदम

एक बहुत स्वस्थ व्यक्ति चरण 1 बनें चित्र का चित्र
1
बहुत सो जाओ. एक स्वस्थ शरीर को बनाए रखने के लिए, आपको प्रत्येक दिन 8 से 10 घंटे के बीच सोना पड़ सकता है। बहुत अधिक कैफीन या चीनी के साथ लोड ऊर्जा पेय पीने से बचें, क्योंकि यह आपको जाग और सचेत रखता है यदि आप अभी भी जवान हैं तो सुबह जल्दी ही स्कूल जाना है, पहले सप्ताह में सो जाओ।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 2
    2
    हंसी और मुस्कान. बहुत मुस्कुराते हुए अपना चेहरा फिर से जीवंत बना देता है और आपको बहुत अच्छी तरह से महसूस करता है। यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि बहुत हँसने से स्वास्थ्य में सुधार आया है
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 3
    3
    कुछ भी मत करो. अंधेरे में रहना, कम से कम दस मिनट के लिए तनावपूर्ण होने की सोच के बिना एक शांत जगह पर आपको प्रकाश महसूस हो रहा है यदि आप वास्तव में आराम कर सकते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे और संभवत: पूरे दिन अच्छा महसूस करेंगे। यह एक दिन में दो बार करने के लिए समय ढूँढ़ें।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 4
    4
    अधिक फल और सब्जियां खाएं. फलों और सब्जियां एक स्वस्थ आहार के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक हैं एक दिन में कम से कम 5-9 सर्विंग्स रखने की कोशिश करें।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 5
    5
    पानी पी लो! अच्छा पुराने एच 2 ओ, यह दिन का सामना करने की कुंजी है। रोजाना कम से कम दो लीटर पानी पीने की कोशिश करें इसे पुनर्जन्म करने और आगे बढ़ने में मदद करता है। पर्याप्त ताजे पानी नहीं पीने से मुँहासे, सिरदर्द, और यहां तक ​​कि निर्जलीकरण से पीड़ित होता है पीने रखें और अपने आप को अच्छी स्थिति में रखने में सक्षम हो।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 6
    6
    स्ट्रेचिंग. यह आपको महान महसूस करता है जिस क्षण से आप अपने जिम सत्रों में सुबह उठते हैं व्यायाम का यह सरल रूप आपको ऊपर उठाता है और आपकी लोच को सुधारता है। यदि आप हर दिन अभ्यास करते हैं तो आप अधिक लचीला और चुस्त हो सकते हैं। यह शक्ति और ताकत बढ़ाने में भी मदद करता है
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7



    चल रहा है और जॉगिंग. इसका मतलब यह नहीं है कि हर सुबह 10 किमी चलने का मतलब है, लेकिन कम से कम 10 मिनट के लिए ऐसा करने से हम आराम से कहते हैं, निश्चित रूप से आपकी फिटनेस को बनाए रखने में मदद करता है। कम से कम 10 मिनट के लिए जॉगिंग की कोशिश करें, सप्ताह में दो बार। यह आपकी मांसपेशियों को हर दिन मजबूत और टोन रखेगा कभी एक घंटे तक चलने के लिए और फिर एक घंटे के लिए एक बेंच पर बैठने के लिए अचानक बंद करो तुम कुछ भी नहीं करोगे, बल्कि भयंकर क्रैक्स पैदा करोगे, और आप इतने नाराज़ होंगे कि आप पूरे दिन नहीं चल सकते। बल्कि, जब तक आप चलना नहीं चलते, धीरे धीरे धीमा पड़ते हैं रनिंग निश्चित रूप से आपको शारीरिक शिक्षा में एक अच्छा निशान लगाएगा, मुझ पर विश्वास करें!
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 8
    8
    चुनौती दी. यदि आपकी अधिकतम 10 लिफ्टों हैं, तो 12 के लिए जाओ! छोटी चुनौतियों की तरह ये आपके शरीर को टॉनिक रहने में मदद करते हैं
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 9
    9
    कुछ करना जो आपको पसंद है. एक पिल्ला के साथ खेलते हैं, तैराकी जाओ, या एक trampoline पर कूद! अपने आप को उन चीज़ों को समर्पित करना जो आपके लिए करना पसंद करते हैं, आपके मनोदशा के स्तर को उच्च रखते हैं, जिससे आप खुश होते हैं। यदि स्कूल में उन दिनों में से एक है, तो अपनी बाइक लें और जब तक आप अपने सभी गुस्से को खो बैठे न हो जाएं। न केवल यह करने के लिए एक मजेदार बात है, लेकिन यह आपको थोड़ी देर के लिए खुद को मुक्त करने देता है। यह कोशिश करो!
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 10
    10
    आप खुद के साथ ठीक हैं. वहां हमेशा कोई होगा, जहाँ कहीं तुम हो, जो आपके से बेहतर कुछ करने में सक्षम होगा, इसलिए किसी से भी खुद की तुलना न करें पता लगाएं कि आप किस चीज में अच्छे हैं और अपने कौशल का उपयोग करें!
  • छवि का शीर्षक एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें चरण 11
    11
    कुछ पूरा करें. यह आपको गर्व महसूस करेगा। कोई गाना चलाएं या कोई रोमांचक भावना के साथ किसी को विस्मित करने के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करें।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 12
    12
    हर दिन थोड़ा व्यायाम करें. न केवल आप हर तरह से बेहतर महसूस कर पाएंगे, लेकिन इससे आपको दिन का सामना करने में मदद मिलेगी।
  • एक बहुत ही स्वस्थ व्यक्ति बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    13
    कर रहे हैं ठंडा - चीजें बहुत गंभीरता से न लें! शांत और खुले दिमाग की कोशिश करो, नई चीजों की तलाश, नई संस्कृतियों, आदि।
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि जीवन शैली को बदलने के लिए बहुत सारे धैर्यों की आवश्यकता है यहां तक ​​कि अगर कुछ बिंदु पर आप को छोड़ देना चाहते हैं, पर पकड़ और ऐसा मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com