एयर कंप्रेसर कैसे चुनें

एक हवाई कंप्रेसर चुनने पर आपको नहीं पता कि आपके सिर को कहां से धकेल दिया जाता है, अगर आपको पता नहीं है कि किस प्रकार की तलाश है। इसका कारण यह है कि इन कंप्रेशर्स विभिन्न प्रकार के उपकरणों का संचालन करते हैं, साथ ही साथ एक व्यापक श्रेणी के इस्तेमाल भी करते हैं। अपनी आवश्यकताओं के लिए हवा की पर्याप्त आपूर्ति प्राप्त करने के लिए, आपको सही ज्ञान के साथ अपने आप को बांटना होगा। यहां बताया गया है कि कैसे विभिन्न प्रकार के कम्प्रेसर के बारे में सीखें और अंतर करें

कदम

भाग 1

मूल बातें पता
एक एयर कंप्रेसर चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
उन हवाई उपकरणों की जरूरतों का विश्लेषण करें जो आप उपयोग करना चाहते हैं। आप एक औद्योगिक स्तर पर कंप्रेसर का उपयोग करेंगे, इसलिए भारी मशीनरी को बिजली के लिए, या आप घर के वातावरण में इसके उपयोग को सीमित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए एक सिलिकॉन बंदूक संचालित करना या टायर बढ़ाना? यदि आप औद्योगिक उपकरण का उपयोग करने जा रहे हैं, तो संभवतः आपको टैंक के साथ एक पिस्टन कंप्रेसर की आवश्यकता होगी - अन्यथा एक पोर्टेबल और टैंक मुक्त कंप्रेसर पर्याप्त होगा।
  • विशेष रूप से आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक साधन की मात्रा और दबाव की जरूरतों पर विचार करें। जाहिर है भारी मशीनरी को अधिक दबाव की आवश्यकता होती है और परिणामस्वरूप, अधिक मात्रा। कंप्रेसर आपने चुना है के संबंध में बहुत छोटा है, तो उपयोग करने के लिए है कि आप की योजना बनाई थी, आप नियमित रूप से करने के लिए टैंक, भर जाता है इस प्रकार काम की दक्षता को कम इंतजार कर देंगे।
  • यदि, उदाहरण के लिए, आपको पोर्टेबल एयर कंप्रेसर की आवश्यकता हैएयरब्रशिंग, एक 5 लीटर टैंक और करीब 30 पीएसआई का लगातार दबाव पर्याप्त है।
  • एक एयर कंप्रेसर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    पिस्टन और पोर्टेबल कंप्रेशर्स के बीच चुनें मूल रूप से, दो अलग-अलग प्रकार के एयर कम्प्रेसर हैं उन पिस्टन एक मोटर के लिए धन्यवाद करते हैं जो एक बार चलाने के बाद हवा के दबाव में जमा हो जाता है (अभ्यास में संपीड़ित हवा टैंक में जमा होती है)। दूसरी ओर, पोर्टेबल कम्प्रेसर, टैंक नहीं हैं, और हवा की आपूर्ति करने के लिए उन्हें ऑपरेशन में लगातार रहना चाहिए।
  • पिस्टन कंप्रेशर्स के दो प्रकार होते हैं सिंगल-स्टेज कंप्रेशर्स हवा को सम्मिलित करने के लिए केवल एक पिस्टन का उपयोग करते हैं और लगभग 150 साई के दबाव में पहुंचते हैं। दूसरी ओर, दो-स्तरीय कंप्रेशर्स, वायु के निरंतर प्रवाह को वितरित करने के लिए दो पिस्टन का उपयोग करते हैं, और लगभग 200 साई होते हैं।
  • एकल चरण कंप्रेशर्स लगातार उपयोग के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन फिर भी घरेलू संदर्भ में हैं। उन दो चरणों का उपयोग अक्सर औद्योगिक संयंत्रों में किया जाता है, जहां सतत उपयोग की आवश्यकता होती है।
  • पोर्टेबल एयर कंप्रेशर्स घर पर उपयोगी होते हैं: सिलिकॉन बंदूकें, एयरब्रश, गोंद बंदूकें, साथ ही साथ टायर और छोटे डांघियां बढ़ाना।
  • भाग 2

    विशिष्ट निर्णय करना
    एक एयर कॉम्प्रेसर चुनें स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    1
    कंप्रेसर शक्ति की जांच करें एक सामान्य शक्ति सीमा 1.5 एचपी और 6.5 एचपी के बीच है। बड़ी क्षमता वाले कम्प्रेसर भी हैं, लेकिन वे आम तौर पर औद्योगिक उपयोग के लिए आरक्षित होते हैं और अधिक ध्यान देने योग्य वितरण प्रदान करते हैं। लघु-स्तरीय उपयोगों को औद्योगिक मशीनरी के लिए आवश्यक होने के समान बिजली की आवश्यकता नहीं होती है।
    • हालांकि कंप्रेसर की पसंद में शक्ति एक महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन यह विचार करने के लिए केवल एकमात्र पैरामीटर नहीं है। इससे भी अधिक महत्वपूर्ण क्यूबिक मीटर प्रति सेकंड (एमसी / एस) के अनुरूप मूल्य है। इस पैरामीटर के बारे में विस्तृत व्याख्या के लिए पढ़ना जारी रखें।
  • एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 4 का शीर्षक छवि
    2
    क्यूबिक मीटर प्रति सेकंड, या एमसी / एस के अनुरूप मूल्य खोजें। मैक / एस मात्रात्मक प्रवाह की माप की इकाई है काफी सरल, नहीं? मुश्किल भाग इस तथ्य में निहित है कि यह मूल्य हवा के दबाव के अनुसार बदलता है, परिणामस्वरूप अलग-अलग पी.आई. होने वाले दो उपकरणों की मात्रात्मक प्रवाह दर का अनुमान का अनुमान नहीं लगाया जाएगा। यहां जहां चीजें जटिल होनी शुरू होती हैं चलो उन्हें सरल बनाने की कोशिश करें:
  • कुछ कंप्रेशर्स का मूल्यांकन करते समय, मानक घन मीटर प्रति सेकंड (एसएमसी) के बारे में पूछें। एसएमसी, 14.5 साई के दबाव पर मापा जाता है 20 डिग्री सेल्सियस के तापमान और 0% की सापेक्ष आर्द्रता पर - अगर आप मानक घन मीटर की विधि का उपयोग करने के लिए नहीं चुनते हैं, तो एक समान के साथ एम सी / एस मान का उपयोग सुनिश्चित हो psi मूल्य
  • जब आपको सभी उपकरणों के एसएमसी मिलते हैं, तो आप एक साथ उपयोग करते हैं, जोड़ते हैं और फिर सुरक्षा के अंतर रखने के लिए 30% से मिले मान को बढ़ाते हैं। यह आपको नौकरी पूरी करने के लिए आवश्यक अधिकतम एसएमसी आवश्यकता देनी चाहिए। जब आप एक एयर कंप्रेसर चुनते हैं, तो आपको इस नंबर के करीब पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए ताकि आप एक यूनिट के साथ समय बर्बाद न करें जो बहुत बड़ी इकाई पर बहुत छोटा या अपशिष्ट पैसे है।
  • कहते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप एक ग्रीस गन (90 साई पर के बारे में 4 सेमी / एस), एक वायवीय नैलर (90 साई पर लगभग 2 सेमी / s) और एक डबल Sander (90 साई पर के बारे में 11 सेमी / एस) और अधिक या कम उपयोग करना चाहते हैं एक ही समय में सभी एसएमसी जोड़कर आपको 9 9 एसएससी में 17 एसएमसी मिलेगा, जो कि आवश्यक अधिकतम शक्ति है



  • एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    3
    खाते के स्थान और पोर्टेबिलिटी में शामिल हों उदाहरण के लिए, यदि आप आवश्यक हो, तो क्या आप कंप्रेसर को घुमाने या जमीन से उतारने में सक्षम होंगे? कम्प्रेसर छोटे और पोर्टेबल हो सकते हैं, या वे भारी और शक्तिशाली उपकरण हो सकते हैं पोर्टेबिलिटी फायदेमंद है, लेकिन अगर आप जानते हैं कि कंप्रेसर गेराज के एक कोने में बने रहेंगे आप एक उच्च क्षमता के पक्ष में यह बलिदान, और अपने आप को सीमित सिर्फ लंबे समय तक एक नली का उपयोग करने के लिए। अंत में, कंप्रेसर आप एक वायवीय नाखून बंदूक गैरेज में छत पर उपयोग करने के लिए या बस बढ़ टायर को खिलाने के लिए होगा?
  • एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    4
    ऊर्जा के स्रोत पर भी विचार करें क्या आपके पास हमेशा बिजली होने की संभावना है, या क्या आप खुद को ऐसे वातावरण में पा सकते हैं जो कि कमी हो सकती हैं? यदि आप हमेशा एक आउटलेट खोज सकते हैं, तो इलेक्ट्रिक मोटर ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस कंप्रेसर का चयन करना बेहतर है। अन्यथा, आपको खुद को एक पेट्रोल इंजन से लैस होना चाहिए।
  • अधिकांश हवाई कंप्रेशर्स 110/220 वी पर काम करते हैं, लेकिन बड़े लोग भी 240 वी तक पहुंचते हैं। खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले पता लगाएं
  • शीर्षक वाला छवि एक एयर कंप्रेसर चुनें चरण 7
    5
    यदि आप एक पिस्टन कंप्रेसर का उपयोग करते हैं, तो निर्धारित करें कि टैंक कितना बड़ा होना चाहिए। यदि आप कम समय के लिए कंप्रेसर का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं - उदाहरण के लिए एक नैलर लोड करने के लिए - एक छोटा टैंक पर्याप्त है। यदि आप इसे लंबी अवधि के लिए उपयोग करते हैं, तो यह जरूरी होगा कि वह बड़ा हो। टैंक का आकार आमतौर पर लीटर में मापा जाता है।
  • टिप्स

    • एक उत्पाद को इंगित करें जो आप स्वयं को प्राप्त करने के लिए सोचा था।
    • तेल-स्नेहनयुक्त कंप्रेशर्स तेल मुक्त कंप्रेशर्स से अधिक समय तक टिकते हैं, और शांत होते हैं।
    • आवश्यक जरूरतों के बारे में उपयोगी जानकारी लीजिए, फिर उन उत्पादों की तलाश करें जो उनके सम्मान करता है
    • ट्यूब की लंबाई को मत भूलना कार्य क्षेत्र के संबंध में कंप्रेसर की स्थिति क्या है? अगर कंप्रेसर गैरेज में है और सड़क पर काम किया जाता है, तदनुसार व्यवहार करें।
    • "पैनकेक के आकार का" कंप्रेशर्स का उच्च दबाव होता है, लेकिन कम मात्रा में जब तक आपको अधिकतम पोर्टेबिलिटी की आवश्यकता न हो, कंटेनर के साथ एक कंप्रेसर के पास एक बेहतर वॉल्यूम हो सकता है।
    • ऑयल फ्री कंप्रेशर्स दुकान में बहुत अच्छा लग सकते हैं, लेकिन वे आपके गेराज में काफी शोर करेंगे, इसलिए उन्हें खरीदने से पहले उन्हें ध्यान में रखें। हालांकि, वे तेल के साथ चिकनाई के मुकाबले शुद्ध हवा प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • एयर मशीनरी खतरनाक हो सकती है। उपयोगकर्ता मैनुअल सावधानी से पढ़ें और देखभाल के साथ उनका उपयोग करें
    • उन जगहों पर हवाई कम्प्रेसर रखने से बचें जहां वे गिर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com