कार का एयर कंडीशनर कैसे रिचार्ज करें

कार एयर कंडीशनर को रिचार्ज करने से आपको आंख की सुरक्षा, एक रिफिल किट, कूलर और कुछ व्यावहारिक धारणा की आवश्यकता होती है। आप कारखाने विनिर्देशों और गेज के साथ एक चार्ज कई गुना आप एक पेशेवर काम नहीं कर सकते करने के लिए नहीं है, तो याद रखें, लेकिन कई लोगों हवा किट ऑटो की दुकानों पर उपलब्ध का उपयोग कर कंडीशनर पुनर्भरण के लिए असफल। एक किट प्राप्त करने का प्रयास करें जिसमें एक दबाव गेज शामिल है, यह समस्या को समझना और रीचार्ज करना आसान बनाता है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए यहां एक गाइड है।

कदम

एक कार चरण 1 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
1
पता लगाएँ कि क्या सिस्टम में किसी भी सर्द शेष है। ऐसा करने के लिए आपको कम दबाव कई गुना (यदि आप इसके बारे में बाद में बात करेंगे) में एक लोड ट्यूब माउंट करना होगा। नेत्र सुरक्षा का उपयोग करें प्रणाली पूरी तरह से छुट्टी दे दी है नमी और चार्ज संतोषजनक परिणाम नहीं देंगे से दूषित किया जा सकता है जब तक कि यह नुकसान का कारण नहीं मिला, मरम्मत और फिल्टर सुखाने की मशीन बदल दिया है। हवा और नमी हटाने के लिए खुली व्यवस्था को वैक्यूम पंप का उपयोग करके मरम्मत और शुद्ध किया जाना चाहिए। यदि सिस्टम लीक हो गया है, तो आपको कंप्रेसर तेल भी जोड़ना होगा। द्रव हानि और क्या प्रतिस्थापित कंप्रेसर में बने आपको बता देंगे कि मैं क्या कर दिया की माप का एक परीक्षण।
  • एक कार चरण 2 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी भी नुकसान की जांच करें यदि सिस्टम काम बंद करने के लिए पर्याप्त सर्द खो गया है, तो एक नुकसान हो सकता है छोटे नुकसान आदेश शांत करने के लिए एयर कंडीशनर को रोकने के लिए शीतलक के निकास के लिए महीने लग सकते हैं, लेकिन एक चार्ज प्रणाली महत्वपूर्ण नुकसान है कि सिर्फ समय की बर्बादी है। पाइप, भागों और फिटिंग में प्रशीतित तेल के अवशेषों को देखें जो सिस्टम को बनाते हैं। फिटिंग पर पानी और साबुन के घोल का छिड़काव करें, अगर बुलबुले दिखाई देते हैं तो यह एक संकेत है एक रिसाव है कि वहाँ है।
  • एक कार में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि संक्षेपण कॉइल मलबे से भरा हुआ नहीं है और कंप्रेसर काम करता है। एक के साथ एक कंप्रेसर का परीक्षण करने के लिए कम शुल्क आपको दबाव स्विच पास करना पड़ सकता है जो प्रायः संचायक पर होता है।
  • एक कार चरण 4 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    4
    सर्द कर सकते हैं कटौती यह पूरी तरह से वाल्व खोलने के द्वारा किया जाता है जिससे वाल्व शरीर में चीरा पिन को पुनः प्राप्त किया जाता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप फिटिंग को सील करने से पहले कूलेंट को मुक्त करने के परिणाम के साथ इंस्टॉलेशन के समय कैन को उत्कीर्ण कर सकते हैं।
  • एक कार चरण 5 में एयर कंडीशनर रिचार्ज छवि
    5
    वाल्व को दृढ़ता से कूलेंट कर सकते हैं, वाल्व पूरी तरह से बंद कर सकते हैं। यह पिन के शीर्ष पर स्थित पिन को धक्का दे सकता है ताकि वाल्व खुले होने के बाद सर्द को बचने की अनुमति मिल सके।
  • एक कार चरण 6 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    6
    वाल्व खोलकर भरने वाली ट्यूब को साफ करें जब तक आपको लगता है कि यह शीतलक से भरा हुआ नहीं है और फिर पीतल फिटिंग को वाल्व से जोड़ता है। इसे त्वचा के संपर्क में आने की सावधानी बरतें। एक बार नली को फिर से सुना जाता है, एक बार सर्द बाहर आ गया है, तो उसे ट्यूब के बाहर हवा और नमी को मजबूर होना चाहिए था।
  • एक कार चरण 7 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि



    7
    कार के प्रशीतक पाइप में कम दबाव चार्जिंग बिंदु खोजें। आमतौर पर एक बड़ा ट्यूब में, संचयकर्ता के पास या पर। त्वरित युग्मक को कनेक्ट करें और सुनिश्चित करें कि कोई लीक नहीं है।
  • एक कार चरण 8 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    8
    न्यूनतम और अधिकतम शक्ति पर इंजन और एयर कंडीशनर शुरू करें यदि चार्जिंग ट्यूब में एक दबाव गेज होता है, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या सिस्टम सर्द की आवश्यकता है या नहीं। यदि अनुशंसित श्रेणी में दबाव स्थिर रहता है, तो सिस्टम पूर्ण हो गया है और लोड होने की आवश्यकता नहीं है। यदि दबाव की सिफारिश की तुलना में कम है, तो सिस्टम को रिचार्ज करने के लिए निर्देशों का पालन करें। एक अन्य तत्व इंगित करता है कि जब कंप्रेसर तेजी से चक्र करता है यदि आप इसे हर 5-20 सेकंड पर और बंद कर देते हैं तो शायद यह कम दबाव के कारण हो। कंप्रेसर शुरू होने पर दबाव गिर जाएगा, और जब कंप्रेसर बहुत कम हो जाता है तो बंद हो जाता है - तब यह परिचालन स्तर पर फिर से बढ़ेगा जब सिस्टम बैलेंस में वापस आ जाएगा। पूरी तरह से चार्ज किए गए सिस्टम में कंप्रेसर चक्र (चालू और बंद) बहुत धीमा होना चाहिए (हर 30 सेकंड) या पूरी तरह से अनुपस्थित (कंप्रेसर पर रहता है) जब वह गर्म होता है
  • एक कार चरण 9 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    9
    वाल्व खोलें जब तक कि आप ट्यूब के माध्यम से सर्द पारित महसूस न करें।
  • एक कार चरण 10 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    10
    चलो की सामग्री बाहर आ सकते हैं। यह आमतौर पर 2 और 5 मिनट के बीच लेता है। बाहर का तापमान गर्म और तेज हो जाएगा। ऊपर का सामना कर सकते हैं रखें कंप्रेसर को नुकसान से बचने के लिए गैर-तरल रेफ्रिजरेंट को प्रणाली के चूषण हिस्से में समाप्त करने के लिए हर समय समय-समय दिया जाता है। अधिभार मत करो! उच्च और निम्न दबाव को मापने के लिए दबाव गेज का उपयोग करें। एक दबाव तापमान तालिका से परामर्श करें
  • एक कार चरण 11 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    11
    वाल्व को बंद करें और ट्यूब को डिस्कनेक्ट करें, जब यह खाली हो सकता है या ठंड को रखने के लिए अधिक उत्पाद का निर्वहन नहीं करता है। लीक की जांच करें और प्लास्टिक की टोपी को बदलें
  • एक कार चरण 12 में एयर कंडीशनर रिचार्ज शीर्षक वाली छवि
    12
    मशीन के प्रशंसकों से हवा की जांच करें यह ठंडा होना चाहिए, यदि ऐसा नहीं है तो सर्द का कोई भी पर्याप्त नहीं हो सकता है या कोई अन्य समस्या नहीं है। अधिभार मत करो! उच्च और निम्न दबाव को मापने के लिए दबाव गेज का उपयोग करें एक दबाव तापमान तालिका से परामर्श करें
  • टिप्स

    • सबसे हालिया वाहनों में आर 134 ए गैस (फ्रीन) का इस्तेमाल होता है। इन प्रणालियों में विभिन्न आकारों के इनपुट होते हैं जो पहचान को आसान बनाते हैं।
    • यदि कार 1 99 3 से पुरानी है, तो सिस्टम आर 12 (फ्रीन -12) गैस का उपयोग करता है जो अप्रचलित है। हालांकि, फ्रीज 12 जैसी विकल्प रेफ्रिजरेंट्स को चार्ज करने के लिए सिस्टम को रू 134 ए में बदलने की आवश्यकता नहीं है।
    • आप पार्ट्स की दुकान में R12 से R134a के लिए एक रूपांतरण किट पा सकते हैं, लेकिन यह एक पेशेवर द्वारा किया जाना बेहतर है
    • सामान्य तौर पर, लीक को सील करने के लिए एक किट से बचें। सीलेंट अपर्याप्त स्थानों में कठोर हो सकता है और समस्याएं पैदा कर सकता है। हानि ठीक से समायोजित करें या, यदि यह प्रकाश है, तो इसे छोड़ दें।
    • दबाव गेज वाले एक किट प्राप्त करें से सावधान रहें जब न्यूनतम पहुंचता है 30 साई शिखर अगर निगरानी नहीं एक अत्यधिक दबाव स्तर को विकसित करने के लिए जारी रख सकते हैं - ओवरलोड न हो, एक दाबमापी साथ लीक के लिए समायोजित कर देता है और किसी भी संभावना नहीं ले!

    चेतावनी

    • आर -12 गैस अब बहुत महंगा है और ईबे पर है हालांकि, इसके निपटान और वसूली के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है लाइसेंस के बिना इसे करने से कानूनी परिणाम हो सकते हैं। तो कंडीशनर को आर -144 ए में परिवर्तित करने के लिए कम महंगा हो सकता है यह बाजार पर पुनर्निर्माण किटों के साथ किया जा सकता है, कुछ में स्पष्टीकरण के वीडियो भी हैं।
    • रेफ्रिजेंटर्स आर -12 और आर-134 मिश्रण न करें यह अवैध नहीं है, लेकिन यह कुशल नहीं है R12 और R134a अलग स्नेहक की आवश्यकता होती है आर -12 सिस्टम खनिज तेल का उपयोग करते हैं, आर-134 ए पीएजी स्नेहक का उपयोग करते हैं। दो लोगों का एक मिश्रण सिस्टम में आवश्यक जगह से अधिक जगह लेगा, परिणामस्वरूप कंप्रेसर प्रयास के साथ इसे भरना। यदि आप कंप्रेसर को बदलते हैं तो फिल्टर / ड्रायर को बदलने के लिए और कंडेंसर को धोने की सिफारिश की जाती है। रूपांतरण में एस्टर या पीएजी स्नेहक का उपयोग किया जा सकता है।
    • आर -12 का अब उपयोग नहीं किया जाता क्योंकि इसमें क्लोरोफ्लोरोकार्बन (सीएफसी) होता है और अगर यह सिस्टम से बच जाता है तो पर्यावरण के लिए खतरनाक होता है
    • जब न्यूनतम 30 पीएसआई तक पहुंच जाता है, तो शिखर अत्यधिक दबाव के स्तर तक बढ़ता जा सकता है, न कि निगरानी रखी - अधिभार न करें, दबाव गेज के साथ घाटे को समायोजित करें और जोखिम न लें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com