कैसे एक संपीडित एयर हॉर्न के साथ एक ध्वनिक डिवाइस बनाने के लिए

क्या आप दूसरों की तुलना में आपको मजबूत महसूस करना चाहते हैं? क्या आप एक संपीड़ित हवा के सींग को चलाने के लिए सिस्टम बनाने का पता लगाना चाहते हैं? क्या आप अपनी कार की एक कार की ध्वनि की शक्ति के साथ एक सींग चाहते हैं? क्या आपको दूर तक लोगों को चेतावनी देने के लिए एक सींग की आवश्यकता है? यदि आप इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर देते हैं, तो पढ़ें।

कदम

1
एक तुरही खरीदें सींग जितना लंबा होगा, उतना कम ध्वनि का टोन होगा यदि आप एक गहरी टोन प्राप्त करना चाहते हैं और "मर्दाना", लगभग 60 सेमी लंबा होना चाहिए। दो तुरहियां एक से बेहतर लगती हैं, यही वजह है कि वे अक्सर जोड़े में बेचे जाते हैं। 12 वी कम्प्रेसर के साथ बाजार में छोटे लाल तुरही हैं, लेकिन ध्वनि इतनी कमजोर है कि यह हमारे उद्देश्य के लिए बेकार है। योजना 15 और 30 यूरो के बीच खर्च करने के लिए
  • 2
    हवाई संपीड़न के विभिन्न डिग्री और माप की रिश्तेदार इकाइयों से परिचित हो जाओ। सींग के पीछे छेद में कंप्रेसर से हवा को प्रसारित करने के लिए झटका बंदूक का उपयोग करें आकार और सींगों की संख्या के आधार पर, 0.7-1.4 बार (10-20 psi) के आसपास कम दबाव ध्वनि उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, भले ही विशेष रूप से जोर से न हो। लगभग 2.8-3.4 बार (40-50 साई) आप पहले से ही किसी भी सींग के साथ एक अच्छी मात्रा में मिलता है। यदि आप वाकई ज़ोर से ध्वनि प्राप्त करना चाहते हैं, हालांकि, दबाव लगभग 7 बार (100 साई) है। आगे बढ़ना जरूरी नहीं है: यदि आप दबाव बढ़ाते हैं तो आपको एक ही अंतर नहीं लगेगा: 7 बार (100 साई) के साथ आप 10 बार (150 साई) के साथ एक ही वॉल्यूम प्राप्त करेंगे।
  • 3
    ध्यान रखें कि सिस्टम तैयार करने और स्थापित करने के लिए आवश्यक काम की मात्रा इस पर निर्भर करती है कि आप इसका उपयोग कैसे करना चाहते हैं। यदि आपको अपने बच्चे को अपने पिछवाड़े, एक तुरही और एक कंप्रेसर से सुनने की ज़रूरत हो तो पर्याप्त ऐसी कई चीजें हैं जो आप डिवाइस के साथ ऐसा कर सकते हैं, और यहां मज़ा शुरू होता है। नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें, उन प्रयोगों के अनुसार जो आप खुद करना चाहते हैं।
  • 4
    संपीड़ित हवा के लिए एक टैंक खरीदें इस तरह आप हाथ पर कंप्रेसर के बिना भी सींग का उपयोग कर सकते हैं आप एक पुरानी प्रोपेन / फ्रीन गैस टैंक का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह एक खतरे से मुक्त विकल्प नहीं है, और अच्छी तरह से सील नहीं हो सकता है। संपीड़ित एयर टैंक एक ही दुकान में खरीदा जा सकता है जो कम्प्रेसर बेचते हैं। लगभग बीस लीटर की एक टैंक पर्याप्त से अधिक है। ध्यान रखें कि 10 सेकंड से अधिक तुरही ध्वनि बनाने के लिए, सात और आठ लीटर हवा के बीच की आवश्यकता होती है। हवा की खपत की गति पाइप के आकार पर निर्भर करती है जो टैंग को सींग से जोड़ती है।
  • 5
    एक वाल्व स्थापित करें इस तरह आपको अब झटका बंदूक की आवश्यकता नहीं होगी - आपको ट्यूब खरीदनी होगी। पीवीसी वाल्व खरीदें मत: यह दबाव के 0.35 बार (5 साई) से अधिक का सामना नहीं करेगा। अच्छा पनरोक कनेक्टर्स के साथ, बेहतर एक पीतल की गेंद वाल्व। टैक्सी और सींग को जोड़ने के लिए होज एक अच्छा विकल्प है



  • 6
    एक सोलनॉइड इंस्टॉल करें सिस्टम को विद्युत सर्किट में जोड़ने के लिए आवश्यक है, उदाहरण के लिए इसे अपनी कार में उपयोग करें असल में आपको टैंक और जाल के बीच संपीड़ित हवा के जेट को शुरू करने और रोकना होगा, आप एक झटका बंदूक को संभालना नहीं चाहते हैं, या खोलें और हाथ से गेंद के वाल्व को बंद करें, पखवाड़े में निवेश करें 12 वी सॉल, शायद ईबे पर हवा को छोटे कनेक्टर के साथ में प्रवेश करना होगा। टैंक और सोलनॉइड के बीच एक निर्बाध संयुक्त हासिल करने के लिए आपको पीतल के कनेक्टरों को भी खरीदने की आवश्यकता होगी। एक रबर ट्यूब दूसरे छोर से जुड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 12 वी के लिए आप कार सिगरेट लाइटर का उपयोग कर सकते हैं, या कॉकपिट में उपलब्ध अन्य चीजें (सिस्टम को सीधे बैटरी से कनेक्ट करना एक अच्छा विचार नहीं है)। ड्रिल बैटरी भी उद्देश्य की सेवा कर सकते हैं।
  • 7
    एक वाहन पर डिवाइस स्थापित करें (अत्यधिक अनुशंसित!)। ऐसा करने के लिए आपको ट्रंक में संपीड़ित हवा से भरा टैंक रखना होगा, सींग के लिए सही स्थान ढूंढना होगा और अंत में उन्हें एक दूसरे से कनेक्ट करने के लिए ट्यूब को स्थापित करने का एक रास्ता मिल जाएगा। यदि आप ट्रंक में टैंक लगाने का निर्णय लेते हैं, तो आप बॉडीवर्क के निचले हिस्से में एक छेद बनाने पर विचार कर सकते हैं ताकि ट्यूब को यथासंभव कम रखा जा सके।
  • 8
    हवा कंप्रेसर को स्थापित करें जिस समय आप अपने नए, गरजनदार और अजीब सींग का प्रयोग शुरू करते हैं, टैंक में हवा का दबाव तेजी से कम हो जाता है, और सींग की आवाज कमजोर हो जाएगी, जिससे टैंक में हवा को फिर से दबाव बनाने के लिए आवश्यक हो जाएगा। एक कंप्रेसर स्थापित करना ऐसा आसान कार्य नहीं है सबसे पहले आपको एक प्रविष्टि बिंदु की आवश्यकता होगी (आप उस एकल का उपयोग नहीं कर सकते हैं जो पहले से ही सोलनॉइड द्वारा कब्जा कर लिया गया है)। एक हार्डवेयर में श्राडर वाल्व (जिसे अमेरिकन वाल्व भी कहा जाता है) और सोलनॉइड के बगल में टैंक पर चढ़ने के लिए अन्य निर्विवाद कनेक्टर्स प्रदान करें। एक छोटा 12 वी कंप्रेसर खरीदने की गलती मत कीजिए: बीस लीटर की हवा का दबाव 0 से 7 बार (100 साई) से वापस लाने के लिए पर्याप्त नहीं है। किसी सरल और व्यावहारिक समाधान से प्रलोभन न करें (आप उन्हें सिगरेट लाइटर से भी जोड़ सकते हैं): 5 मिनट के बाद यह धुआं शुरू कर देगा, आउटलेट वायर पिघलता और खुद को नष्ट कर देगा। एक अच्छी गुणवत्ता कंप्रेसर प्राप्त करें, यहां तक ​​कि बेल्ट कंप्रेसर भी यदि आवश्यक हो (स्थापित करने में अधिक कठिन)
  • टिप्स

    • कनेक्शन और कनेक्शन की जकड़न की जांच करें, और हवा के लीक को रोकने के लिए टेफ्लॉन टेप से उन्हें कवर करें।

    चेतावनी

    • संपीडित हवा के टैंक विस्फोट (और घातक हो) कर सकते हैं, इसलिए उपयोग के लिए उपयुक्तता और दबाव बनाए जाने के लिए प्रतिरोध की जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • हानिकारक या जलने वाले फ़्यूज़ से बचने के लिए वाहन की विद्युत प्रणाली के अंदर तारों को संभालने में सावधान रहें।
    • अगले एक के लिए जिम्मेदारी और ध्यान के साथ अपने नए ध्वनिक डिवाइस का उपयोग करें। यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां यह निवासियों को परेशान कर सकता है, तो इसका उपयोग न करें, जब तक कि आपातकालीन स्थिति के कारण न हो
    • अत्यधिक सींगों ने पहले ही अकाल में दुर्घटनाएं पैदा की हैं सावधान रहें, और ध्यान रखें कि आपके बीमा में संशोधित सींग के उपयोग से संबंधित दुर्घटना की वजह से नुकसान नहीं होगा।
    • इन उपकरणों पर कानूनी प्रावधानों की जांच करें (उन्हें प्रतिबंधित किया जा सकता है) और अनुमति दी गई अधिकतम मात्राओं पर।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एयर कंप्रेसर
    • संपीडित हवा का सींग
    • solenoid
    • केबल्स
    • स्विच
    • विभिन्न पीतल कनेक्टर
    • संपीड़ित हवा के लिए पोर्टेबल टैंक
    • रबर पाइप
    • टेफ़लोन टेप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com