सुडोकू को कैसे हल करें

आप सुडोकू का प्रयास करना और हल करना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कहां आरंभ करना है यह पहेली बहुत जटिल है क्योंकि इसमें संख्या शामिल है, लेकिन वास्तव में कोई भी गणितीय प्रक्रिया प्रदान नहीं करता है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप एक हैं "भूस्खलन" गणित में, पता है कि आप सुदुोक खेलने के लिए अभी भी प्रबंधित कर सकते हैं। वास्तव में, आप अक्षरों या प्रतीकों के साथ नंबरों को बदल सकते हैं, उसी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं - यह केवल पहेली के पैटर्न को पहचानने का मामला है प्रारंभिक नियम सीखना शुरू करें और फिर शुरुआती और विशेषज्ञ तकनीकों पर जाएं

कदम

विधि 1

मूल बातें को समझना
एक सुडोकू चरण 01 को हल करें
1
इस योजना को जानें पारंपरिक सुडोकू जिनमें से प्रत्येक की एक तालिका से बना है 9 अधिक बक्से 9 बड़े वर्ग में बांटा गया है, छोटे जब तुम पहेली को देखो, आप नोट कर सकते हैं 1 9. करने के लिए सबसे अधिक जटिल सुडोकू से संख्या के इन बक्सों रिपोर्ट के कुछ कुछ है संख्या।
  • बड़े वर्ग अक्सर एक बोल्ड बॉर्डर से घिरे होते हैं, जबकि चौड़ाई पतली रेखा से परिभाषित होती हैं - इसके अतिरिक्त, बड़े लोगों को एक शतरंज की तरह रंगा जा सकता है
  • एक सुडोकू चरण 02 को हल करें
    2
    पंक्तियों और स्तंभों को संरेखित करें मूल नियमों में से एक यह है कि प्रत्येक पंक्ति और प्रत्येक स्तंभ के भीतर सभी नंबर 1 से 9 तक बिना पुनरावृत्तियों के होने चाहिए।
  • सोलोव ए सुडोकू चरण 03 का शीर्षक चित्र
    3
    बड़े वर्गों की संख्या पर ध्यान दें इस मामले में, सभी नंबर 1 से 9 प्रत्येक क्षेत्र में प्रकट होने चाहिए। प्रत्येक अंक केवल एक बार प्रकट होना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक वर्ग 9 बक्से से बना है।
  • यदि संख्या एक बड़े वर्ग में प्रकट होती है "2", आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि एक ही क्षेत्र में दूसरा नहीं हो सकता
  • सोलोव ए सुडोकू चरण 04 का शीर्षक चित्र
    4
    पेन की बजाय पेंसिल का उपयोग करें चूंकि आप इस गेम में शुरुआत कर रहे हैं, यह संभव है कि आप गलती करें और यदि आप पेन का उपयोग करते हैं, तो आप जो लिखते हैं उसे मिटा देने के लिए आप पेंसिल-ऑप्टिक आरेख को गड़बड़ कर सकते हैं।
  • विधि 2

    सरल संकेत के साथ शुरू करें
    सोलोव ए सुडोकू चरण 05 का शीर्षक चित्र
    1
    केवल एक खाली बॉक्स के साथ एक वर्ग की तलाश करें। पूरी तालिका का निरीक्षण करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें केवल एक नंबर गुम है और उसे सही संख्या (1 से 9 तक) से बहिष्करण के द्वारा भरना है
    • उदाहरण के लिए, यदि एक बड़े वर्ग में आप संख्या 1 से 3 और 5 से 9 पढ़ सकते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि गुम एक 4 है और आप इसे खाली बॉक्स में लिख सकते हैं।
  • एक सुडोकू चरण 06 को हल करें
    2
    एक खाली बॉक्स के लिए प्रत्येक पंक्ति और स्तंभ की जांच करें। अपनी उंगली को प्रत्येक क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर पंक्ति से स्लाइड करें ताकि केवल एक निशुल्क जगह मिल सके- यदि ऐसा है, तो देखें कि कौन-सी संख्या गायब है और इसे लिखना है।
  • यदि एक कॉलम में 1 से 7 और 9 की संख्याएं हैं, तो केवल 8 गायब हैं और आप इसे इसी बॉक्स में लिख सकते हैं।
  • सोलोव ए सुडोकू चरण 07 का शीर्षक चित्र



    3
    बड़े वर्गों को पूरा करने के लिए कॉलम और पंक्तियों की जांच करना जारी रखें। तीन बड़े क्षेत्रों की एक पंक्ति देखें और दो अलग-अलग वर्गों में एक नंबर की तलाश करें उन फाइलों पर अपनी अंगुली को स्लाइड करें जिसमें यह नंबर शामिल है: तीसरा क्षेत्र को भी इसकी रिपोर्ट करना चाहिए, लेकिन आपको उन दो फाइलों में होना जरूरी नहीं है जिन्हें आप खोजते हैं - यह जरूरी है कि वे तीसरी पंक्ति पर हों कभी-कभी दो नंबर होते हैं जो अन्य बक्से पर कब्जा कर लेते हैं, ताकि आप आसानी से शेष प्रश्नों में मूल्य लिख सकें।
  • यदि आप दो क्षेत्रों में संख्या 8 पढ़ सकते हैं, तो तीसरे वर्ग में उसी अंक की तलाश करें। प्रत्येक 8 युक्त लाइनों के साथ अपनी अंगुली स्लाइड करें, क्योंकि आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि वह नंबर तीसरे सेक्टर के समान लाइन में नहीं हो सकता।
  • एक सुडोकू चरण 08 को हल करें
    4
    विपरीत दिशा में जांचें एक बार जब आप तालिका के द्वारा फ़ाइल या कॉलम की जांच कर लेते हैं, तो ऑपरेशन को सीधा दिशा में दोहराएं। पिछला उदाहरण पर विचार करें, लेकिन थोड़ी सी अंतर के साथ-मान लीजिए, जब आप तीसरे वर्ग की पंक्ति में आते हैं, तो पहले से ही एक ही बॉक्स पर कब्जा कर लिया गया है।
  • इस मामले में, आप बिल्कुल नहीं जानते कि आप कौन से दो फ्री बक्से में से अंक लिख सकते हैं, लेकिन आप स्तंभों को चेक करके बहिष्कार करके आगे बढ़ सकते हैं। यदि संख्या पहले से एक कॉलम में मौजूद है, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि आप इसे दोहरा नहीं सकते हैं और आपको इसे उपलब्ध दूसरे बॉक्स में लिखना होगा
  • एक सुडोकू चरण 09 को हल करें
    5
    संख्याओं के समूह द्वारा आगे बढ़ें इसका मतलब यह है कि अगर कोई अंक बार-बार दोहराया जाता है, तो आप उन बक्से को भरने का प्रयास कर सकते हैं जहां दोबारा याद रखना चाहिए। अगर तालिका 5 जितनी संख्या दिखाती है, कोशिश करने के लिए पैटर्न की जांच करें और 5 ग़ैर संख्या दर्ज करें।
  • विधि 3

    अधिक जटिल तकनीकें
    सोलोव ए सुडोकू चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    तीन बड़े क्षेत्रों की श्रृंखला देखें एक अन्य विधि एक पंक्ति या स्तंभ में तीन वर्गों का विश्लेषण करना है - एक संख्या चुनें और देखें कि क्या आप तीनों में इसे दर्ज कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, संख्या 6 पर विचार करें। जांचें कि कौन सी पंक्तियां या स्तंभ पहले ही इसमें हैं और उन तीन बड़े क्षेत्रों की जांच के लिए उपयोग करें आपके पास मौजूद जानकारी और चार्ट में पहले से मौजूद संख्या के आधार पर, जितनी बार आप कर सकते हैं उतने सम्मिलित करने का प्रयास करें
  • सोलोव ए सुडोकू चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    संख्याएं पेंसिल में लिखें पहेली और अधिक जटिल हो जाता है, आपको लगता है कि तकनीकों का वर्णन हमेशा उस मामले में risolverlo- लिए पर्याप्त नहीं हैं देख सकते हैं, आप एक समाधान उद्यम और काल्पनिक संख्या के साथ बक्से को भरने के लिए है। जब आप एक संभावना का मूल्यांकन करते हैं, तो पेंसिल का उपयोग करके बॉक्स के कोने में छोटा अंक लिखें - आप क्विज़ को हल करते समय 3-4 अस्थायी नंबर लिख सकते हैं।
  • जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आपको लगता है कि कुछ बक्से में केवल एक काल्पनिक संख्या है और आप इसे निश्चित रूप से नीचे लिख सकते हैं।
  • एक सुडोकू चरण 12 को हल करें
    3
    अक्सर नौकरी की जांच करें जैसे आप बक्से भरते हैं, तार्किक कदमों की समीक्षा करें और सफेद रिक्त स्थान की जांच करें। एक बार जब आप नए अंक जोड़ते हैं, तो आप खाली बक्से को भी पूरा कर सकते हैं।
  • अब तक हर बार वर्णित तकनीकों का लाभ उठाएं, जब आप प्रत्येक निशुल्क बॉक्स पर पुनर्विचार करते हैं।
  • चेतावनी

    • प्रत्येक बॉक्स के लिए आप भरें, ध्यान से उन तार्किक कदमों की जांच करें जिनसे आपको एक विशिष्ट संख्या चुनने में मदद मिली - एक गलती पूरी पहेली को बर्बाद कर सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com