कैसे एक पहेली को हल करने के लिए

क्लासिक पहेली खेल का समाधान करने के लिए, बस एक साधारण उन्मूलन खेल के आधार पर किया: सुराग पढ़ें पता लगाने के लिए जो किया है या क्या नहीं किया, और जब आप अपने सूची से हटाने के नाम समाप्त कर दिया है, तो आप भी व्यक्ति के साथ सभी मापदंडों संयुक्त होगा सही। लेकिन सबसे जटिल पहेलियाँ को अधिक गहराई से परीक्षा की आवश्यकता होती है, जिससे आपको कई सुराग से संदर्भों को पार करने और संदर्भों को पार करने की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, आप, सुराग की परीक्षा में रन कई चरणों के साथ अंत के बाद से जानकारी के प्रत्येक भाग में आपको प्रत्येक चरण से राजस्व आप सामान्य संदर्भ में आगे कनेक्शन स्थापित करने के लिए अनुमति देता है।

सामग्री

कदम

छवि का शीर्षक हल तर्क पहेलियाँ चरण 1
1
परिचय या पहेली के निर्देश पढ़ें। इस कदम को कभी भी न छोड़ें, क्योंकि परिचय में पहेली को हल करने के लिए आमतौर पर पहले सुराग शामिल हैं, या महत्वपूर्ण पैरामीटर परिभाषित करता है जो आपको हल करने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक हल तर्क पहेलियाँ चरण 2
    2
    पहेली के सभी सुरागों को पढ़ें, सबसे स्पष्ट संघों या तत्वों का ध्यान रखें जिन्हें आरेख पर समाप्त किया जाना चाहिए।
  • एक दर्ज करें "एक्स" दो तत्वों के प्रतिच्छेदन में जो आप जानते हैं वे जुड़े नहीं हैं उदाहरण के लिए, पहेली से संबंधित हो सकता है कि कुछ किसानों के बीच में किसी प्रकार के जानवर पैदा होते हैं और जहां प्रत्येक खेत स्थित है यदि आपको बताया गया है कि किसान डेविड सूअरों को नहीं बढ़ाता है, तो एक "एक्स" आरेख पर जहां तत्व एक दूसरे को छेदते हैं "किसान डेविड" और "सूअरों"।
  • एक दूसरे के साथ जुड़े हुए दो तत्वों के चौराहे में एक वृत्त या डॉट रखें उदाहरण के लिए, यदि आपको बताया गया है कि किसान गिएननी मुर्गियों की प्रजनन करते हैं, तो आपको आरेख पर एक सर्कल या डॉट लगाने की आवश्यकता होगी, जहां से ली गई लाइनें "गिएननी किसान" को "मुर्गियों"।
  • जब तक अन्यथा निर्देशों में या पहेली की शुरुआत में संकेत नहीं दिया जाता है, प्रत्येक तत्व केवल एक और तत्व के साथ जुड़ा होता है। इसलिए आप एक डाल सकते हैं "एक्स" मुर्गियों के साथ किसानों के अन्य सभी नामों के छिद्रण पर, क्योंकि पहेली दुनिया के कृत्रिम नियमों के मुताबिक, मुर्गियों को बढ़ाने के लिए किसान गियान्नी है, अन्य लोग उन्हें नहीं उठाते हैं। इसी तरह, आप किसान गियान्नी से संबंधित अन्य सभी संभावनाओं को समाप्त कर सकते हैं यदि वह मुर्गियां उठाती है, तो वह संभावनाओं के क्षेत्र में मौजूद सूअरों या किसी अन्य जानवर को नहीं बढ़ा सकता है
  • छवि का शीर्षक हल तर्क पहेलियाँ चरण 3
    3



    सुराग फिर से पढ़ना, पिछले विश्लेषण से मिली जानकारी और दोनों उदाहरणों के लिए सुराग को ध्यान में रखते हुए।
  • उदाहरण के लिए, पिछले सुरागों में से एक ने यह खुलासा किया है कि किसान जो मुर्गियों को उठाता है वोिस्टिया लेन में रहता है। फिर बीच में एक बिंदु डालें "मुर्गियों" और "विस्टेरिया लेन"हालांकि, किसान के नाम को नहीं जानते हैं लेकिन अब जब आप जानते हैं कि किसान गिएननी मुर्गियों की प्रजनन करते हैं, तो आप यह भी यह अनुमान निकाल सकते हैं कि किसान गिएननी वो विस्टिरिया लेन में रहती है। तो वहां एक डॉट डालें जहां पर "गिएननी किसान" और "विस्टेरिया लेन" वे विस्टिरिया लेन के लिए अन्य सभी किसानों को एक दूसरे को छेदते और समाप्त करते हैं। उसी तरह, किसान गियान्नी की संभावना के रूप में सभी अन्य पते को समाप्त करने के लिए सलाह दी जाएगी।
  • छवि का शीर्षक हल तर्क पहेलियाँ चरण 4
    4
    आरेख को जांचें और किसी भी अतिरिक्त जानकारी को निर्धारित करने के लिए पहेली के ग्राफिकल प्रतिनिधित्व का उपयोग करें जिसे आप सुराग से नहीं समझ सकते।
  • सब कुछ है कि आप चिंताओं को नोटिस नहीं किया था - के रूप में डॉट है कि आप चित्र पर चिह्नित ने संकेत दिया - जो Wisteria लेन में रहती है ब्रीडर चिकन किसान के बारे में सुराग, यह शायद, क्योंकि अगर गिआनी किसान मुर्गियों को जन्म देती है चार्ट को देखकर देखेंगे तो मुर्गियां उसके लिए भी लागू होती हैं इसमें किसी भी भी शामिल है "एक्स" मुर्गियों और पहेली के अन्य तत्वों के साथ-साथ किसी भी डॉट्स के बीच चिह्नित। दोनों को स्थानांतरित करें "एक्स" कि वर्गों में डॉट्स जहां किसान गियान्नी अन्य तत्वों के साथ छेदते हैं।
  • छवि का शीर्षक हल तर्क पहेलियाँ चरण 5
    5
    पिछले चरणों में पहले से ही स्थापित उन लोगों के संदर्भ में नए तथ्यों की जांच करते समय प्रत्येक चरण में अतिरिक्त जानकारी के टुकड़ों को प्राप्त करने के लिए, सुरागों को फिर से रखने के लिए जारी रखें
  • एक साधारण पहेली को एक या दो चरणों में हल किया जा सकता है, सभी सुराग का विश्लेषण कर सकते हैं। जब यह सबसे जटिल पहेली की बात आती है, तो आपको हर बार जब आप चित्र पर एक नया चिह्न जोड़ते हैं तो सभी सुरागों को फिर से जांचना चाहिए।
  • टिप्स

    • एक चित्र का उपयोग करना पहेली को हल करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। इस लिंक पर क्लिक करके आप इस प्रयोजन के लिए उपयोग किए गए आरेख का उत्कृष्ट उदाहरण देख सकते हैं: puzzlersparadise.com/ article1021.html।
    • अधिकांश पहेलियाँ उसी पृष्ठ पर दी गई चित्र के साथ आती हैं, जहां सुराग स्थित हैं, या अगले पृष्ठ पर। आप ग्राफ़ पेपर के एक टुकड़े पर अपनी खुद की एक भी बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com