एक पहेली फ़्रेम कैसे करें

कभी-कभी आप जो पहेली पूरी कर लेते हैं वह ख़राब हो जाने के लिए बहुत अच्छा है और इसे पूरा करने के लिए संघर्ष करने के बाद, यह निराश हो सकता है कि उसे जुदा करना पड़ सकता है। दो संभावनाएं हैं: या तो एक विशेष पहेली फ्रेम खरीदते हैं, जो अक्सर पहेली की तुलना में अधिक महंगा होता है, या एक साथ टुकड़ों को स्थायी रूप से चमक देता है।

कदम

विधि 1

गोंद का उपयोग करने वाले टुकड़ों में शामिल होना
फ़्रेम एक पहेली चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
इस पद्धति का उपयोग एक स्थायी सजावट बनाने के लिए करें, जिसे आप किसी भी समय प्रशंसा कर सकते हैं। यदि आप पहेली को अलग नहीं करना चाहते हैं, तो आप निश्चित रूप से टुकड़ों को एक निश्चित तरीके से जोड़ने के लिए एक विशेष गोंद का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से कला का एक तेज और अधिक मजबूत काम होता है, लेकिन पहेली का मूल्य बहुत कम होता है इस कारण से, इस पद्धति का विंटेज या मूल्यवान पहेलियाँ के लिए अनुशंसित नहीं है, और कुछ पहेली उत्साही इसे बिल्कुल भी उपयोग नहीं करते हैं।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक फ्रेम के लिए देखो जो आपकी पहेली को फिट बैठता है चूंकि आपकी इकट्ठा की गई पहेली में बॉक्स पर दिखाए जाने वालों की तुलना में थोड़ा भिन्न आयाम हो सकते हैं, किसी शासक या टेप के माप का उपयोग करें और उचित फ्रेम चुनने से पहले इसका ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें।
  • कुछ शौक की दुकानें और शिल्प अलग-अलग टुकड़ों में फ़्रेम बेचते हैं, जिसे आप लंबाई और चौड़ाई को अनुकूलित करके आयताकार संरचनाओं में पुन: इकट्ठा कर सकते हैं।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    जिस सामग्री से पहेली समर्थन का आधार खींचना चाहते हैं, जो फ्रेम को फिट करता है समर्थन आधार एक पोस्टर बोर्ड, फोम बेस या लगभग 6 मिमी की मोटाई के साथ एक मजबूत कार्डबोर्ड हो सकता है। फ़्रेम में सम्मिलित करने के लिए एक आयत क्रॉप करें यह सामग्री पहेली के समर्थन का गठन करेगी, जिसके आधार पर यह आराम करेगा, फर्म शेष और चपटा होगा। हम एक सटीक चाकू का उपयोग करने के लिए आधार को सही ढंग से काटने की सलाह देते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पक्षों में पूरी तरह से सीधी कोण हैं
  • पतले कार्डबोर्ड या अन्य आसानी से जुड़ने योग्य सामग्री का उपयोग करने से बचें, क्योंकि लंबे समय में पहेली को ताना जा सकता है।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पहेली के नीचे लच्छेदार पेपर की एक परत रखो। सावधानी से कुछ आसानी से पठनीय, जैसे लच्छेदार कागज डालने से पहेली के नीचे की सतह को सुरक्षित रखें
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पहेली को समतल करने के लिए रोलिंग पिन का उपयोग करें। छोटे protuberances और टुकड़े कि ढीला आ गए हैं, एक रोलिंग पिन के साथ लगाया जा सकता है incollarli.Passa कई बार पहेली की पूरी सतह के साथ बेलन से पहले, आवश्यक दबाव डालने से।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    पहेली की सतह पर कुछ विशेष गोंद फैलाएं। एक शिल्प की दुकान या ऑनलाइन में पहेली गोंद खरीदें पहेली की सतह पर इस गोंद को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें, पूरी सतह को पतली परत के साथ कवर करें। टुकड़ों के बीच की दरारों पर विशेष ध्यान दें
  • यदि पहेली गोंद पाउडर है, तो उसे तैयार करने के लिए निर्देशों को पढ़ें।
  • फ्रेम एक पहेली चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गोंद dries तक इंतजार करें गोंद जार पर यह इंगित किया जा सकता है कि गोंद को शुष्क होने के लिए कितना समय लगता है। अगर कोई संकेत नहीं हैं, तो इसे कम से कम 2 घंटे के लिए सूखा दें। यह देखने की कोशिश करें कि पहेली धीरे-धीरे एक छोर को उठाने के लिए तैयार है या नहीं। यदि टुकड़े अभी भी ढीले या बंद हो जाते हैं, तो अधिक प्रतीक्षा करें या अधिक गोंद लागू करें
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    समर्थन पर आधारित पहेली चिपकाएं। कार्डबोर्ड या फोम बेस की सतह पर गोंद को लागू करें जो आपने पहले कट कर दिया है। किनारे के साथ इसे संरेखित करने के लिए सजग पहेली को समर्थन आधार पर ध्यानपूर्वक स्थानांतरित करें। धीरे से दबाने के लिए, इसे आधार में डालें, फिर अतिरिक्त गोंद को हटा दें जो कि पहेली और उसके आधार के बीच बाहर आता है।
  • यदि गोंद पकड़ नहीं है या समान नहीं लगता है, तो एक शिल्प की दुकान पर जाएं और इसे पेशेवर रूप से घुमाएं "सूखा" आपकी पहेली को समर्थन पर आधारित है।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कम से कम 24 घंटों के लिए सूखी पहेली को छोड़ दें, यदि आवश्यक हो तो उस पर भारी कुछ डाल दें। कम से कम एक पूर्ण दिन के लिए पहेली को न छूएं, ताकि गोंद अधिकतम ताकत तक पहुंच सके। यदि पहेली को मोड़ या बिल्कुल समतल नहीं किया जाता है, तो उस पर एक बड़ी किताब या अन्य भारी ऑब्जेक्ट रखें, पहेली की तुलना में एक बड़ी सतह के साथ
  • छोटी वस्तुओं या अनियमित सतहों का उपयोग न करें, क्योंकि वे पहेली को संक्रमित करके इसे खराब कर सकते थे और यह भी नुकसान पहुंचा सकता था
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10



    पहेली को फ़्रेम करें पहेली और उसके समर्थन आधार सूखने के बाद, उन्हें फ्रेम में डालें इसे पीठ पर टैब या हथियार, या फ्रेम पर किसी भी अन्य सिस्टम का उपयोग करके इसे ठीक करें
  • वैकल्पिक रूप से, खरोंच को रोकने के लिए पहेली पर एक गिलास या हार्ड प्लास्टिक कवर स्थापित करें। रंगों के बेहतर संरक्षण के लिए, पराबैंगनी किरणों के लिए कांच प्रतिरोधी में कवर का उपयोग करें।
  • विधि 2

    गोंद का उपयोग किए बिना एक पहेली को उजागर करना
    फ़्रेम एक पहेली चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    पहेली की लंबाई और चौड़ाई को मापें। उत्साही जो प्रयोज्य और पहेली के मूल्य को संरक्षित करना चाहते हैं, इसे बेनकाब करने के लिए छोड़ने के बिना, एक विशेष फ्रेम का उपयोग करें आमतौर पर, इन फ्रेम, विभिन्न आकारों है पहेली (500, 1000 टुकड़े आदि) की भयावहता पर निर्भर करता है, लेकिन एक अधिक सटीकता के लिए, यह चौड़ाई और पहेली की लंबाई को मापने और एक कि बिल्कुल फिट बैठता है खरीदने के लिए सिफारिश की है। के बाद से फ्रेम एक ही रास्ता पहेली धारण करने के लिए है, यह एक है कि जितना संभव हो उतना पहेली के अनुरूप खरीद सकते हैं और जगह में मजबूती से पकड़ लिए महत्वपूर्ण है।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पहेली फ्रेम चुनें जिसे गोंद की आवश्यकता नहीं है। कुछ फ्रेम, कॉल "पहेली के लिए फ़्रेम", वे वास्तव में साधारण पहेलियाँ फ्रेम करने के लिए बनाई गई साधारण फ्रेम हैं, और गोंद के उपयोग की आवश्यकता होती है। इसके बजाय आपको एक विशेष फ्रेम की आवश्यकता होती है, जिसे अक्सर अधिक खर्च होता है। तुम भी एक सामने के भाग और एक बहुत ही ठोस पीठ के साथ एक सामान्य फ्रेम का उपयोग करने के टटोला सकते हैं, लेकिन यदि आप किसी विशिष्ट पहेली देखने के लिए क्योंकि वस्तुओं के इस प्रकार मोटा और अधिक भंगुर फोटो और पोस्टर कि आम तौर पर में डाल रहे हैं चाहते हो सकता है फ्रेम।
  • एक एल्यूमीनियम फ्रेम का प्रयास करें, एक गिलास के सामने वाला MyPhotoPuzzle फ्रेम, एक लकड़ी या ऐक्रेलिक जिग्फ्रेम या समायोज्य आयाम वाले उन में से एक Versaframe.
  • ध्यान दें: आपकी पहेली को उजागर करने के लिए कुछ सस्ता विकल्प हैं, क्योंकि आप इस अनुभाग के अंत में देखेंगे।
  • फ़्रेम एक पहेली 13 कदम शीर्षक छवि
    3
    एक MyPhotoPuzzle फ़्रेम माउंट करें एक पहेली फ्रेम का सही डिजाइन एक ब्रांड से दूसरे में भिन्न होता है। MyPhotoPuzzle फ्रेम के लिए, धीरे से पहेली की सतह पर कांच दबाएं, ग्लास को फ्लिप करें और पहेली को एक साथ नीचे का सामना करें, फिर पहेली के पीछे समर्थन का आधार रखें। सुनिश्चित करें कि समर्थन आधार पर हुकों में से एक पहेली के शीर्ष पर है, ताकि इसे उल्टा नहीं माउंट कर सकें आधार और गिलास के ऊपर फ्रेम रखें - फिर, आधार के किनारों पर सभी हुकों का उपयोग करके, इसे फ्रेम में संलग्न करें
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक लकड़ी के जिग्फ़्रेम पहेली फ्रेम को माउंट करें फ़्रेम एक ऐक्रेलिक प्लास्टिक शीट से लैस है, दोनों पक्षों पर पेपर के साथ सुरक्षित है संक्षेप में शीट को सूरज में या एक हीटर के पास गर्मी, यदि आवश्यक हो, तो कागज को हटाने में आसान है। शामिल शीट में से किसी एक के ऊपर पहेली को स्लाइड करें या बनाएं। ओपन और फ्रेम के दराज स्लाइड, दराज में पहेली का सामना करने के साथ चादर रखें, फिर एक्रिलिक शीट के साथ पहेली को कवर किया और यह फ्रेम में वापस स्लाइड।
  • इसके बजाय पहेली फिसलने की, तो आप शामिल चादरों से एक का उपयोग कर सकते हैं, आदेश जगह में इसे पकड़ जब तुम फ्लिप, तो पहेली और capovolgilo फिर से सामना करने के लिए की पीठ पर एक और चादर जगह में पहेली ऊपर रखकर।
  • अगर पहेली फ्रेम से बहुत कम है, तो आप पहेली के निचले किनारे के नीचे का एक छोटा सा कार्डबोर्ड रख सकते हैं, जिसे आप बीच में रखेंगे
  • एक कस्टम चित्र फ़्रेम के लिए कट ग्लास शीर्षक वाली छवि चरण 7
    5
    अन्य फ्रेम प्रकारों को माउंट करने के लिए, पैकेज में शामिल निर्देशों का पालन करें। अन्य ब्रांड ऊपर वर्णित लोगों से भिन्न प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं एक समायोज्य फ्रेम को दो टुकड़ों में बेचा जा सकता है, जो पहेली पर एक साथ फिसलकर सही स्थिति में तय हो जाते हैं।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    वैकल्पिक रूप से, आप कॉफ़ी टेबल के गिलास के नीचे अपनी पहेली को उजागर कर सकते हैं। इनमें से कुछ तालिकाओं में एक गिलास प्लेट होती है जिसे मुख्य शरीर से रखा जा सकता है और निकाला जा सकता है। यदि आप अपनी पहेली को दिखाना चाहते हैं, तो इसे स्लैब के नीचे रखें।
  • फ़्रेम एक पहेली चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक पारदर्शी प्लास्टिक की बाइंडर का उपयोग करें आमतौर पर ये बैग पोलीप्रोपीलेन से बने होते हैं, एक ऐसी सामग्री जो नमी या अन्य संभावित नुकसान से पहेली को बचाती है। ये प्लास्टिक बैग मुख्य रूप से प्रिंट और तस्वीरों को स्टोर करने के लिए उपयोग की जाती हैं, इसलिए एक मध्यम या बड़ी पहेली रखने के लिए सही आकार ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
  • टिप्स

    • यदि पहेली के टुकड़े पहली बार चिपके रहने के बाद भी अभी भी चलते हैं, गोंद की एक दूसरी परत को लागू करते हैं, यह ध्यान रखता है कि टुकड़ों के बीच में अंतर भी।

    चेतावनी

    • ले लो और पहेली हमेशा ध्यान देना, यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही इसे चिपके हुए हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पहेली
    • ढांचा
    • पहेली गोंद
    • सहायता आधार
    • कटर
    • ब्रैकेट (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com