स्लॉट मशीन कैसे खेलें

कैसीनो स्लॉट बजाना एक मजेदार शौक हो सकता है (और कुछ मामलों में यह एक आदत बन सकता है)। ये मशीन आपके इंद्रियों को रोशनी, ध्वनियों या कंपन के साथ बौछार कर सकती हैं, जो कि आपको कैसीनो या ऑनलाइन में खेलने के लिए लुभाते हैं। ध्यान आकर्षित करने की उनकी क्षमता के कारण, स्लॉट मशीन सबसे अधिक खेला कैसीनो खेलों में से एक है। मज़ा भी करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता? यहां बताया गया है कि कैसे:

कदम

विधि 1

पैसे की ओर इशारा करने से पहले
प्ले स्लॉट मशीन स्टेप 1 नामक छवि
1
सदस्यता लें "स्लॉट क्लब" या बिंदु कार्यक्रमों के लिए जो आपके कैसीनो ऑफर करता है इन कार्यक्रमों को आप कितना खेलते हैं और आप अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने का अवसर दे सकते हैं के आधार पर इनाम देते हैं। विभिन्न कैसीनो या वेबसाइटों के प्रोत्साहन की तुलना करें, और जिसे आप पसंद करते हैं उसे चुनें।
  • एक पंजीकृत सदस्य के रूप में, आपको डाक द्वारा या इंटरनेट पर ऑफ़र मिल सकती हैं कैसीनो के कम मौसम के दौरान, ऐसे ऑफ़र प्राप्त करना आम है, जो आपको मुफ्त गेम, मुफ्त भोजन या निशुल्क रात भर रहने के लिए लुभाते हैं। तो अगर आप अपने पैसे खर्च करने के लिए जा रहे हैं, तो आपको इन कार्यक्रमों के लिए साइन अप करना चाहिए।
  • प्ले स्लॉट मशीन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्लॉट आप खेल रहे हैं पता है यद्यपि विभिन्न प्रकार की मशीनें हैं, प्रत्येक के अपने भुगतान और खेलने के तरीकों के साथ, उनका ऑपरेशन आम तौर पर समान होता है। आपको कुछ चीज़ों को जानने की जरूरत है:
  • आप एक विजेता टिकट, एक सदस्य कार्ड या नकदी के साथ खेल सकते हैं। अक्सर, यदि हमेशा नहीं, तो जीत के लिए टिकट उसी नोट नोट स्लॉट में रखा जाना चाहिए। अधिकांश मशीनी 5, 10, 20, 50 और 100 डॉलर या €, और कुछ 1 डॉलर या 1 € सिक्के के नोट्स प्राप्त करते हैं। अंक जिसमें धन डालने के लिए प्रकाशित किया जाएगा और आप उन्हें देख नहीं पाएंगे।
  • ज्यादातर मशीन सिक्कों में अधिक भुगतान नहीं करते हैं। यदि आप सिक्कों के लिए एक बाल्टी की तलाश में हैं, तो आप इसे लंबे समय तक देख सकते हैं।
  • गेम के कुछ विविधताओं के लिए, स्क्रीन के ऊपर ग्लास पर नियमों का विवरण दिया गया है। आप यह पढ़ सकते हैं कि यह किस प्रकार का खेल है, हर गोद जीतने की संभावना और जैकपॉट पर विवरण। यदि यह जानकारी मौजूद है, तो नीचे बैठने से पहले इसे पढ़ें। कुछ मशीनें दूसरों की तुलना में बेहतर पुरस्कार प्रदान करती हैं
  • बटन ढूंढें "वेतन"। यह वह बटन है जो आपको अपने अर्धचार्य अवस्था से मुक्त करने और वास्तविक दुनिया में लौटने की अनुमति देगा। इसे दबाएं और आपकी जीत प्रिंट की जाएगी, और आप उन्हें कैश मशीन या कैशियर कैशियर में बदल सकते हैं - आप जीत सकते हैं।
  • प्ले स्लॉट मशीन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उस राशि के बारे में सोचें जो आप खोने के लिए तैयार हैं जब यह स्लॉट्स की बात आती है, तो आप किसी भी समय बहुत बड़ी राशि खर्च करने का जोखिम उठाते हैं। वास्तव में, आप कैसीनो बोर्ड गेम की तुलना में तेज़ी से खाली जेब के साथ समाप्त कर सकते हैं। मशीनें हैं जहां आप प्रति स्पिन 50 सेंट खर्च कर सकते हैं और दूसरों की आवश्यकता होती है जो € 5 की आवश्यकता होती है। पहले तय करें कि आपकी सीमा कहां जगह है
  • आम तौर पर बोलते हुए, अगर जैकपॉट तक पहुंचने के लिए अधिक धन की आवश्यकता होती है, तो आपको उन पर शर्त करना चाहिए (यदि आप जीत नहीं सकते हैं तो क्यों खेलें?) इसलिए यदि आप अपनी विरासत को समाप्त करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, तो कुछ सेंट स्लॉट शायद आपके लिए सही हैं। इसके अलावा, एक ही राशि के साथ, आप लंबे समय तक खेल सकते हैं और मज़े कर सकते हैं।
  • ज्यादातर केसिनो मशीनों को वर्गों में विभाजित करते हैं। आप देखेंगे कि कुछ बहुत बड़े प्रबुद्ध संकेत दिखाई देंगे "5 ¢" या "25 ¢" या "1 ¢।" अगर कैसीनो एक भूलभुलैया है (जैसा कि वे अक्सर डिज़ाइन किए जाते हैं), एक वेटर से पूछें या आपको सही दिशा में इंगित करने के लिए एक व्यवस्थित पूछें।
  • प्ले स्लॉट मशीनें स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कैसीनो के भीतर गेम प्लेसमेंट पर भरोसा मत करो। कैसीनो निश्चित रूप से अपने स्लॉट की स्थिति में रणनीति का एक अच्छा स्तर नियोजित करते हैं, लेकिन प्रत्येक एक अलग रणनीति को गोद लेते हैं और ऐसा कुछ नहीं है जिसे एक साधारण नज़र से समझा जा सकता है। इसके अलावा, वर्तमान प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद, वे किसी मशीन का विजयी प्रतिशत केवल एक बटन दबा कर बदल सकते हैं तो आपको सुंदर परिचारिका पूछने से पहले, दो बार सोचो।
  • इसके अलावा कार की अवधारणा गरम इसका कोई तार्किक आधार नहीं है व्यावहारिक रूप से, एक स्लॉट मशीन एक पासा की तरह है। आप सोच सकते हैं कि एक पंक्ति में चार मिल जाने के बाद यह पांचवां पाने की संभावना नहीं होगी, लेकिन हर स्पिन के साथ, 6 बाहर आने की संभावना अन्य सभी संख्याओं के बराबर होती है। प्रत्येक रोल के साथ, मरने शून्य से शुरू होता है स्लॉट्स उसी तरह काम करते हैं यह एक बड़ी संख्या के शॉट्स के बाद ही है कि कार के भुगतान के आंकड़ों का सम्मान किया जाता है। जब तक आप स्वेच्छा से अपना पैसा नहीं लेना चाहते हैं, स्लॉट चुनते समय इस कारक पर विचार नहीं करें।
  • विधि 2

    खेलना
    प्ले स्लॉट मशीनें स्टेप 5 नामक छवि
    1
    मल्टीप्लींग मशीन को मास्टर करें यह एक ऐसी स्लॉट है जिसमें यदि आप एक सिक्का खेलते हैं, तो आपको निश्चित राशि मिल जाएगी। यदि आप दो खेलते हैं, तो आपको बहुत ज्यादा राशि मिलेगी और अगर आप तीन खेलते हैं, तो आपका भुगतान एक बैंक डकैती के बराबर होगा।
    • अधिक का लक्ष्य जीतने की संभावनाओं के अनुकूल नहीं है, इसलिए यह इस प्रकार के स्लॉट में अधिकतम शर्त लगाने के लिए सही नहीं है। इस प्रकार का स्लॉट बहुत सीधा है: यदि आप शर्त लगाते हैं कि आप ज्यादा जीत नहीं पाएंगे, यदि आप शर्त लगाते हैं कि आप बहुत सी जीत लेंगे- लेकिन इससे इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा जितनी बार आप जीतेंगे.
    • स्लॉट्स की तलाश करें, जिनके सिक्के के बीच ज्यादा मतभेद नहीं हैं यदि आप पैसा बचाना चाहते हैं। यदि कोई सिक्का आपको जैकपॉट के साथ 2000 पेआउट देता है, तो 5000 के दो सिक्के, लेकिन 45000 के तीन सिक्के, आपको खेलना नहीं चाहिए। सोचो क्या होगा कि क्या आप अधिकतम शर्त के बिना जैकपॉट को मारा आप बुफे के साथ अपने सिर के नीचे जाना होगा
  • प्ले स्लॉट मशीनें स्टेप 6 नामक छवि
    2
    खरीदें-ए-भुगतान स्लॉट्स का अधिकतम लाभ उठाएं। इन स्लॉट्स में, एक सिक्का दांव लगाने से आप केवल मध्य रेखा में जीत सकते हैं, एक विकर्ण रेखा में भी दो सिक्के, और तीन सिक्कों के साथ आप सभी नौ संयोजनों का लाभ उठाकर जीत सकते हैं। यह प्रतीकों पर भी लागू होता है। एक सिक्का सट्टेबाजी की कल्पना करो और एक विकर्ण के साथ 7-7-7 लाइन को देखिए! यदि आप इस प्रकार का स्लॉट चुनते हैं, तो अधिकतम शर्त लगाएं या खेलो न करें।
  • दूसरे शब्दों में, यह मशीन आपको और अधिक के लिए लक्ष्य से अधिक जीतने की अनुमति नहीं देता है। एक बड़ी शर्त के साथ, हालांकि, आपके पास अधिक विजेता संयोजन उपलब्ध होंगे आप वाकई जीतने का मौका खरीद रहे हैं। और यदि मशीन एक विजेता संयोजन प्रदान करती है जिसके लिए आपने भुगतान नहीं किया है, तो उस संयोजन को अभी भी मशीन गणना उद्देश्यों के लिए एक जीत के रूप में गिना जाता है।
  • कुछ वीडियो स्लॉट इस तरह से काम करते हैं, लेकिन उनके पास अपना अलग सेक्शन है
  • प्ले स्लॉट मशीनें स्टेप 7 नामक छवि
    3
    एक प्रगतिशील स्लॉट में भाग लें यदि आप उन कारों की एक पंक्ति में बहुत से लोग देखते हैं जो उनके ऊपर एक विशाल मॉनिटर के साथ रंग और प्रकाश के साथ जलाया जाता है, तो यह एक प्रगतिशील गेम है इस प्रकार की स्लॉट एक जैकपॉट प्रदान करते हैं जो हर बार किसी नाटकों में बढ़ता है। इन सभी मशीनों से जुड़ा हुआ है और पहले व्यक्ति जो एक जैकपॉट प्राप्त करता है वह हर किसी के खेलने का प्रतिशत ही नहीं, न केवल अपने ही।
  • यहां तक ​​कि इन मशीनों के साथ, यह अधिकतम के लिए लक्ष्य सुविधाजनक है। यदि आप अधिकतम के लिए उद्देश्य नहीं है, तो आप जैकपॉट नहीं जीतेंगे। इसलिए यदि आप इन मशीनों के साथ समय बिताने का फैसला करते हैं - जो वास्तव में उदार जैकपॉट्स प्रदान कर सकते हैं - अपनी जेब खाली करने के लिए तैयार करें।
  • प्ले स्लॉट मशीनें स्टेप 8 नामक छवि
    4
    वीडियो स्लॉट आज़माएं वे खेलों के रूप में भी जाना जाता है "बहु" और वे समान रूप से खरीद-ए-भुगतान के लिए काम करते हैं आपको यह चुनना होगा कि आप कितनी लाइन खरीदना चाहते हैं और आप प्रत्येक पंक्ति में कितने क्रेडिट खर्च करना चाहते हैं। 1 प्रतिशत की स्लॉट पर, आप केंद्र रेखा पर शर्त लगा सकते हैं और स्पिन ले सकते हैं। आप शायद कुछ नहीं जीत पाएंगे, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं कुछ मशीनों पर शर्त लगाने के लिए 500 लाइनें हैं, और आप आमतौर पर प्रत्येक पंक्ति में एक प्रतिशत और एक यूरो के बीच शर्त लगा सकते हैं।
  • आपको इस स्लॉट में अधिकतम शर्त नहीं पड़ेगी, लेकिन आपको शर्त चाहिए सभी लाइनें. इस तरह, आप कभी भी विजेता संयोजन को बर्बाद नहीं करेंगे यह मशीन रिकॉर्ड नहीं करती है कि आप किन लाइनों पर सट्टेबाजी कर रहे हैं और जीतने वाले संयोजनों के बाहर निकलने पर इसकी भुगतान गणनाओं को केवल आधार प्रदान करते हैं।
  • वीडियो स्लॉट निश्चित रूप से हाल के दिनों में सबसे लोकप्रिय हैं। इसका कारण यह है कि वे बोनस राउंड, भुगतान और उचित नियमितता के साथ विशेष कार्यक्रम प्रदान करते हैं। मज़ेदार और विविध एनिमेशन के अलावा, ये स्लॉट आप की भावना प्रदान करते हैं "खेलना" और जीतने का एक मौका है।
  • इन स्लॉट को वीडियो पोकर के साथ भ्रमित न करें, जो शायद अधिक लोकप्रिय हैं।
  • इन स्लॉट्स में जीतने वाली लाइनें ज़िग-ज़ैग, विकर्णें हैं, कुछ एम या डब्ल्यू, क्यूव्स और इतने पर और इतनी आगे हैं। तो आप इसे महसूस किए बिना जीत सकते हैं और इसके विपरीत। सुंदर छवियों का पालन करने के लिए सामग्री रहें और अपना सिर खोना न दें। बोनस राउंड की प्रतीक्षा करें और जीतने के लिए इन मुफ्त मौकों का लाभ उठाएं।



  • प्ले स्लॉट मशीनें स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना गेम चुनें अब जब आप विभिन्न प्रकार के स्लॉट्स जानते हैं, तो कैसीनो आपके निपटान में है एक निशुल्क एक ढूंढें और बैठो, उम्मीद है, एक लंबा खेल होगा। अपना खिलाड़ी कार्ड दर्ज करें (भले ही आप इसे शर्त लगाने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं - आप इस तरह से अंक प्राप्त करेंगे) और फिर धन या पिछले जीत का टिकट। अब से आवाज़ और रोशनी की एक भीड़ के लिए तैयार!
  • स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें या ऊपर दिए गए निर्देश पढ़ें। यदि आप उलझन में हैं या मशीन काम नहीं कर रही है, तो एक परिचर को फोन करें (ऐसा करने के लिए मशीन पर एक बटन है - स्लॉट आपके अनुरोध को सूचित करेगा) जो आपकी मदद कर सकता है
  • जब आप खेलना बंद करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "वेतन"। स्लॉट एक रसीद प्रिंट करेगा जिसे आप एटीएम या कैशियर में बदल सकते हैं। जब आपके हाथ में रसीद होती है, तो अपने खिलाड़ी का कार्ड पुनः प्राप्त करें और दूर चले जाएं। क्या आपने देखा कि यह समय क्या है?
  • प्ले स्लॉट मशीन स्टेप 10 नामक छवि
    6
    अच्छे रहें यहां तक ​​कि अगर केसिनो उप-स्थान के लिए समर्पित स्थान हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें कक्षा के साथ व्यवहार करने की ज़रूरत नहीं है। सामान्य तौर पर, केसिनो के व्यवहार के नियम काफी तार्किक होते हैं:
  • यदि आप कुर्सी पर एक जैकेट या कार के खिलाफ झुका हुआ कुर्सी देखते हैं, तो इसका मतलब है कि यह व्यस्त है। इसका उपयोग न करें आप उस व्यक्ति के साथ बहस समाप्त कर देंगे जो इसे प्रयोग कर रहे थे जब बाथरूम से वापस आ जाता है।
  • एक समय में एक या दो से अधिक कारों पर खेलना न करें। और अगर कैसीनो भी बस अस्पष्ट भीड़ है, एक पर खेलते हैं खेल के लिए अपनी भूख को तृप्त करने के लिए दूसरों के मजाक को खराब मत करो।
  • यदि आप देखते हैं कि किसी को एक जॅकपॉट मिलता है जो आपको होना चाहिए था, तो आगे बढ़ना न दें: आपके दावे की स्थापना नहीं की जाती है। हर कंप्यूटर हर मिनट हजारों संयोजनों का विश्लेषण करता है और संभावना है कि आपने एक सेकंड के सटीक सौवां में बटन दबाया है अविश्वसनीय रूप से कम है। वे अपने फूला हुआ बटुए के साथ उठने की बाधाओं से कम हैं!
  • विधि 3

    अपने पैसे का प्रबंधन करें
    प्ले स्लॉट मशीन स्टेप्स 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी सीमाएं जानें यह एक बुद्धिमान सलाह के लिए समय है: आपको अपनी सीमाएं जानना चाहिए और आप उन्हें पहुंचने के बाद खेलना बंद करना होगा। खेलने के लिए शुरू करने से पहले, आप कितने पैसे खो सकते हैं, यह तय करें कि जीतने के मामले में कब बंद हो जाए। ये दो बहुत महत्वपूर्ण निर्णय हैं जो आपको समझने में सहायता कर सकते हैं कि कब का समय है
    • लालच का बोलबाला होना या आप जितना अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं, आप दो सबसे बड़ी गलतियां कर सकते हैं जब आप स्लॉट खेलते हैं। आप कुछ में एक मजेदार और आराम अनुभव को चालू कर सकते हैं जो आपके बालों को बंद कर देगी। मॉडरेशन में खेलते हैं
  • प्ले स्लॉट मशीन स्टेप्स 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    कैसीनो केवल पैसे के साथ दर्ज करें जो आप खोना चाहते हैं घर पर या होटल में आपके क्रेडिट कार्ड और शेष राशि आपके साथ रहें ताकि आपके पास बहुत अधिक खर्च करने का मोह न हो।
  • यदि संभव हो तो, राशन आपके पास उपलब्ध धन। अपने आपको बताएं कि आप प्रत्येक आधे घंटे में केवल एक निश्चित राशि खर्च करेंगे। यदि आप तीस मिनट के अंत में जीत रहे हैं, तो आप अपने लाभ को अलग कर सकते हैं और प्रारंभिक पैसे के साथ खेलना जारी रख सकते हैं। यदि आप इसके बदले पैसे कमाते हैं, तो आपको अगले आधे घंटे की शुरुआत के लिए इंतजार करना होगा। इस तरह आप बहुत लंबे समय तक खेल सकेंगे।
  • प्ले स्लॉट मशीन स्टेप 13 नामक छवि
    3
    जिस स्लॉट को आप खेलने का फैसला किया है उसके लिए सबसे छोटी संभव शर्त चुनें यह आपको अधिक समय तक खेलने की अनुमति देगा। यदि आप अपने वॉलेट पर नज़र रखने का निर्णय लेते हैं, तो खरीद-ए-भुगतान और प्रगतिशील स्लॉट्स से बचें। बहु-रेखा स्लॉट या गुणक स्लॉट खेलते हैं
  • प्ले स्लॉट मशीन स्टेप 14 नामक छवि
    4
    उच्चतम भुगतान प्रतिशत के साथ स्लॉट चुनें। यह संख्या मशीन द्वारा गारंटी वाली जीत की आवृत्ति को दर्शाती है। यह मान स्लॉट पर स्पष्ट रूप से दिखाया जाना चाहिए और 80% और 98% के बीच की सीमा में होगा।
  • ध्यान रखें कि भुगतान की प्रतिशतता मशीनों की एक श्रृंखला पर लागू की जा सकती है, न कि अलग-अलग इकाइयों (जैसे कि प्रगतिशील खेल में), और यह कि एक पंक्ति में सभी मशीन समान जीत प्रदान करेगी। आप अन्य खिलाड़ियों को कुछ समय के लिए देख सकते हैं कि कौन सा स्लॉट सर्वोत्तम बाधाओं की पेशकश करते हैं
  • स्पष्ट होने के लिए, 98% भुगतान प्रतिशत का मतलब है कि आप हर यूरो के लिए 98 सेंट जीतेंगे, आप इस प्रतिशत की पूरी तरह से सम्मान की उम्मीद कर सकते हैं यदि आप दस वर्ष के लिए एक ही स्लॉट खेल हालांकि यद्यपि।
  • वेगास में मशीनें अधिक भुगतान करने के लिए निर्धारित हैं। लेकिन याद रखना, यह एक दीर्घकालिक आंकड़ा है। स्लॉट्स की संख्या जितनी बार होती है, उतनी ही संयोजन की संख्या होती है। यदि आप जीतते हैं या एक दौर नहीं जीतते हैं, तो आपके पास अगले जीतने का एक ही मौका होगा।
  • प्ले स्लॉट मशीन स्टेप 15 नामक छवि
    5
    अपनी जीत को एक तरफ सेट करें कभी पैसे के साथ खेलना न करें, क्योंकि आप केवल पैसे के सेट के साथ खेलने की अपनी प्रारंभिक रणनीति को तोड़ देंगे। भले ही तत्काल अनुपूरण एक अच्छी भावना हो, तो आपको बहुत अच्छा लगेगा यदि आप अपनी जेब में कुछ पैसे के साथ सिर्फ 20 मिनट तक खेलने के बजाय घर ले आएँगे।
  • जब आप घर जाते हैं, तो अपनी जीत एक गुल्लक बैंक में करें। अगली बार जब आप एक कैसीनो जाते हैं, तो उस पैसे का उपयोग करने के लिए कुछ का उपयोग करें। यदि कुछ समय बाद गुल्लक बैंक खाली है, तो अपने खर्चों को कम करें या कैसीनो की यात्रा की संख्या कम करें।
  • टिप्स

    • अधिकांश स्लॉट नियमों को बाहर दिखाते हैं या सहायता अनुभाग प्रदान करते हैं, जहां आप ऑनलाइन खेल कर रहे हैं, तो आप क्लिक कर सकते हैं। यदि आपको ये दिशानिर्देश नहीं दिखाई देते हैं, तो कैसीनो परिचर से पूछें या ऑनलाइन स्लॉट सेवा को कॉल करें।
    • जुआ पर्यावरण अंधविश्वास और मिथकों से भरा है। गर्म या ठंडे मशीनों के विचार का पालन न करें, क्योंकि इसमें कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। हर कैसीनो मशीन में एक कम्प्यूटरीकृत मस्तिष्क होता है, जो यह तय करता है कि क्या सवारी से शुरू होने वाले पल के आधार पर एक भुगतान या कम भुगतान की सुविधा होगी या नहीं, और आप नतीजे बदलने के लिए कुछ भी करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • एक कैसीनो आने से पहले जीतने के लिए रणनीतियों की खोज करें। वेब पर कई पुस्तकों और मार्गदर्शिकाएं हैं जो आपके गेमिंग अनुभव से अधिक लाभ उठाने में आपकी सहायता कर सकती हैं। ध्यान रखें कि उनमें से कुछ (यदि अधिकतर नहीं हैं) घोटाले हैं

    चेतावनी

    • यदि आप किसी क्लब या प्रोत्साहन कार्यक्रम के लिए साइन अप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल पुरस्कारों को जमा करने के लिए नहीं खेलते हैं यह एक खतरनाक प्रथा है, और आप एक ऐसा लाभ प्राप्त करने के लिए बहुत खर्च कर सकते हैं जो आपके पैसे के लायक नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com