कैसे Yahtzee खेलने के लिए

Yahtzee दुनिया में सबसे प्रसिद्ध पासा खेल में से एक है और दोस्तों के एक समूह के साथ एक शाम के लिए एकदम सही है। खेल का लक्ष्य अलग संयोजन बनाने और सर्वोच्च फाइनल स्कोर रिकॉर्ड करने के लिए पांच पासा रोल करना है। स्कोरिंग तंत्र तुरंत सुगम नहीं हो सकता है, लेकिन थोड़ा धैर्य के साथ आप तुरंत खेल का आनंद ले सकेंगे।

कदम

भाग 1

शीट के शीर्ष पर स्कोर दर्ज करें
इमेज का शीर्षक प्ले याहत्ज़ी चरण 1
1
स्कोर पत्रक की समीक्षा करें। इस गेम में अंक 13 बक्से के साथ एक कॉलम युक्त कागज़ात पर चिह्नित किए गए हैं। प्रत्येक मोड़ पर प्लेयर को यह तय करना होगा कि प्राप्त किए गए सर्वश्रेष्ठ स्कोर के आधार पर किस बॉक्स को भरना है। यदि आप किसी भी उपयोगी स्कोर को रिकॉर्ड नहीं कर सकते हैं - या ऐसा नहीं करने का फैसला - खिलाड़ी को एक स्कोर करना होगा "0" बक्से में से एक में इनमें से प्रत्येक को केवल एक बार भरा जा सकता है।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र, प्ले याहत्ज़ी चरण 2
    2
    जानें कि शीट का ऊपरी भाग कैसे काम करता है। शीर्ष पर, स्कोर को निचले एक से अलग ढंग से रन बनाए जाते हैं। लक्ष्य 63 का न्यूनतम अंक बनाना है- यदि आप इसे पहुंचे या उससे अधिक हो, तो आपको गेम के अंत में 35 अंक का बोनस मिलेगा।
  • इस खंड में छह बक्से को वर्गीकृत किया गया है "एक", "दो", "तीन", "चार", "पांच" और "आप"। इस खेल में आप 5 पासा रोल करते हैं: आप को उसी नंबर के साथ पासा के मूल्यों को जोड़ने के लिए छह बक्से भरने के लिए, फिर परिणाम को संबंधित स्थान में चिह्नित करें। केवल एक बॉक्स प्रति मोड़ भर सकता है
  • एक सार स्तर पर तंत्र को समझना मुश्किल हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप पासा को रोल करते हैं और दो 5 और तीन 2 प्राप्त करते हैं, तो आप पांच बॉक्स में 10 के स्कोर का स्कोर कर सकते हैं, लेकिन दो बॉक्स में कुल 6 भी कर सकते हैं: आप यह चुन सकते हैं कि रिकॉर्ड करने के लिए कौन सा परिणाम होगा।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्लेहॉत्जे चरण 3
    3
    तय करें कि स्कोर अंक कहां से हैं। आदर्श बोनस प्राप्त करने के लिए कम से कम 63 अंक अर्जित करना है, इसलिए भारित विकल्प बनाने का प्रयास करें। उपर्युक्त उदाहरण में, आपको पांच बॉक्स में परिणाम रिकॉर्ड करने का मोहक हो सकता है, क्योंकि यह एक उच्च संख्या है, लेकिन सावधान रहें: आप केवल एक बार एक बार बॉक्स भर सकते हैं यदि निम्न शॉट में आप चार 5 इकट्ठा करते हैं, तो आप एक उच्च स्कोर बनाने का मौका खो देते हैं।
  • भाग 2

    शीट के निचले भाग में स्कोर को चिह्नित करें
    इमेज का शीर्षक प्ले याहत्ज़ी चरण 4
    1
    नीचे अनुभाग के साथ अपने आप को परिचित कराएं इस भाग में स्कोर अधिक जटिल हैं। संख्याओं की साधारण सूची के बजाय, आप अपने आप जैसे लिखित अभिव्यक्ति पाएंगे "Tris" और "पूर्ण"। ये विभिन्न पासा के संयोजन हैं जो प्रत्येक अलग तरह से दर्ज किए जाते हैं। खेलने शुरू करने से पहले, इस खंड के साथ खुद को परिचित करने में कुछ समय ले लो।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 5
    2
    कुल एक ट्रिस इस बॉक्स को भरने के लिए, आपको एक ही मूल्य के साथ तीन पासा मिलना चाहिए।
  • इस मामले में आपको अंतिम स्कोर को दर्ज करने के लिए सभी पासाओं के मूल्य को जोड़ना होगा।
  • कल्पना कीजिए कि आपने तीन 5, एक 2 एस और 4 एस बनाए हैं: यह स्कोर एक तरह के तीन के रूप में भरोसा कर सकता है। आपको 5 से तीन गुणा करना होगा, इस प्रकार 15 प्राप्त करना, फिर 2 और 4 जोड़ दें, इसके लिए संबंधित बॉक्स में कुल 21 अंक बनाए जाएंगे।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 6
    3
    मार्क I "एक तरह का चार"। यह श्रेणी पिछले एक जैसा है: आप स्कोर को पंजीकृत कर सकते हैं, यदि आप पासा को रोल करते हैं तो आप समान मूल्य के साथ चार प्राप्त करते हैं। तो आपको सभी पासाओं का कुल मूल्य रिकॉर्ड करना होगा उदाहरण के लिए, यदि आपको चार 2 एस और 6 एस मिलते हैं, तो आप संबंधित बॉक्स में 14 का स्कोर कर सकते हैं।
  • इमेज का नाम है प्लेह Yahtzee चरण 7
    4
    मार्क ए "पूर्ण"। पासा के कुल मूल्य की परवाह किए बिना, यह 25 अंक के लायक है। एक पूर्ण घर में एक ही प्रकार के तीन पाँच और दो दूसरे होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको तीन 6 और दो बार मिलते हैं, तो आप संबंधित बॉक्स में 25 का अंक रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • इमेज के नाम से प्ले यहाज़ी चरण 8
    5
    एहसास "छोटे पैमाने पर" और "बड़े पैमाने पर"। ऐसा करने के लिए आपके पास संख्यात्मक क्रम में पासा होना चाहिए - उदाहरण के लिए 1, 2, 3, एक 4 और 5। बड़े पैमाने के साथ आप छोटे से एक से अधिक अंक प्राप्त करते हैं।
  • छोटे पैमाने में संख्यात्मक क्रम में चार पासा शामिल हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप 1, 3, 4, 5 और 6 अंक अर्जित करते हैं, तो आप इसे इस तरह पंजीकृत कर सकते हैं और आपका स्कोर 30 अंक है।
  • भव्य पैमाने पर अनुक्रम में पाँच पासा होते हैं: उदाहरण के लिए 2, एक 3, एक 4, एक 5 और एक 6. उनका स्कोर 40 अंक है।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 9
    6
    Yahtzee रजिस्टर करें यह उच्चतम संभावित परिणामों में से एक है और समान मूल्य के पांच पाँचों के साथ हासिल किया गया है। पासा के मूल्य की परवाह किए बिना, उनका स्कोर 50 अंक है, जबकि प्रत्येक अतिरिक्त येहत्ज़ी आपको 100 अंक हासिल कर लेता है।
  • यदि आप पहले एक स्कोर करने के बाद दूसरी यॉट्ज़ी प्राप्त करते हैं, तो आपको 100 अंक वाले बोनस प्राप्त होते हैं।
  • इमेज के नाम से खेल याहत्ज़ी चरण 10
    7
    के लिए स्कोर रजिस्टर करें "अवसर"। अगर आप अन्य बक्से के किसी भी अंक को स्कोर नहीं कर सकते, तो मौके का उपयोग करें। इस मामले में आप सभी पासाओं के मूल्य को चिह्नित कर सकते हैं, जो भी हो, वे जो भी हो।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने दो 3s और तीसरे अंक बनाए हैं, तो उसी पासा के मूल्यों को गुणा करें - दो बार 3 बराबर 6, तीन बार 6 बराबर 18 - फिर सभी मानों का योग करें - 18 प्लस 6 में 24 देता है - और लिखना परिणाम बॉक्स में परिणाम।



  • इमेज का शीर्षक, प्ले याहत्ज़ी चरण 11
    8
    अंतिम स्कोर की गणना करें खेल के अंत में गणना करें: उच्चतम स्कोर वाले विजेता
  • शीट के शीर्ष पर स्कोर का योग करें और अनुभाग में कुल स्कोर करें "कुल स्कोर"। यदि आप 63 या उच्चतर स्कोर करते हैं, तो 35 प्वाइंट बोनस जोड़ें।
  • प्रत्येक अतिरिक्त Yahtzee के लिए 100 अंक जोड़ने, एक दूसरे के निचले हिस्से के स्कोर जोड़ें, फिर अंतिम स्कोर पाने के लिए दो उप-योग जोड़ें।
  • भाग 3

    एक गेम बजाना
    चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले याहत्ज़ी चरण 12
    1
    स्थापित करें जो खेल शुरू होता है आप कम से कम दो खिलाड़ियों में खेल सकते हैं - यदि समूह बड़ा है, तो आप टीमों को खेल सकते हैं। खेल शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले इसे स्थापित करना होगा - ऐसा करने के लिए प्रत्येक खिलाड़ी या दल पासा को रोल करता है और मूल्य जोड़ता है: जिसकी सबसे ज्यादा मान खेल शुरू होता है।
  • इमेज का शीर्षक है याहत्ज़ी चरण 13
    2
    पहली बार पासा को रोल करें इस गेम में आप पासा को प्रति मोड़ तीन बार रोल कर सकते हैं। पैक के अंदर आपको एक गिलास मिल जाएगा जिसमें पागल को व्यवस्थित करने के लिए उन्हें हिलाएं और उन्हें फेंक दें। जैसा कि आप उन्हें लॉन्च करते हैं, आप अपने स्कोर को बढ़ाने और बढ़ाने की रणनीति तैयार कर सकते हैं। प्रत्येक शॉट के साथ आप कुछ पासा रखने और दूसरों को बढ़ा सकते हैं। शुरुआत के लिए, उन सभी को पांच खींचें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 1, 3, 4, 5 और 6 को एक शॉट के साथ खींचते हैं, तो आप कुल 30 अंक के लिए एक छोटे पैमाने पर (3, 4, 5 और 6 के आधार पर) प्राप्त करेंगे। हालांकि, यदि आप मूल्य 1 के साथ मरने के लिए रोल करते हैं और 2 प्राप्त करते हैं, तो आपको कुल 40 अंकों के लिए बड़े पैमाने पर प्राप्त होगा।
  • इमेज का शीर्षक, प्ले यहाज़ी चरण 14
    3
    पासा को दूसरी बार रोल करें यदि आप अपने शुरुआती स्कोर से संतुष्ट हैं, तो आप इसे शीट पर चिह्नित कर सकते हैं, गोल समाप्त कर सकते हैं। हालांकि, आप उच्च स्कोर प्राप्त करने का भी प्रयास कर सकते हैं, इसलिए चुन लें कि कौन-सी पासा को पकड़ना है और कौन से लोगों को फिर से रोल करना है
  • उदाहरण के तौर पर प्रश्न 1 में, बड़े पैमाने पर प्राप्त करने की संभावना के लिए मूल्य 1 के साथ मरने के लिए बेहतर हो सकता है। अगर मरने पर आपको 3 मिलते हैं, तो आप बड़े पैमाने पर नहीं होते हैं, लेकिन आपको एक बार फिर से वापस लेने की संभावना है।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले याहत्ज़ी चरण 15
    4
    पासा को तीसरी बार रोल करें यदि आप अभी भी परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप सभी पासाओं को इकट्ठा कर सकते हैं।
  • कल्पना कीजिए कि 3 के साथ मरने की शुरुआत और 2 हो रही है: इस मामले में आप एक बड़े पैमाने पर स्कोर कर सकते हैं। यदि एक अलग संख्या बाहर आती है, तो आप अभी भी एक छोटे पैमाने पर निशान लगा सकते हैं या शीट के शीर्ष पर स्थित बॉक्स में से एक को भर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है याहत्ज़ी चरण 16
    5
    खेल जारी रखें जब तक कि प्रत्येक खिलाड़ी ने 13 मुड़ें नहीं बनायीं। प्रत्येक पासा को 3 बार प्रति मोड़ रोल कर सकते हैं खेल के साथ कार्य करना आपको सभी बक्से भरने की कोशिश करने की आवश्यकता है: वे केवल एक बार भर सकते हैं, इसलिए स्कोर को समझदारी से स्कोर करने का प्रयास करें।
  • भाग 4

    एक रणनीति लागू करें
    चित्रित किया जाने वाला चित्र, प्ले यहाज़ी चरण 17
    1
    Yahtzee करने की संभावना बढ़ाएँ यह गेम रणनीति और भाग्य का मिश्रण है: प्रत्येक चरण में जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए आप कुछ कदम उठा सकते हैं। याद रखें कि पहले Yahtzee के बाद, निम्नलिखित 100 अंक प्रत्येक के लायक हैं।
    • खेल की शुरुआत से, जब भी आपको योट्ज़े स्कोर करने का मौका मिलता है, तो कम स्कोर के लिए बसने के बजाय इसे स्कोर करने का प्रयास करें। जितनी जल्दी हो सके इसे करने की कोशिश करें: इससे 100 अंक बोनस प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी।
    • यदि आप पहले से ही Yahtzee कर दिया है, एक कम स्कोर के लिए तय नहीं है, लेकिन एक और करना है उदाहरण के लिए, तीन 4 और दो 2 को पूर्ण रूप से स्कोर न करें, लेकिन दूसरे Yahtzee करने की कोशिश करने के लिए 2 के साथ पासा वापस ले लें
  • इमेज के नाम से प्ले यहाज़ी चरण 18
    2
    35 अंक बोनस प्राप्त करने का प्रयास करें कभी-कभी यह बॉक्स चुनना मुश्किल हो सकता है जिसमें स्कोर करना होता है, लेकिन बोनस को ध्यान में रखते हुए आप बेहतरीन रणनीति की योजना बना सकते हैं।
  • यह 1 और 2 जैसी कम संख्या वाले उच्च अंक स्कोर करने के लिए दुर्लभ है। यदि आप इन नंबरों के साथ उच्च परिणाम प्राप्त करते हैं, तो यह चादर के ऊपरी भाग में चिह्नित करने के लिए सुविधाजनक है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको चार 2 एस, एक 5 और 6 मिलते हैं, तो आप 6 या तो 6 बिंदुओं को एकांतर से 2 या 6 अंक में लेने का फैसला कर सकते हैं। हालांकि, 2: उच्चतम स्कोर में उन्हें लिखना अधिक उपयुक्त होगा इस बॉक्स में रजिस्टर 8 या 10 है, जबकि 6 में 30 या 36 है। यह बाद के बॉक्स में कम अंक स्कोर करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
  • इमेज के नाम से प्ले यहाज़ी चरण 1 9
    3
    इसका आरंभ सीढ़ियों को शुरुआत से करना है एक को पंजीकृत करने की आवश्यकता नहीं है "0" इन संयोजनों के लिए, जैसा कि वे आपको कई बिंदुओं को पूरा करने की अनुमति देते हैं। इसलिए, उन्हें तुरंत प्राप्त करना है, ताकि आप उस समय से यॉट्ज़ी को ध्यान में रख सकें। 2, 3 और 4 या 4, 5 और 6 जैसे संयोजनों पर ध्यान दें। जितनी जल्दी हो सके सीढ़ियों को स्कोर करने के लिए जितनी बार आवश्यक पासा वापस ले लें।
  • इमेज के नाम से प्ले याहत्ज़ी चरण 20
    4
    शीट के शीर्ष पर किसी भी उच्च-मूल्य वाले यात्ज़ी को चिह्नित करें, अगर मैच समाप्त हो रहा हो। Yahtzee करना काफी दुर्लभ है, भले ही आप एक अच्छी रणनीति की योजना बनाई है यदि आपका स्कोर कम है, तो गेम समाप्त हो रहा है और आपने अभी तक एक नहीं बनाया है, तो ऊपरी भाग में किसी भी उच्च मूव Yahtzee को स्कोर करने के लिए बेहतर हो सकता है इस तरह आपको बोनस मिलेगा और आप अपना स्कोर बढ़ा देंगे। उदाहरण के लिए, पांच 6 प्लस 35 अंक 65 के परिणाम देते हैं, जबकि हैहट्ची केवल 50 के बराबर है
  • हालांकि, याद रखें कि यदि आप दूसरा यॉट्ज़े स्कोर करते हैं, तो आपको केवल 100 के बजाय 50 अंक मिलते हैं, जो आप बोनस के रूप में अपेक्षा करते हैं।
  • और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com