एक टाइपिंग टेस्ट को कैसे खत्म किया जाए

यदि आप पहले से ही कंप्यूटर या टाइपिंग सबक में भाग ले चुके हैं, तो आप जानते हैं कि कई परीक्षाएं ली जाएंगी। किसी भी टाइपिंग परीक्षा उत्तीर्ण करने के द्वारा, आप एक त्वरित टाइपिस्ट बन सकते हैं और अपने ग्रेड को बेहतर बना सकते हैं।

कदम

एक टाइपिंग टेस्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बहुत व्यायाम करें यदि आप अपने आप को कभी भी परीक्षा नहीं देते तो यह सुधारना बहुत कठिन है
  • एक टाइपिंग टेस्ट चरण 2 टाइप करें
    2
    रिलैक्स। जब भी आप इस तरह एक परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं, एक गहरी साँस लो और सही बटन पर अपनी उंगलियों को जगह।
  • एक टाइपिंग टेस्ट चरण 3 टाइप करें
    3
    कीबोर्ड को न देखें यह समय की बर्बादी होगी और इससे आप जो बात आती है उसे खो देते हैं - इसके अलावा, कुछ परीक्षाओं के दौरान इसे नीचे देखने की अनुमति नहीं दी जाती है, फिर आपको जितनी जल्दी हो सके कुंजियों की व्यवस्था को याद रखना चाहिए।



  • टाइप करें एक टाइपिंग टेस्ट चरण 4
    4
    ऑनलाइन सीखने के परीक्षणों का परीक्षण यदि आप टाइपिंग परीक्षा के दौरान अच्छे ग्रेड नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको कौशल सुधारने और कुंजी लेआउट को याद करने के लिए इस प्रकार की निशुल्क अभ्यास करना चाहिए।
  • टाइप करें एक टाइपिंग टेस्ट चरण 5
    5
    अपना सर्वश्रेष्ठ करें इस तरह, मस्तिष्क "अभिलेख" कि आप वास्तव में कड़ी मेहनत करने में दिलचस्पी रखते हैं और अगर आप असफल हो जाते हैं, तो आप लक्ष्य तक पहुंचने तक प्रयास करने के लिए पर्याप्त बहादुर हैं। यदि आप एक अच्छा टाइपिस्ट नहीं हैं, तो सीखने में बहुत देर हो चुकी नहीं है - याद रखें कि यदि आप इसे अब करने की कोशिश कर रहे हैं, तो लंबे समय में, एक कौशल विकसित करें जो आपको सभी टाइपिंग परीक्षणों को प्रबंधित और पास करने देता है।
  • टिप्स

    • यदि आप वोट की उम्मीद नहीं करते हैं और आपके लिए एक उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है, तो किसी अन्य प्रयास को करने से पहले चलने के लिए जाएं या हताशा को थोड़ी-थोड़ी निराशा के लिए चलाएं। जब आप गुस्सा या भावनात्मक रूप से बदलते हैं, तब काम करने पर वापस जाने का कोई अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि आप किसी और की संपत्ति को नुकसान पहुंचा सकते हैं, आपको चोट पहुँचा सकते हैं या अपने आसपास के लोगों को चोट पहुंचा सकते हैं। निरंतर अभ्यास आपको सफलतापूर्वक परीक्षा उत्तीर्ण करने में मदद करता है और आशा करता है कि अपने शेष जीवन के लिए कुंजीपटल को याद रखें। टाइपिंग की गति को सुधारना एक धीमी और स्थिर प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • बचने के लिए गलतियों में से एक कंप्यूटर के सामने बहुत अधिक समय खर्च कर रहा है। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ सीखने की कोशिश कर रहे हैं, मॉनिटर के सामने बहुत समय बिताने से आपकी आंखों में तनाव हो रहा है और निकट भविष्य में समस्याएं पैदा हो रही हैं। यदि आप अक्सर इस उपकरण का उपयोग करते हैं, तो आपको हर 30-40 कामों में 15 मिनट का ब्रेक लेना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com