कीबोर्ड पर बहुत तेज़ी से कैसे लिखें

क्या आप सीखना चाहते हैं कि कुंजीपटल पर तेज़ी से लिखना कैसे संभव है? इन निर्देशों का पालन करें और आप बार्बरा ब्लैकबर्न (विश्व रिकॉर्ड धारक - एक डीवोरक कीबोर्ड पर 55 मिनट के अंतराल में 155 शब्द प्रति मिनट) को हराकर सही रास्ते पर होंगे।

कदम

भाग 1

अपना कीबोर्ड बदलें
एक कुंजीपटल चरण 1 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक वाला छवि
1
ड्वोरैक कीबोर्ड लेआउट के साथ कीबोर्ड पर न देखे जाने के बारे में लिखना सीखें यदि आप अपनी गति को बढ़ाना चाहते हैं, तो मानक कुंजीपटल लेआउट चुनने से प्रश्न से बाहर नहीं है। यह मानक व्यवस्था, जिसे QWERTY कहा जाता है - इसे कम करने के लिए - अक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। इसके बजाय, ड्वोरक कीबोर्ड, तेजी से सुविधाजनक और जानने के लिए आसान होने के लिए डिजाइन किया गया था: आप तेजी से इस के साथ 20% से 25% करने के लिए सक्षम होना चाहिए, भले ही आप एक और लेआउट पर लिखने के लिए सीखने के बाद बदल जाते हैं। आपको कुंजीपटल पर कीज़ का लेआउट याद रखना होगा। अगर आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो अपना नाम लिखना या अपने स्कूल का नाम या आपका पता आदि जैसे कुछ प्रयास करें। विभिन्न लेआउट के बारे में अधिक जानने के लिए, पर जाएं [1]. मान लें कि आपको एक नया कीबोर्ड खरीदने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि अपने कंप्यूटर पर बस एक सेटिंग बदलना है।

भाग 2

अपनी गति बढ़ाएं
एक कुंजीपटल चरण 2 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक वाला छवि
1
लिखना शुरू करने से पहले, मुट्ठी में दोनों हाथों को झुकाकर अपनी उंगलियों को गर्म करें। अप्रैल धीरे धीरे और अपनी उंगलियों को पीछे की तरफ फेंक दें जब तक कि वे बिना बाहरी सहायता के आगे शारीरिक रूप से आगे बढ़ सकें। व्यायाम को पांच बार दोहराएं
  • एक कुंजीपटल चरण 3 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक वाला छवि
    2
    कीबोर्ड लिखने की कोशिश न करें हमेशा स्वयं का परीक्षण करें जब तक कि आप इसे बिल्कुल भी न देखे बिना लिख ​​सकते हैं और एक ही समय में सही तरीके से लिख सकते हैं
  • एक कुंजीपटल चरण 4 पर टाइप सचमुच फास्ट शीर्षक वाला छवि
    3
    ऐसी वेबसाइटों का उपयोग करें, जो कि कीबोर्ड पर न देखे बिना लिखने का अभ्यास करें। उदाहरण के लिए, "टाइपिंग test.com"। विभिन्न स्तरों पर अभ्यास करें जब तक आप अधिकतम लेखन गति तक नहीं पहुंच पाते।
  • समयबद्ध लेखन परीक्षणों का उपयोग करें, जिसके लिए आपको एक निश्चित समय के भीतर पैराग्राफ पूरा करने की आवश्यकता होती है।



  • एक कुंजीपटल चरण 5 पर टाइप रीयल फास्ट टाइप करें
    4
    कुंजीपटल को देखने के बिना एक लिखित ट्यूटर खोजें (अधिमानतः डीवोरक लेआउट के साथ) और लिखना सीखें। अधिकांश विकल्प के असंख्य हैं जो कि ज्यादातर लोगों के लिए अच्छा होना चाहिए। कुंजीपटल को न देखें, और अगर आपने डीवोरक लेआउट का उपयोग करने का फैसला किया है, तो कुंजी के चारों ओर घूमो मत। यह केवल आपके सीखने को धीमा कर देगा हालांकि, इसे गति देने के लिए, ग्रंथों के साथ अभ्यास करने की कोशिश करें, जो समझ में आता है, और सामान्य, दोहराव वाले, वर्णों के अनुक्रमों के साथ नहीं: ये वास्तव में काम नहीं करते हैं।
  • एक कुंजीपटल चरण 6 पर टाइप सच में फास्ट शीर्षक
    5
    जब आप विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में थोड़े से विचार करने के लिए तैयार हैं, तो ऊपर जाएं [2] और अधिक सटीक परिणाम प्राप्त करने के लिए तीन मिनट तक, एक परीक्षा का चयन करें। अपने आप को प्रेरित करने के लिए, अपने परिणामों को प्रशिक्षण के पहले, उसके बाद और उसके बाद लिखें, ताकि आप गति में वृद्धि देख सकें। अलग-अलग परीक्षणों का चयन करें, ताकि किसी एकल परीक्षण को याद न रखें (जो झूठे परिणाम देगा)।
  • टिप्स

    • ऑनलाइन गेम खेलते हैं जो आप लिखते ही आपको मनोरंजन करते हैं। जैसे खेल से बचें "वर्णमाला टाइप करें"क्योंकि वे आपको केवल एक वाक्य सिखाते हैं, जो आपके दिमाग में प्रभावित होता है और आपकी लेखन गति पर कोई वास्तविक प्रभाव नहीं होता है
    • पहली परीक्षा के बाद हार न दें आप रास्ते में सुधार करेंगे, इसलिए कोशिश कर रहें।
    • बहुत लंबा लिखने से बचें: यह आपके उंगलियों में ऐंठन और दर्द का कारण होगा।
    • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड में किसी भी पुस्तक या लेख के एक पृष्ठ को लिखना अभ्यास करें।

    चेतावनी

    • अपने कंप्यूटर पर बहुत अधिक समय व्यतीत न करें क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य से समझौता कर सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • कीबोर्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com