सीटॉम कैसे लिखें

तीसरा प्रकार का एक परिवार

, सेनफेल्ड, दूरी और दोस्त वे टेलीविजन श्रृंखला होती हैं जो आपको हंसी बनाने की शक्ति हो सकती है। जैसा कि डिक सुलैमान ने एक बार कहा था तीसरा प्रकार का एक परिवार, "किसी को हंसी करना किसी व्यक्ति के मस्तिष्क में प्रवेश करने की शक्ति होने और उसे गुदगुदी करना है", जिस पर हैरी ने उत्तर दिया: "मैं इसे एक चिकन पैर के साथ कर सकता था"। अलग-अलग प्रकार की स्थिति कॉमेडी (या सीटॉम) हैं, लेकिन प्रत्येक दृश्य के पीछे हमेशा एक स्क्रिप्ट होती है, और स्क्रिप्ट आसमान से नहीं होते हैं उन्हें लेखकों की आवश्यकता है

कदम

इमेज शीर्षक से एक सीटकॉम चरण 1 लिखें
1
यदि आप पेशेवर पटकथा लेखक के कैरियर की योजना बना रहे हैं, तो आपको सही संरचना का उपयोग करने के लिए लिखना सीखना होगा। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका एक सॉफ्टवेयर प्राप्त करना है जो आपके द्वारा टाइप किए गए पाठ को पर्याप्त रूप से प्रारूपित करता है (उदाहरण के लिए, सेल्ट x)।
  • प्रत्येक दृश्य की शुरुआत में, यह लिखें कि वह कहां लेता है और चाहे वह घर के अंदर या बाहर की जाती है (इंट। = अंदर-पूर्व। = बाहर)। स्क्रीनलाईट दिशानिर्देश बाएं से दाएं हाशिया तक लेकर पाठ के ब्लॉक में लिखे गए हैं। पाठ, हालांकि, मध्य भाग में है (कल्पना करें कि पृष्ठ को तीन समान भागों में विभाजित किया गया है: टेक्स्ट मध्य में लिखा होना चाहिए)। हमेशा अक्षरों के नामों को लिखिए, सिवाय इसके कि जब वे संवाद में हों
  • इमेज शीर्षक से एक सीटकॉम चरण 2 लिखें
    2
    सभी विभिन्न sitcoms जो प्रसारण कर रहे हैं पर एक नज़र डालें अपने उत्पत्ति का निरीक्षण करें आमतौर पर, नियोजित कॉमेडी की तरह शो के मूल देश पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, अमेरिकी कॉमेडी आम तौर पर लिंग का थप्पड़ होते हैं और ये होता है कि क्या होता है को वर्ण, जबकि ब्रिटिश लोगों के बारे में अधिक वर्ण क्या हैं बनाना एक दूसरे के लिए और चारों ओर दर्शकों को लेने के लिए। बेशक, कई अन्य उप-संन्यासी हैं: चारों ओर देखो और मज़ेदार संतुलन खोजें।
  • इमेज शीर्षक से एक सीटकॉम चरण 3 लिखें
    3
    शैली और दर्शकों को चुनें। आप साइंस फिक्शन, एडवेंचर या कुछ दो दोस्त (जिसे ट्रान्पे डे विची के रूप में भी जाना जाता है) के दुरूपयोग के रूप में आसान के बीच चुन सकते हैं।
  • एक सीटॉम स्टेप 4 लिखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    वर्णों को डिजाइन करें एक क्लिपबोर्ड प्राप्त करें और प्रत्येक वर्ण को एक पृष्ठ समर्पित करें। वर्णन करें कि वे कैसे कार्य करते हैं और व्यवहार करते हैं, वे किस तरह से बात करते हैं और, सबसे ऊपर, उनकी मंशा पात्रों की कहानी का आधार है
  • एक सीटकॉम चरण 5 लिखें छवि शीर्षक
    5
    नोटबुक में एक भूखंड की सामान्य पंक्तियां लिखें आपको 15 से 20 वर्णक जंक्शनों के बीच की आवश्यकता होगी, जो मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे कालानुक्रमिक क्रम में हैं। इस बिंदु पर आपको अभी तक सभी पंक्तियों को लिखना नहीं है, जैसा कि आप स्क्रिप्ट में करेंगे



  • एक सीटकॉम लिखें चरण 6
    6
    पटकथा लिखना शुरू करें अपना कंप्यूटर या नोटबुक लें और लेखन शुरू करें प्रारूप का उपयोग करें जिसके साथ आप परिणाम को बेचने का इरादा रखते हैं। यह शरीर 12 में कूरियर नए पात्रों का उपयोग करता है, क्योंकि यह उद्योग में अपनाया गया मानक है। यहाँ आप लाइनें लिख सकते हैं: उन्हें चरित्र और आपकी शैली के प्रति वफादार बनाओ आपको 25 पन्नों के बारे में लिखना होगा (सामान्य नियम कहता है कि प्रत्येक पृष्ठ फुटेज के एक मिनट से मेल खाती है)
  • एक सीटकॉम लिखें चरण 7 चित्र
    7
    स्क्रिप्ट को ध्यान से पढ़ें अक्षरों की जरुरता और वर्णनात्मक छेद की संभव उपस्थिति पर ध्यान दें। इसे पढ़ने के बाद, एक दूसरा ड्राफ्ट तैयार करें हमेशा प्रत्येक ड्राफ्ट को एक अलग फ़ाइल के रूप में सहेजें: इस तरह से आप उन्हें फिर से पढ़ सकते हैं और यदि आपको लगता है कि कहीं हास्य गिरना शुरू होता है, वापस जाएं, जहां समस्या उत्पन्न हुई और आवश्यक सुधार करें।
  • एक सीटकॉम स्टेप 8 लिखो छवि शीर्षक
    8
    इसे सार्वजनिक किए बिना कुछ अन्य स्क्रिप्ट लिखें और कॉपीराइट दर्ज करें हालांकि, आपको शुरुआत में कम से कम पांच स्क्रिप्ट की आवश्यकता होगी समीक्षकों और मित्रों को छोड़कर किसी को भी इसे न देखें वे एक छोटे से पोर्टफोलियो को स्थापित करने और साहित्यिक चोरी से बचने के लिए काम करेंगे।
  • एक सीटकॉम स्टेप 9 लिखें शीर्षक वाला इमेज
    9
    एक एजेंट प्राप्त करें किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो एक अच्छा फिर से शुरू हो और उसे बहुत ज्यादा खर्च न हो। इस बिंदु पर आपके पटकथाएं खेलने में आती हैं, क्योंकि शायद, एजेंसी आपके काम का हिस्सा पढ़ना चाहती है। अन्यथा, इसे छोड़ दें
  • टिप्स

    • वहाँ भी विशिष्ट संरचनाएं हैं, जैसे कि इनमें से एक "पानी से बाहर मछली", जिसमें एक व्यक्ति को एक अजीब या विचित्र माहौल में रखा जाता है।
    • जब आप एक पटकथा खत्म करते हैं, तो कुछ विशेष में लिप्त
    • सुनिश्चित करें कि वर्णों के पूरे समूह से प्रत्येक व्यक्ति का चरित्र लाभ लेता है जिसमें वह इंटरैक्ट करता है। 4-6 अक्षरों का औसत रखने की कोशिश करें: 1-3 अक्षर आपको प्रत्येक एपिसोड दो कहानी कहानियों का उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। इसके अतिरिक्त, आपको आवर्ती वर्णों की आवश्यकता होगी, जो कि एक और श्रृंखला के पात्र भी हो सकते हैं (जैसा कि मामले में सैम & बिल्ली, श्रृंखला के स्पिन ऑफ कोई वक्तव्य नहीं बनाया और विजयी), जो हमेशा एक अच्छी बात नहीं है 6 से अधिक अक्षर बहुत अधिक हैं, क्योंकि 21-24 मिनट के एक प्रकरण में, उनके पास पर्याप्त समय नहीं होगा।
    • कई पुराने सिटकॉम को दोहराया जा सकता है या केबल चैनलों के माध्यम से देखा जा सकता है। सांस्कृतिक संदर्भ को समझने के लिए, उन प्रशंसकों के साथ बात करना उपयोगी है, जो उन्हें पहले संचरण के समय देखा था।
    • पटकथा लिखना शुरू करने के लिए, कागज और कलम का उपयोग करें। इस तरह से आपके विचारों को प्रवाह करने में आसान होगा।
    • जब आप लिखते हैं, काम करते हैं या काम के कुछ पहलू में शामिल होते हैं, तो एक विशेष स्थान पर जाएं, कुछ आराम संगीत सुनें और लिखें
    • काम करने के लिए समर्पित समय की मात्रा निर्धारित करें और, अगर आप सफल होते हैं, तो अपने आप को बधाई दीजिए
    • इस पर नजर डालें कैरोल बर्नेट शो (जो तीन अलग-अलग संस्करणों का आनंद उठाया है): हालांकि प्रारूप में विभिन्न प्रकार के शो थे, स्केच अक्सर छोटे सिटकॉम के रूप में काम करते थे, जिनमें से एक स्पिन-ऑफ का जन्म हुआ, माँ हमेशा माँ होती है.
    • सबसे अच्छा और सबसे खराब sitcoms दोनों से जानें: कभी कभी "बदतर" वे सबसे रूढ़िवादी हैं, और आपको इस शैली की बुनियादी विशेषताओं को सिखाना होगा। अमेरिकी मूल के उन लोगों से, कई डेसिलू स्टूडियो, एमटीएम प्रोडक्शंस, नॉर्मन लेअर प्रोडक्शंस, सुसान हैरिस, और, द्वारा द्वारा तैयार किए गए और हाल ही में, के निर्माताओं द्वारा: सबसे अच्छा उन है कि प्रभावी रूप से सूत्र जो आधार है छुपाने के लिए प्रबंधन कर रहे हैं दोस्त और उन लोगों से विल & अनुग्रह. शाऊल टर्टलेटुब और बर्नी ओरेनस्टेन इस प्रकार के दो स्वामी हैं लैरी गेलबार्ट द्वारा बनाई गई एम * ए * एस * एच, सभी समय का सबसे अच्छा सिटकॉम था, और कई एपिसोड ने कई अच्छे लेखकों के नामों की सूची दी, जिन्होंने श्रृंखला में योगदान दिया।
    • के सिटकॉम"स्वर्ण युग" उनके पास अच्छी तरह परिभाषित सीमाएं थीं: वे पात्रों को नहीं खेलते थे, उन्होंने दुर्व्यवहार नहीं दिखाया (कार्यस्थल में मालिकों के, शायद), वे अच्छे काम करने के लिए होते थे, मज़ेदार थे, शायद एक नैतिक सबक सिखाते थे और लोगों को महसूस करते थे अच्छे लोग, और दिखाए गए चुटकुले के बाद किसी को भी गंभीर रूप से चोट नहीं आई थी। व्यंग्य एक नाजुक स्पर्श था और, parodies के बजाय विषय पर विविधताएं शामिल थीं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले दृष्टिकोण और आपके द्वारा निर्मित वातावरण पर ध्यान दें।
    • अन्य शैलियों से जानें: एक प्रकरण में, रॉबिन्सन उन्होंने शास्त्रीय वाडविल संख्याओं का प्रभावी उपयोग किया: अधिकांश भाग के लिए, अमेरिकी कॉमेडी की अपनी जड़ें वाडेविल और क्रांतिकारी हैं यहां पुराने प्रकार भी हैं जो एक उपयोगी स्रोत हो सकते हैं, जैसे कि स्पेनिश मूल के कला और टोनडिला का इतालवी कॉमेडी। जानें कि क्या काम करता है और इसे कुशलता से कैसे छेड़ो, इसे बर्बाद न करें
    • मज़े। जनता इसे महसूस कर सकती है और एक ही मजेदार अनुभव करती है।

    चेतावनी

    • किसी भी काम को आप कॉपीराइट के लिए अभी तक पंजीकृत नहीं है देखते हैं।
    • चोरी न करें कोई भी सामग्री नहीं, चाहे वह चुटकुले, संवाद या पूरी कहानियां है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com