कैसे एक कॉमिक स्केच लिखें

क्या आप अपने खुद के कॉमिक स्केच को लिखना सीखना चाहते हैं? ये स्कीट टीवी पर, मंच पर या कैबरे प्रदर्शन के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है इन परिदृश्यों में से प्रत्येक के लिए आपको एक गुणवत्ता पाठ बनाने के लिए विचारों को इकट्ठा करना, लिखना और आवश्यक सुधार करना होगा, जिससे दर्शकों को जोर से हँसते हैं।

कदम

भाग 1

विचार एकत्र करें
एक कमेडी स्केच चरण 1 लिखने वाली छवि
1
परिभाषित करें कि आप अपने कॉमिक स्केच कैसे पेश करेंगे फ़िल्म, एक नाटक, एक भाषण के लिए पटकथा में शामिल किया गया है, जिसे यूट्यूब पर हास्य या वीडियो के स्पर्श की ज़रूरत है?
  • चुनिंदा व्याख्या के आधार पर, आप कॉमिक प्रभाव को उत्तेजित करने के लिए अन्य टूल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि मंच उपकरण, वेशभूषा, रोशनी या डिजिटल प्रभाव।
  • एक कॉमेडी स्केच स्टेप 2 लिखें शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि दर्शकों को किसने बनाया होगा। हर कॉमेडी शैली जनता के एक निश्चित टुकड़े के लिए काम करती है अत्यधिक आक्रामक विषयों या बोर दर्शकों से बचें।
  • अपने दर्शकों की औसत आयु के बारे में सोचें यदि आप बच्चों के लिए करते हैं, तो उन सामग्री का उपयोग करें, जो युवा लोगों के लिए उपयुक्त हैं, जैसे टेडी बियर, टट्टू या लोकप्रिय कार्टून यदि आप वयस्कों के लिए प्रदर्शन करेंगे, उचित विषयों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जैसे कि सेक्स, हिंसा, अंतर्राष्ट्रीय मामलों, राजनीति, परिवार या काम
  • दर्शकों में लोगों की श्रेणियों के बारे में सोचो यदि आप बौद्धिक प्रस्तुति के बिना कॉमेडी पसंद करते हैं और आपके दर्शकों को विशेष रूप से सुसंस्कृत और मांग की जा रही है, तो आपको उनकी अपेक्षाओं पर विचार करना चाहिए। एक बात याद रखें: आप जो अजीब बात करते हैं वह अनुचित, असंवेदनशील या दूसरों के लिए आक्रामक भी हो सकता है। धनी व्यापारी पर चुटकुले दर्शकों मध्यम वर्ग को कम करने के लिए प्रभावी हो सकता है, लेकिन एक उच्च सामाजिक वर्ग के लोगों द्वारा बस के रूप में गर्मजोशी से स्वागत किया नहीं किया जाएगा।
  • ऐसे अपवाद हैं जो आपको आक्रामक होने की अनुमति देते हैं तथाकथित भुना हुआ वे घटनाएं हैं, जिनके दौरान लोग किसी का मज़ाक उड़ाते हैं। ध्यान रखें कि इन अवसरों पर आपको अपमानजनक चुटकुले और लाइटनेस के बीच वैकल्पिक रूप से विकल्प चुनना पड़ता है।
  • एक कॉमेडी स्केच लिखें चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    अन्य कॉमिक स्केच पर खोज करें ऑनलाइन, स्कीट, कॉमेडी समूह, जैसे कि मोंटी पायथन, और उद्योग में ज्ञात प्रोग्राम, जैसे शनिवार नाइट लाइव
  • अनुसंधान दो कारणों के लिए बिल्कुल आवश्यक है सबसे पहले, यह आपको समझने में सक्षम होगा कि विभिन्न प्रकार के ऑडियंस के द्वारा क्या मजेदार माना जाता है। दूसरे, आपको पता चल जाएगा कि अतीत में क्या किया गया है ज्यादातर मामलों में, आपको मूल होने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि आप सकारात्मक प्रतिक्रिया तब उठा सकते हैं जब दर्शक आपकी लाइनों की भविष्यवाणी नहीं कर सकते।
  • इस संबंध में अपने आदर्श दर्शकों की अपेक्षाओं का विश्लेषण करने के लिए आपके लिए सही शैली या कॉमेडी शैलियों के बारे में जानें। अपने या अपने कॉमेडी को गलत तरीके से समझने की कोई जरूरत नहीं है।
  • एक कॉमेडी स्केच लिखें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    मंथन विचार अब जब आप जानते हैं कि आप सामग्री कैसे प्रस्तुत करेंगे और अपने दर्शकों को जान लेंगे, आपके विचार के विषय क्या पसंद हैं? कुछ शोध करने से पहले आप कॉमिक स्केच नहीं लिख सकते लिखने से पहले विचारों को इकट्ठा करने के कई तरीके हैं अपने छोटे दृश्य के लिए उपयुक्त विषय के बारे में सोचें
  • विचारों को जैसे ही वे दिमाग में आते हैं, लिख दें। आपको कभी नहीं पता होगा कि प्रेरणा से आप कब तक अभिभूत होंगे। यह तब होता है जब आप पेस्ट्री की दुकानों में डोनट्स खरीदते हैं: हो सकता है कि आप भोजन, खाना पकाने या अभ्यास के बारे में कॉमिक स्केच के अच्छे मजाक के साथ आए।
  • फिल्मों, टीवी श्रृंखला, किताबों या लोकप्रिय कॉमिक स्ट्रिप्स से प्रेरणा लीजिए कुछ बेहतरीन कॉमिक स्केच, उपन्यास या वर्तमान मामलों के अन्य प्रख्यात कामों के टुकड़े हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप इंडियाना जोन्स की फिल्म श्रृंखला की एक भड़ौआ कर सकते हैं नायक एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर था, लेकिन अधिकांश शिक्षकों को एक ही रोमांच में रहने का सपना कभी नहीं होगा। अपने व्यंग्य में, आप एक आम शिक्षक की व्याख्या कर सकते हैं जो प्रसिद्ध पुरातत्वविद् के समान परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं।
  • कई लोग मुफ्त लेक्सिकल एसोसिएशन के प्रभाव में विश्वास करते हैं। कागज के एक टुकड़े पर, एक शब्द (या केंद्रीय विचार) लिखें, और तब उन पांच शब्दों की सूची बनाएं, जो स्वतः ही मन में आते हैं। अगर आपके सामने आने वाली किसी मैटिंग में आप को विचित्र लगता है, तो इसमें कॉमिक संभावित हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, शब्द लिखना शुरू करें "भालू"। अब, इस शब्द से संबंधित शब्दों और अवधारणाओं के बारे में सोचो, लेकिन बहुत ज्यादा मत बसाएं: जंगली जानवर, पहलवान, खतरनाक, मछली या बालों का प्रेमी। उन पहलुओं की पहचान करें जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं और जो आपको लगता है कि वे जनता के लिए उत्तेजक हैं शायद, आप कुश्ती पहलवानों को भालू की तुलना में स्केच लिखने का निर्णय लेते हैं।
  • एक कॉमेडी स्केच लिखें चरण 5
    5
    इस शोध से, कुछ विकसित होते हैं कहानियों. सबसे अच्छा यह है कि आश्चर्य है और जो अक्सर बेतुका होते हैं
  • जैसे कि वे जादूगर थे, हास्य अभिनेताओं को व्यत्यय की कला में अच्छा होना चाहिए। एक कहानी की शुरुआत में, दर्शकों को एक दिशा की दिशा में निर्देशित करें, और फिर अंतिम भाग जोड़ें जिससे आपको आश्चर्य होगा।
  • उदाहरण: "मैं एक भालू के साथ कुश्ती करता था। यह 500 ग्राम से कम वजन और कपास के साथ पैड गया था"।
  • यह मजाक व्याकुलता की कला का उपयोग करता है पहले वाक्य शब्दों के संघ के माध्यम से विकसित विचार से निकला है। यह आपको लगता है कि यह कहानी 200 किलो ग्रिजली से लड़ने वाले व्यक्ति के बारे में है, इसलिए यह जानना मजेदार है कि यह एक टेडी बियर है यह कहानी मजेदार भी है क्योंकि यह बेतुका है। आपके ज्ञान के कितने वयस्क टेडी भालू के साथ कुश्ती करते हैं?
  • एक कॉमेडी स्केच लिखें चरण 6
    6
    समय और कहानियों के पठन पर विचार करें। कई कॉमेडियन एक बात पर सहमत हैं: एक मजाक की सफलता या असफलता समय पर निर्भर करती है।
  • इस बारे में सोचें कि आप भालू के खिलाफ लड़ाई की कहानी कैसे पढ़ेंगे कहने के बाद एक सामरिक ब्रेक ले लो "मैं एक भालू के साथ कुश्ती करता था"। दर्शकों को कुछ सेकंड दें ताकि आप अपने आप को एक भालू और सभी खतरों से लड़ने की कल्पना कर सकें, जो कि इसमें शामिल हो। शायद, वह जोर से आहत है कि वह निम्नलिखित कहानी को गंभीर मानता है। फिर, वे कहते हैं: "यह 500 ग्राम से कम वजन और कपास के साथ पैड गया था"। अब, कुछ अप्रत्याशित हुआ, और जनता हँसते। यदि आप कहानी को जल्दी से बताते हैं, दर्शकों को कुछ भी कल्पना करने का समय नहीं होगा, और मजाक सफल नहीं होगा।
  • एक कमेडी स्केच लिखें चरण 7
    7
    जानकारी जोड़ने के लिए या इसे विकसित करने के लिए कहानी को विकसित करना। सबसे मजेदार कॉमिक स्केच एक ही विचार से शुरू होते हैं। अब, मुख्य अवधारणा का विस्तार करने का समय आ गया है
  • प्रासंगिकता के लिए अलग-अलग संभावनाएं तलाशें किसी विचार को लिखने और इसे तुरंत बाद फेंकने के लिए डरो मत। शायद, 10 विचारों में से आप विचार करेंगे, केवल एक वैध होगा।
  • उदाहरण के लिए, जो विचार आपने पहली कहानी के साथ शुरू किया था वह है टेडी बियर के साथ वयस्क कुश्ती कई हास्य अभिनेताओं का मानना ​​है कि गुणवत्ता कॉमेडी यथार्थवादी एक ही रास्ता या किसी अन्य में होना चाहिए। सामान्य और वास्तविक कार्यों की एक श्रृंखला पर ध्यान दें एक भालू के बारे में अचानक बात करना शुरू मत करो, कहानी में अचानक तरीके से मत डालो। जनता आपका अनुसरण नहीं कर पाएगी।
  • शुरूआत में आपके द्वारा पेश किए गए कार्य पर ध्यान दें लड़ाई के दौरान कुश्ती के दौरान आप क्या इस्तेमाल करते थे? क्या यह सिर, एक पूरा नेल्सन या एक और विस्तृत गर्तिका के लिए एक सबमिशन था? यह कुश्ती मैच कहाँ आयोजित हुआ था? अपने बेडरूम में, आपकी बहन के बेडरूम में या खिलौनों की दुकान में? आपने लड़ने क्यों शुरू किया? कौन जीता? कार्य या जगह के बारे में इन प्रकार के प्रश्नों का प्रयोग करें, विचार या मजाक का विस्तार करें और इसे प्रासंगिक बनाएं।
  • भाग 2

    कॉमिक स्केच लिखें
    एक कमेडी स्केच स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक



    1
    कॉमिक स्केच की लाइनअप बनाएं इस बिंदु पर, एक पेन और पेपर लें, या कंप्यूटर के सामने बैठो। अब, आप अपनी कहानी के संदर्भ को जानते हैं इसलिए यह एक सीढ़ी है, जो शामिल होना चाहिए कि वे किस तरह लागू करने के लिए, सामग्री, प्रसंग चुटकुले कि मोटे तौर पर दृश्य के बहुमत और जिस तरह concluderai गठन का इरादा बनाने के लिए समय है।
    • कई लोग स्केच की कहानी इसके विपरीत पर लिखते हैं। यदि आपके मन में एक भव्य समापन समारोह है (एक खिलौनों की दुकान में एक टेडी बियर लड़ एक बड़ा हो आदमी के रूप में) है, वहाँ से शुरू होता है और पिछले दृश्यों समय में वापस जा रहा लिखें। हो सकता है कि नायक ने अपनी बेटी के लिए एक उपहार की दुकान में प्रवेश किया, और उसे पसंद नहीं आया जिस तरह से भरवां पशु उसे घूर रहा था। शायद उस विशेष भालू ने उसे उस व्यक्ति की याद दिलाया जिसे वह नफरत करता है एक साजिश का विकास करने के लिए कल्पना का प्रयोग करें।
  • एक कॉमेडी स्केच लिखें चरण 9
    2
    स्क्रिप्ट लिखने के लिए मानक स्वरूपण नियमों को समझें और उनका उपयोग करें। सेटिंग को शामिल करना सुनिश्चित करें, अभिनेताओं के चुटकुले, व्याख्याओं और दृश्य दिशाओं के निर्देश
  • एक सेटिंग चुनें आपका चरित्र या वर्ण कम से कम एक स्थान पर बातचीत करेंगे। जगह पर विस्तृत जानकारी प्रदान करें अभिनेताओं के साथ मिलकर, कौन से वस्तुएं मौजूद रहेंगी? खिलौनों की दुकान में लड़ाई के स्केच के बारे में, अन्य भरवां जानवरों और इतिहास में उनकी भूमिका का वर्णन करें। दुकान के उज्ज्वल रंगों का वर्णन करने के लिए आगे की लड़ाई में उस स्थान पर हुई तीक्ष्णता को आगे बढ़ाएं।
  • यादृच्छिक रूप से चरित्र की अपनी रेखाओं से नाम अलग करना सुनिश्चित करें इसे बोल्ड या इटैलिक में लिखें, उसके बाद एक बृहदान्त्र।
  • मजाक लिखें कई पटकथाकारों ने अभिनेता की रेखाओं पर अन्य संकेतों को शामिल करने के लिए उपयोगी पाया है, जो बेहतर बताते हैं कि वह क्या कहेंगे और उन्हें यह कैसे व्यक्त करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि चरित्र स्ट्यूटर्स, स्क्रिप्ट पाठ में आप बोल सकते हैं कि वह बोलते हैं, तो अंक या रिक्त स्थान जोड़ सकते हैं।
  • अभिनय के बारे में निर्देश शामिल करें कलाकारों के बारे में सोचें संभवतः, उन्हें श्रोताओं के सामने कार्य करने और बस मजाक नहीं करना होगा। स्केच को बेहतर ढंग से व्याख्या करने के लिए कहां देखें, मंच पर कैसे व्यवस्था करें, किस प्रकार की शारीरिक भाषा का उपयोग करें या किसी अन्य उपयोगी पहलू को समझाएं अक्सर, हास्य अभिनेता लिखते हैं "हंसी हँसी" जनता को दृश्य के एक दूसरे को खोने के बिना हँसने का अवसर देने के लिए
  • दृश्य दिशाएं शामिल करें अभिनेताओं को समझाएं कि उन्हें मंच पर कैसे जाना चाहिए, चाहे वे बैठें या खड़े हो जाएं, ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित करें, सीन में प्रवेश करें या छोड़ें।
  • एक कॉमेडी स्केच लिखें चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सामान्य स्केच में अपनी लाइनों के समय पर विचार करें आपको शुरुआत में सभी पंक्तियों को ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए, और फिर अंत में कोई भी नहीं है, या इसके विपरीत। नतीजतन, टुकड़े भर में अलग-अलग संतुलित।
  • अधिक हास्य प्रभाव पाने के लिए कहानियों और अंतिम बीट्स को दूसरे से ऊपर बनाया जा सकता है, खासकर अगर एक बार बार बार से ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा
  • कई हास्य अभिनेताओं को उनके लेखन के संदर्भ शामिल करना चाहते हैं इस रणनीति का उपयोग तब किया जाता है, जब स्केच के अंत में, कहानी की शुरुआत में हुई एक तथ्य के लिए संदर्भ बनाया जाता है उदाहरण के लिए, यदि टेडी भालू के साथ कुश्ती में वयस्क पुरुष के दृश्य में आप ने बताया कि इस व्यक्ति ने अपनी बेटी के जन्मदिन के लिए एक उपहार खरीदने के लिए दुकान में प्रवेश किया था, अंत में उपहार के बारे में एक मजाक बनाओ शायद, लिखें: "मेरी बेटी को उसके जन्मदिन पर एक टेडी बियर मिला। अंत में बिक्रीविद् ने मुझे इसे खरीदने के लिए मजबूर किया" ।
  • एक कॉमेडी स्केच टाइप 11 शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    सुधारने से पहले, ड्राफ्ट लिखना समाप्त करें सुधार पर इतना कुछ ध्यान लगाता है कि टुकड़ा का सामान्य प्रवाह खो जाता है लाइनअप को पूरा करने के बाद, मसौदे को पूरा करने के लिए नीचे लिखें। फिर, सुधार चरण में आगे बढ़ें
  • भाग 3

    स्केच में सुधार करें
    एक कॉमेडी स्केच लिखें चरण 12
    1
    समीक्षा करें और स्क्रिप्ट को ठीक करें इसे जोर से पढ़ें रजिस्टर करें और फिल्म को कवर करें हर वाक्य को समझने में आसान बनाएं यदि दर्शकों को आप क्या कहते हैं, समझ नहीं आता है, तो यह मजाक नहीं ले जाएगा
  • एक कॉमेडी स्केच लिखें 13 शीर्षक चित्र
    2
    अपने टुकड़े की कोशिश करो आईने के सामने अभ्यास करें, छोटे दर्शकों के सामने प्रदर्शन करें, या कोई अन्य परीक्षण करें जिसे आप उपयोगी मानते हैं फिर वापस जाओ और सही सुधार करें। दोषों को ठीक करें, लाइनों में सुधार करें, वाक्यांशों की समीक्षा करें और इतने पर। अभ्यास शिक्षक है
  • एक टेडी बियर के साथ मल्लयुद्ध करने वाले व्यक्ति के बारे में काल्पनिक स्केच के लिए, एक वास्तविक नरम खिलौना ले लो और उससे लड़ो एक बार जब आप वास्तविक कार्रवाई का पुनरुत्थान करते हैं तो अधिक विवरण दिये जा सकते हैं। इससे स्केच अधिक यथार्थवादी हो जाएगा शायद आपको एहसास होगा कि यह एक मुश्किल भालू के साथ सिर को प्रस्तुत करने की तकनीक का उपयोग करने के लिए सोचा था, क्योंकि यह कपास के साथ गद्देदार है और आसानी से बच सकता है फिर, आप यह तय कर सकते हैं कि इस विवरण का उपयोग स्केच में करें या नहीं।
  • कोशिश करो और सही, कोशिश और सही, गलतियों से सीखें यह वही है जो टेक्स्ट की संशोधन के लिए है।
  • एक कमेन्ट स्केच लिखें चरण 14
    3
    मंच पर स्केच रखो यह आपके द्वारा लिखे गये पाठ को अवतरित करने का समय है और हर किसी को दिखाएं कि आप क्या सक्षम हैं!
  • प्रदर्शन के दौरान सुधार करने से डरो मत। मजेदार सामग्री में से कुछ कोर्स दुर्घटनाओं के दौरान पैदा होते हैं। उन्हें स्वीकार करना सीखें
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लेखन और कागज उपकरण, या एक शब्द प्रोसेसर और एक प्रिंटर के साथ कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com